अपने माता-पिता को घर पर अध्ययन करने के लिए कैसे करें (परिवार शिक्षा)

क्या स्कूल प्रणाली थक गई और आप में से बीमार हो गए? यदि आप वास्तव में सोचते हैं कि घर पर अध्ययन करना समाधान है, तो आपको इसके बारे में अपने माता-पिता से बात करने से पहले कुछ शोध करना होगा। जब आप उन्हें समझा सकते हैं, तो आपको तथ्यों, तार्किक प्रेरणाओं का उपयोग करने की आवश्यकता होगी और स्कूल जाने के बजाय आपको घर पर अध्ययन करने के लिए विचारों के क्रम में प्रवेश करने के लिए निर्धारित किया जाएगा। शोध करके आप जान लेंगे कि क्या इस तरह की शिक्षा वास्तव में आपके लिए उपयुक्त है।

कदम

विचार शीर्षक 24 छवि
1
इस बारे में सोचें कि आप घर पर अध्ययन क्यों करना चाहते हैं कुछ कारण हो सकते हैं: कम अंक, सामाजिक समस्याएं (दोस्त बनाने में कठिनाई), बदमाशी से संबंधित मुद्दों या उन लोगों की उपस्थिति जो आपको धमकी महसूस करते हैं याद रखें जब आप अपने माता-पिता से बात करते हैं
  • 2
    अनुसंधान करो परिवार के स्टूडियो आपको प्रदान करने वाले विभिन्न विकल्पों की जांच करें लागतों पर विचार करें, अगर आपके शहर में सलाहकार हैं, और इतने पर।
  • 3
    स्थानीय समूहों से संपर्क करें जो घर से अध्ययन करते हैं और उनके साथ लिंक बनाते हैं, अकेले नहीं शुरू करें पारंपरिक शिक्षा प्रणाली को छोड़ने वाले लोग मित्र बनने की पहल को नहीं लेते हैं, इसलिए जब तक आप कर सकते हैं तब तक इस समस्या को स्वयं बचाएं।
  • अपने माता-पिता को समझने की कोशिश करने के लिए उनसे कहें
  • 4
    स्थानीय बुकस्टोर पर जाएं
  • ग्रेस लॉवेलिन, जॉन गेटो और जॉन होल्ट जैसे लेखकों की किताबें खरीदें, और अपने माता-पिता से उन्हें पढ़ने के लिए कहें।
  • 5
    यह बुरा लग सकता है, लेकिन आप अपने सभी चीजों को अपने माता-पिता को बताते हैं "भयंकर" कि आप अपने स्कूल से नफरत करते हैं अकेले सकारात्मक चीजों को छोड़ दें उदाहरण के लिए, आप चीजों की तरह बातें कह सकते हैं "माँ, मैं अब उस स्कूल में नहीं जा सकता हूं, बहुत सारे लोग ड्रग्स लेते हैं, और मैं भी गिरना नहीं चाहता"। बाद में वे बताते हैं कि अगर मैं घर पर अध्ययन करता हूं तो इन सभी समस्याओं का समाधान कैसे किया जाएगा। उन्हें पता है कि आप एक ऑनलाइन स्कूल में भाग ले सकते हैं, जहां वे अपने वर्तमान शिक्षकों को सिखाना चाहते हैं। अध्ययन के लिए बेहतर वातावरण के परिणामस्वरूप आपका ग्रेड बेहतर होगा आप भी अधिक सो सकते हैं, और इसलिए अधिक शांतिपूर्ण रहें
  • लिखित में सब कुछ डाल दिया। उन्हें एक पत्र लिखें और एक या दो प्रतियां बनाएं। यदि आप अधिक सटीक होना चाहते हैं, तो पावरपॉइंट के साथ एक प्रस्तुति बनाएं और अपने माता-पिता के विषय को पेश करने के लिए इसका इस्तेमाल करें



  • 6
    अपने कर्तव्यों में भाग लेने में और अधिक जिम्मेदारी से व्यवहार करते हैं इससे पहले कि आप आप, घर से अध्ययन करना चाहते हैं ताकि वे समझते हैं कि यदि आपके पास पर्याप्त जिम्मेदार स्वतंत्र रूप से एक काम का बोझ संभाल करने होते हैं और लगता है कि आप बस करना पसंद करते हैं अपने माता पिता को बताने के लिए दलाल। यदि आपको स्कूल में समस्याएं आ रही हैं और आपको किसी तरह एक जिम्मेदार छात्र के रूप में अपनी प्रतिष्ठा को ठीक करने की संभावना है, तो ऐसा करें, लेकिन इसे अधिक नहीं करें अन्यथा आपके माता-पिता आपको गंभीरता से नहीं लेते।
  • 7
    जब आप अंततः विषय को सुलझाने का निर्णय लेते हैं, तो सुनिश्चित करें कि आपके माता-पिता एक अच्छे मनोदशा में हैं, बात करने के लिए समय है और कोई विचलन नहीं है।
  • 8
    आपके भाइयों को निगलने के लिए मुश्किल हो सकता है वे सोच सकते हैं कि यह अनुचित है कि आप घर पर अध्ययन करते हैं और वे नहीं करते हैं। वे तुम्हें विचलित करने के लिए समझने की कोशिश कर सकते हैं अपने विषय का उपयोग करें और उनके साथ बात करें।
  • 9
    यदि आपके माता-पिता पहले प्रयास में आपको जवाब देते हैं, तो हार न दें!
  • एक कठिन शुरुआत के लिए तैयार हो जाओ - लगभग कोई भी उसी ड्राइव के साथ घर पर शैक्षिक प्रक्रिया समाप्त नहीं करता है जिसके साथ वह शुरू होता है।
  • यदि कुछ और काम नहीं करता है, और आप निर्णय लेने के लिए पर्याप्त हैं, और आप अभी भी घर पर अध्ययन करने के लिए तैयार हैं, स्कूल में भाग लेने से इनकार करते हैं और अपने माता-पिता को एक अल्टीमेटम देता है।
  • टिप्स

    • पजामा में होमवर्क करने में सक्षम होने का साधारण तथ्य यह नहीं है कि आपको इसे करना होगा। एक फिक्सिंग करने के लिए आदी "स्कूल समय सारिणी" सुबह (उदाहरण के लिए 8 से दोपहर तक) और उन घंटों में कंप्यूटर बंद करें, फोन को दूसरे कमरे में छोड़ दें और केवल अध्ययन के लिए समर्पित करें। एक अन्य अच्छा विकल्प एक कार्य समूह बनाने के लिए है, यह आपको एकल अध्ययन से अधिक प्रेरित करेगा। जाहिर है यह केवल तभी काम करता है जब आप अध्ययन करते हैं।
    • यदि आपके पास घर में पढ़ते हुए कोई मित्र है, तो अपने माता-पिता को स्वीकार करने के लिए उन्हें स्वीकार करने में सहायता के लिए पूछें
    • घर से अध्ययन करना कंपनी में ज्यादा मज़ेदार हो सकता है, अपने माता-पिता और कुछ दोस्तों के माता-पिता को समझाने की संभावना के बारे में सोचें ताकि आपको यह विकल्प साझा कर सकें।
    • यदि आप हाई स्कूल में हैं, तो आपको अपने माता-पिता को पढ़ाने की ज़रूरत नहीं होगी। लेकिन यह निर्भर करता है कि आप कितने तैयार हैं। आपको अपने माता-पिता में से एक को अपने पक्ष में बैठने की ज़रूरत पड़ सकती है, कभी-कभी सप्ताह के दौरान, कुछ परीक्षण या समान करना लेकिन आपको यह नहीं सोचना होगा कि मां तुम्हारे साथ बैठेगी और आपको कमरे के कमरे में त्रिकोणमिति सिखाना होगा। कई अध्ययन समूह उच्च विद्यालय के छात्रों के लिए कक्षाएं व्यवस्थित करते हैं और शिक्षक की भूमिका निभाने के लिए एक संरक्षक या अभिभावक का किराया करते हैं।
    • अपने क्षेत्र में सहयोग समूहों के लिए खोजें ताकि आप कई अन्य लोगों से मिल सकें जो घर पर अध्ययन करते हैं।
    • अपनी डेस्क से उठो और लोगों से मिलें घर पर अध्ययन करने पर आपको अधिक खाली समय मिलेगा, लेकिन आप अपनी उम्र के कई लोगों के साथ एक इमारत में लॉक नहीं होंगे। तो बाहर जाओ और सामूहीकरण! ऐसे कई युवा लोग नहीं हैं जो घर पर अध्ययन करते हैं जो हाशिए पर हैं, और जो लोग आमतौर पर समस्याग्रस्त परिवारों में रहते हैं कुछ टीम के खेल में भाग लें, स्कूल के बाद के कार्यक्रमों के लिए साइन अप करें, एक बैंड में शामिल हों, थिएटर पर जाएं ... आपको व्यस्त रखने के लिए कुछ भी अच्छा है यदि आप घर पर अध्ययन करना चुनते हैं, तो इसे ठीक से करें

    चेतावनी

    • बहुत से लोग आपके बक्से को तोड़ देंगे और / या कोशिश करेंगे "कन्वर्ट करने के लिए" सार्वजनिक स्कूल में जब उन्हें पता चल जाता है कि वे घर पर अध्ययन करते हैं उन्हें अनदेखा, वे नहीं जानते कि आपको क्या चाहिए, और यदि वे अपने विकल्पों के बारे में इतनी असुरक्षित हैं कि उन्हें आपका प्रश्न पूछने की आवश्यकता है, तो यह आपकी समस्या नहीं है।
    • अपने हाथ को बहुत ज्यादा बल न दें यदि आप जानते हैं कि आपके माता-पिता के पास पर्याप्त धन नहीं है, या आपकी मदद के लिए उपलब्ध समय है, तो उन्हें मजबूर न करें
    • यदि आपके माता-पिता जानते हैं कि आप अध्ययन से नफरत करते हैं, तो वे शायद सोचें कि यह स्कूल जाने के लिए नहीं है।
    • सवाल दोहराना मत करो, उन्हें इसके बारे में सोचने का समय दें!
    सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

    संबद्ध

    © 2011—2022 GnuMani.com