स्कूल में नर्वस हर दिन होने के नाते कैसे रोकें

निरंतर आंदोलन के साथ हर स्कूल दिवस पर मुकाबला करना एक डबल तलवार वाली तलवार हो सकती है: अगर एक ओर आप को अपना काम गंभीरता से लेना है और अपनी पूरी कोशिश करने की आवश्यकता है, तो दूसरी तरफ बहुत अधिक तनाव आपके शारीरिक और मानसिक स्थिति को नकारात्मक रूप से प्रभावित कर सकती है । इसलिए अध्ययन के प्रति अपनी वचनबद्धता और आपके द्वारा किए गए तनाव के बीच संतुलन प्राप्त करना आवश्यक है।

कदम

भावनात्मक चरण 1 होने से रोकें
1
अपनी समस्या को पहचानें जब भी आप अपने स्कूल के दिन के बारे में चिंतित महसूस करते हैं, समझने की कोशिश करें कि आपको परेशान क्यों करता है - शिक्षक, सहपाठियों, पाठ, होमवर्क या आपकी तैयारी के बारे में सोचें। आम तौर पर चिंता के मुख्य कारण ये हैं।
  • छवि का शीर्षक मुस्कुराओ आप की तरह यह मतलब चरण 2
    2
    अपनी समस्या का खुलासा करें तनाव के स्रोत को पहचानने के बाद, अपने शिक्षक से बात करें अपने तनाव को आवाज देने से डरो मत, एक तुलना की तलाश करें और शायद एक समाधान क्या आपके शिक्षक आपकी मदद करने के लिए कुछ भी कर सकते हैं? यदि आपकी समस्या यह काम है, तो शिक्षक आपको मूल्यवान सलाह देने के लिए उपलब्ध हो सकता है या अध्ययन करने के लिए समय निकालने में आपकी सहायता कर सकता है।
  • 3
    अपनी समस्या के सकारात्मक पक्ष को देखो और इसे अपने द्वारा हल करने का प्रयास करें, अगर आप किसी मित्र से मदद की मांग नहीं कर सकते।
  • एक इमर्जेंसी चरण 4 रिपोर्ट करें शीर्षक वाली छवि
    4



    एक विश्वसनीय व्यक्ति से बात करें यदि आपकी समस्या एक सहपाठी है, तो किसी से बात करें, जिस पर आप भरोसा करते हैं, दूसरे व्यक्ति को जानते हैं और मदद के लिए तैयार हैं। साथ में आप समस्या का विश्लेषण कर सकते हैं, समाधान ढूंढ सकते हैं और निर्णय ले सकते हैं कि कैसे आगे बढ़ें। अपने विद्यालय के सहायता कर्मचारी आपको सलाह की आवश्यकता कर सकते हैं।
  • प्रत्येक दिन स्कूल के बारे में परेशान होने वाला छवि शीर्षक प्रत्येक चरण 5
    5
    अध्ययन करने के लिए समय समर्पित करें। अध्ययन और शोध के लिए दैनिक समय की आवश्यकता है हर दिन की स्थापना करें कि आपके स्कूल की तैयारी के लिए समय क्या समर्पित होगा, रोजाना अध्ययन की नियमितता का पालन करें। यदि एक दिन आपके पास कार्य करने के लिए कार्य नहीं है, तो आप उन विषयों से संबंधित इंटरनेट अनुसंधान कर सकते हैं जिन्हें आप पढ़ रहे हैं। यह आपके ज्ञान को बढ़ाने के लिए एक गतिशील और मजेदार तरीका है
  • प्रत्येक दिन के बारे में स्कूल के बारे में नर्वस रहने का शीर्षक शीर्षक छवि 6
    6
    व्यवस्थित रहें स्कूल की सभी प्रतिबद्धताओं को पूरा करने के लिए यह व्यवस्थित होना जरूरी है। योजना क्या करें, कैसे स्थापित करें - और कब - आप प्रत्येक विषय के अध्ययन को पूरा करेंगे। शिक्षकों के विभिन्न अनुरोधों को ध्यान में रखें अध्ययन सामग्री को विभाजित करने के लिए एक डायरी और कई बाइंडर्स प्राप्त करें, प्रत्येक विषय के लिए एक खरीदें, और एक अतिरिक्त एक के रूप में कार्य आवंटित कर रहे हैं, annotali एजेंडा (इंतजार नहीं है, इसे तुरंत करते हैं!) लिखने के लिए नहीं भी संक्षिप्त और उलझन में सावधान किया जा रहा है - अपाठ्य नहीं होना चाहिए। यदि शिक्षक संदर्भों का उल्लेख करते हैं या सलाह देते हैं, तो उन्हें ध्यान से निर्देशित करें। अलग-अलग बाँधने वाले पाठों की सभी सामग्री प्रणाली, एक नज़र में सामग्री की पहचान करने के लिए अलग-अलग रंगों का चयन करें। अतिरिक्त कलेक्टर में सिस्टम को पूरा करने के लिए सभी कार्यों को पूरा करने के लिए अभी तक पूरा करने वाले उप-विभाजित। समय कार्य करने के लिए आता है जब आप आप करते हैं और उत्पादकता अपने समय को व्यवस्थित करने में सक्षम होने की जरूरत है क्या बहुत स्पष्ट करना होगा।
  • टिप्स

    • हमेशा स्कूल के नकारात्मक पहलुओं के बारे में सोचने के बजाय, सकारात्मक पहलुओं पर ध्यान केंद्रित करें। आप एक अलग परिप्रेक्ष्य से सब कुछ देख सकते हैं
    • स्कूल प्रतिबद्धताओं के साथ रहना महत्वपूर्ण है। यदि आप पीछे रहना चाहते हैं तो आपको अपने सभी संचित कार्यों का निपटान करने में कठिनाई होगी।
    • सब से ऊपर ... आराम करो!
    • शिक्षक आपको तब तक सहायता कर सकते हैं जब तक आप पढ़ाई के लिए एक नियमित प्रतिबद्धता प्रदर्शित करते हैं। यदि आपके अच्छे होने का सबूत शिक्षक आपसे मिलने आएंगे और आप को व्यवस्थित करने और बेहतर अध्ययन करने में सहायता करेंगे।
    • जब भी आप एक सकारात्मक लक्ष्य तक पहुंचते हैं, तो अपने आप को एक इनाम दें! यह आपको और अधिक शामिल करने के लिए सही प्रेरणा देगा।
    • यदि आपके पास बहुत सारे कार्य हैं, तो चिंता न करें, सकारात्मक पहलुओं पर गौर करें! आप अपने मित्रों को कक्षाओं के बीच मिलते हैं, खाने का समय आदि पर। शांत होने के साथ सब ठीक हो जाएगा!
    • अपने आप को विनती करें कि आप यह कर सकते हैं और आप वास्तव में इसे बना देंगे।
    • अगर आपकी घबराहट पूरी करने के कार्य के कारण होती है, तो धीरे-धीरे उनसे निपटने की कोशिश करें और चिंता न करें। एक समय में एक कदम उठाइए। यदि आपको लगता है कि आप सब कुछ नहीं कर सकते हैं, तो आप जो भी कर सकते हैं पर सबसे अच्छा प्रयास करें, लेकिन सकारात्मक बने रहें और हर दिन पीड़ा के साथ जीवित न रहें होमवर्क, शिक्षकों और सहपाठियों ने आपको हमेशा के लिए पीड़ा नहीं दी, यह परिस्थितियों को पारित करने का नतीजा है अपने आप को फेंक न दें और शांति के साथ अपने स्कूल के वर्षों में रहें।

    चेतावनी

    • यदि आप अपने अध्ययन के लिए इंटरनेट पर समाचार की तलाश कर रहे हैं, तो जांच लें कि सामग्री विश्वसनीय है। ध्यान रखें कि कुछ ब्लॉग और साइटें किसी के द्वारा भी लिखी जा सकती हैं, यहां तक ​​कि उन लोगों द्वारा भी जिनके पास उद्योग में आवश्यक कौशल नहीं है। हमेशा आपके द्वारा पढ़ायी जाने वाली जानकारी की वैधता की जांच करें और न सिर्फ एक स्रोत पर चिपकाएं
    • यदि आपकी परेशानी में कमी के संकेत नहीं दिखते हैं, तो डॉक्टर से बात करें। शायद आपकी समस्या सिर्फ स्कूल नहीं है, अगर चिंता गंभीर हो जाती है तो आपको विशेषज्ञ सलाह की आवश्यकता हो सकती है
    • अपने सभी समस्याओं को हल करने की कोशिश मत करो। आप वयस्कों और शिक्षकों की मदद से पूछ सकते हैं, वे आपको हाथ देने के लिए उपलब्ध होंगे और आप अपने अनुभव से कई सबक आकर्षित कर सकेंगे।
    सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

    संबद्ध

    © 2011—2022 GnuMani.com