कक्षा में अच्छी तरह से व्यवहार कैसे करें

किसी को भी हर समय स्कूल में रहने के लिए पसंद नहीं है, लेकिन कक्षा में अच्छी तरह से व्यवहार करने के लिए यातना नहीं है। यदि आपको अपना ध्यान रखने में परेशानी हो रही है, अभी भी बैठे हुए हैं और शिक्षकों द्वारा लगातार बुलाया जाता है, तो आप नियमों का सम्मान करना सीख सकते हैं और अपनी ऊर्जा को बेहतर छात्र बनने के लिए चैनल सीख सकते हैं। कक्षाओं में अधिक से जुड़े हुए और होमवर्क को बनाए रखने से आप स्कूल को कम उबाऊ बनाने में भी मदद कर सकते हैं, जिससे आप बुरी तरह से व्यवहार करने के लिए झुकाते हैं। आप नियमों को सीख सकते हैं और अपने आप को सुधारने में मदद करने के लिए परेशानी से बच सकते हैं। अधिक जानने के लिए पढ़ना जारी रखें

कदम

भाग 1

नियमों को जानें
1
एक पाठ्यक्रम के विशिष्ट नियमों को जानें और उनका पालन करें। आपके प्रत्येक वर्ष के आधार पर प्रत्येक के नियमों का एक अलग सेट होगा, और यह किस तरह का है प्राथमिक विद्यालय के कक्षाओं में मध्यम और उच्च विद्यालय कक्षाओं की तुलना में अलग नियम होंगे। अगर आपको गम चबाने की अनुमति है या नहीं, कंप्यूटर का उपयोग करना या पेंसिल उधारी करना संभवतः पाठ्यक्रमों के अनुसार बदल जाएगा। अधिकांश नियम समान होंगे, लेकिन विशिष्ट निर्देशों के लिए हमेशा अपने शिक्षक को सुनें।
  • कई पाठ्यक्रमों की शुरुआत में आपको नियम या कार्यक्रम की सूची दी जाएगी। उस पाठ्यक्रम के हर पाठ पर इसे अपने साथ रखने की कोशिश करें अगर आपको याद है कि क्या अनुमति है या नहीं, तो आपके पास एक दस्तावेज होगा जो इसे आपको समझाए।
  • प्राथमिक विद्यालयों में, जब आप संगीत, कला या अन्य वर्गों में होते हैं, तो आपके पास अलग-अलग नियम होंगे। सिर्फ इसलिए कि शिक्षक उपस्थित नहीं है इसका मतलब यह नहीं है कि यह समय खराब तरीके से व्यवहार करना है।
  • मध्य और हाई स्कूल में, आपके पास प्रत्येक पाठ्यक्रम के नियम और उन स्कूलों के उन दोनों नियमों को सीखना महत्वपूर्ण है जब आप एक कक्षा से दूसरे स्थान पर जाते हैं आप को समझने की जरूरत है कि समस्याएं पैदा करने के तरीके को कैसे स्थानांतरित और बचाना है।
  • 2
    अपने शिक्षक को सुनो और निर्देशों का पालन करें। यदि आप कक्षा में बेहतर व्यवहार करना चाहते हैं, तो सलाह लेने के लिए पहले व्यक्ति आपका शिक्षक है हमेशा वह सबक के दौरान आपको बताता है आपको वह निर्देश दिए जाने पर ध्यान से सुनना जरूरी है, जब वह कहता है कि काम कैसे करना, चुप रहने के लिए, काम शुरू करना या बंद करना, ऊपर उठाना या कुछ और करना है यदि आप पहली बार सुनते हैं, तो आपको बाद में पूछना नहीं होगा।
  • चैट रोकें अपने दोस्तों या अपने सहपाठियों के साथ बात करने से आप दोनों को निर्देश सुनने से रोका जा सकता है। दोपहर के भोजन के लिए समय बचाओ, ब्रेक के लिए या बाद के स्कूल के लिए यदि आपके पास किसी असाइन किए गए कार्य के बारे में प्रश्न हैं, तो शिक्षक से पूछें
  • 3
    आपको सौंपे गए स्थान पर बैठिये कई पाठ्यक्रम असाइन किए गए सीटों का उपयोग करते हैं: आप पाठ्यक्रम, सेमेस्टर या वर्ष की संपूर्ण अवधि के लिए उसी स्थान पर बैठा होंगे। वे अक्सर वर्णानुक्रमिक रूप से दिए जाते हैं, लेकिन आपके प्रोफेसर स्थान निर्दिष्ट करने के लिए अन्य विधियों का उपयोग कर सकते हैं। प्रत्येक वर्ग अलग है, लेकिन फिर भी, यदि आपके पास एक असाइनिंग सीट है, तो यह महत्वपूर्ण है कि आप वहां बैठें। गलत जगह में होने के नाते मुसीबत में पड़ने का एक मूर्खतापूर्ण तरीका है।
  • यदि आपको यह कहने की अनुमति है कि आप कहां बैठें, तो संभावना है कि आप अपने दोस्तों के आगे खड़े रहना चाहेंगे। यह अच्छा है कि आप ऐसा करते हैं, लेकिन उन लोगों से दूर बैठना सुनिश्चित करें जो संभवतः समस्याएं पैदा करेंगे सबक के दौरान बोलने के लिए प्रलोभन को खत्म करने के लिए पहले स्थानों पर बैठो। मनोरंजन या दोपहर के भोजन के दौरान और स्कूल के बाद सोशलमेड करने के लिए बहुत समय लगता है। यदि आप यह कह सकते हैं कि कहां बैठना है, तो धुनों और अन्य परेशानी से बचने के लिए अच्छा है
  • समय पर अपने स्थान पर रहें जब आप खोलते हैं और सबक की शुरुआत में अपनी सीट पर बैठते हैं तो आपको स्कूल के अंदर होना चाहिए। अगर आपको समय पर परेशानी हो रही है, तो अपने आप को एक अलार्म घड़ी देने पर विचार करें, जिसे आप सब कुछ तेजी से पूरा करने में सहायता करने के लिए सेट कर सकते हैं
  • 4
    यदि आपको संदेह है, तो चुप रहें यहां तक ​​कि अगर प्रोफेसर ने आप को चुप रहने के लिए स्पष्ट रूप से नहीं बताया, तो निश्चित है कि एक बार आपकी जगह पर बैठे, कक्षा में, बंद होने का समय आ गया है। आपको यह समझने के लिए शिक्षक के लिए इंतजार नहीं करना चाहिए कि यह शांत होने का समय है।
  • 5
    अगर आप बात करना चाहते हैं, तो अपना हाथ बढ़ाएं यदि आपके पास पूछने के लिए कोई सवाल है या आप कुछ कहना चाहते हैं, तो इसे चिल्लाएं और सीधे अपने सहपाठियों को इसका पता न करें। अपना हाथ बढ़ाएं, कॉल करने के लिए प्रतीक्षा करें, तब अनुमति दें जब आपको अनुमति दी जाती है।
  • सुनिश्चित करें कि आपके पास कुछ विशेष और संक्षिप्त कहें, ताकि लंबे समय तक इसे खींचकर कक्षा पर समय बर्बाद न करें। अपना हाथ बढ़ाने और बात करने का सबसे उपयुक्त समय है, जब आप एक सवाल पूछना चाहते हैं जो अन्य छात्रों के पास हो सकता है। "कल के लिए हमें कौन सी पृष्ठ पढ़ा जाए?" और "आप कम से कम आम बहु-प्राप्त कैसे करते हैं?" वे दोनों उपयुक्त प्रश्न हैं
  • अनुचित प्रश्न वे हैं जो केवल आपके लिए मान्य हैं, या जो अप्रासंगिक विषयों की चिंता करते हैं "मैंने विफलता क्यों ली?" या "लेब्राटन जेम्स, प्रोफेसर के बारे में आप क्या सोचते हैं?" वे पाठ्यक्रम के लिए शायद दोनों अनुचित प्रश्न हैं। यदि आप इन बातों के बारे में अपने प्रोफेसर से बात करना चाहते हैं, तो पाठ के अंत की प्रतीक्षा करें।
  • 6
    हमेशा ऐसा करते समय काम करते हैं जब ऐसा करने का समय आता है यदि आपको अपना होमवर्क करने के लिए पाठ के दौरान समय दिया गया है, तो सुनिश्चित करें कि आप इसे सही तरीके से उपयोग करते हैं: आपको असाइन किए गए कार्य पर कार्य करें। यह आपके दोस्तों के साथ मज़े करना, चुटकुले बनाने, अन्य विभिन्न कार्यों पर काम करने या अपने डेस्क पर कुछ भी न बचे रहने का समय नहीं है: यह कार्य आपको सौंपा गया है।
  • पाठ के दौरान अन्य पाठ्यक्रमों के लिए होमवर्क न करें, जब तक कि इसे अनुमति नहीं दी गई हो। यदि आपको एक समूह प्रोजेक्ट पर काम करने के लिए समय दिया गया है, तो अपना गणित होमवर्क करने के लिए समय न दें। आप अपना समय बर्बाद कर रहे हैं, और दूसरों की है।
  • 7
    अपने शिक्षक से बात करें अगर आपको अपने कक्षा व्यवहार में समस्याएं आती हैं, तो अपने प्रोफेसर को पता है कि आप बेहतर व्यवहार करना चाहते हैं और अपनी मदद से सुधार के लिए एक समाधान के साथ आ सकते हैं। इस मामले में बात करने के लिए सबसे अच्छा व्यक्ति हमेशा आपका शिक्षक है, क्योंकि वह केवल एक ही है जो नियम सेट करता है यदि आप उन्हें सीखना चाहते हैं कि उन्हें तोड़ने से कैसे बचें, शिक्षक से पूछें
  • यदि आपको परेशानी के लिए एक प्रतिष्ठा है, तो कई शिक्षकों को प्रभावित होगा यदि आप वाकई कक्षा में बेहतर व्यवहार करना चाहते हैं। अपने शिक्षक से बात करने का प्रयास करना एक अच्छा कदम है जिस तरह से वह आपको देखता है।
  • 8
    यदि आप वास्तव में परेशानी में हैं तो अपने माता-पिता या अपने अभिभावक से बात करें कुछ छात्रों के लिए, स्कूल में अच्छा होना असंभव लगता है, और उनके पास अच्छे कारण हैं यदि आप महसूस करते हैं कि आप अन्य छात्रों के पीछे हैं या बाकी कक्षा के आगे हैं, तो यह महत्वपूर्ण है कि आपके माता-पिता जान लें कि स्कूल शायद भुगतान न करें। आप मुसीबत में हैं और आप बस स्कूल पसंद नहीं है, अपने माता पिता को आप अच्छा हो सकता है और सीखना चाहते पता है, लेकिन अगर वे नहीं लगता कि आप वर्तमान स्कूल में क्या कर सकते हैं।
  • निजी स्कूलों, व्यक्तिगत अध्ययन और अन्य विकल्प आपके लिए अधिक उपयुक्त हो सकते हैं, यदि आपके पास व्यवहार समस्याएं हैं स्कूल बदलने की संभावना के बारे में अपने माता-पिता से बात करें यदि वे आपसे बात नहीं करना चाहते हैं, तो संभावनाओं का आकलन करने के लिए अपने वर्तमान विद्यालय के छात्र सलाहकार से बात करें।
  • भाग 2

    कार्यों के साथ रहो
    1
    अपनी कल्पना का प्रयोग करें और विषयों को खुश करने के लिए चुनें। अगर आपको ध्यान में रखते हुए और अपना होमवर्क करने में परेशानी हो रही है, तो आपका रवैया बदलकर बहुत मदद मिल सकती है। अपनी आँखें रोल करने और हर बार जब आप इतिहास का अध्ययन करना, अभ्यास लिखना या गणित की समस्याओं को सुलझाना है, तो अपने काम को और अधिक रोचक और मजेदार बनाने के लिए अपनी कल्पना का उपयोग करने की कोशिश करते हैं। यह मूर्खतापूर्ण लग सकता है, लेकिन यह बताते हुए कि होमवर्क मज़ा है, यह वास्तव में ऐसा कर सकता है।
    • अंदर मत आना "गणित करने के लिए": एक इंजीनियर एयरोस्पेस रॉकेट के पथ, या एक अंतरिक्ष यात्री जो ग्रह Zebulon 4. अल्बर्ट आइंस्टीन, जो परमाणु ऊर्जा के रहस्यों की खोज की जा करने के लिए मान लें से घर लौटने को व्यवस्थित करने की कोशिश करता है डिजाइन करने के लिए सीखने होने के लिए मान लें।
    • नहीं "अभ्यास लेखन": एक रहस्यमय सरकारी एजेंसी से गुप्त संदेशों का अनुवाद करने का ढोंग करें, या क्लिंगन बोलना सीखें
    • नहीं "पढ़ना": कल्पना कीजिए कि आप एक प्रसिद्ध लेखक हैं जो प्रशंसकों के प्रशंसकों की भीड़ के सामने एक व्याख्यान आयोजित करने की तैयारी कर रहे हैं, या एक सुपरकंप्यूटर के रूप में जो अपने पॉसिटोरोनिक नेटवर्क में जानकारी डाल रहा है।
  • 2
    नोट्स ले लो. आप पाठ्यक्रम के विषयों पर ध्यान केंद्रित करने और सबक पर नोट्स लेने के लिए एक भयानक तरीका है। यहां तक ​​कि अगर यह एक समीक्षा है, या यदि आपको परीक्षा के लिए वास्तव में जानकारी की आवश्यकता नहीं है, यदि आप फोकस रखने के लिए संघर्ष करते हैं, तो प्रोफेसर का कहना है कि महत्वपूर्ण चीजें लिखने पर ध्यान केंद्रित करें। शब्द द्वारा शब्द को दोबारा लिखने के बारे में चिंता न करें, बस कक्षा में दी गई मुख्य जानकारी का एक सूची या आरेख बनाने का प्रयास करें। इससे आपको ध्यान केंद्रित रहने में सहायता मिलेगी और आपके पास कुछ बाद में देखेंगे।
  • नोट्स लेने से आपको लिखित रूप में मदद मिल सकती है, जो शिक्षक के साथ आपके ग्रेड और आपके संबंधों में काफी सुधार कर सकते हैं। कोई भी स्क्रिप्ट लिखना पसंद नहीं करता।
  • एक ही बार में पूरे सबक को सुनने के बारे में चिंता न करें, सिर्फ शिक्षक की जानकारी के अगले महत्वपूर्ण टुकड़े को प्राप्त करने पर ध्यान केंद्रित करें। एक समय में एक कदम उठाइए।
  • 3



    पाठ्यक्रम के लिए तैयार रहें। आप सभी आवश्यक उपकरण तैयार किए बिना और समय पर अपने स्थान पर बिना ध्यान केंद्रित करने में सक्षम नहीं होंगे। कक्षा में आपकी प्रतिष्ठा के लिए, गणित की किताब को भूल जाने या पेंसिल या पत्रक के बारे में पूछने के अलावा कुछ भी बुरा नहीं है, जिसे आप लाने में भूल गए प्रत्येक पाठ्यक्रम के लिए, यह आमतौर पर महत्वपूर्ण है:
  • पाठ्यक्रम के लिए पाठ्यपुस्तक या विशिष्ट पुस्तकें
  • एक पेंसिल, एक कलम या अन्य लेखन उपकरण
  • नोट्स लेने या कार्य को पूरा करने के लिए पर्याप्त ढीली शीट या ब्लॉक
  • पाठ्यक्रम सामग्री के लिए एक फ़ोल्डर या एक बांधने की मशीन
  • कार्य, पूरी तरह समाप्त हो गया
  • 4
    कक्षा चर्चा में भाग लें यदि आप इन अवसरों के दौरान योगदान करने के लिए उपयोग नहीं करते हैं, तो अपनी आदतों को बदलने की कोशिश करें यदि आप जवाब जानते हैं और कक्षा में होने वाली चर्चाओं के दौरान बोलें, तो अपना हाथ बढ़ाएं। अपने मुंह को खोलने के लिए बहुत कुछ मत बोलो, लेकिन ऊब या भ्रमित होने के लिए बैठने के बजाय विषय और अपने सहपाठियों के साथ निपटने का एक तरीका तलाशने का प्रयास करें।
  • 5
    सुनिश्चित करें कि आप अपने ग्रेड में सुधार करते हैं। साथ ही पाठों का आनंद लेने के लिए अपने दृष्टिकोण को बदलना, आपके ग्रेड को बेहतर बनाने के लिए सक्रिय रूप से चुनना वास्तव में इस परिणाम को प्राप्त करने की दिशा में एक महत्वपूर्ण पहला कदम हो सकता है। यदि ऐसा होता है, तो आप पाठ्यक्रम में और अधिक शामिल होंगे क्योंकि आपको सकारात्मक प्रतिक्रिया मिल जाएगी और आप अपनी मेहनत के परिणाम देखेंगे।
  • अगर आपको परेशानी हो रही है, तो ट्यूटर से संपर्क करने या होमवर्क से मिलने पर जानकारी प्राप्त करें, जो आपके स्कूल में उपलब्ध है। कई स्कूल पोस्ट-स्कूल में मुफ्त ट्यूशन कार्यक्रम पेश करते हैं, जो उन विद्यार्थियों के लिए उपलब्ध होते हैं, जो अपने ग्रेड में सुधार करना चाहते हैं और थोड़ी मदद प्राप्त कर सकते हैं: हर किसी को कभी-कभी उन्हें जरूरत होती है
  • भाग 3

    परेशानी से बचना
    1
    अच्छे दोस्त बनते हैं. स्कूल में, आपके दोस्तों के आपके व्यवहार पर एक महान प्रभाव होगा। अगर आपके मित्र कक्षा में भ्रमित हैं, तो वे बुरी तरह से व्यवहार करते हैं और चुटकुले करते हैं, आपके लिए सबसे अच्छा करने के लिए आपके लिए यह बहुत कठिन होगा। लड़कों का दोस्त बनने की कोशिश करें, जो स्कूल में अच्छा होना चाहते हैं, जो अच्छा व्यवहार करते हैं, जिनके साथ बाहर जाना मजेदार है।
    • वर्ग के जोकर हमेशा उभरकर आते हैं, लेकिन इसका यह मतलब नहीं है कि आप सबसे अच्छे दोस्त हैं जो आप कर सकते हैं। चुप लोगों को ढूंढें और अवकाश के दौरान उनके साथ संपर्क में रहने का प्रयास करें, या किसी के साथ बैठकर किसी के साथ बैठो, आप आमतौर पर दोपहर के भोजन के दौरान बात करने के लिए, यह पता लगाने के लिए कि क्या आप साथ मिलते हैं
    • अपने दोस्तों को यह कहने में डरना मत करें कि आप उनके पास नहीं बैठ सकते क्योंकि आप परेशानी में नहीं पहुंचना चाहते हैं। यदि आपकी असली दोस्त हैं, तो वे आपको परेशान होने से बचने की अपनी इच्छा समझेंगे और वे आपकी सहायता करेंगे।
    • बैठ जाओ लेकिन अगर आप कक्षा में अच्छी तरह से व्यवहार करना चाहते हैं, तो यह बहुत महत्वपूर्ण है कि आप आराम से सीखना सीखें और डिलीवरी का सम्मान करने के लिए सावधान रहें। ऐसा करने का सबसे अच्छा तरीका है एक साथ बैठकर ध्यान केंद्रित करना। चिंता मत करो, अपने डेस्क पर ऑब्जेक्ट के साथ ट्रैफ़िक या आपकी टीम के साथ परेशान न करें। आप बस सबक बनाकर सुन रहे हैं।
  • 2
    स्कूल से बाहर बहुत मज़ा है कुछ छात्रों के लिए, स्कूल जाने से ही दोस्तों को देखने का एकमात्र समय होता है, जो आपको मजाक और भ्रमित करने के लिए मोहक बनाता है जब आपको पढ़ना चाहिए। प्रलोभन से बचने के लिए, विद्यालय के बाद और अधिक उचित समय के बाद सप्ताहांत के दौरान अपने दोस्तों के साथ बहुत कुछ करने के लिए व्यवस्थित होने का प्रयास करें। यदि आप मज़ेदार होने में बहुत व्यस्त हैं, तो आप शायद चुपचाप बैठने का एक अवसर के रूप में स्कूल को देखना शुरू कर सकते हैं
  • यदि आप स्कूल के बाद कुछ करना चाहते हैं तो अपने माता-पिता से किसी स्पोर्ट्स टीम या किसी अन्य समूह में शामिल होने के लिए कहें शतरंज क्लब, संगीत क्लब और कई अन्य संगठन उन छात्रों के लिए उपलब्ध हैं, जो स्कूल से मस्ती करते हुए शामिल होना चाहते हैं और खुद को मनोरंजन करते हैं।
  • 3
    अपना फोन उस जगह पर रखें जहां आप इसे नहीं ले सकते। लगभग हर कोर्स में मोबाइल फोन को नियंत्रित करना एक बड़ा प्रतिबंध है, लेकिन इसे नियंत्रित करने के लिए ऐसा प्रलोभन हो सकता है! यदि आप फेसबुक अपडेट छोड़ने के विचार को सहन नहीं कर सकते हैं, तो अपने आप पर एक एहसान करें: इसे असंभव बनाएं कक्षा में प्रवेश करने से पहले अपने मोबाइल फोन को लॉकर में छोड़ दें, ताकि जब आप चाहें तब उसे नियंत्रित न करें या घर पर छोड़ने पर विचार करें। यदि आप इसे अपने साथ रखना चाहिए, तो इसे पूरी तरह से बंद कर दें।
  • 4
    स्कूल से पहले पर्याप्त आराम करें थका होने से कई छात्रों को घबराहट और बुरी तरह से व्यवहार करने की अधिक संभावना हो सकती है, जैसे कि भ्रमित करना, दोस्तों के साथ चैट करना और कक्षा में भी सो रहा है। थक जाने के कारण यह अच्छी तरह से सीखना कठिन होता है बाकी की पूरी रात में, वास्तव में, आप दिन का सामना करने के लिए तैयार होंगे और कक्षा में सावधान रहेंगे।
  • हार्वर्ड मेडिकल स्कूल में एक नींद अध्ययन ने निष्कर्ष निकाला कि नींद की एक उच्च खुराक से अधिक स्मृति प्रतिधारण का मतलब है। कारण की शर्तों की एक श्रृंखला को याद करने के बाद, परीक्षा में परीक्षण के दौरान उच्च अंक प्राप्त करने से पहले रात को सो गया था, जो विषय। यदि आप अपने व्यवहार और आपके वोटों को बेहतर बनाना चाहते हैं, तो बाकी अधिक
  • बिस्तर के बगल में सेल फोन न रखें। नेशनल स्लीप स्टडी के अनुसार कई बच्चे - 10% तक नियमित रूप से जागृत होते हैं और मोबाइल फोन पर फेसबुक मैसेज और नोटिफिकेशन द्वारा रात के मध्य में विचलित होते हैं, जिससे यह शांत हो जाता है और सो जाता है। यदि आपको दिन के दौरान थकान का सामना करना पड़ता है, तो अपने मोबाइल को पहुंच से बाहर रखें
  • 5
    एक अच्छे लंच का उपभोग करें बहुत बार, छात्रों के लिए प्यारा पेय पीना या दोपहर के भोजन पर मिठाई खाना आसान होता है, क्योंकि भोजन का समय निकालकर दोस्तों के साथ दौरे पर पैसा कमाता है। यह आपके रक्त शर्करा के स्तर में हस्तक्षेप कर सकता है, जिससे दोपहर के दौरान सावधान रहना अधिक मुश्किल हो सकता है। यदि आप ऊर्जा प्राप्त करना चाहते हैं और अपने उच्च स्तर का ध्यान रखना चाहते हैं, तो यह महत्वपूर्ण है कि आप दिन के मध्य में स्वस्थ भोजन करें।
  • रक्त शर्करा के स्तर में कमी सीधे एड्रेनालाईन के उत्पादन से जुड़ा हुआ है: इसका मतलब है कि जब आपके खून में चीनी गिरता है, तो आपका शरीर अधिक एड्रेनालाईन को घुसना करके और आपको अधिक चिड़चिड़ा और बेचैन बनाकर हार्मोन का उत्पादन करता है।
  • दोपहर के भोजन के दौरान कैंडी और फ़िज़्री पेय से बचने के लिए अपना सर्वश्रेष्ठ प्रयास करें। चीनी के साथ भरें, आपको कुछ घंटों के बाद गिरता है, जिससे दोपहर में अच्छी तरह से व्यवहार करना मुश्किल हो जाता है।
  • यदि आप अपने स्कूल में भोजन पसंद नहीं करते हैं, तो सुबह में कुछ अच्छा समय लें कि आप खाना खाएं। ताजे फल और सब्जियां खाने की कोशिश करें, जैसे कि एक सेब, गाजर या अन्य स्वस्थ नाश्ते जिन्हें आप पसंद करते हैं
  • टिप्स

    • अपने शिक्षकों को ज़ोर से फोन न करें पहले अपने हाथ उठाएं
    • किसी अन्य व्यक्ति के प्रोफेसर से बात करने के दौरान बाधा न करें।
    • हमेशा ध्यान दें कि शिक्षक क्या कहता है क्लिपबोर्ड पर ड्राइंग की तरह चीजें करने से विचलित मत हो
    • कक्षा में कक्षाएं या संग्रहणीय कार्ड जैसे विकर्षण न दें।
    • सामने की पंक्ति में बैठे एक उपयोगी तकनीक हो सकती है: यह सावधान रहना आसान बनाता है

    चेतावनी

    • अपने दोस्तों के बगल में बैठो मत, खासकर यदि आप मुसीबत में आते हैं भले ही आप परेशानी न हो, अपने दोस्तों के बगल में नहीं बैठने का मात्र तथ्य बात करने और उलझन में पड़ने की आवश्यकता कम कर देता है।
    • अगर कोई आपका ध्यान प्राप्त करने की कोशिश करता है, तो उसे बताएं कि आप परवाह नहीं करते हैं, या इससे भी बेहतर, इसे अनदेखा करें

    आप की आवश्यकता होगी चीजें

    • पाठ्यक्रम के लिए आवश्यक सभी उपकरण।
    • मैदान
    सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

    संबद्ध

    © 2011—2022 GnuMani.com