कैसे एक अच्छा लड़का बनने के लिए

एक अच्छा आदमी होने के नाते हमेशा आसान नहीं होता है, खासकर यदि आपको घर और स्कूल दोनों में समस्याएं हैं सबसे महत्वपूर्ण बात यह है कि आप अपने परिवार के सदस्यों, शिक्षकों और लोगों के साथ दयालुता और सम्मान का इलाज करें। एक अच्छे लड़के होने का मतलब सही नहीं है, लेकिन दूसरों को समझ और उपलब्धता दिखा रहा है

कदम

भाग 1

घर पर एक अच्छा लड़का होने के नाते
छवि एक अच्छा लड़का कदम 1 शीर्षक
1
अपने माता-पिता को सुनो घर पर एक अच्छा लड़का बनने के लिए आप सबसे अच्छी बात यह सुनना है कि आपके माता-पिता आपको क्या करने के लिए कहेंगे। अगर वे आपको मदद करने के लिए कहते हैं, संगीत बंद करें या चाचा के साथ खाने के लिए मेज पर आ जाएं, तो आपको उन सभी को करना होगा जो वे कहते हैं। बेशक, अगर उनकी मांग पूरी तरह से अनुचित है, तो आपको उनके साथ अच्छी बातचीत शुरू करनी चाहिए, लेकिन एक सामान्य नियम के रूप में आप एक अच्छे व्यक्ति हो सकते हैं और अपने माता-पिता को यह सुनकर खुश कर सकते हैं कि वे आपको क्या करने के लिए कहें।
  • यदि दादा-दादी या परिवार के अन्य सदस्य घर पर रहते हैं, तो आपको उनको भी सुनना चाहिए।
  • जब आपके माता-पिता आपसे बात करते हैं, तो उन्हें आंखों में देखना सुनिश्चित करें और फोन को दूर रखें। उनको अपनी रुचि दिखाएं
  • छवि एक अच्छा लड़का कदम 2 शीर्षक
    2
    घर पर सहायता यदि आप एक अच्छा लड़का बनना चाहते हैं, तो इसे बनाने में मदद करने के लिए यह सलाह दी जाती है कि इसे बनाने के बजाय भ्रम की स्थिति कहां है। सही उन्हें उपयोग करने के बाद चीजों को डाल करने के लिए, कपड़े धोने करते हैं और इस तरह के खाली कचरा के रूप में रोजमर्रा की गतिविधियों, में अपने माता-पिता की मदद, अपने कुत्ते को बाहर ले जाना, किचन टेबल को साफ या कुछ और करने बोझ को हल्का करने के लिए प्रतिबद्ध। यदि आपको घर पर सहयोग करने के लिए कहा जाता है, तो आपको इसे कुड़कुड़ाए बिना करना चाहिए, लेकिन बहुत आगे जा रहा है।
  • पूछना मत करें कि आपको मदद की ज़रूरत है या क्या कुछ किया जाना है। इसके बजाय, सावधान रहें और देखने के लिए कि क्या आपको साफ या समायोजित करने की आवश्यकता है, डिश से भरा सिंक से साफ कपड़े धोने की टोकरी में गुना करें।
  • छवि एक अच्छा लड़का कदम 3 शीर्षक
    3
    अपने भाइयों का सम्मान करें एक अच्छा लड़का बनने का दूसरा तरीका भाइयों के प्रति दयालु होना चाहिए, जो बड़े या छोटे हैं यदि आप बड़े भाई हैं, तो आपको हर किसी के लिए एक उदाहरण तैयार करना होगा और उनकी उम्र के अनुसार उन्हें जिम्मेदारी से और अच्छी तरह संतुलित करना चाहिए। यदि आप छोटे हैं, तो आपको अच्छा होना चाहिए और बड़े भाइयों के मजाक उड़ाइए या मजाक करना चाहिए, लेकिन उन्हें उन्हें ज़रूरत वाली जगह देनी चाहिए। यदि आप एक अच्छा लड़का बनना चाहते हैं, तो आप भी एक अच्छा भाई होना चाहिए और जितना संभव हो उतना दूसरों के साथ मिलना चाहिए।
  • अपने माता-पिता को अपने भाइयों के साथ समय व्यतीत करने में भी मदद करना अच्छा है, ताकि उन्हें हमेशा उन पर ध्यान न दें। अगर आपके भाइयों को परेशान किया जाता है, तो उनकी समस्याओं को सुलझाने में आपकी सहायता करें, ताकि आपके माता-पिता के पास खुद को समर्पित करने के लिए कुछ समय हो।
  • अपने भाई-बहनों के साथ संघर्ष से बचने से आपको एक अच्छा व्यक्ति बनने में मदद मिलेगी, क्योंकि आप घर पर चीजों को आसान बनाने में मदद करेंगे।
  • छवि एक अच्छा लड़का कदम 4 शीर्षक
    4
    नियमों का सम्मान करें एक अच्छी बात यह है कि आप एक अच्छे लड़के बनने के लिए कर सकते हैं कि आपके माता-पिता ने नियमों का पालन किया है। इस कर्फ्यू का सम्मान का मतलब है, एक निश्चित समय पर जगा, काम है कि आप को सौंपा गया, अपनी चाल के बाद साफ़, फोन या कंप्यूटर के उपयोग को सीमित करते हैं, और इतने पर। अगर आप एक अच्छे व्यक्ति बनना चाहते हैं, तो आपको स्थापित नियमों का पालन करना और उन्हें चुनौती देना होगा यदि आप गंभीरता से अपने माता-पिता के साथ चर्चा करने के बारे में सोचते हैं।
  • माता-पिता के नियमों को अनदेखा करते हुए, आप उनका सम्मान नहीं करेंगे या उनके बारे में बिल्कुल भी देखभाल नहीं करेंगे। आपको उन्हें सुनना होगा कि आप उन्हें सुनकर कितना सराहना करते हैं।
  • अगर आपके भाई-बहन हैं, तो उनके लिए मॉडल बनने के लिए अपने माता-पिता के नियमों का पालन करना महत्वपूर्ण है।
  • एक अच्छा ब्वॉय चरण 5 शीर्षक वाली छवि
    5
    क्षमा करें, जब आपने कोई गलती की थी एक अच्छे लड़के होने का मतलब हमेशा पूर्ण नहीं होता। हालांकि, जब आपको लगता है कि आप गलत हैं तो आपको माफी चाहिए। यदि आप एक अच्छे व्यक्ति बनना चाहते हैं, तो आपको समझना होगा कि आपने कब कुछ गलत किया है और इसे स्वीकार करने के लिए तैयार हैं। यदि आप गंभीरता से माफी मांगना चाहते हैं, तो अपने माता-पिता और भाइयों को आँखों में देखें और ईमानदारी से और ईमानदारी से माफी मांगें, यह दिखाते हुए कि आपने जो किया है, उसके बारे में आप परिलक्षित होता है और इसे फिर से नहीं करेंगे।
  • यह कहना पर्याप्त नहीं है कि आप खेद है, जबकि आप कुछ और कर रहे हैं या आप दरवाजा बाहर जाना अपने माता-पिता के साथ बैठो और उन्हें आपके द्वारा बनाई गई गड़बड़ी से अवगत कराएं।
  • छवि एक अच्छा लड़का कदम 6 शीर्षक
    6
    अपने माता-पिता के जीवन को आसान बनाओ। आप एक अच्छे व्यक्ति बनने के लिए सबसे अच्छी बात यह है कि अपने माता-पिता के जीवन को सरल बनाना है। यह कुछ काम अतिरिक्त कर भी हो सकता है जब आपसे पूछा जाए, दिनों में आज्ञाकारी होना जब आप देखते हैं कि आपके माता-पिता बहुत थक गए हैं, अपने भाई बहन के साथ समय बिताने के लिए अपने माता-पिता के लिए और अधिक समय देने के लिए या यहां तक ​​कि अंतरिक्ष जब बनाने थक गए और झूठ बोलना चाहते हैं अधिकांश माता-पिता को माता-पिता के कर्तव्यों से लिया जाता है, इसलिए यदि आप समस्याएं पैदा करने के बजाय अपनी ज़िंदगी आसान बनाने की कोशिश करते हैं, तो आप इसके लिए आभारी होंगे।
  • जब आप बड़े हो जाते हैं, तो आप खरीदारी करने, घर पर कार धोने या स्कूल के लिए अपने छोटे भाई-बहनों को तैयार करने में मदद करने के लिए कुछ अतिरिक्त कमीशन करने में मदद कर सकते हैं।
  • यदि आप देखते हैं कि आपके माता-पिता घर में परेशान होते हैं, तो रसोई में खाने के लिए मदद करने का प्रयास करें या पूछें कि क्या आप चीज़ों को आसान बनाने के लिए पिज्जा पा सकते हैं।
  • छवि एक अच्छा लड़का कदम 7 शीर्षक
    7
    घर में मदद करने के लिए कुछ अतिरिक्त कौशल प्राप्त करें आप शायद सोचते हैं कि आप केवल कुछ चीजें कर सकते हैं क्योंकि आप वाकई उनकी मदद कर सकते हैं, लेकिन आप हमेशा उनकी मदद करने के लिए कुछ सीख सकते हैं। यदि वे कपड़े धोने या आपके लिए बर्तन धोते हैं, तो यह स्वयं करना सीखें यदि आप हमेशा अपने कुत्ते या बिल्ली का ख्याल रखते हैं, तो आपको खाना खाने के दौरान सीखना चाहिए और कुत्ते को बाहर निकालने के लिए कब आवश्यक है। आप यह भी सीख सकते हैं कि साधारण चीज़ों को कैसे तैयार करें या दोपहर के भोजन के लिए सैंडविच तैयार करें ताकि आपके माता-पिता को यह नहीं करना पड़े।
  • मत सोचो कि आप मदद नहीं कर सकते क्योंकि आप बहुत छोटे हैं - इसके बजाय, एक अच्छे व्यक्ति बनने की कोशिश करें और रोजाना जीवन में उन्हें सुविधा प्रदान करने के लिए हमेशा नए तरीके ढूंढें।
  • एक अच्छा ब्वॉय चरण 8 शीर्षक वाली छवि
    8
    एक शौक खोजें जो आपको बेहतर बनाने में मदद करता है। एक अच्छा व्यक्ति बनने का एक और तरीका यह है कि आप अपने आप को अधिक बुद्धिमान और रोचक व्यक्ति बनने के लिए प्रतिबद्ध कराना चाहते हैं। यह अधिक समय पढ़ने के लिए और लिखने के लिए, एक विदेशी भाषा सीखना, इस तरह के फुटबॉल के रूप में कौशल, अधिग्रहण या गिटार बजाना, और आम तौर पर अपने व्यक्तिगत सुधार की देखभाल का मतलब है। टीवी देखने या एक मजेदार तोड़ हो सकता है ऑनलाइन खेलने के दौरान, आप एक व्यक्ति के रूप में विकसित करने के लिए प्रयास करना चाहिए आप कर सकते हैं के रूप में के रूप में ज्यादा है, तो आप एक असली लड़का बनना चाहता हूँ।
  • एक अच्छा लड़का बनने के लिए, परिपक्व होने के लिए और खुद को व्यक्तिगत विकास के लिए समर्पित करना आवश्यक है। नए कौशल सीखने और अध्ययन में अपने आप को लागू करने से, आप एक और अधिक चिंतनशील और पूर्ण व्यक्ति बन जाएंगे।
  • छवि एक अच्छा लड़का कदम 9 शीर्षक
    9
    जनता में माता-पिता की अवहेलना न करें एक अच्छा व्यक्ति बनने का दूसरा तरीका यह सुनिश्चित करना है कि आप अपने माता-पिता को सार्वजनिक रूप से सुनें। उनसे विरोधाभास से बचें, उन्हें अनदेखा कर, खुलेआम अपने नियमों की उपेक्षा कर, सनक या कुछ चीज़ें जो उन्हें शर्मिंदा और निराश कर सकती हैं। यदि आप उनसे कुछ के बारे में सहमत नहीं हैं, तो बाद में चर्चा करें, जब आप घर पर अकेले हों, तो उन पर हमला करने के बजाय आप एक उत्पादक वार्तालाप कर सकते हैं।
  • यहां तक ​​कि अगर आप वाकई कुछ चाहते हैं जो आपके माता-पिता आपको अनुमति नहीं देते हैं, तो आपको उन्हें शर्मिंदा करना या उन्हें चोट पहुँचाना चाहिए, अन्यथा आप उन्हें हिलाएं और उनके साथ अपने रिश्ते को नुकसान पहुंचाए। इसके बजाय, इसके बारे में बाद में बात करने का प्रस्ताव करना, आप एक परिपक्व व्यक्ति की तरह व्यवहार करेंगे जो झुंझलाहट नहीं करता।
  • भाग 2

    स्कूल में एक अच्छा लड़का होने के नाते
    एक अच्छा ब्वॉय चरण 10 शीर्षक वाली छवि
    1
    अपने शिक्षकों को सुनो एक अच्छे लड़के बनने का सबसे अच्छा तरीका यह है कि अपने शिक्षकों की बात सुनी। आपको उनका आदर करना चाहिए और उन्हें लोगों के रूप में पहचानना चाहिए, यह ध्यान में रखते हुए कि उन्हें अनदेखा करने के लिए कठोर और निर्दयी हैं, मतलब-उत्साही या उनके साथ तर्क भी करें। वे जो आपको बताते हैं, प्रयास करें और कक्षा में समस्याएं पैदा न करें। उन्हें सुनकर, आप उन्हें न केवल उनके लिए खुश करेंगे बल्कि अपने माता-पिता के लिए भी खुश होंगे।
    • अगर आपको उन्हें सुनने में परेशानी होती है या आपको लगता है कि वे पूरी तरह से अनुचित हैं, तो आपको यथासंभव संभव व्यवहार करना चाहिए और अपने माता-पिता से बात करना चाहिए।
  • छवि एक अच्छा ब्योरा चरण 11
    2
    स्कूल में अपना सबसे अच्छा काम करें स्कूल में अच्छे होने के लिए बहुत अधिक अंक प्राप्त करना आवश्यक नहीं है। हालांकि, यह करना जरूरी है कि आप क्या कर सकें, परीक्षाओं का अध्ययन कर सकते हैं, होमवर्क कर सकते हैं और एक ईमानदार छात्र साबित कर सकते हैं। जब आपको मदद की ज़रूरत होती है, तो अपने शिक्षकों या माता-पिता के पास मदद करने के लिए पूछें, और हमेशा सुधारने का प्रयास करें। अच्छे लोग स्कूल में अच्छे होते हैं क्योंकि उन्हें पता है कि कक्षा में अच्छे परिणाम महत्वपूर्ण हैं।
  • सर्वोत्तम परिणामों को प्राप्त करने के लिए, परीक्षाओं को अच्छी तरह से पहले से अध्ययन करने के लिए प्रतिबद्ध करें
  • सबसे महत्वपूर्ण क्या है शिक्षा की अवधारणा का सम्मान करना, समय पर विद्यालय जाना और कक्षा में रहने के लिए खुश रहने का।
  • छवि एक अच्छा लड़का कदम 12 शीर्षक
    3



    अपने साथी को दया करो यदि आप एक अच्छे व्यक्ति बनना चाहते हैं, तो आपको कक्षा में और स्कूल बस के दोनों में, सहपाठियों के लिए अच्छा होना चाहिए। दयालुता और सम्मान के साथ दूसरों का इलाज करना महत्वपूर्ण है, यदि आप एक अच्छे व्यक्ति बनना चाहते हैं जो छात्र आप के रूप में स्कूल में अच्छे नहीं हैं और उनके कपड़े या सामान्य रूप में उपस्थिति के लिए मजाक नहीं करते हैं, उनको धिक्कार न करें। दूसरों के साथ व्यवहार करने की प्रतिबद्धता के रूप में आप का इलाज करना चाहते हैं और आप एक अच्छा लड़का बनने के लिए अपने रास्ते पर अच्छा होगा
  • आप सोच सकते हैं कि दूसरों को हतोत्साहित करने से, आप अधिक चमकेंगे, लेकिन वास्तव में आप सबसे अच्छी चीज हर किसी के लिए अनुकूल है, इसलिए लोग आपकी प्रशंसा करेंगे और आपके साथ सहज महसूस करेंगे।
  • यदि कक्षा में किसी को कुछ पता नहीं है, तो इसका मज़ाक न करें, लेकिन विषय को समझने के लिए उन्हें हाथ दें।
  • इमेज शीर्षक एक अच्छा लड़का चरण 13
    4
    कक्षा में भाग लें एक अच्छा लड़का बनने का दूसरा तरीका कक्षा में भाग लेना है इस तरह आप अपने शिक्षकों को दिखाएंगे कि आप सुनते हैं और रुचि रखते हैं। जब एक शिक्षक कुछ सवाल पूछता है, तो जवाब देने की कोशिश करें, दूसरे लोगों को ऐसा करने का अवसर दे। यदि आप कुछ के द्वारा दिलचस्पी रखते हैं या भ्रमित होते हैं, तो शिक्षक के पास एक स्पष्टीकरण के लिए पूछना सबसे अच्छा है, जब उचित हो। यदि आप कक्षा में अक्सर व्यस्त होते हैं और भाग लेते हैं, तो सीखना अधिक मजेदार होगा, जबकि इस दौरान आप एक अच्छे लड़के के रूप में अपना कर्तव्य करते हैं।
  • अगर शिक्षक स्वयंसेवक से पूछता है, तो उसे किसी भी गतिविधि में भाग लेने से उसे हाथ मिलाएं।
  • समूह कार्य में भाग लेने के लिए भी सुनिश्चित करें आपको हमेशा सक्रिय होना चाहिए और सभी विषयों में शामिल होना चाहिए।
  • इफेक्ट शीर्षक एक अच्छा ब्वॉय कदम 14
    5
    नियमों का पालन करें स्कूल में एक अच्छा लड़का बनने के लिए, शिक्षकों और प्रबंधन के साथ संघर्ष से बचने के लिए आवश्यक है स्कूल में सभी नियमों का पालन करें, ड्रेस कोड से समय पर प्रवेश करें, और अंतराल के दौरान सम्मान के साथ व्यवहार करें। यदि आपने एक नियम तोड़ दिया है, तो ईमानदार और माफी मांगिए, लेकिन यह भी दिखाता है कि आप इसे फिर से नहीं करेंगे। यदि आप एक अच्छे व्यक्ति बनना चाहते हैं, तो नियमों को सुनना महत्वपूर्ण है।
  • यदि आप एक अच्छा छात्र बनना चाहते हैं, तो स्कूल में नियमों का पालन करना महत्वपूर्ण है। शिक्षकों के साथ बुरी प्रतिष्ठा अर्जित करने की सलाह नहीं दी जाती है यदि ऐसा होता है, तो उन्हें गंभीरता से लेना आपके लिए मुश्किल होगा।
  • एक अच्छा ब्वॉय चरण 15 के शीर्षक वाला इमेज
    6
    एक सैपिएन्टीनो मत बनो एक अच्छा लड़का अपने शिक्षकों से सवाल नहीं करता है और ऐसा करने की कोशिश नहीं करता जैसा कि वे कक्षा के प्रतिभाशाली थे। चाहे आप अवकाश के दौरान दोस्तों के साथ बाहर जाएं या लियोनार्डो दा विंसी के बारे में एक शिक्षक बात सुनो, आप की तरह व्यवहार करने से बचें "श्री। मैं सबकुछ जानता हूँ"अन्यथा यह बहुत संभावना है कि आप अपने आसपास के लोगों को परेशान करेंगे। यहां तक ​​कि अगर जिज्ञासु हो और अपने खुद के विचार पाने के लिए प्रश्न जुटाना जरूरी है, अगर आप एक अच्छे व्यक्ति बनने जा रहे हैं, तो आप दूसरों की तुलना में अधिक जानना पसंद करते हैं, फुर्तीना करना या कार्य करना अच्छा नहीं है।
  • शिक्षकों को चकरा देने की कोशिश करना उन बुरी चीजों में से एक है जो आप चाहते हैं कि आप उन्हें सराहना कर सकें। यदि आप इन चीजों को बनाते हैं, तो संभावना है कि वे आपके माता-पिता को फोन करेंगे।
  • मित्रों के सामने भी दिखावा न करना एक अच्छा विचार है। जल्द ही वे आपके व्यवहार के टायर करेंगे।
  • छवि एक अच्छा ब्वॉय चरण 16 शीर्षक
    7
    ईमानदारी से रहें यदि आप वाकई स्कूल में अच्छा होना चाहते हैं और ठीक से बाहर व्यवहार करना चाहते हैं, तो ईमानदारी होना महत्वपूर्ण है। यदि नियमों को तोड़ने में आपको परेशानी हो रही है, तो अपनी झूठ बोलने की बजाय अपनी गलतियों के बारे में ईमानदार रहें और उन्हें छुपाने की कोशिश करें। परीक्षा के दौरान, धोखाधड़ी या अनुचित व्यवहार में शामिल होने से बचें, लेकिन एक ईमानदार तरीके से अच्छे अंक प्राप्त करने के लिए प्रतिबद्ध, अध्ययन और कड़ी मेहनत के लिए धन्यवाद। यदि आप स्कूल में अयोग्य हैं, तो आप अपने जीवन के अन्य पहलुओं में उसी तरह अभिनय करने और एक अच्छा लड़का नहीं बनने का जोखिम उठाते हैं।
  • यह एक व्यक्ति की भावनाओं की रक्षा के लिए गलत नहीं है समय के लिए भले ही आप समय पर कुछ सफेद झूठ बोलते हैं (कैसे एक दोस्त है कि आप उसके केश, यहां तक ​​कि बदसूरत अगर चाहते बताने के लिए), यह महत्वपूर्ण नैतिक अखंडता है जब निपटने महत्वपूर्ण चीजों की सुनिश्चित करें कि आप शिक्षकों और अपने माता-पिता को सच्चाई बताते हैं, अन्यथा आप जीवन के लिए एक बुरी आदत लेंगे।
  • यह ईमानदार होना हमेशा आसान नहीं होता है यदि आप कुछ कड़ी मेहनत के बारे में ईमानदार हैं, तो आपको अपने आप पर गर्व होना चाहिए ताकि वह खोल सकें।
  • छवि एक अच्छा लड़का कदम 17 शीर्षक
    8
    व्यवस्थित रहें सिद्धांत रूप में, अच्छे लोगों को स्कूल में आयोजित किया जाता है, क्योंकि इस तरह से वे गड़बड़ किए बिना अध्ययन पर ध्यान केंद्रित करने का प्रबंधन करते हैं। बैकपैक्स को व्यवस्थित करें, डेस्क और स्कूल डेस्क, नोटबुक और कुछ और जो आप कक्षा में उपयोग करते हैं को व्यवस्थित करें। अलग-अलग बाइंडरों में अलग-अलग विद्यालय विषय हैं और जहां आप की ज़रूरत होती है वह सभी सामग्री आपको जहां मिलती है, वहां से नहीं खोना चाहिए। यदि आप स्कूल में सफल होना चाहते हैं और एक अच्छा व्यक्ति बनना चाहते हैं, तो आपके संगठनात्मक कौशल को सही करना महत्वपूर्ण है।
  • संगठन एक अच्छा लड़का और एक अच्छा छात्र बनने के लिए एक महत्वपूर्ण विशेषता है सुनिश्चित करें कि आपका डेस्क, कक्षा डेस्क और बैकपैक सुव्यवस्थित और संगठित हैं। अपनी सामग्री को ठीक करने के लिए प्रति दिन केवल 10-15 मिनट खर्च करके, आप अपनी पढ़ाई के पीछे रहेंगे।
  • भाग 3

    दूसरों के साथ एक अच्छा लड़का होने के नाते
    एक अच्छा ब्वॉय चरण 18 नामक छवि का शीर्षक
    1
    सम्मान करो यदि आप एक अच्छे व्यक्ति बनना चाहते हैं, तो सम्मान के साथ दूसरों का इलाज करना महत्वपूर्ण है। चाहे यह आपके मित्र, आपके माता-पिता या आपके दंत चिकित्सक, आपके आसपास के लोगों के लिए विनम्र और सम्मानजनक होना जरूरी है और उनके साथ दयालु रूप से व्यवहार करें। अपने स्थान का सम्मान करें, पूछें कि वे कैसा हैं और व्यक्तिगत प्रश्न पूछने से बचें। सम्मान एक अच्छा लड़का और अच्छे आदमी की एक महत्वपूर्ण गुणवत्ता है
    • अच्छे लोग सम्मान करते हैं, खासकर वयस्कों के लिए। सुनिश्चित करें कि आप पुराने लोगों को अत्यंत सम्मान से मानते हैं, भले ही आप कभी-कभी उनके साथ असहमत हों।
    • जब आप सार्वजनिक रूप से होते हैं, तो सुनिश्चित कर लें कि आपने कुछ भ्रम पैदा कर दिया है, तो आप जोर से और साफ-सुथरी बात नहीं करेंगे। एक रेस्तरां या सिनेमा आपका बेडरूम नहीं है, इसलिए पता चलता है कि आपके आस-पास के लोग हैं।
  • इमेज शीर्षक से एक अच्छा लड़का चरण 1 9
    2
    अपने पड़ोसियों के प्रति दया करो एक अच्छा लड़का बनने का दूसरा तरीका पड़ोसियों के लिए अच्छा होना है। बहुत अधिक शोर करने से बचें, गलती से अपने स्थान पर आक्रमण करें, उन्हें अनदेखा करें या सामान्य तौर पर, उन्हें अशिष्टता से व्यवहार करें आपके माता-पिता चाहते हैं कि आप उनसे दया करें, क्योंकि इस तरह से आपके परिवार का कोई बुरा असर नहीं होगा, और दया से बर्ताव करके आप अपने परिवार के जीवन को सुगम बना लेंगे। यहां तक ​​कि अगर आप उनके साथ बहुत अधिक समान नहीं हैं, तो हमेशा अच्छा होना ज़रूरी है।
  • विनम्र तरीके से बात करना एक बड़ा अंतर बना सकता है। जब आप पड़ोसियों को देखते हैं, तो आप बस कह सकते हैं: "नमस्ते, आप कैसी हैं?"। लंबी बातचीत शुरू करने के लिए आवश्यक नहीं है, लेकिन उनके लिए उनकी सराहना दिखाने के लिए पर्याप्त है।
  • एक अच्छा ब्वॉय चरण 20 नामक छवि का शीर्षक
    3
    लड़कियों के लिए अच्छा होगा एक बेहतरीन व्यक्ति होने के लिए सबसे महत्वपूर्ण चीजों में से एक है लड़कियों को दयालुता और सम्मान के साथ इलाज करना, जो वे योग्य हैं। अच्छा हो, उनके साथ संपर्क में रहने का प्रयास करें और उनको मजाक कर दो, अगर आप दोनों खुश हैं किसी लड़की को अपमानजनक या अप्रिय टिप्पणी न करें और उसे उसके व्यक्तित्व या व्यक्तित्व से न दुखें। यहां तक ​​कि अगर आपके चारों ओर के लड़के लड़कियों के अनुकूल होने के लिए अभी तक परिपक्व न हों, तो आप इस आदत को बाधित कर सकते हैं और उनकी देखभाल और दयालुता के साथ उनका इलाज कर सकते हैं।
  • जब आप एक लड़की देखते हैं, तो अच्छा हो और उससे पूछें कि वह कैसी है। आप उसे अपने नए केश विन्यास या कुछ गौण पहनने पर भी तारीफ भी कर सकते हैं।
  • यदि आप एक शर्मीली व्यक्ति हैं, तो आपको लड़कियों की कोशिश करने और बात करने की कोई जरूरत नहीं है। जितना अधिक आप इसे धीरे-धीरे कर सकते हैं, उतना ही सहज महसूस करेंगे जब आप उन्हें खुद को खोलेंगे।
  • छवि एक अच्छा लड़का कदम 21 शीर्षक
    4
    विनम्र रहें यदि आप एक अच्छा लड़का बनना चाहते हैं तो शिक्षा एक महत्वपूर्ण पहलू है विनम्र होने के नाते दूसरों को दयालुता और सम्मान के साथ व्यवहार करना, अश्लीलता से परहेज करना और उन में रुचि दिखाने का मतलब है। इसका अर्थ यह है कि आक्रामक तर्कों से बचने या उन लोगों के लिए कठोर हो जिन्हें आप पसंद नहीं करते हैं। यहां तक ​​कि अगर आपको सबसे अच्छे दोस्त होने की ज़रूरत नहीं है, तो यह विनम्र होने का कोई विशेष प्रयास नहीं करता है, लेकिन इस तरह से व्यवहार करने से, आप निश्चित रूप से लोगों के बीच अपना जीवन सुधारेंगे।
  • दयालु होने के नाते भी अच्छा व्यवहार करने का मतलब है सार्वजनिक रूप से बर्स् बनाने से बचें और यदि आपके साथ ऐसा होता है तो माफी मांगें। पूरे मुंह से चबाओ मत लोगों से पूछें कि वे कब मिलते हैं यदि वे आपको एक नए व्यक्ति से मिलवाते हैं, तो उसे बधाई देने के लिए खड़े हो जाओ लोगों को उनके सामने खड़े होने के बजाय, आपको गुज़रे।
  • छवि एक अच्छा लड़का कदम 22 शीर्षक
    5
    अपने समुदाय में हाथ डालें यदि आप एक अच्छे व्यक्ति बनना चाहते हैं, तो आपको दुनिया को बेहतर स्थान बनाने के लिए स्वयं को अपने समुदाय में स्वयंसेवा करना चाहिए। आप इसे अपने माता-पिता या अकेले या एक मित्र के साथ कर सकते हैं यदि आप काफी बूढ़े हैं आप अपने पास एक पार्क को साफ करने में मदद कर सकते हैं, गैर-यूरोपीय संघ के छात्रों की सहायता करने के लिए कैंटीन में पढ़ना या योगदान करना सीखना है, जो कि गर्म खाने के लिए पर्याप्त भाग्यशाली नहीं हैं। यदि आप एक अच्छा लड़का बनना चाहते हैं, तो आपको पता होना चाहिए कि यह केवल स्कूल और घर पर ही नहीं होना चाहिए, लेकिन दुनिया में बड़े पैमाने पर
  • यदि आप अपने क्षेत्र में चर्च या किसी अन्य संगठन के माध्यम से स्वयंसेवा करते हैं, तो हर महीने दूसरे लोगों को कम से कम आपके समय के कुछ घंटे समर्पित करने का प्रयास करें।
  • यदि आप अपने योगदान को अपने माता-पिता के साथ करते हैं, तो आपके रिश्ते को मजबूत करने के लिए स्वयं सेवा भी एक अच्छी गतिविधि होगी।
  • छवि एक अच्छा लड़का कदम 23 शीर्षक
    6
    सकारात्मक ऊर्जा फैलाएं आपके आस-पास की दुनिया में एक अच्छा व्यक्ति बनने के लिए, सकारात्मक ऊर्जा का प्रसार करना महत्वपूर्ण है, जिससे आपके आस-पास के लोग खुश और अधिक पूर्णतया महसूस करते हैं। आप शिकायत या बेहद प्रतिकूल नहीं होना चाहिए, लेकिन मुस्कुराना, सब अच्छा अपने जीवन में मौजूद चीजों के बारे में बात करने के लिए कोशिश करते हैं और बजाय सिर्फ नकारात्मक होने का लोगों को बधाई देता हूं या जीवन में बुरी बातों पर ध्यान केंद्रित। यदि आप एक अच्छा लड़का बनना चाहते हैं, तो आपको दुनिया में अच्छे के प्रसार के लिए खुद को प्रतिबद्ध करना होगा।
  • उन्हें आलोचना करने के बजाय दूसरों को बधाई देने का प्रयास करें। एक व्यक्ति बेहतर होता है, जब वह दूसरों को स्वयं के बारे में अच्छा महसूस करता है, न ही उन्हें मनमाना करता है।
  • अधिक बार मुस्कुराहट करने के लिए प्रतिबद्ध इसे महसूस करने और लोगों को अपने आसपास खुश महसूस करने का एक तरीका है।
  • चेतावनी

    • सत्य हमेशा जीतता है कभी झूठ नहीं बताओ
    • अगर उन्हें लगता है कि आपने झूठ बोला है, तो परिणाम किसी भी सच्चाई से ज्यादा गंभीर हो जाएगा।
    सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

    संबद्ध

    © 2011—2022 GnuMani.com