कैसे गंभीर माता पिता के साथ व्यवहार करने के लिए

माता-पिता वे हैं जो आपको दुनिया में लाए थे। लेकिन सभी माता-पिता नहीं मिठाई और अच्छे लोग हैं, या आपको हमेशा समझने में सक्षम हैं। यह विशेष रूप से उन माता-पिता से निपटना मुश्किल है जो हमेशा सख्त रहे हैं या जो आपके बचपन के दौरान भी आपके प्रति व्यवहार करते हैं। आपके माता-पिता भी यह समझने में सक्षम नहीं हो सकते हैं कि वे अच्छे माता-पिता नहीं हैं, और शायद वे इस बात से सहमत हैं कि वे अपने विकास के दौरान आपकी सहायता करने के लिए अपनी पूरी कोशिश करते हैं। किसी भी मामले में, आपको उनसे निपटना होगा।

कदम

1
उन्हें अधिकतम सम्मान दिखा सकते हैं। गहरी सांस लेते हुए, एक सौ तक की गणना कभी-कभी उपयोगी हो सकती है। आराम करो, और दुखी मत हो, हो सकता है कि आप अपने आप को शांत करने के लिए थोड़ा दूर कर सकें। चौंका देने की कोशिश न करें, भले ही आप वास्तव में हो।
  • 2
    उन्हें विरोध करने के लिए हर संभव प्रयास करें। यदि आप उन्हें दुर्व्यवहार करते हैं, तो उन्हें बताएं कि आप खेद चाहते हैं और आपके व्यवहार पर खेद है। अगर यह काम नहीं करता है, हार न दें, उन्हें बताएं कि आपको कैसा महसूस होता है और दिल की उनकी प्रतिक्रिया लेती है।
  • 3
    उनके साथ तर्क करने की कोशिश करें अगर वे आपको कुछ गतिविधियों को करने की अनुमति नहीं देते हैं जो आप के बारे में परवाह करते हैं, जैसे दोस्तों के साथ बाहर जा रहे हैं, अपने सहपाठियों के साथ किसी पार्टी में जा रहे हैं, उन्हें पूछें कि वे क्यों असहमत हैं और इसकी व्याख्या क्यों करते हैं कि आपको क्यों लगता है कि उन्हें यह अनुमति देनी चाहिए। यदि वे सहमत हैं, तो उन्हें बताएं कि योजनाबद्ध गतिविधि कैसे होगी, आपको क्या चाहिए, और आपको कब लौट आएगा, यह संभवत: उन्हें आश्वस्त करेगा जब आप वापसी करते हैं, एक साथ सहमत हों और अपना शब्द रखें
  • 4



    स्कूल में अच्छे ग्रेड लेने के द्वारा अपना सम्मान अर्जित करने की कोशिश करें, लेकिन उन्हें घर के काम में मदद करने से आपको भरोसेमंद और सम्मानजनक दिखाई देगा।
  • 5
    आपके माता-पिता का व्यवहार बहुत परेशान हो सकता है क्योंकि आपने स्थिति को उनके दृष्टिकोण से देखने की कोशिश नहीं की थी। लड़कों और किशोरों को कभी-कभी हर किसी के साथ नाराज होते हैं, और उनके दृष्टिकोण से अन्य लोगों की गलतियों को अपनी समझ में रखना आसान होता है, लेकिन अगर आप वास्तव में खुद को अपने माता-पिता के जूते में रखने की कोशिश करते हैं और आप अभी भी समझ नहीं सकते हैं, तो इसे एक गलती करें
  • 6
    यदि चर्चाएं भौतिक विमान पर आगे बढ़ती हैं, तो किसी को बताएं कि आपको विश्वास है कि वास्तव में क्या हुआ, बिना कहने के "मैं अपने माता-पिता से नफरत करता हूं, वे वाकई क्रूर हैं, उन्होंने _________ किया है!"बल्कि, आप एक गंभीर, शांत और दबाने रास्ते में कह सकते हैं "मेरे माता-पिता के साथ गंभीर समस्याएं हैं, वे हिंसक हो रहे हैं और मुझे मदद की ज़रूरत है क्योंकि मैं उनके साथ सुरक्षित महसूस नहीं करता हूं" या इस सामग्री के कुछ। यह भरोसेमंद व्यक्ति आपके साथ काम कर सकता है, और संभवत: अपने माता-पिता के साथ भी, एक प्रभावी दीर्घकालिक हल मिल सकता है।
  • ऐसा न करें कि आप अपने प्यार को कमाने की कोशिश कर रहे हैं, जो आपको कमाने की ज़रूरत नहीं है, उन्हें आपसे सम्मान करने के लिए उन्हें प्रभावित करने की जरूरत नहीं है। सुनने के लिए तैयार रहें और भविष्य में क्या करना है यह जानने के लिए वे क्या कहते हैं उससे प्रेरित हो जाएं।
  • यदि आपके माता-पिता अपने दिमाग में बदलाव नहीं करते हैं, तो आप किसी दूसरे रिश्तेदार से बात कर सकते हैं, जैसे कि भाई, एक बहन, चचेरा भाई, चाची, चाचा, दादा-दादी या दादी, अपने माता-पिता या एक विश्वसनीय दोस्त के दोस्त।
  • कुछ मामलों में, विशिष्ट प्रकार की विकलांगता वाले लोग, खासकर उन लोगों को नहीं, जैसे ऑटिज़्म और एस्पर्जर सिंड्रोम, दूसरों की तुलना में अधिक निगरानी की आवश्यकता होती है इसका मतलब यह नहीं है कि आप एक बच्चे के रूप में इलाज कर रहे हैं या जो आप के लिए क्रूर हैं, लेकिन यह सच है कि इन विकलांग अधिक देखभाल की आवश्यकता होती है और जो तुमसे प्यार करता हूँ और उनके दिलों के करीब हैं आत्मकेंद्रित या एस्पर्गर सिंड्रोम हो सकता है के साथ लोगों के बाद से, की वजह से है अत्यधिक आत्मविश्वास और भोली जा रहा है, उन्हें मजाक, बदमाशी या अन्य प्रकार की समस्याओं के लिए एक आसान लक्ष्य बनाते हैं। एक उदाहरण आप समझ कितना खतरनाक इस सरलता जो मानता है कि सभी अपने दोस्तों कर रहे हैं और एक पाखंडी के रूप में एक सच्चे मित्र भेद नहीं करता एस्पर्गर सिंड्रोम के साथ एक व्यक्ति का है मदद करने के लिए (अपनी उपस्थिति में कोमल, बुरा है जब आप नहीं उसके साथ कर रहे हैं) और वे हमेशा शरीर की भाषा को पढ़ने में सक्षम नहीं हैं। उदाहरण के लिए, मैं हमेशा यह समझने में सक्षम नहीं हूं कि कोई व्यक्ति सत्य कह रहा है या झूठ बोल रहा है। प्रतिभा का एक और उदाहरण है जब कोई dall`Asperger के साथ एक व्यक्ति है, जो भेद नहीं कर सकते प्रश्नकर्ता रुचि दिखाते हैं और अनुकूल होना चाहता है या आप चीजें हैं जो उसे चिंता का विषय नहीं है की impicciando हैं कि क्या करने के लिए सवाल पूछता है।
  • आपको समझना चाहिए कि हर किसी को अपने माता-पिता से निपटना पड़ता है, और आप केवल एकमात्र बच्चे नहीं हैं जो कठिनाइयों का सामना कर रहे हैं।
  • समय-समय पर हर किसी को मुश्किल अवधि का सामना करना पड़ता है अपनी भावनाओं को वेंट न दें, अपने माता-पिता को बुरा लगाना ऐसा करने का एक अच्छा तरीका है एक डायरी रखना। यह आपको और आपके माता-पिता को बेहतर महसूस करेगा।
  • टिप्स

    • याद रखें कि आपके माता-पिता आपसे बहुत प्यार करते हैं, और वे गंभीरता से सोचते हैं कि वे आपके लिए सबसे अच्छा कर रहे हैं।
    • अंतिम उपाय के रूप में, आप यह तय करने के लिए कि आप इसे गंभीरता से ले रहे हैं, किसी अन्य रिश्तेदार के साथ जाने और रहने का फैसला कर सकते हैं

    चेतावनी

    • हिंसा समाधान कभी नहीं है
    • घबराहट, तनाव में और दुर्व्यवहार के किसी रूप को करने के लिए होने के बीच एक स्पष्ट अंतर है। अगर आपको लगता है कि आप ऐसी स्थिति में हैं जहां आप किसी तरह के दुरुपयोग का शिकार हो सकते हैं, किसी विश्वसनीय दोस्त या वयस्क से बात कर सकते हैं, सहायता प्राप्त कर सकते हैं और सुरक्षित रहने के लिए एक जगह एक सलाहकार की तलाश करें, यदि संभव हो तो स्थिति की अनदेखी न करें: इन निर्देशों का पालन करें अपने खुद के अच्छे के लिए ..
    • शांत रहना, उन परिणामों से बचने के लिए सावधान रहें, जो बचा जा सके या हो सकता था।
    सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

    संबद्ध

    © 2011—2022 GnuMani.com