एक अच्छा स्कूल वर्ष कैसे शुरू करें

क्या आप सभी बुरी यादों को छोड़कर नए स्कूल वर्ष को दाहिने पैर और नई ऊर्जा से शुरू करना चाहेंगे? यह कैसे करना है? पढ़ना जारी रखें और आपको पता चल जाएगा!

कदम

एक महान स्कूल वर्ष प्रारंभ 1 शीर्षक वाला छवि
1
सोचें कि आपके सामने एक नया स्कूल वर्ष है तो पहले जो कुछ भी हुआ, कठिनाइयों, बुरे ग्रेड, विद्वेष, दुश्मन या झगड़े को भूल जाओ। पीछे हर नकारात्मक विचार छोड़ने के लिए नया साल शुरू करो!
  • आरंभ करें एक ग्रेट स्कूल साल चरण 2 शीर्षक वाली छवि
    2
    आपको आवश्यक सामग्री खरीदें आपको पेंसिल, कलम, बैकपैक, फ़ोल्डर्स और इतने पर की आवश्यकता होगी। आपको जितनी सारी वस्तुओं की ज़रूरत है, उन मॉडलों को चुनें जिन्हें आप सबसे अच्छे पसंद करते हैं और उन्हें पसंद करते हैं उन्हें सजाने के लिए, उदाहरण के लिए, कुछ खींचें या अंगूठी बंडर्स पर स्टिकर छड़ी करें यदि आपकी स्कूल सामग्री हंसमुख और आकर्षक है, तो आपका अध्ययन अनुभव अधिक सुखद होगा
  • एक महान स्कूल वर्ष प्रारंभ 3 शीर्षक वाला चित्र
    3
    दूसरों को दिखाएं कि आपने बदल दिया है और आप नए साल को अलग तरह से शुरू करना चाहते हैं। चलने के दौरान अपने आप को खींचें और ऊबड़ अभिव्यक्ति के साथ पुस्तकों पर झुकाव न करें। अपनी पीठ पर खड़े हो जाओ और आप क्या कर रहे हैं पर गर्व है, अपनी पाठ्यपुस्तकों में से सबसे अधिक, उन्हें अनमोल सामग्री के रूप में देखें! आप गलियारों में मिलने वाले सभी छात्रों के साथ मैत्रीपूर्ण रहें, अपने दोस्तों को नमस्कार कहते हैं और नए दोस्तों को बनाते हैं, यहां तक ​​कि उन लोगों में भी जो अन्य कक्षाओं में अध्ययन करते हैं। अगर आप विद्यालय में एक नए छात्र हैं, तो याद रखें कि निश्चित रूप से अन्य नए आगमन वाले लोग हैं जो आपके जैसे बिल्कुल सही महसूस करते हैं। वर्ष के दौरान आप शायद कई नए दोस्ती बनाएंगे। अपने कक्षा के साथी के साथ सामूहीकरण करें जो आपके कक्षा में, कैफेटेरिया में या लॉकर्स के निकट, अगर आपके पास एक है नए दोस्त ढूँढना आपको अपना आत्म-सम्मान बढ़ाने और मज़ेदार बनाने में सहायता करेगा।
  • एक महान स्कूल वर्ष प्रारंभ 4 शीर्षक वाला छवि
    4
    अतिरिक्त गतिविधियों के लिए साइन अप करें डरो मत, शुरुआत में सभी छात्र आपके जैसे उत्तेजित होंगे। यदि आप वॉलीबॉल खेलना पसंद करते हैं तो स्कूल टीम के लिए साइन अप करें, चिंता न करें कि आपके सभी दोस्तों के फुटबॉल खेलने या अन्य गतिविधियों को पसंद करते हैं, तो आप अपने ज्ञान को विस्तृत कर सकते हैं और अन्य लोगों के साथ सामंजस्य कर सकते हैं। आपको दूसरों का पालन करने की ज़रूरत नहीं है, बल्कि बहुत सारे लोगों को जानने का प्रयास करें, ताकि आप हर स्थिति में आसानी महसूस कर सकें।
  • आरंभ करें एक ग्रेट स्कूल साल चरण 5 शीर्षक वाली छवि
    5
    कक्षा में नोट ले लो और हमेशा अपने शिक्षकों की बात सुनो! संभवतः आपको पहले से ही एक हजार बार बताया गया है, लेकिन इस सलाह को अभ्यास में रखने का समय है। पाठों पर ध्यान देने और नोट लेने के लिए दो चीजें हैं जो आपको घर पर एक बार बहुत समय बचाने में मदद करेंगी। आपका अध्ययन तेजी से होगा और आप वास्तव में सीख सकते हैं कि आपको क्या सिखाया गया है! नई चीजें सीखना स्कूल का मुख्य उद्देश्य है, यह निष्क्रियतापूर्वक या चैट करने के लिए जगह नहीं है।
  • एक ग्रेट स्कूल साल की शुरुआत
    6



    उन्होंने कहा कि अध्ययन करता है। अपने आप को और अधिक तुरंत करने का निर्णय लें यदि आप घर पर अकेले अध्ययन करने के लिए संघर्ष करते हैं, तो सहपाठियों को तलाशें, अधिमानतः कम से कम 3 या 4 छात्रों के समूह में। आपको अच्छे प्रयासों से आश्चर्यचकित किया जाएगा जो आपको थोड़ी मेहनत से प्राप्त होगा कंपनी में अध्ययन करना, आप खुद को अन्य लोगों के साथ तुलना कर सकते हैं और आपको कम तनाव वाले प्रश्नों और कक्षा में होमवर्क का सामना करना होगा।
  • आरंभ करें एक ग्रेट स्कूल साल की शुरुआत
    7
    यदि शिक्षकों को अप्रत्याशित परीक्षण करने का निर्णय लेते हैं तो आतंक न करें और आपके पास तैयार करने का समय नहीं है। यदि आप नाराज होते हैं तो आप कुछ भी हल नहीं करेंगे, आप केवल अपनी स्थिति को बदतर बना देंगे। आराम से और अपने नोट्स और पाठ्यपुस्तक से परामर्श करें पहली बार जल्दी पढ़ो, फिर उसी अनुच्छेद पर वापस जाएं और इसे ध्यानपूर्वक पढ़ें, अर्थ को अच्छी तरह समझें। अपने दिमाग में अवधारणाओं को कल्पना करने की कोशिश करें, यदि आप करते हैं, तो आप परीक्षा के दौरान उन्हें याद कर पाएंगे।
  • एक महान स्कूल वर्ष प्रारंभ 8 शीर्षक वाला चित्र
    8
    पता लगाएं कि आप प्रशंसा कैसे प्राप्त कर सकते हैं यह अजीब लगता है, और शायद समयपूर्व, इस जानकारी को स्कूल के पहले दिन से इकट्ठा करने के लिए। इसके बजाय, अपने लक्ष्य को एक दिन सेट करने से आपको लक्ष्य पर अपने सभी प्रयासों पर ध्यान केंद्रित करने में मदद मिलेगी: उच्चतम अंक प्राप्त करें और प्रशंसा के साथ अपने अध्ययन के पाठ्यक्रम से बाहर निकलें।
  • एक ग्रेट स्कूल ईयर प्रारंभ 9 शीर्षक वाला इमेज
    9
    सम्मान और गरिमा के साथ प्रत्येक व्यक्ति को उसी तरह से व्यवहार करें व्यवहार करें कि आप दूसरों को आपके साथ कैसे व्यवहार करना चाहते हैं किसी को भी अपने सिर पर अपने पैर नहीं डाल देना अच्छा हो, लेकिन अपने नियमों को ठीक से सेट करें आप जिस दयनीय व्यक्ति को जानते हैं, उसके बारे में सोचो, जो कि हर किसी के अच्छे व्यवहार और उसकी गोपनीयता के लिए व्यभिचार करता है, वह सोचता है कि वह वह व्यक्ति है और प्रेरणा प्राप्त करने की कोशिश करता है। अच्छा रहें और पता करें कि यह दूसरों की ओर से एक ही ध्यान प्राप्त करने के लिए कितना बढ़िया है। अपने स्कूल में सबसे लोकप्रिय और कम लोकप्रिय बच्चों दोनों के लिए इसी तरह की कृपा दिखाएं। एक ऐसा कहावत है कि "यह महत्वपूर्ण होना अच्छा है, लेकिन अच्छी तरह से व्यवहार करना ज़रूरी है" मैत्रीपूर्ण और सभी के लिए खुले रहें (यहां तक ​​कि जो लोग बहुत अच्छे नहीं हैं), यह गुणवत्ता भविष्य के लिए बहुत उपयोगी होगी।
  • एक महान स्कूल वर्ष प्रारंभ 10 शीर्षक वाला चित्र
    10
    नए दोस्ती और अनुभवों के लिए खुला रहें स्कूल में आप जीवन के इस पहलू से निपटने के तरीके के बारे में जानने के लिए अलग-अलग लोगों के साथ-साथ सामाजिककरण और संबंधित नए कौशल सीखने के लिए जाते हैं। उदास मत बनो यदि आपके पुराने सहपाठियों को अब से दूर जाना है कि अब आप एक साथ अध्ययन नहीं करते हैं, बढ़ रहे हैं, आप नए हितों की खोज कर सकते हैं, जो शायद पहले मित्र साझा नहीं करते। पुरानी दोस्ती बनाए रखना अच्छा है, लेकिन साथ ही साथ दूसरों को खोलना, आगे देखने, बढ़ने और नए अवसरों की अनुमति देने के लिए आवश्यक है।
  • टिप्स

    • हमेशा अपनी निजी स्वच्छता पर ध्यान दें! किशोरों को अक्सर पसीना पड़ता है और हर दिन स्नान करने से बचने की ज़रूरत होती है। यदि आप अपनी बुरी गंध के बारे में शर्मिंदा महसूस नहीं करना चाहते हैं तो हर दिन धो लें (प्राकृतिक उत्पादों का उपयोग करके हर दिन अपने बालों को धो लें)। दुर्गन्ध दूर करें, अपने दांतों को ब्रश करें क्योंकि नींद के दौरान श्वास भारी हो जाता है और हमेशा साफ कपड़े पहनता है। यदि आपकी टीम के सदस्यों को पता है कि वे आपके बदबू आ रही हैं और मजाक उड़ाते हैं, तो यह हमेशा ऐसा ही होता है, इसलिए इन गपशपों से दूर रहना अच्छा है, स्कूल में हमेशा ताजा और सुव्यवस्थित
    • होमवर्क करना, सबक के दौरान हस्तक्षेप करना, नोट लेना और शिक्षक के प्रति दयालु होना नाराज व्यवहार नहीं है। वे अच्छी आदतें हैं जो एक ऐसे व्यक्ति को पहचानती हैं जो अपने भविष्य के बारे में सोचता है, जो अच्छी तरह से व्यवहार करता है और जो कि जीवन में सफल होना चाहता है
    • हमेशा अपने परिवार, दोस्तों और पालतू जानवरों को समर्पित करने के लिए समय निकालें, यदि आपके पास कम से कम एक है स्कूल जाने से इसका मतलब यह नहीं कि प्रियजनों के बारे में भूलना। अपने लक्ष्यों को ध्यान में रखते हुए अपनी कंपनी में मज़े करो!
    • अपने सहपाठियों के साथ दयालु और विचारशील रहें सक्रिय भाग लें और सबक में भाग लें!

    चेतावनी

    • दयालु और उपलब्ध होने का अर्थ यह नहीं है कि दूसरों के अधीन रखा जाए
    • अगर आपको लगता है कि आप बदमाशी के शिकार हैं, तो उन लोगों को अनदेखा करने की कोशिश करें जो आपको सताते हैं आम तौर पर, "धमाकेदार" लक्ष्य को बदलते हैं यदि उन्हें पता चलता है कि उनका लक्ष्य लक्षित व्यक्ति पर कोई प्रभाव नहीं है। अगर वे सब कुछ के बावजूद आपको अकेला नहीं छोड़ते हैं, तो आपको प्रतिक्रिया करना पड़ता है: किसी की मदद की तलाश करें, अपने दोस्तों से बात करें, एक स्कूल प्रबंधक, आपका शिक्षक या आपके माता-पिता स्थिति को हाथ से बाहर न होने दें, किसी व्यक्ति के साथ जितनी जल्दी हो सके विश्वास करें, जो आपकी सहायता कर सके।

    आप की आवश्यकता होगी चीजें

    • एक सकारात्मक दृष्टिकोण
    • स्कूल के लिए सामग्री
    • एक सही आसन
    • साहस - आपको नई स्थितियों का सामना करने और सफल होने के लिए बोल्ड होने की आवश्यकता है
    • निजी स्वास्थ्य और आपके स्वास्थ्य पर ध्यान
    • विल और अध्ययन की विधि
    सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

    संबद्ध

    © 2011—2022 GnuMani.com