स्कूल की शूटिंग से पहले मानसिक रूप से तैयार और व्यवस्थित कैसे करें

कुछ उत्सुकता से इंतजार कर रहे हैं, जबकि दूसरों के आने से डरते हैं, लेकिन जब स्कूल का पहला दिन दिखाता है, तो कुछ भी नहीं किया जाना है! अगले स्कूल वर्ष के लिए मानसिक रूप से तैयार करने के लिए यहां कुछ युक्तियां दी गई हैं

सामग्री

कदम

स्कूल शुरू होने से पहले मानसिक रूप से तैयार और संगठित छवि शीर्षक चरण 1
1
कुछ समय पहले अलार्म को सेट करके प्रारंभ करें क्लास शुरू होने से लगभग दो सप्ताह पहले यह करना प्रारंभ करें। इस तरह, आप आसानी से पहले जागने के लिए इस्तेमाल कर सकते हैं और आप सतर्क और कक्षा में जाग हो जाएगा।
  • स्कूल शुरू होने से पहले मानसिक रूप से तैयार और संगठित छवि का चित्र चरण 2 से शुरू होता है
    2
    सुनिश्चित करें कि आपके पास कपड़े में विद्यालय के लिए उपयुक्त कपड़े हैं और स्कूल के नियमों का अनुपालन करें आप स्कूल में अधिक आरामदायक महसूस करेंगे, ढीले पतलून छिपाने या प्रशासकों के लिए बहुत कम स्कर्ट नहीं छोड़ेगा। नई शरद ऋतु फैशन के लिए एक नई अलमारी की आवश्यकता हो सकती है, इसलिए जब तक नया मॉडल प्रदर्शित नहीं होता तब तक आरामदायक, साफ कपड़े पहनें। स्कूल से पहले एक सप्ताह से कटौती कम, क्योंकि एक बार शुरू कर दिया, आप कपड़े उस तरह का नहीं पहन सकते हैं कुछ भी आकर्षक या नहीं पहनते हैं। इसके अलावा, अगर आप एक किसी न किसी तरह से ड्रेसिंग द्वारा गर्मियों खर्च, अपनी उपस्थिति में सुधार करने के लिए, हमेशा स्कूल शुरू होने से पहले एक सप्ताह से शुरू होने वाले का प्रयास करते हैं, तो आप अपने कपड़ों पर सभी आंखों होने की भावना आदत हो जाएगा।
  • स्कूल शुरू होने से पहले मन मंथली तैयार और संगठित किया गया चित्र चरण 3
    3
    यदि आप पहले से ही नहीं करते हैं, तो हर सुबह नाश्ता करने के लिए इस्तेमाल करें। यह बहुत महत्वपूर्ण है: एक अच्छा नाश्ता मस्तिष्क के काम करने के लिए आवश्यक पोषण प्रदान करता है और आप अपना दिन शुरू करने में मदद करेंगे। शोधकर्ताओं ने यह दिखाया है कि जिन विद्यार्थियों को स्कूल छोड़ने से पहले नाश्ते के लिए स्कूल छोड़ने वालों को छोड़ने वालों की तुलना में बेहतर ग्रेड मिलता है। मिर्च अनाज से बचने की कोशिश करें, हालांकि: आप सुबह के मध्य में शर्करा खत्म कर देंगे और आप दूसरों पर लेने की इच्छा महसूस करेंगे। एक स्वस्थ नाश्ते के लिए आपको खाने के समय तक जाने के लिए पर्याप्त होना चाहिए, और इससे आपको स्कूल का सामना करने के लिए तैयार महसूस होगा।
  • स्कूल शुरू होने से पहले मानसिक रूप से तैयार और संगठित होने वाली छवि चरण 4 शुरू होती है
    4
    यदि आप पाठ की शुरुआत से पहले पाठ्यपुस्तकों को प्राप्त करना चाहते हैं, तो उन पर एक नज़र डालें आप कक्षा में प्रवेश करने वाले विषय का एक विचार लेकर अधिक सहज महसूस करेंगे, जिसे आप पढ़ना चाहते हैं अपनी पुस्तकों का बहुत ध्यान रखना यदि आप क्षतिग्रस्त या अपनी पुस्तकों में से किसी एक को खो देते हैं, तो कई स्कूल ठीक से शुल्क लेते हैं।



  • स्कूल शुरू होने से पहले मानसिक रूप से तैयार और संगठित छवि शीर्षक चरण 5
    5
    यदि संभव हो तो कक्षाएं शुरू होने से पहले आपको स्कूल की आपूर्ति की आवश्यकता होगी। इस तरह से कक्षा में प्रवेश करने से पहले आपको अपनी ज़रूरतों को पूरा करना होगा - आप बाद में अपने शिक्षक द्वारा अनुरोधित अतिरिक्त मदों की उस जोड़ी को अभी भी खरीद सकते हैं। कुछ चीजें जिनकी आपको आवश्यकता हो सकती है:
  • एचबी पेंसिल
  • चार्टर
  • कलेक्टरों और फ़ोल्डर्स
  • highlighters
  • पेनी
  • मिनी स्टेपलर
  • स्टेपल्स
  • एक प्रिंटर अगर: ए) आपके पास एक नहीं है, बी) आप जानते हैं कि आपको कंप्यूटर पर कुछ होमवर्क करना होगा, सी) आप किसी दूसरे द्वारा अपना शोध करने के लिए भुगतान नहीं करना चाहते हैं
  • कार्यसूची
  • बैग
  • टायर रद्द करने के लिए
  • स्कूल शुरू होने से पहले मानसिक रूप से तैयार और संगठित छवि का चित्र चरण 6
    6
    अपने बैग को व्यवस्थित करने के तरीके पर WikiHow पर अधिक लेख देखें इसे तुरंत करना महत्वपूर्ण है क्योंकि यह संगठित होना जरूरी है।
  • स्कूल शुरू होने से पहले मानसिक रूप से तैयार और संगठित होने वाली छवि चरण 7 शुरू होती है
    7
    अपने दिन और सप्ताह को व्यवस्थित करने के लिए एक एजेंडा खरीदें स्कूल शुरू होने पर यह बहुत मददगार होगी, और आप पाठ, अध्ययन, खेल और सामाजिक गतिविधियों के बीच अपना समय बेहतर समन्वय करने में सक्षम होंगे। यदि आप अपनी गतिविधियों के लिए समय कम करते हैं तो यह बहुत कम तनावपूर्ण होगा। डायरी पर अपने होमवर्क को चिह्नित करने के लिए मत भूलना ताकि आप उसे भूल न सकें। बहुत से लोग सोचते हैं कि होमवर्क करने का सबसे अच्छा समय स्कूल के तुरंत बाद है (यह विचार तुरंत बंद करना अच्छा है!) यदि आपका स्कूल एक एजेंडा प्रदान करता है, तो आपको उस एक का उपयोग करना चाहिए
  • स्कूल शुरू होने से पहले मस्तिष्क तैयार और संगठित होने वाली छवि चरण 8
    8
    स्कूल के लिए मानसिक रूप से तैयार करने के कई तरीके हैं कोई भी आपको यह नहीं बता सकता कि कौन सा आपके लिए सबसे अच्छा है, लेकिन वे आपको कुछ अच्छी सलाह दे सकते हैं गलतियों के बारे में ज्यादा चिंता न करें: शिक्षक हमेशा गलियारों की निगरानी करते हैं। अधिक उपयोगी युक्तियों के लिए पढ़ना जारी रखें
  • टिप्स

    • आप पहले से ही एक बैग और स्कूल की आपूर्ति खरीदा है, तो स्कूल शुरू होने से पहले बैग में सामग्री डाल करने के लिए प्रयास करते हैं, तो आप को व्यवस्थित करने के अपने खुद के सिस्टम होगा और आप अव्यवस्था में बैग से बच सकेंगे।
    • यह स्पष्ट लग सकता है, और यह स्कूल के साथ कोई संबंध नहीं है, लेकिन इसके बजाय अध्ययन आपको क्या करना चाहिए के रूप में पर ध्यान केंद्रित कर के, अपने साथियों के साथ लड़ने के लिए है क्योंकि वे अप्रिय स्थितियों के बीच में पहुंच जाएंगे नहीं हर तरह से प्रयास करें।
    • उन शिक्षकों का लाभ न लें, जो खाता विलंब में नहीं लेते हैं। ऐसा मत सोचो कि आपके पास कोई अंतिम तिथि नहीं है जब तक कि आप टर्म की समाप्ति से पहले रिपोर्ट नहीं देते। इसके बजाय, अपनी पूरी कोशिश करें और समय पर सामग्री उद्धार करें, भले ही आपका शिक्षक अंधे आँख को बारी करने के लिए तैयार हो।
    • विलंब न करें यदि आपने किया था, तो आप केवल अपने आप को अनावश्यक रूप से तनाव के लिए ही ले लेंगे और यह सब वास्तव में वास्तव में दस गुना कठिन होगा। अगर आपको मदद की ज़रूरत है, सलाह के लिए माता-पिता या शिक्षक से पूछें या विकीहोव खोज करें।
    • एक बार जब आप स्कूल शुरू करते हैं, तो स्वयं बनने की कोशिश करें कुछ लोग "समूह" दर्ज करने के लिए बदलने का प्रयास करते हैं, लेकिन सच्चे मित्र खुद को ईमानदार मानते हैं। आप किसी ऐसे व्यक्ति की तरह देखने की कोशिश कर रहे हैं, जो आप नहीं हैं, क्योंकि आपको निश्चित रूप से पता चल जाएगा या आप ऐसे दोस्तों की तरह खत्म करेंगे जिनकी आप वास्तव में पसंद नहीं करते हैं।
    • आपको असाइन लॉकर का उपयोग करें (यदि आपका स्कूल लॉकर से लैस है) यदि आपका कैबिनेट गंदे है, तो छुट्टियों के दौरान सफाई करने का प्रयास करें। यदि बैकपैक, लैपटॉप, किताबें आदि वे आपके लॉकर में नहीं जाते हैं, दूसरे से पूछने की कोशिश करें अनुमति के बिना लॉकर का उपयोग न करें, क्योंकि आपको कोई परेशानी हो सकती है अगर शिक्षक या कोई अन्य आधिकारिक आंकड़ा पता लगाना था।
    सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

    संबद्ध

    © 2011—2022 GnuMani.com