अधिक अध्ययन किए बिना हमेशा अधिकतम वोट कैसे लें

कौन 10 या 30 की औसत नहीं चाहता होगा? लगभग सभी लोग सोचते हैं कि स्कूल या शैक्षणिक स्तर पर सफल होने के लिए कई बलिदानों की आवश्यकता है चाहे आप हाई स्कूल या यूनिवर्सिटी में जाएं, कड़ी मेहनत का अध्ययन करना उच्च ग्रेड प्राप्त करने का सबसे अच्छा तरीका है। सौभाग्य से, हालांकि, कई रणनीतियों हैं जो आपको कम से कम प्रयास के साथ प्राप्त करने में मदद करेंगे।

कदम

विधि 1

उच्चतर वोट लेने की रणनीतियां
छवि सीधा एक जाओ शीर्षक`s Without Much Work Step 1
1
एक रणनीति तैयार करें अध्ययन के साथ आगे बढ़ने की कोशिश करें, इसलिए आपको आखिरी पल में एक कठिन परिस्थिति में नहीं मिलेगा। कक्षाओं के पहले सप्ताह के दौरान, सभी विषयों के लिए एक ठोस नींव रखने की कोशिश करें, लेकिन बहुत अधिक समय बर्बाद मत करो, महत्वपूर्ण बात यह है कि निरंतर होना चाहिए फिर, अध्ययन के एक कार्यक्रम का अनुसरण करना शुरू करें जो आपको विभिन्न पाठ्यक्रमों में समान रूप से अपना समय बिताने की अनुमति देता है, उन पर ध्यान केंद्रित कर जो आपको अधिक समस्याएं देते हैं। इस तरह, प्रदर्शन सभी विषयों में समकक्ष होगा
  • जब भी आप कर सकते हैं, आप सभी गतिविधियों में भाग लेंगे जो आपको उच्च ग्रेड प्राप्त करने की अनुमति देते हैं या अतिरिक्त क्रेडिट अंक प्राप्त करते हैं। धीरे-धीरे विषयों का अध्ययन करें ताकि आप कक्षा असाइनमेंट, प्रश्न या आंशिक परीक्षाओं को आसानी से कर सकें (यदि आप विश्वविद्यालय में जाते हैं) इस तरह, स्कूल या अंतिम परीक्षाओं के अंत में, आप मुख्य रूप से समझाए गए पिछले मुद्दों पर और किसी भी परियोजना पर ध्यान केंद्रित करने में सक्षम होंगे, बशर्ते आपने पूरे साल अच्छे ग्रेड लिए हैं।
  • छवि सीधा एक जाओ शीर्षक`s Without Much Work Step 2
    2
    वोटों के असाइनमेंट से संबंधित अपने स्कूल या विश्वविद्यालय के नियमों को समझने की कोशिश करें। औसत की गणना करने के बारे में जानें, अतिरिक्त क्रेडिट अंक, जो वास्तव में अंतिम मूल्यांकन के लिए गिनती करते हैं, कैसे परीक्षण और प्रश्नों का मूल्यांकन किया जाता है और अन्य सभी कारक जो वोट को प्रभावित कर सकते हैं सभी छात्रों को इस क्षण का सामना करना पड़ता है: नियमों के साथ आप जितना परिचित हैं, उतना अधिक सफल होगा।
  • छवि सीधा एक जाओ शीर्षक`s Without Much Work Step 3
    3
    सुनिश्चित करें कि स्कूल या कॉलेज खातों का पहला सप्ताह। एक प्रोफेसर के लिए, पहली छाप सब कुछ है, इसलिए सुनिश्चित करें कि आपके पास एक जानकार कारण है जिसे आप जानना चाहते हैं।
  • यदि आपका शिक्षक वर्ष की शुरुआत से सोचता है कि आप विनम्र, सम्मानजनक और मेहनती हैं, तो वह आपके लिए दयालु हो जाएगा, और आपके लिए अपने काम को सकारात्मक वोट देना आसान होगा। खराब एक उपाय करने की तुलना में अच्छी पहली छाप बनाने के लिए यह बहुत आसान है
  • छवि सीधा एक जाओ शीर्षक`s Without Much Work Step 4
    4
    प्रोफेसर के प्रश्नों के उत्तर देने के लिए सवाल पूछने और स्वयंसेवा करने के लिए कार्रवाई करें। नकली बुद्धि और सतर्कता की कला सीखना आपकी मदद कर सकता है यह वास्तव में आसान होने के बजाय बुद्धिमान और तैयार होने में हमेशा आसान होता है उस पहलू को याद रखने की कोशिश करें, जो आपको लगता है कि जिस विषय पर आप चर्चा कर रहे हैं उसका कुछ प्रासंगिकता है, फिर इसे साझा करें आम तौर पर, शिक्षक आपके अवलोकन की वैधता पर जोर देंगे, और फिर विद्यार्थियों को उस उत्तर की ओर निर्देशित करने के लिए सुराग दें जो वे चाहते थे।
  • इस विधि के दो लाभ हैं सबसे पहले, शिक्षक यह सोचेंगे कि आप सबक पर ध्यान देते हैं- दूसरी बात, आप मान लेंगे कि आप स्वतंत्र रूप से तर्क कर सकते हैं, और यह संभव होगा कि आपके कक्षा और निबंध के मूल्यांकन का मूल्यांकन सकारात्मक है।
  • प्रोफेसरों द्वारा भाग लेने वाले छात्रों की सराहना करते हैं, और कभी-कभी वे अपने ग्रेड को काफी बढ़ाते हैं प्रतिज्ञा कठोर नहीं है: शिक्षक एक छात्र को 4 से 10 तक पास कर सकते हैं, और इसके विपरीत। यद्यपि परिवर्तन शायद ही कभी कठोर होते हैं, ये सब कुछ आसान होता है।
  • छवि सीधा एक जाओ शीर्षक`s Without Much Work Step 5
    5
    सहायता के लिए सहयोग या पूछने से डरो मत। शिक्षकों, माता-पिता और सहपाठियों से पूछिए कि आपने जो कदम उठाए हैं उन्हें बताएं। जवाब पूछने के लिए समय बर्बाद करने के बजाय पूछना आसान है
  • पहले स्कूल जाना या सहायता के लिए प्रोफेसर के रिसेप्शन समय पर जाएं। यदि आपका शिक्षक आपको स्कूल के घंटे के बाहर समर्थन प्रदान करता है, तो स्वीकार करें। हालांकि कक्षा में स्पष्टीकरण के साथ आपको समस्याएं हैं, प्रोफेसर आपको एक अच्छा ग्रेड देने के लिए और अधिक तैयार होगा, महत्वपूर्ण बात यह है कि उसे दिखाएगा कि आप देखभाल करेंगे
  • छवि सीधा एक जाओ शीर्षक`s Without Much Work Step 6
    6
    Precompiled कार्यों को पहचानें वास्तव में स्थिति को समझने के लिए, आपको खुद को एक शिक्षक के जूते में डालने के बारे में सोचना होगा। यहां तक ​​कि शिक्षक भी लोग हैं कक्षा की दीवारों के बाहर, वे उतने व्यस्त हैं जितने आप हैं, अगर नहीं तो इसके अलावा, याद रखें कि उन्हें अपने सभी छात्रों द्वारा लिखित कक्षा कार्य और अन्य ग्रंथों को ठीक करना होगा। चूंकि उनके पास दर्जनों छात्र हैं, काम का बोझ सस्ता नहीं है। गहराई में विश्लेषण करने के लिए प्रत्येक व्यक्ति के छात्र का काम उसे वोट देने के लिए असंभव है। यदि आप ऊपर दिए गए दो चरणों का पालन करते हैं, तो प्रोफेसर के पास पहले से ही आपके बारे में अच्छी राय होगी, और आपके काम की भी बहुत मुश्किल से जांच नहीं करेगा एक precompiled काम आमतौर पर निम्नलिखित विशेषताएं हैं:
  • यह एकाधिक विकल्प वाले प्रश्नों के साथ कार्यपत्रक है
  • आपने देखा है कि प्रोफेसर सभी विद्यार्थियों को एक ही शीट देता है, और ग्रेड निर्दिष्ट करने से पहले प्रत्येक के लिए एक मिनट से भी कम समय का समर्पण करता है।
  • छवि सीधा एक जाओ शीर्षक`s Without Much Work Step 7
    7
    व्यवस्थित और कुशलता से अपने समय का उपयोग करें। अपने मन में और एक एजेंडा पर काम व्यवस्थित करें समय सीमा को याद मत करो, क्योंकि एक अल्पावधि कागज वितरित करने से आपको एक अच्छा प्रभाव बनाने की अनुमति नहीं है, और यहां तक ​​कि अंक भी निकाल सकते हैं। वोटों को कम करने के लिए यह सबसे अच्छा नहीं है क्योंकि आप समय सीमा को पूरा करने में विफल रहे हैं।
  • कुशलता से अधिक या कम precompiled कार्यों को रोजगार। उन्हें उसी समय का समय लेना चाहिए जब प्रोफेसर को उनका मूल्यांकन करना चाहिए। यदि आप एक लेख को चिह्नित करते हैं और आपको प्रश्नों का उत्तर देना है, तो जवाब टुकड़े में बड़े करीने से पाये जा सकते हैं। प्रत्येक प्रश्न पढ़ें, फिर जवाब की खोज में पाठ को जल्दी से स्क्रॉल करें। ऐसे सवालों के लिए जो आपको एक राय देने के लिए कहते हैं, उत्तर के बारे में बहुत ज्यादा सोचने की आवश्यकता नहीं है। आपको केवल कुछ समझदार वाक्यों को विस्तृत करना है, जो संदर्भ के लिए उपयुक्त है। कई छात्रों को पहले से ही इन कार्यों को संभालने की क्षमता है, जबकि दूसरों को व्यायाम की आवश्यकता होती है। एक बार जब आप अपना हाथ ले लेंगे, तो आप खुद को बहुत समय बचाएंगे।
  • छवि सीधा एक जाओ शीर्षक`s Without Much Work Step 8
    8
    अपने मैनुअल लेखन को अनुकूलित करें यह कदम वैकल्पिक है, लेकिन यह कहा जाना चाहिए कि यह काम का बोझ बहुत कम करता है पठनीय है कि एक लिखावट का उपयोग करने की कोशिश करो, लेकिन आप जल्दी से लिखने के लिए अनुमति देता है प्रोफेसर आपको अपने सुलेखिक कौशल के लिए और अधिक अंक नहीं देंगे, और अच्छी लिखावट में लिखने में हमें बहुत समय लगता है, खासकर जब आप सबसे स्वचालित कार्य करते हैं।
  • छवि सीधा एक जाओ शीर्षक`s Without Much Work Step 9
    9
    यदि आप विश्वविद्यालय में जाते हैं और वैकल्पिक पाठ्यक्रम प्राप्त करते हैं, तो अधिक संख्या में क्रेडिट चुनने की कोशिश करें। कम से कम प्रयास के साथ उच्च अंक लेने की कोशिश में, यह उलझन में लग सकता है, लेकिन सबसे मुश्किल विषयों में अच्छे परिणाम प्राप्त करने के लिए सीखना आपको आसान लोगों में उत्कृष्टता प्रदान करेगा।
  • जटिल पाठ्यक्रमों का पालन करने से आपको एक अच्छा पुनरारंभ लिखने की अनुमति मिल जाएगी, और कुछ समय बाद आप चुनौती की सराहना करेंगे। याद रखें कि ये रणनीति प्रत्येक विषय में लगभग मुश्किल काम करती है
  • विधि 2

    होमवर्क करें और निबंध लिखें
    छवि सीधा एक जाओ शीर्षक`s Without Much Work Step 10
    1
    कक्षा में ध्यान दें बेशक, कभी-कभी आप कक्षा में संदेश भेजने या नींद लेना चाहते हैं, खासकर जब प्रोफेसर बताता है: ऐसा मत करो दो लाभ हैं: सबसे पहले, आप घर पर सीखने के लिए समर्पित समय को कम कर देंगे, क्योंकि आपको खरोंच से अध्ययन करने की ज़रूरत नहीं है - दूसरी बात, क्लासवर्क, प्रश्न और परीक्षा आपके लिए बेहतर होगी, क्योंकि आपको पता चल जाएगा कि वास्तव में क्या है वह आपसे शिक्षक चाहता है रहस्य ध्यान देना है
  • छवि सीधा एक जाओ शीर्षक`s Without Much Work Step 11
    2
    सक्रिय रूप से नोट्स लें जैसा कि आप लिखते हैं, वास्तव में शिक्षक द्वारा क्या कहा जा रहा है, इसके बारे में सोचें और अपने शब्दों में नोट्स की प्रक्रिया करें। यदि आप कर सकते हैं, उन्हें याद रखने के लिए मजेदार शब्द या वाक्यांशों के साथ उन्हें संबद्ध करें (यह एक मौनिकी तकनीक है)।
  • छवि सीधा एक जाओ शीर्षक`s Without Much Work Step 12



    3
    अपना होमवर्क करो होमवर्क आपको साल भर में अपने ग्रेड को तेजी से प्राप्त करने की अनुमति देता है। इसका मतलब यह नहीं है कि आपको हर एक दोपहर घंटे के लिए किताबों पर रहना होगा, एक पाठ के बीच अग्रिम और दूसरे के बीच का समय का उपयोग करने का प्रयास करें।
  • एक समय में एक कार्य का ध्यान रखना। शुरुआत में, आपको कई विकल्प व्यायाम पूरा करना चाहिए, क्योंकि वे थोड़ा समय लेते हैं। बाद में, आपको अपने सभी कार्यों को समर्पित करना चाहिए जो कि स्वतंत्र भागों में विभाजित हैं, जैसे गणित। इस तरह, आप प्रत्येक पाठ के अंत में दोपहर में और समय बर्बाद किए बिना कुछ मिनट तक काम कर सकते हैं।
  • विकर्षण को हटा दें जब आप वास्तव में अपना गृहकार्य नहीं करना चाहते हैं, लेकिन आपको उन चीजों से छुटकारा पाना है, जो आमतौर पर आपका ध्यान विचलित करते हैं टीवी बंद करें फोन को दूसरे कमरे में रखो। सोशल नेटवर्क बंद करें अपने आप को एक कमरे में बंद करो
  • छवि सीधा एक जाओ शीर्षक`s Without Much Work Step 13
    4
    प्रोफेसर द्वारा उनका मूल्यांकन कैसे किया जाता है इसके आधार पर आपको विभिन्न कार्यों को प्राथमिकता दें। कार्य करने वाले पहले व्यक्ति बनें, जो गहराई में ठीक हो जाएंगे, और इसे अच्छी तरह से करेंगे, ताकि आप शिक्षक के विश्वास को कम कर सकें। फिर, सभी नौकरियां करें जिन्हें संभवत: बराबर ध्यान देने के साथ मूल्यांकन नहीं किया जाएगा, और गुणवत्ता के बारे में बहुत ज्यादा चिंता न करें - बस सुनिश्चित करें कि आप विषय नहीं छोड़ते हैं, और काफी और विस्तृत रूप से लिखते हैं। अगर मौसम कम हो रहा है और आपको केवल कुछ करने के लिए होमवर्क करना है, तो इसे जल्दी से ध्यान में रखकर, उन सभी को पूरा करना सुनिश्चित करें शिक्षक प्रयासों पर बहुत जोर देते हैं, और सभी होमवर्क करने वाले छात्रों की सराहना करते हैं - आप जानते हैं, शीर्ष अंक पाने का सबसे आसान तरीका शिक्षक को खुश करने के लिए है
  • छवि सीधा एक जाओ शीर्षक`s Without Much Work Step 14
    5
    निबंध लिखना सीखें टुकड़े को पूरा करने के लिए आवश्यक चरणों को उप-विभाजित करें वितरण पढ़ें आवश्यक अनुसंधान करें एक लाइनअप बनाओ पाठ लिखें इसे ठीक करें
  • क्या लिखने जा रहे हैं, बस काम करने के बारे में बहुत ज्यादा सोच मत बचना। समय बचाने के लिए, प्री-लिखित कार्य निष्पादित करें, जिसे आप टेक्स्ट लिखने के बाद केवल एक बार वितरित करने की आवश्यकता करते हैं। यदि निबंध काफी लंबा है, तो यह संभव है कि प्रोफेसर इसके केवल आधा पढ़ेगा, इसलिए आपके पास दो विकल्प हैं: आप एक ही कम और उच्च गुणवत्ता बना सकते हैं या एक लंबे समय तक पर्याप्त बना सकते हैं, लेकिन विभिन्न त्रुटियों के साथ। पहले प्रयासों के बाद, आपको एहसास होगा कि यह सही और तेज है कि आपके द्वारा किए जाने वाले आधे पुनर्नवीनीकरण कार्य के साथ सही निबंध लिखना आसान है।
  • पुनरावृत्ति से बचने और वाक्यों की संरचना बदलने के लिए समानार्थक शब्द और एंटनी के शब्द का प्रयोग करें।
  • विधि 3

    परीक्षणों के लिए अध्ययन
    छवि सीधा एक जाओ शीर्षक`s Without Much Work Step 15
    1
    जब तक आप अपना होमवर्क समाप्त नहीं कर लें तब तक पढ़ाई न करें जैसे-जैसे आप परीक्षण के आधार पर बल देते हैं, एक पल के लिए होमवर्क के अध्ययन और अभ्यास के बीच के अंतर के बारे में सोचने के लिए रोकें।
    • परीक्षण का अध्ययन करने के लिए कार्यों का लाभ उठाएं ज्यादातर मामलों में, एक परीक्षण के लिए आवश्यक प्रमुख बिंदुओं को होमवर्क में पेश किया जाता है
    • जब शिक्षक आपको कुछ होमवर्क करने देता है, तो आपको इसे करना होगा और इसे हाथ से भरना होगा ताकि आप अपने ग्रेड को कम न करें। यदि आप लाभप्रद काम करते हैं, तो कोई समस्या नहीं होगी, अन्यथा आप अंक खोने का जोखिम उठाते हैं। शिक्षक मत के साथ घर पर किए गए अध्ययन की मात्रा और दर का मूल्यांकन नहीं कर सकते हैं, परिणाम परीक्षा में होंगे। यदि परीक्षण मुश्किल है, तो आप अभी भी खराब ग्रेड प्राप्त कर सकते हैं, जितना आपने पढ़ा है। उस वक्त, होमवर्क को नियमित रूप से पूरा करने से आपको बचा लेगा और आपको ऐसे अंक मिलेंगे जो संभवतः आप आराम से करेंगे।
  • छवि सीधा एक जाओ शीर्षक`s Without Much Work Step 16
    2
    वह नियमित रूप से अध्ययन करता है किताबों में घंटों और घंटों तक न रहें। यदि आप धीरे-धीरे जानकारी स्टोर करते हैं, तो मस्तिष्क इसे बेहतर रखेगी निराशाजनक अध्ययन अल्पावधि में उपयोगी होता है, लेकिन यदि आप पूरे चार महीने की अवधि या सेमेस्टर के लिए जानकारी आत्मसात करने की उम्मीद करते हैं, तो लगातार अध्ययन करना सर्वोत्तम है।
  • छवि सीधा एक जाओ शीर्षक`s Without Much Work Step 17
    3
    धोखा मत करो जोखिमों को क्षणिक पुरस्कार से कहीं अधिक है
  • छवि सीधा एक जाओ शीर्षक`s Without Much Work Step 18
    4
    परीक्षणों से पहले आराम करो झपकी लेना, व्यायाम करना, संगीत सुनना आदि। शांत हो जाइए। आखिरी चीज जो आप चाहते हैं वह सिर्फ परीक्षा से पहले अपने सिर को खोना है। आप ध्यान केंद्रित करने में सक्षम नहीं होंगे। हालांकि आपने पूरी तरह से अध्ययन नहीं किया है, अगर आप कक्षा में सावधान रहे हैं, तो आप शायद ठीक हो जाएंगे। अपने आप को बहुत अधिक जोर देकर, आपके पास स्मृति का अभाव होगा और आप एक बुरे निशान ले लेंगे।
  • छवि सीधा एक जाओ शीर्षक`s Without Much Work Step 19
    5
    परीक्षणों में टकसाल खाएं कुछ अध्ययनों से पता चला है कि टकसाल स्मृति में सुधार और याद रखने में मदद करता है
  • विधि 4

    एक जीतने वाली जीवन शैली का विकास करना
    छवि सीधा एक जाओ शीर्षक`s Without Much Work Step 20
    1
    अपने आप को प्रेरित करने का तरीका ढूंढें कार्य पूरा करने के बाद, एक परीक्षण पर एक अच्छा निशान लेना या एक उत्कृष्ट निबंध लिखना, अपने आप को एक पुरस्कार दें काम करने के लिए सही प्रेरणा लेकर, आप अधिक ध्यान केंद्रित करने में सक्षम होंगे।
  • छवि सीधा एक जाओ शीर्षक`s Without Much Work Step 21
    2
    एक अच्छे नाश्ते का आनंद लें यदि आप स्कूल या विश्वविद्यालय में हैं, तो आप भूखे नहीं हैं, तो आप सबक और अपने काम पर बेहतर ध्यान केंद्रित करने में सक्षम होंगे।
  • छवि सीधा एक जाओ शीर्षक`s Without Much Work Step 22
    3
    रात में अच्छी तरह सो जाओ आपको टीवी देखने, वीडियो गेम चलाने, या फ़ोन पर बात करने के लिए देर तक रहने का मोहक हो सकता है। नींद की कमी, हालांकि, सफलता की संभावनाओं को नकारात्मक रूप से प्रभावित कर सकती है।
  • छवि सीधा एक जाओ शीर्षक`s Without Much Work Step 23
    4
    स्कूल से अनुपस्थित रहने से बचने के लिए व्यावहारिक उपाय लागू करें। यहां कुछ हैं:
  • अपने चिकित्सक से वार्षिक चेक करें
  • फ्लू के लिए टीकाकरण
  • स्कूल में आने के वैकल्पिक तरीके हैं, आपको बस या सामान्य तरीके से याद रखना चाहिए।
  • सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

    संबद्ध

    © 2011—2022 GnuMani.com