ऑक्सफोर्ड विश्वविद्यालय में भर्ती होने के लिए

ऑक्सफ़ोर्ड विश्वविद्यालय एक विश्व स्तरीय शैक्षणिक संस्थान है और यदि आप वहां अध्ययन करने की योजना बनाते हैं तो तथाकथित तक पहुंचने के लिए इन उपयोगी टिप्स पर नज़र डालें। "सपने देखने वालों के शहर" ...

सामग्री

कदम

ऑक्सफोर्ड यूनिवर्सिटी चरण 1 में जाओ
1
एक कोर्स चुनें डिग्री कार्यक्रमों की एक सूची में उपलब्ध है यह पेज. आप अध्ययन के क्षेत्र और आवश्यक जानकारी जो कि डिग्री प्रोग्रामों को विस्तार से और विद्यार्थियों को क्या अपेक्षा करनी चाहिए, का पता लगाएगा। इस साइट का उपयोग करके, आपको अपनी पसंद बनाने के लिए मदद मिलेगी। ध्यान दें कि कई अंतःविषय डिज़ाइन उपलब्ध हैं। उदाहरण के लिए, आप गणित और दर्शन का अध्ययन करने के विचार को पसंद कर सकते हैं, बस पहले के बजाय।
  • ऑक्सफोर्ड यूनिवर्सिटी चरण 2 में जाओ
    2
    प्रवेश आवश्यकताओं की जांच करें सभी महत्वपूर्ण आवश्यकताओं को पूरा करना महत्वपूर्ण है। यहां तक ​​कि इस मामले में यह पता चलता है कि आप कुछ मौलिक याद कर रहे हैं, बल्कि एक कठिन प्रक्रिया के 90% को कवर करने के लिए उपयुक्त नहीं है। सामान्य गुणवत्ता और एक उन्नत स्तर की आवश्यकता होती है (ए स्तर के) के एक अध्ययन के कुछ क्षेत्रों, माध्यमिक शिक्षा जनरल सर्टिफिकेट (जीसीएसई, शिक्षा के स्तर सभी पाठ्यक्रमों के लिए आवश्यकताओं (उन्नत स्तर एक * एक * एक से लेकर और एएए) कर रहे हैं माध्यमिक विद्यालय) या कुछ में समकक्ष अध्ययन के क्षेत्रों. ये पहुंच आवश्यकताएं एक संस्था से दूसरे तक भिन्न होती हैं। सभी विवरणों को जांचें और दोहराएं। कुछ, इस तरह के दर्शन के रूप में आप स्कूल में अध्ययन नहीं कर सकता है के लिए प्रवेश के लिए एक आवेदन पत्र प्रस्तुत करके, आप अभी भी प्रलेखन पेज कर सकते हैं या यहां तक ​​कि साक्षात्कार से पहले एक स्तर के लिए सबूत पर एक नज़र डालें।
  • ऑक्सफ़ोर्ड यूनिवर्सिटी के गेट इनट शीर्षक वाली छवि 3
    3
    जाँच करें कि पाठ्यक्रम की आवश्यकता है या नहीं लिखित परीक्षण या संसाधित. कुछ कार्यक्रमों में उम्मीदवारों को प्रवेश से पहले लिखित परीक्षा लेने की आवश्यकता होती है। वे आम तौर पर नवंबर की शुरुआत में होते हैं कुछ निबंध इंटरनेट पर उपलब्ध हैं अधिमानतः काम करना शुरू करना बेहतर होता है, अधिमानतः उस दिन से जब आप आवेदन भेजने का निर्णय लेते हैं। अन्य कार्यक्रमों के लिए कागजात की प्रस्तुति की आवश्यकता हो सकती है जिसके साथ स्तर, और उनके लेखन कौशल की क्षमता, समझ और प्रदर्शन का प्रदर्शन किया जा सकता है।
  • ऑक्सफोर्ड यूनिवर्सिटी चरण 4 में गेट इन्टो शीर्षक वाली छवि
    4



    एक कॉलेज चुनें। जब आप ऑक्सफोर्ड में प्रवेश के लिए आवेदन करते हैं, तो आपको एक विशिष्ट कॉलेज का चयन करना पड़ सकता है या आप एक खुला आवेदन सबमिट कर सकते हैं और ऑक्सफ़ोर्ड आपके लिए इसे चुन सकते हैं। दोनों ही मामलों में, आवेदन एक से अधिक कॉलेजों द्वारा मूल्यांकन किया जा सकता है और आप उनमें से प्रत्येक से एक प्रस्ताव प्राप्त कर सकते हैं। ध्यान दें कि सभी संस्थान अध्ययन के उन क्षेत्रों को उपलब्ध नहीं कराते जिसमें आप अध्ययन करना चाहते हैं। यदि आप कर सकते हैं, तो एक में भाग लेने का प्रयास करें "खुले दिन" और उन कॉलेज छात्रों से बात करें जिन पर आप विचार कर रहे हैं। अन्य लोग कह सकते हैं कि जब तक वे बाद के वर्षों में लोगों के बीच सूक्ष्म समानताएं नहीं देखते हैं, तब तक "कॉलेज के लोग" नहीं हैं! आप मूल्यांकन कर सकते हैं कुछ कारक हैं:
  • कॉलेज का माहौल कैसा है? आप वहां कैसे रहेंगे?
  • यह कहां है? क्या यह संकाय भवनों, शहर के केंद्र, आदि के पास है?
  • आवास कैसे है? क्या आप डिग्री पाठ्यक्रम के सभी वर्षों के लिए गारंटी है? क्या खाना बाहर रखा गया है?
  • उदाहरण के लिए, अध्ययन के किसी विशेष क्षेत्र के उपायों और प्रावधान क्या हैं? क्या आपकी पढ़ाई के लिए कॉलेज की लाइब्रेरी अच्छा है? क्या आप उन विषयों के लिए एक विशिष्ट ट्यूटर है जो आप अध्ययन करना चाहते हैं?
  • ऑक्सफोर्ड यूनिवर्सिटी के गेट इन्टो में शीर्षक वाली छवि, चित्रा 5
    5
    यूसीएएस के माध्यम से आवेदन करें सभी आवेदनों को अनुसूचित तिथि से यूसीएएस के माध्यम से प्राप्त किया जाना चाहिए। इन मामलों में अपेक्षित प्रतिस्पर्धी भावना के कारण देर से आवेदन नहीं माना जाएगा। 2014 में ऑक्सफोर्ड में प्राप्त सभी आवेदन 1 सितंबर से 15 अक्टूबर (06:00 लंदन समय) के बीच प्रस्तुत किए जाने चाहिए। यूसीएएस यूनिवर्सिटी कॉलेज प्रवेश सेवा, यूके भर में तृतीयक संस्थानों के लिए आवेदन करने की प्रक्रिया है। यूसीएएस वेबसाइट ucas.com है आपको एक छोटे व्यक्तिगत बयान लिखना होगा और आपका शिक्षक (या एक से अधिक) को एक कवर पत्र संलग्न करना होगा जो आपको शायद देखने के लिए अधिकृत नहीं होगा
  • ऑक्सफोर्ड यूनिवर्सिटी के गेट इन्टो में शीर्षक वाली छवि 6
    6
    साक्षात्कार के लिए तैयार करें यदि आपका प्रश्न शॉर्टलिस्ट में चुना गया है, तो आपको एक साक्षात्कार के लिए आमंत्रित किया जाएगा, जिसे आप ऑक्सफ़ोर्ड में, फोन या ऑनलाइन द्वारा व्यक्तिगत रूप से कर सकते हैं। यदि आप व्यक्ति में हैं, तो आपको दिसंबर के आसपास कुछ दिनों के लिए ऑक्सफोर्ड के लिए आमंत्रित किया जाएगा और आपको कॉलेज में एक कमरा दिया जाएगा जहां आपने प्रवेश के लिए आवेदन जमा किया था या जिसे आपको सौंपा गया था। साक्षात्कार की तारीखें अध्ययन के क्षेत्रों के अनुसार बदलती हैं और पहले से अच्छी तरह प्रकाशित हो जाएंगी। इस अवधि के दौरान आपको कॉलेज और उन संकाय में साक्षात्कार करना होगा, जहां आपने पंजीकरण करने को कहा है और आपको अंततः अन्य कॉलेजों में भेजा जाएगा। छोड़ने से पहले बातचीत के लिए अध्ययन करें और कुछ एकल प्रश्नों के उत्तर देने के लिए तैयार करें।
  • विज्ञान विषयों पर साक्षात्कार के दौरान, पहले मिनट में, परीक्षक आपसे कुछ प्रश्न है कि तथ्यों तक ही सीमित हैं, बस के साथ शुरू करने के लिए पूछ सकते हैं, और पूछते हैं कि वहाँ विषय है कि विशेष रूप से यदि आप रुचि रखते के कुछ पहलू है। यह एक ऐसा अवसर है जिससे किसी भी विषय पर बातचीत हो सकती है, जिस पर तथ्यों और विश्लेषण की रिपोर्ट करने में आपको सबसे अच्छा देना है। इस परिस्थिति में मूल रूप से आप एक मिनी निबंध प्रस्तुत कर रहे हैं, जबकि शिक्षक तुम उसे मदद देते हैं, इसलिए यदि आप एक हाथ की जरूरत है पूछना होगा। यदि आपके पास उस विषय पर एक ठोस सवाल है जिसके लिए आप हमेशा जवाब चाहते थे, तो करो! वैकल्पिक रूप से, वे आपको कुछ प्रमेय या अवलोकन को दिखा सकते हैं ताकि आप बहुत सारे अनुमानों के साथ एक तर्क शुरू कर सकें और इसी तरह। प्रक्रिया के इस प्रकार के इस तरह के चित्र, काल्पनिक प्रतिक्रिया तंत्र और कई अन्य चीजों लेखन के रूप में, मुश्किल वैज्ञानिक सबूत शामिल हो सकता है, और फिर विचाराधीन विषय की प्रकृति के बारे में निष्कर्ष निकालना सब समझता है। उदाहरण के लिए, आप स्कूल में कुछ विचार जो ग्रंथों पर विशेष अपवाद छोटे प्रिंट के लिए प्रदान करते हैं सीखा है सकते हैं (आप उन्हें पता करने के लिए की उम्मीद नहीं है), और ट्यूटर को देखने के लिए आप काम कर सकते हैं कि इन पहलुओं में से एक पर परीक्षण करने के लिए डाल सकता है।
  • मानविकी पर एक साक्षात्कार एक छोटे से टुकड़े पर कुछ प्रश्नों से शुरू हो सकता है जो आपको साक्षात्कार से 10 मिनट पहले पढ़ने के लिए कहेंगे। अन्य अनुप्रयोगों आपके द्वारा भेजे गए विस्तृत के कुछ विवरण, आपको जिन विषयों के हाई स्कूल में अध्ययन किया और सब है कि आप अपने व्यक्तिगत बयान में लिखा है, अन्य अजीब और अद्भुत सवालों के साथ शामिल हो सकते हैं परीक्षक आप जिस तरह से विश्लेषण करने के लिए कारण होगा सोचो और कुछ नया के सामने बहस का निर्माण
  • ऑक्सफ़ोर्ड यूनिवर्सिटी के गेट इनट शीर्षक वाली छवि 7
    7
    रुको जब तक आप एक सीट नहीं मिलता! आराम से: आपने हर संभव काम किया है और ऑक्सफ़ोर्ड आपको जनवरी में सूचित करेंगे यदि आपका आवेदन फ़्रीयुशन में आया है। हालांकि, यह लेने के लिए अंतिम कदम नहीं है। उम्मीदवारों को आमतौर पर परीक्षाओं के परिणामों के आधार पर ऑफ़र प्राप्त होते हैं। आपके प्रस्ताव के बाद, सब कुछ आपके प्रदर्शन पर निर्भर करेगा और आप कैसे दिखाएंगे कि आप वे क्या हैं जो वे देख रहे हैं। यदि आपने अपेक्षित स्तर का प्रदर्शन किया है या अपने प्रदर्शन के आधार पर अपेक्षित ग्रेड हासिल किया है, तो आपको कार्यक्रम में पुष्टि की जाएगी। आपकी अच्छी तरह से योग्य बधाई का आनंद लें
  • टिप्स

    • छात्रों के लिए डिग्री कार्यक्रमों में प्रवेश के लिए प्रक्रिया अंतरराष्ट्रीय छात्रों यह अध्ययन करने से पहले अंग्रेजी भाषा की आवश्यकताओं को पूरा करने के लिए अतिरिक्त दायित्व के साथ, यहाँ वर्णित एक के समान है।
    • एक पहला विकल्प के रूप में, पर जाएँ वेबसाइट ऑक्सफोर्ड विश्वविद्यालय के अनुप्रयोगों, कॉलेजों, डिग्री कार्यक्रमों आदि के लिए आवेदन करने की प्रक्रिया पर बड़े पैमाने पर पढ़ें।
    • एप्लीकेशन ऑक्सफ़ोर्ड की वेबसाइट पर इंटरनेट के माध्यम से प्रस्तुत किया जाना चाहिए। साथ ही आपको अपने संदर्भों को भी सबमिट करना होगा। ऑनलाइन आवेदन में आपके अध्ययन प्राथमिकताओं से संबंधित व्यक्तिगत प्रश्न के छह पृष्ठ हैं। यह आपको अपनी प्रस्तुति के साथ दस्तावेज़ अपलोड करने और आपके संदर्भों का विवरण दर्ज करने की अनुमति देगा। फिर एक अभ्यर्थी पर्यवेक्षक यह जांच करेगा कि क्या आपने सभी अनिवार्य प्रश्नों का उत्तर दिया है। आपको यह बताने के लिए एक बयान भरना होगा कि प्रदान की गई जानकारी सही और सही है। यह व्यक्तिगत लक्ष्यों या एक शोध प्रस्ताव के बयान को प्रस्तुत करने के लिए भी आवश्यक हो सकता है। अंत में, यह संभव है कि आवेदन स्वीकार किए जाने से पहले प्रवेश शुल्क का भुगतान करना होगा।
    • आपका भविष्य शिक्षक आपको सुनना चाहता है कि आप ज़ोर से सोचें, इसलिए उन विषयों पर निजी सबक देने का अच्छा विचार हो सकता है जिसमें आपने अपना आवेदन जमा कर दिया था। शायद आपको इसे मुफ्त में करना होगा, लेकिन साक्षात्कार के दौरान अजीब सवालों का जवाब देने के लिए खुद को तैयार करने का एक शानदार तरीका होगा।
    • अपने स्कूल में एक समर्थक के लिए खोजें क्या आप प्रथम श्रेणी में हैं? आपके शिक्षक आपके प्रदर्शन की प्रशंसा करते हैं (कहते हैं: "अंत में किसी को पढ़ने के लिए एक अच्छा विषय लिखा है") और एक दूसरे को और आपके माता-पिता को बधाई देता हूं? यदि हां, तो उन्हें सूचित करें कि आप ऑक्सफोर्ड विश्वविद्यालय में प्रवेश करना चाहते हैं। यह पूछने के लिए पर्याप्त नहीं है कि आपको क्या करना चाहिए: यह आपकी महत्वाकांक्षा है और केवल आपके प्रयासों से आप आगे बढ़ेंगे। उनकी भूमिका आपको एक संदर्भ देना है
    सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

    संबद्ध

    © 2011—2022 GnuMani.com