स्कूल में एक महान छात्र कैसे बनें

क्या आप हाई स्कूल के छात्र बनना चाहते हैं? अच्छे ग्रेड लेने के लिए, दोस्तों और शिक्षकों के सम्मान की कमाई करना चाहते हैं? अगर इनमें से कम से कम एक सवाल सकारात्मक है, तो आपने सही लेख खोला है!

कदम

विधि 1

सुंदर शपथ ले लो
इमेज का शीर्षक, स्कूल में एक महान छात्र चरण 1
1
कड़ी मेहनत करें स्कूल में अच्छे अंक प्राप्त करना चलना नहीं है एक जादू की छड़ी के साथ 10 लेने के लिए असंभव, आपको पसीना चाहिए। सुनिश्चित करें कि आप इसे समझते हैं।
  • इमेज शीर्षक से ग्रेट स्टूडेंट इन स्कूल स्टेप 2 नामक
    2
    शुरू करने के लिए, शिक्षक को सुनो जैसा कि आप अच्छी तरह से समझते हैं, आप इसे सुन नहीं सकते हैं और साथ ही आपसे बात कर सकते हैं। सुनकर आपको जानकारी या निर्देशों की ज़रूरत होती है जो आपको तुरंत ज़रूरत होती है, इसलिए आपको उठने की जरूरत नहीं है और शिक्षक से पूछिए कि वह क्या कहता है और उससे परेशान है। इस बात को याद रखें: "मौन सुनहरा है, चांदी का शब्द"।
  • इमेज शीर्षक से ग्रेट स्टूडेंट इन स्कूल स्टेप 3
    3
    स्थगित करना बंद करें! यह आपको कहीं भी नहीं मिलेगा, यह आपको केवल चीज़ों से अभिभूत महसूस कर देगा और खो दिया होगा। यह इसके लायक नहीं है
  • इमेज का शीर्षक, एक महान छात्र स्कूली चरण 4 में
    4
    जैसा कि आप कक्षा में एक प्रश्न या एक प्रश्न के पास जाते हैं, पढ़ाई कठिन। बेशक, आपने सोचा था कि आप सब कुछ जानते थे, तभी जब आप परीक्षण के सामने होते हैं तो आपको पता है कि आप आइंस्टीन के सापेक्षता के सिद्धांत या रोम के दूसरे राजा का नाम भूल गए हैं। अच्छी तैयारी के साथ यह होने के लिए व्यावहारिक रूप से असंभव है। एक बार दोपहर जब आप स्वतंत्र होते हैं, तो अपनी आवश्यकताओं के लिए प्रभावी सीखने के तरीकों को खोजने के लिए कुछ समय दें, नोट्स को फिर से लिखना और इतने पर। अपने दोस्तों के साथ अध्ययन करना बहुत मददगार हो सकता है, जब तक कि आप कुशलता से काम कर सकते हैं और बिना किसी विकर्षण के लक्ष्य हासिल कर सकते हैं।
  • इमेज शीर्षक से ग्रेट स्टूडेंट इन स्कूल चरण 5
    5
    क्या आप एक दिन के लिए अनुपस्थित रहे हैं? शिक्षक से पूछें कि वह मनोरंजन के दौरान आपको स्पष्टीकरण दे सकता है। एक बार आप इसे खो देंगे यह केवल 15 मिनट है: क्या आप सचमुच सोचते हैं कि यह आपके अस्तित्व को बर्बाद कर सकता है? शायद नहीं! न केवल आप खो गए विषयों की वसूली करेंगे, आप भी अपने निपटान में शिक्षक होंगे, जो आपको समस्याओं के साथ आपकी सहायता करने और समझने में सक्षम होंगे जो आपको स्पष्ट नहीं है, ताकि आप तुरंत ट्रैक पर वापस आ सकें। इसके अलावा, आप प्रोफेसरों के सम्मान अर्जित करेंगे, क्योंकि आप एक बड़ी जिम्मेदारी दिखाएंगे।
  • इमेज शीर्षक से ग्रेट स्टूडेंट इन स्कूल चरण 6
    6



    शायद सबसे स्पष्ट नियम यह है कि: मस्तिष्क को शुरु करो और काम पूरा करें, अन्यथा शिक्षक आपके प्रदर्शन का मूल्यांकन कैसे करेगा? बैठो, इस लेख को पढ़ना बंद करें (यदि आवश्यक हो) और अपना होमवर्क करना शुरू करें! हे, क्या आप 10 या नहीं लेना चाहते हैं?
  • विधि 2

    तुलना
    इमेज शीर्षक से एक ग्रेट स्टूडेंट इन स्कूल स्टेप 7
    1
    हमेशा अपना सर्वश्रेष्ठ करें यह आपके चरित्र की ताकत और आपकी पहचान को प्रतिबिंबित करेगा।
  • इमेज का शीर्षक, स्कूल में एक महान छात्र चरण 8
    2
    अच्छा हो. कोई भी स्नो, सपुतीली या बुलेटी पसंद नहीं करता। सब कुछ एक सकारात्मक पक्ष है, यिन की तरह थोड़ा और यांग इससे पहले कि आप कार्य करें इसके अलावा, एक बात पर विचार करें: आप क्या कर रहे हैं और आप क्या करते हैं यह परिभाषित करता है कि आप किस प्रकार आकर्षित करते हैं, जैसे कि चुंबक का एक प्रकार अगर आप दूसरों के प्रति दयालु नहीं हैं, तो आपको नतीजे, दंड जैसे अन्य बुरा नतीजे होंगे। यह कर्म की तरह थोड़ा सा काम करता है
  • इमेज शीर्षक से एक ग्रेट स्टूडेंट इन स्कूल चरण 9
    3
    अच्छा व्यवहार करने की कोशिश करो उस साथी के चेहरे में दरवाजा तोड़ना सही नहीं है, जिसने आपको कक्षा में अपमानित किया। बदला लेने की ज़रूरत नहीं दूसरों के साथ विनम्र बनो, यह संक्रामक है! शिक्षकों को आप के साथ रहने के लिए और अधिक प्रेरित महसूस करेंगे। इसके अलावा, दूसरों को आपके और इतने पर दोस्त बनाने की अधिक संभावना होगी।
  • इमेज शीर्षक से ग्रेट स्टूडेंट इन स्कूल चरण 10
    4
    बुरे शब्दों को मत कहो आप अपने आप को बेवकूफ बना लेंगे और जल्द ही आप इन शब्दों के लिए इस्तेमाल करेंगे कि वे आपको राहत महसूस नहीं करेंगे। यह करने से बचें।
  • इमेज का शीर्षक, स्कूल में एक महान छात्र, चरण 11
    5
    याद रखें कि असुरक्षित होने के नाते सामान्य और स्वाभाविक है, लेकिन कुछ लोग खुद को कम आत्मसम्मान का वर्चस्व रखते हैं। अगर आपको लगता है कि आपको लोगों के साथ अलग तरह से व्यवहार करना है या वे चीजें हैं जो आपकी दिलचस्पी नहीं करते हैं, जब आप अपने साथियों के साथ हैं, तो आप निश्चित रूप से असुरक्षा से पीड़ित हैं। यदि आपको लगता है कि यह आपको अच्छे छात्र बनने से रोक रहा है, तो एक मनोचिकित्सक बहुत मददगार हो सकता है।
  • टिप्स

    • आयोजन भी मदद करता है
    • यदि आपके पास कुछ खाली समय है, तो विषय को गहरा करने का प्रयास करें यह आपको उच्च ग्रेड लेने और अपने शिक्षक का सम्मान कमाने में मदद कर सकता है, क्योंकि आप बताएंगे कि आपकी देखभाल है।
    • यदि आप उन लोगों के पास जाते हैं जो काम करते हैं या उन तरीकों से व्यवहार करते हैं जिन्हें आप विशेष रूप से साझा नहीं करते हैं, तो विचार करें कि क्या दोस्ती बढ़ाने या उनके साथ जाने के लिए उपयुक्त है या नहीं।
    • बस स्वयं की कोशिश करें और अपना सर्वश्रेष्ठ करें।
    सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

    संबद्ध

    © 2011—2022 GnuMani.com