विश्वविद्यालय के दौरान अतिरिक्त पैसा कैसे अर्जित करें

यदि आप एक विश्वविद्यालय के छात्र हैं, तो आप शायद कुछ अतिरिक्त पैसे कमाने पर ध्यान नहीं देंगे। समाजवाद विश्वविद्यालय के अनुभव को जीवित करने का एक महत्वपूर्ण अंग है, वास्तव में यह है कि बार, रेस्तरां और घटनाओं के आसपास जाकर भोजन, फीस, किराया और किताबों का उल्लेख न करें, नि: शुल्क नहीं है। अध्ययन की हज़ार प्रतिबद्धताओं की वजह से नौकरी खोजना मुश्किल हो सकता है। हालांकि, आप एक लचीला उपयोग ढूँढ सकते हैं जो आपकी आवश्यकताओं के अनुरूप है, कम से कम एक निश्चित बिंदु तक आप उन चीजों को भी बेच सकते हैं जिनकी आपको आवश्यकता नहीं है, जैसे पुराने कपड़े और इलेक्ट्रॉनिक उपकरण, या भुगतान सेवाओं की पेशकश करते हैं। उदाहरण के लिए, आप एक निश्चित दर से अन्य लोगों के लिए प्रतिनिधि, सही शोधकर्ताओं या कपड़े धोने के लिए दे सकते हैं

कदम

विधि 1

एक लचीले नौकरी खोजना
कॉलेज के चरण 1 के दौरान अतिरिक्त पैसे कमाएं
1
अंतरिम रोजगार एजेंसी में पंजीकरण करें किसी एक के बाद एक आवेदन सबमिट करने में बहुत समय लगता है, इसलिए यह पथ आपके लिए हो सकता है। अपना फिर से शुरू करने के बाद, एजेंसी आपको यह विचार करेगी कि आप क्या कर सकते हैं और अपने शेड्यूल के अनुसार अस्थायी नौकरियों को ढूंढने में आपकी सहायता कर सकते हैं। न केवल आप अतिरिक्त कमाएंगे, आप अपने सीवी में विविधता लाने में भी सक्षम होंगे।
  • अपने क्षेत्र में ऑनलाइन अस्थायी एजेंसियों के लिए खोजें। कई मामलों में इंटरनेट पर पाठ्यक्रम भेजने संभव है, जबकि दूसरे में यह व्यक्ति में वहां जाना आवश्यक है। यदि आपको पता नहीं है कि कैसे रजिस्टर करें, कार्यालय के घंटों के दौरान सूचना का अनुरोध करने के लिए कॉल करें।
  • कई अस्थायी नौकरियों में एंट्री जैसे प्रशासनिक कार्य शामिल हैं I यह एक नौकरी है जो आसानी से एक छात्र की प्रतिबद्धताओं के लिए अनुकूलनीय है, खासकर यदि आप रात या सप्ताहांत पर काम कर सकते हैं
  • टैक्स के लिए, वे आम तौर पर कंपनी द्वारा भुगतान करती है जो नौकरी प्रदान करती है
  • कॉलेज चरण 2 के दौरान अतिरिक्त पैसा कमाएं
    2
    सप्ताहांत पर या छुट्टियों के दौरान पालतू जानवर के रूप में काम करें। यदि आप अपने पालतू जानवरों को याद करते हैं, तो यह काम आपको विचलित करने और कुछ अतिरिक्त पैसे कमाने में मदद कर सकता है। यदि आपके पास दोपहर में मुफ्त समय है, तो आप उन लोगों के कुत्तों को निकाल सकते हैं जो पूरे दिन घर से दूर हैं। चूंकि एक छात्र का दिन 9 बजे से शाम 5 बजे तक नहीं होता है, या क्लासिक काम के घंटों में व्यस्त लोग आपकी सेवा के लिए आभारी होंगे।
  • आप अपने शहर में काम की तरह साइटों पर पा सकते हैं PetMe या पेट्सटर की मांग करना.
  • आप अपनी सेवाओं को स्वयं भी विज्ञापन दे सकते हैं पालतू दुकानें और कुत्ते के पार्क में फ्लायर छोड़ दें, या ऑनलाइन विज्ञापन पोस्ट करें।
  • किसी भी स्थिति में, आपकी सुरक्षा को सुरक्षित रखें यदि आपको किसी को ऑनलाइन पता करने की आवश्यकता है, तो सार्वजनिक स्थान पर अपनी पहली नियुक्ति करें।
  • कॉलेज के चरण 3 के दौरान अतिरिक्त पैसे कमाएं
    3
    अगर आपको लिखना पसंद है, तो एक फ्रीलान्स जॉब की तलाश करें विश्वविद्यालय के छात्र आम तौर पर बहुत लिखते हैं, और आप विभिन्न साइटों पर छोटी परियोजनाएं पा सकते हैं। उदाहरण के लिए, यदि आप एक ब्लॉग पर हर हफ्ते 2-3 यूरो के लिए पोस्ट करते हैं, तो आप कुछ अतिरिक्त पैसे कमा सकते हैं।
  • फिवर, अपवर्क और फ्रीलांसर जैसी साइटें आपको आरंभ करने में सहायता कर सकती हैं। आपको एक प्रोफाइल बनाना होगा, फिर नौकरी की तलाश करना और प्रस्तावित लोगों के लिए आवेदन करना चाहिए।
  • यदि आपका विश्वविद्यालय एक उन्मुखीकरण और प्रशिक्षण केंद्र प्रदान करता है, तो स्वतंत्रता लेखन की दुनिया में अपने आप को उन्मुख करने के लिए सलाह मांगने का अवसर उठाएं।
  • इमेज शीर्षक से अतिरिक्त पैसे कमाएँ कॉलेज चरण 4 के दौरान
    4
    उबेर के लिए गाइड अगर आपके पास कार और ड्राइविंग लाइसेंस पर सभी बिंदु हैं, तो ड्राइविंग कुछ अतिरिक्त पैसे कमाने में आपकी मदद कर सकता है। आप तय करते हैं कि आपकी आवश्यकताओं के अनुसार कब कार्य करें
  • आप सप्ताहांत, पहले और पाठ के बाद काम कर सकते हैं
  • यदि आप एक विश्वविद्यालय शहर में रहते हैं, तो आप काम सप्ताहांत पर बहुत कमा सकते हैं। बाहर जाने वाले छात्र अक्सर एक स्थान पाने के लिए और घर जाने के लिए एक सवारी की आवश्यकता होती है।
  • कॉलेज चरण 5 के दौरान अतिरिक्त पैसे कमाएं
    5
    आप अन्य लोगों के लिए नोट भी ले सकते हैं विकलांग लोगों के साथ अक्सर किसी को उनकी देखभाल करने की आवश्यकता होती है चूंकि आप खुद छात्र हैं, कक्षा में जा रहे हैं और नोट लेना आपके दैनिक जीवन का अभिन्न अंग है: देखें कि क्या आप कुछ भी कमा सकते हैं
  • बुलेटिन बोर्ड पर पोस्ट घोषणाएं और पोस्ट फ्लायर आप उन विद्यार्थियों की मदद के लिए भी पूछ सकते हैं जिन्होंने इस काम को आपके पहले किया है।
  • विधि 2

    ऑफर सशुल्क सेवाएं
    कॉलेज के चरण 6 के दौरान अतिरिक्त पैसे कमाएं
    1
    पैसे या डिस्काउंट कूपन के बदले सर्वेक्षण करें यदि आपके पास कक्षाओं या दिन के अंत में मुफ्त समय है, तो याद रखें कि कई सर्वेक्षण साइट भुगतान करते हैं भुगतान आम तौर पर कम हैं, या आपको कूपन दिए जाएंगे, लेकिन यह अभी भी कुछ है।
    • आप उन कंपनियों को भी देख सकते हैं जो अपनी वेबसाइटों का परीक्षण करने के लिए भुगतान करते हैं। आपको कुछ घंटों के लिए सर्फ करना होगा और अपने अनुभव की समीक्षा करने के लिए एक सर्वेक्षण करना होगा।
  • कॉलेज चरण 7 के दौरान अतिरिक्त पैसे कमाएं छवि
    2
    यदि आप एक अच्छा फोटोग्राफर हैं, तो शुल्क के बदले में यह सेवा प्रदान करें। आपको अच्छी गुणवत्ता वाले फ़ोटो के साथ एक छोटा पोर्टफोलियो तैयार करना चाहिए और इसे वेबसाइट पर या ब्लॉग पर प्रकाशित करना चाहिए। एक उचित मूल्य का प्रस्ताव करके अपने आप को घटनाओं की तस्वीरें लेने के लिए प्रस्ताव।
  • आप ऑनलाइन भी कमा सकते हैं सपनास्टाइम जैसी वेबसाइट आपको सर्वश्रेष्ठ शॉट्स अपलोड करने की अनुमति देते हैं। हर बार जब कोई आपकी छवियों में से किसी एक को डाउनलोड करता है तो भुगतान प्राप्त करें
  • कॉलेज चरण 8 के दौरान अतिरिक्त पैसा कमाएं



    3
    यदि आप किसी विशेष विषय पर विशेष रूप से अच्छे हैं, तो अन्य छात्रों के लिए एक ट्यूटर के रूप में कार्य करें। पत्रक और घोषणाएं तैयार करें, फिर उन्हें रणनीतिक स्थानों पर ले जाएं। उदाहरण के लिए, यदि आप गणित दोहराते हैं, तो इस संकाय के संकाय और पुस्तकालय में घोषणाओं के बाद।
  • ट्यूटर्स अच्छी तरह से कमाते हैं हालांकि, अगर आपका लक्ष्य अन्य छात्रों से बना है, तो प्रतिस्पर्धा से खुद को अलग करने के लिए प्रतिस्पर्धी कीमतों की पेशकश करें। इस तरह आप अधिक ग्राहकों को आकर्षित करने और राजस्व में वृद्धि करने में सक्षम होंगे, जबकि कम प्रति घंटा की दर के लिए भी पूछ रहे हैं।
  • कॉलेज के चरण 9 के दौरान अतिरिक्त पैसे कमाएं
    4
    एक लॉन्ड्री सेवा प्रदान करें कई छात्र कपड़े धोने से नफरत करते हैं यदि आप कोई फर्क नहीं पड़ता, तो उनके लिए ऐसा करें। उदाहरण के लिए, आप प्रति लोड 10 यूरो की दर की पेशकश कर सकते हैं। अगर आप कपड़े धोते हैं और गुना करते हैं, तो अन्य विद्यार्थियों को लगता है कि यह अधिक खाली समय प्राप्त करने के लिए बहुत कम पैसे का भुगतान करने के लायक है।
  • कॉलेज के चरण 10 के दौरान अतिरिक्त पैसे कमाएं
    5
    एक शुल्क के लिए सही निबंध और टर्म पेपर यदि आप एक मानवीय संकाय में नामांकित हैं, तो आप अपने कौशल को उपलब्ध कर सकते हैं। ग्रंथों को सही और सुधारने के तरीके के बारे में जानने के लिए बहुत अधिक अनुरोध किया गया कौशल है। पत्रों जैसे संकाय छात्रों को अक्सर निबंध और शब्द पत्र वितरित करना पड़ता है, इसलिए उन्हें किसी को सुधारने की आवश्यकता हो सकती है।
  • अपनी सेवाओं को विश्वविद्यालय में स्वयं या ऑनलाइन भेजें। आप प्रत्येक निबंध या अवधि के लिए प्रति घंटा या निश्चित दर को चार्ज कर सकते हैं जो आप सही हैं।
  • यदि आप एक फ्रीलांसर के रूप में एक सेवा प्रदान करते हैं, तो आप अपनी प्रतिबद्धताओं के साथ व्यवस्थित कर सकते हैं, ताकि आप सभी चीजों के बावजूद कुछ अतिरिक्त पैसे कमा सकें।
  • विधि 3

    बेचना सामान
    कॉलेज के चरण 11 के दौरान अतिरिक्त पैसे कमाएं
    1
    उन घटनाओं के लिए टिकट बेचें जो आप में भाग नहीं लेंगे यदि आप किसी कॉन्सर्ट या गेम में नहीं जा सकते हैं, तो टिकट खरीदने के लिए खर्च किए गए धन को बर्बाद मत करो। क्या आप छात्र की पुस्तिका या कार्ड दिखाकर कम कीमत पर टिकट खरीद सकते हैं? उन दोस्तों और रिश्तेदारों को पुनर्विक्रय करने के लिए कॉन्ट्रैंट्स जो उच्च मूल्य पर विश्वविद्यालय में नहीं जाते हैं।
    • यदि आप एक बड़े शहर में रहते हैं, तो विश्वविद्यालय और बाहर दोनों में अलग-अलग कार्यक्रमों का आयोजन किया जाएगा, इसलिए आपके पास अधिक अवसर होंगे।
  • कॉलेज के चरण 12 के दौरान अतिरिक्त पैसे कमाएं
    2
    पुनर्विक्रय पाठ्यपुस्तकों वर्ष के अंत में, कई छात्र वेबसाइटों और मुंह के वचन के माध्यम से इस्तेमाल किए जाने वाले संस्करणों को बेचते हैं।
  • लिब्रेसिओ की साइट पर आप प्रयुक्त पुस्तकों की कीमतों का विचार प्राप्त कर सकते हैं। आप उन्हें समान लागत पर ऑनलाइन या अन्य छात्रों को पुन: बेचना सकते हैं।
  • आप उन्हें पिस्सू बाजार या किसी प्रयुक्त पुस्तक की दुकान पर भी बेच सकते हैं, लेकिन उन्हें उत्कृष्ट स्थिति में होना चाहिए।
  • कॉलेज के चरण 13 के दौरान अतिरिक्त पैसे कमाएं
    3
    पुराने इलेक्ट्रॉनिक उपकरणों को बेचें यदि आप एक नया फोन या कंप्यूटर खरीदा है, तो पुराने को मत फेंकें: इसे ऑनलाइन या दूसरे हाथ की दुकान के माध्यम से बेचें। ऐसे लोग हैं जिनको कुछ भागों की आवश्यकता होती है या जो किसी प्रयोग किए गए गैजेट को खरीदना पसंद करते हैं क्योंकि वे कम भुगतान करने को तैयार हैं।
  • कॉलेज चरण 14 के दौरान अतिरिक्त पैसे कमाएं छवि
    4
    पुराने कपड़े बेचें आप ईबे जैसी वेबसाइटों पर नीलामियों के माध्यम से ऐसा कर सकते हैं, लेकिन आप एक पुरानी दुकान या तीसरे पक्ष के लिए भी जा सकते हैं और एक समझौते को खोजने का प्रयास कर सकते हैं।
  • टिप्स

    • कृपया विश्वविद्यालय सचिव और क्षेत्रीय एजेंसी से संपर्क करें जो छात्रवृत्ति प्रदान करते हैं ताकि पता लग सके कि क्या वे अवसर प्रदान करते हैं। आप रोजगार, छात्रवृत्ति और अन्य आर्थिक सब्सिडी के बारे में सीखेंगे।
    • अपने विश्वविद्यालय में और उस शहर में जहां आप रहते हैं भुगतान किया इंटर्नशिप की कोशिश करें।
    • ऐसी नौकरी करने को तैयार रहें जो आप विशेष रूप से पसंद नहीं करते हैं उदाहरण के लिए, एक बार में काम करना रोमांचक नहीं हो सकता है, लेकिन अगर आप इसे कर देते हैं, तो इसके लायक होगा क्योंकि आप अधिक पैसा कमायेंगे
    सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

    संबद्ध

    © 2011—2022 GnuMani.com