यदि आपको नौकरी नहीं मिल पाती तो बचने के लिए कैसे करें

यदि आपने अभी स्नातक की उपाधि प्राप्त की है, तो आपने अभी अपनी नौकरी खो दी है या आप इस संसार में प्रवेश करने का प्रयास कर रहे हैं और आप संकट की वजह से कठिनाइयों में हैं, तो आपको मदद की आवश्यकता हो सकती है। इसके लिए आवेदन करने और अस्वीकार किए जाने की भयानक प्रक्रिया से बचने के लिए बहुत मुश्किल नहीं है

सामग्री

कदम

जीवित रहने वाला छवि यदि आपको कोई नौकरी नहीं मिल पा रही है 1 चरण
1
एक रोजगार एजेंसी चुनें यह अक्सर नौकरी चाहने वालों द्वारा उपयोग किया जाता है और यदि आप अपने अधिकार सुरक्षित करना चाहते हैं तो यह आपके लिए भी सही है, यह आपको यह भी बताएगा कि आप एक सक्रिय शोधकर्ता हैं। इन एजेंसियों में से किसी एक में पंजीकरण करना बेहतर होता है क्योंकि आपके पास आराम करने का समय होगा, लगातार प्रयास करने के तनाव से बचने के लिए।
  • छवि का शीर्षक जीवित रहने के लिए यदि आप कोई नौकरी पा सकते हैं चरण 2
    2
    खोज करने के लिए Monster.com जैसी ऑनलाइन सेवाओं का उपयोग करें दैनिक और आप के लिए दिलचस्प लगता है कि सब कुछ के लिए उम्मीदवारों की जांच करें। आप जिस प्रकार की काम करना चाहते हैं, उससे शुरू करें और वह आपको सबसे अधिक उत्तेजित करता है। आप हताश होने के बजाए अधिक प्रेरित होंगे।
  • छवि का शीर्षक जीवित रहने के लिए यदि आप कोई नौकरी पा सकते हैं चरण 3
    3
    अपने अधिकारों का दावा करें यदि आप यूके में रहते हैं तो मानक प्रक्रिया प्लेसमेंट के लिए पंजीकृत है अगर आपके पास नौकरी नहीं है इसमें कोई शर्म नहीं है, हर कोई लोगों की मदद करना पसंद करता है और इसी के लिए टैक्स का क्या मतलब है। यदि आप संयुक्त राज्य अमेरिका में हैं, तो संभवतः आप अनुदान प्राप्त करने के योग्य होंगे।
  • छवि का शीर्षक जीवित रहने के लिए यदि आप कोई नौकरी पा सकते हैं चरण 4
    4
    तय करें कि आप क्या काम करना चाहते हैं तब इसे सक्रिय रूप से देखें संपर्क कंपनियां और संगठन जो आपकी पसंद की नौकरी में लोगों को भेंट करते हैं कॉल करें या ई-मेल लिखकर पूछें कि क्या कोई रिक्त पद है यह दृष्टिकोण अक्सर आपको विज्ञापन के प्रकाशित होने से पहले उस स्थान का उल्लेख देता है यह एक ऐसा दृष्टिकोण है जो हमेशा उन लोगों को प्रभावित करता है जो नौकरी पेश करते हैं और कई लोग आपके सीवी पर विचार करते हैं क्योंकि आप प्रेरित और सक्रिय हैं यह एक विज्ञापन का जवाब देने से तेज़ी से होता है और आप कंपनी के पैसे को बचाएंगे और साथ ही साथ सभी संभावित संभावित उम्मीदवारों को छोड़कर: यदि आप हड़ताल करते हैं, तो नौकरी की पेशकश के लिए संभावित कर्मचारियों की तलाश भी नहीं होगी।
  • छवि जीवित रहने के लिए जीवित रहने के लिए यदि आप कोई नौकरी पा सकते हैं चरण 5
    5
    इस क्षेत्र में स्वयंसेवी साक्षात्कार कौन प्रभावित करेगा आपके सीवी और आपके संदर्भ को धक्का देने के लिए न केवल सबसे अच्छा विकल्प स्वयंसेवा करता है, बल्कि यह एक ऐसा अनुभव भी है जो बंद का भुगतान करता है। यह आपको ऊब या परेशान करने से बचाएगा क्योंकि आप तकनीकी रूप से पहले ही काम कर रहे हैं।
  • छवि का शीर्षक जीवित रहने के लिए यदि आप कोई नौकरी पा सकते हैं चरण 6
    6
    सुनिश्चित करें कि आपके पास एक अच्छा सीवी है आजकल नौकरी खोजना महत्वपूर्ण है, क्योंकि आप पूछते हैं कि 150 (यदि आप इसे ऑनलाइन प्रस्तुत करेंगे) तो प्रत्येक प्रश्न के लिए होगा। तुम्हें नौकरी भले ही यह है चाहते हैं, तो प्रत्येक क्षेत्र है जिसमें वर्तमान आवेदन, उदाहरण के लिए, यदि आप प्रशासन में काम करना चाहते हैं आप लिखते हैं कि आप बिक्री दावों में एक नौकरी के लिए पीसी- टाइपिंग एक अच्छा द्वंद्वात्मक संबंध के लिए में अच्छे हैं के लिए अपने को फिर से शुरू अनुकूलित। दाहिने विज्ञापन को ठीक से भेजने के लिए जांचें, ताकि मूर्ख बनना न हो।
  • छवि का शीर्षक जीवित रहने के लिए यदि आप कोई नौकरी पा सकते हैं चरण 7
    7



    एक बेरोजगार व्यक्ति के रूप में आपके पास बहुत से खाली समय होगा इसका सबसे ज्यादा फायदा उठाओ, जब वे आपसे पूछें कि आपने इस दौरान क्या किया है, तो आप बेहतर से कुछ का जवाब दे पाएंगे "पूरे दिन टी वी देखने के सोफे पर रहें"। चलने की कोशिश करें: यह जिम की तुलना में कम है और आपको फिट रखेगा। एक पुस्तक लिखने की कोशिश करें: आप कभी भी नहीं जानते, आपको एक नया प्रेरणा मिल सकती है वैकल्पिक रूप से एक विदेशी भाषा सीखने का प्रयास करें, पाठ्यक्रम में जोड़ने के लिए एक बहुत ही उपयोगी चीज है।
  • छवि का शीर्षक जीवित रहने के लिए यदि आप कोई नौकरी पा सकते हैं चरण 8
    8
    अपनी दीर्घकालिक प्राथमिकताओं और परियोजनाओं का परीक्षण करने में कुछ समय व्यतीत करें पूछें कि आप क्या खुश करेंगे, अपने लक्ष्यों पर सवाल उठाएं, नए लोगों की स्थापना करें सपने को हल करें, जिन्हें आप हमेशा अवास्तविक मानते हैं और उन्हें वास्तविकता में बदलते हैं। कभी-कभी आप जितना सोचते हैं उससे ज्यादा व्यावहारिक होते हैं। एक प्राथमिकता के रूप में नौकरी के बिना, स्कूल में वापस आने के लिए आर्थिक मदद कैसे प्राप्त की जा सकती है, आपकी जीवन शैली को बदल सकती है, आपको बेहतर भविष्य के लिए प्रेरित कर सकता है।
  • छवि का शीर्षक जीवित रहने के लिए यदि आप कोई नौकरी नहीं ढूंढ सकते चरण 9
    9
    स्वतंत्र रूप से काम करने पर विचार करें आपके पिछले नौकरी में जो कौशल विकसित हुए हैं, उनका शोषण किया जाना है। उनको कैसे उपयोग करें और ग्राहकों को खोजने के लिए ऑनलाइन खोज करें। उदाहरण के लिए, फ्रीलान्स कॉपी लेखक होने पर विचार करें, यह आपको कला से लेकर चॉकलेट तक की सभी चीजों को बेचने में भी मददगार होगा। बहुत से लोग ऐसा करने के लिए कुछ खोजने के द्वारा एक नौकरी करते हैं जिससे उन्हें जीने के लिए पर्याप्त धन मिलता है "मैंने एक मोटरसाइकिल मरम्मत कंपनी शुरू की, फिर मैंने तय किया कि यह मेरे लिए नहीं था " यह एक सीवी पर बुरा नहीं लगता - यह आपको सक्रिय दिखाई देता है
  • छवि का शीर्षक जीवित रहने के लिए यदि आप कोई नौकरी नहीं ढूंढ सकते चरण 10
    10
    इस समय के दौरान आपको घर से सभी चीजों की आवश्यकता नहीं है। इसे ईबे पर बेचना इतने सारे लोगों closets में सफाई लेकिन पता चलता है कि जिन वस्तुओं पर, ईबे पर महान जाने के लिए और विक्रेता हो जाता है: यह एक तेजी से, अच्छी तरह से संकलित सूची और आमतौर पर एक या दो विशिष्टताओं, चीजों की आवश्यकता है, जिसमें छह धीमे दौड़ो, विशेष रूप से आला बाजार में । आपके शौक एक अच्छी शुरुआत है जो आप पहले से ही इस संबंध में सक्षम हैं। कुछ खुदरा विक्रेताओं बड़ी मात्रा में वस्तुओं को खरीदते हैं, उन्हें बांटते हैं और उन्हें ईबे पर खरीदते हैं, जहां उन्हें खरीदा था। यदि यह काम करता है, तो आप जो बिक्री करना चाहते हैं, उसके लिए एक कुशल पैकेजिंग और शिपिंग सिस्टम विकसित करें।
  • छवि का शीर्षक जीवित रहने के लिए यदि आप कोई नौकरी नहीं ढूंढ सकते चरण 11
    11
    खर्च कम करें जिस चीज की आपको ज़रूरत नहीं है उसे कट करें अपने जिम सदस्यता को बेचें, रेस्तरां में जाने से रोकें, नए कपड़े न खरीदें, अकेले अपने लॉन की कटाई करें रहने के लिए निम्न मानकों पर स्विच करें
  • छवि का शीर्षक जीवित रहने के लिए यदि आप कोई नौकरी नहीं ढूँढ सकते चरण 12
    12
    अगर आपको वास्तव में नौकरी खोजने में समस्या हो रही है, तो परिवार और दोस्तों को बक्से तोड़ दें, जिनके पास स्वतंत्र है यहां तक ​​कि अगर यह डेटा प्रविष्टि या इस दुनिया का सबसे उबाऊ काम था, तो महत्वपूर्ण बात यह है कि पर्यावरण के अंदर एक पैर डाल दिया जाए।
  • छवि का शीर्षक जीवित रहने के लिए यदि आप कोई नौकरी खोज नहीं कर सकते चरण 13
    13
    अपना जीवन सरल बनाएं बेरोजगारी एक बड़ा परिवर्तन है, लेकिन यह आपके पूरे जीवन का पुनर्मूल्यांकन करने और इसे बेहतर बनाने के लिए विकल्प बनाने का समय बन सकता है। यदि आप उस जगह के मौसम या सामाजिक परिवेश को पसंद नहीं करते हैं जहां आप रहते हैं, तो सबकुछ बेच दें और स्थानांतरित करें जहां आप हमेशा जाना चाहते थे नए स्थान पर नौकरी खोजने पर ध्यान दें। यदि आप अन्य बड़े बदलावों को बनाते हैं, तो उन्हें लागू करने की कोशिश करने का समय है, इस तथ्य का फायदा उठाते हुए कि आपके पास कोई प्रतिबद्धता नहीं है और आप अपने प्रयासों को एक नई दिशा दे सकते हैं। अगर यह काम नहीं करता है तो यह बुरा, बड़े परिवर्तन और न्यूनतम मजदूरी जाने का एक प्रयास है, पथ पर सिर्फ एक बाधा है आपके पास बेहतर जीवन बनाने के लिए प्रयास करना जारी रखें।
  • टिप्स

    • एजेंसियों पर पूरी तरह भरोसा मत एक नौकरी खोजने के लिए, इंटरनेट के साथ प्रयास करें ताकि आप सीधे अपने आवेदन भेज सकें या चारों ओर जाकर सीवी को हाथ से निकाल दें।
    सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

    संबद्ध

    © 2011—2022 GnuMani.com