कैलिफ़ोर्निया में बेरोजगारी लाभ की गणना कैसे करें

यदि आप कैलिफोर्निया के राज्य में रहते हैं और काम करते हैं, तो आप नौकरी खोने के बाद बेरोजगारी लाभों से लाभ प्राप्त कर सकते हैं, न कि आपके कारण। "कैलिफोर्निया रोजगार विकास विभाग" (कैलिफोर्निया रोजगार विकास विभाग) राज्य के भीतर अनुदान कार्यक्रम का प्रबंधन करता है और प्रत्येक आवेदक की पात्रता निर्धारित करता है, साथ ही साथ साप्ताहिक भुगतान भत्ता की राशि। कैलिफोर्निया राज्य में नियोक्ता नौकरी हानि की स्थिति में वित्तीय सहायता के साथ श्रमिकों को प्रदान करने के लिए पेरोल कर के जरिए बेरोजगारी लाभ कार्यक्रम को वित्त प्रदान करते हैं। इसके अलावा, राज्य बेरोजगार श्रमिकों को कुछ सेवाएं प्रदान करता है, जैसे कैलिफोर्निया राज्य के नागरिकों के लिए पाठ्यक्रम को संकलित करने के लिए एक नई नौकरी खोजने के उद्देश्य से प्रशिक्षण पाठ्यक्रम, और उपकरण।

सामग्री

कदम

1
आधार अवधि का पता लगाएं। "कैलिफोर्निया रोजगार विकास विभाग" आधार अवधि के रूप में बेरोजगारी लाभ के लिए आवेदन के पहले पिछले 5 क्वार्टर में से पहले 4 का उपयोग करता है। बुनियादी अवधि के दौरान प्राप्त किए गए कार्य बेरोजगारों की आय का प्रतिनिधित्व करता है कि राज्य साप्ताहिक लाभों की मात्रा और बेरोजगारी लाभों के लिए पात्र होने वाली कुल आय की गणना करने के लिए उपयोग करता है।
  • 2



    उस तिमाही का निर्धारण करें जिसमें आपने सबसे ज्यादा अर्जित किया था आधार अवधि के दौरान उच्चतम तिमाही आधार पर बराबर है जिस पर साप्ताहिक बेरोजगारी लाभ की गणना की जाती है।
  • आधार अवधि में अर्जित आय बेरोजगारी लाभों के लिए आवेदक की पात्रता निर्धारित करती है। आवेदक को आधार वर्ष के एक क्वार्टर में अर्जित कम से कम $ 1,300 के साथ भर्ती कराया जाता है या उच्चतर तिमाही में कम से कम 900 डॉलर और साल के लिए कुल आय में, जो उच्चतम तिमाही में कम से कम 1.25 गुना है।
  • 3
    उच्चतम तिमाही की राशि का पता लगाएं "बेरोजगारी बीमा लाभ तालिका" (बेरोजगारी लाभ की तालिका) साप्ताहिक लाभ की मात्रा निर्धारित करने के लिए
  • "बेरोजगारी बीमा लाभ तालिका" यह वेबसाइट पर ऑनलाइन उपलब्ध है "कैलिफोर्निया रोजगार विकास विभाग"। तालिका उच्चतम तिमाही में किए गए लाभों के आधार पर सब्सिडी की मात्रा को दर्शाती है। उदाहरण के लिए, यदि आवेदक ने उच्च तिमाही में $ 900 और $ 948.9 9 के बीच आय अर्जित की, तो साप्ताहिक अनुदान की राशि $ 40 है। कैलिफोर्निया में अधिकतम सब्सिडी 2011 तक 450 डॉलर है
  • राज्य साप्ताहिक लाभों की राशि को कम कर सकता है जब कोई आवेदक एक सप्ताह के दौरान काम करता है जिसमें वह लाभ प्राप्त करता है यदि कमाई 25 और 100 डॉलर के बीच है, तो पहले 25 डॉलर में कमी की गणना नहीं की जाती है। $ 100 से अधिक आय के लिए, राज्य सब्सिडी में कमी के पहले 25% की गणना नहीं करता है।
  • टिप्स

    • कैलिफोर्निया राज्य की आवश्यकता है कि बेरोजगारी के लाभ के सभी प्राप्तकर्ता उपलब्ध और काम करने में सक्षम होंगे। यह संभव है कि आवेदकों को बीस या शारीरिक रूप से एक सप्ताह के दौरान काम स्वीकार करने में असमर्थ हैं, जिसमें वे लाभ प्राप्त करते हैं, उस सप्ताह के दौरान बेरोजगारी लाभ नहीं दिए जाते हैं।
    • बेरोजगारी लाभ प्राप्त करते समय आवेदकों को नौकरी खोज में सक्रिय होना चाहिए। राज्य उनके साथ उपयुक्तता साक्षात्कार कर सकता है। आवेदक को एक संग्रह को रखने और अद्यतन करना चाहिए जिसके साथ वह एक निरीक्षण की स्थिति में काम की तलाश करने के लिए प्रयास किए गए दस्तावेजों को दस्तावेज़ीकृत करना चाहिए। आवेदकों को एक प्राप्त होगा "बेरोजगारी बीमा पुरस्कार की सूचना" (बेरोजगारी लाभ में प्रवेश के नोटिस) प्रारंभिक अनुरोध जमा करने के बाद। दस्तावेज क्षतिपूर्ति से लाभ प्राप्त करने में सक्षम होने के लिए आवेदक के पास काम करने के लिए आवश्यक आवश्यकताओं को निर्दिष्ट करता है
    सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

    संबद्ध

    © 2011—2022 GnuMani.com