डिस्क्प्प्शन से निपटने के लिए

अनुमान लगाया गया है कि 2015 में, काम के बिना 45.5% लोगों को लंबे समय तक बेरोजगार किया गया है। एक बेरोजगार व्यक्ति के रूप में नौकरी खोजना एक मुश्किल काम हो सकता है हालांकि, कई चीजें हैं जो आप श्रम बाजार पर अपना मूल्य बढ़ा सकते हैं और बेरोजगारी की अवधि के दौरान तेजी से प्राप्त कर सकते हैं।

कदम

भाग 1

श्रम बाजार पर स्थानांतरण क्षमताएं
1
मान लीजिए कि आपको पहले की तरह एक ही नौकरी देखने की ज़रूरत नहीं है। यदि आप अपना काम खो चुके हैं क्योंकि यह एक अप्रचलित श्रेणी बन चुका है, तो आपके लिए ऐसा ही काम करना मुश्किल होगा। हालांकि, यह आपके कौशल को समय के साथ कुछ नए और गतिशील रूप से अनुकूलित करने का अवसर हो सकता है।
  • 2
    स्थानीय रोजगार एजेंसी पर जाएं इन स्थानों में से कई पाठ्यक्रम वीटा के संकलन की भी पेशकश करते हैं। यदि आप अपनी नौकरी खो देते हैं और अपने समर्थन का लाभ उठाते हैं तो इन एजेंसियों पर तुरंत जाएं
  • 3
    ज्ञान अंतराल भरें। बेरोजगारी व्यावसायिक पाठ्यक्रम लेने या अपने कंप्यूटर को बेहतर उपयोग करने के लिए सीखने का अवसर हो सकता है अपने क्षेत्र में आयोजित विभिन्न शाम और प्रशिक्षण कक्षाओं के बारे में जानें। यह एक अतिरिक्त उपकरण बन जाएगा जिसके साथ आप काम कर सकते हैं।
  • 4
    केवल स्वयं को स्वयं कौशल विकसित करना है या आपको नए संपर्क बनाने की अनुमति है। स्वयंसेवा एक महान गतिविधि है, लेकिन बहुत अधिक अवैतनिक काम एक सशुल्क नौकरी की तलाश में अनमोल समय निकाल सकते हैं। सबसे अच्छी स्वयंसेवक नौकरियां वे हैं जो आपको लोगों के साथ संपर्क में रहने की अनुमति देते हैं, कुछ का उत्पादन करते हैं जो आप नौकरी के साक्षात्कार में दिखा सकते हैं, या एक टीम का समन्वय कर सकते हैं।
  • 5
    विकलांगों के लिए सेवा कार्यक्रम प्रदान करने वाले संगठनों के लिए खोजें यदि आपने स्वास्थ्य कारणों से अपना काम खो दिया है, तो आप पेशेवर पुनर्वास प्राप्त करने का प्रयास कर सकते हैं। इसका मतलब है कि आप नए प्रकार के कार्य के लिए प्रशिक्षण कार्यक्रमों के लिए अर्हता प्राप्त कर सकते हैं।
  • 6
    हर नौकरी आवेदन के लिए एक दर्जी बनाया पाठ्यक्रम बनाएँ। अपने पाठ्यचर्या पर काम के अनुभवों को बदलें, ताकि वे आपके लिए अपनी नौकरी के लिए आवेदन कर रहे हैं के प्रकार के लिए प्रासंगिक हैं। अधिकांश लोगों की गलतियों में से एक को प्रत्येक नौकरी के लिए एक ही पाठ्यक्रम प्रदान करना है, इसके बावजूद विभिन्न आवश्यकताओं की आवश्यकता है।
  • भाग 2

    स्वतंत्र
    1
    एक निश्चित अवधि की नौकरी के लिए खोजें। नौकरी एजेंसियों पर जाएं और उन्हें अपने कौशल का मूल्यांकन करें। फिक्स्ड टर्म या कभी-कभी काम हमेशा एक अल्पकालिक संसाधन होता है जिसमें से कई ड्रा
  • 2
    अपने एक या दो सर्वोत्तम कौशल चुनें और एक फ्रीलांसर के रूप में काम करें। कम लागत वाला व्यवसाय कार्ड सेट करें और उन महत्वपूर्ण स्थानों में रखें, साथ ही साथ में आपके द्वारा ऑफ़र की जाने वाली सेवाओं को समझाए गए फ़्लायर के साथ। कुछ कंपनियों के पास पूर्णकालिक कर्मचारी किराए पर लेने का अवसर नहीं है, इसलिए वे फ्रीलांसरों का लाभ उठाते हैं।
  • 3



    एल्यांस जैसी साइटों पर रजिस्टर करेंcom, odesk.com या guru.com Fiverr.com जैसी साइटों पर आप अपनी सेवा के लिए बहुत कम ऑफ़र प्राप्त कर सकते हैं, लेकिन जब आप एक अधिक स्थिर व्यवसाय की तलाश करते हैं, तब भी बेची हुई नौकरियों से आपको सामना करने में मदद मिल सकती है।
  • 4
    अपने क्षेत्र में एक विशेषज्ञ बनें ब्लॉग और अन्य आभासी प्लेटफार्मों को देखें, जहां आपके द्वारा प्राप्त की गई कौशल की तलाश की गई है। पत्रिकाएं और व्यवसायिक लोग अक्सर लेखकों की तकनीकी ज्ञान के साथ-साथ मैनुअल, जीवनी, ईपुस्तक आदि लिख रहे हैं।
  • भाग 3

    नेटवर्क
    1
    अपने गैर-बेरोजगार मित्रों से संपर्क करें और उन्हें पूछें कि क्या उन्हें किसी नौकरी की पेशकश का पता है। यह एक समय था जब परिवार और दोस्तों की मदद और अंतर बना सकते हैं - वास्तव में, कई नौकरियां मित्रों और रिश्तेदारों के नेटवर्क के माध्यम से मिलती हैं।
    • अपनी नौकरी खोने के बाद, आप के करीबी लोगों के समर्थन की तलाश में, भावनात्मक दृष्टिकोण से एक अच्छा निर्णय है। बेरोजगारी से असुरक्षा और अवसाद की भावना पैदा हो सकती है। इस मुश्किल क्षण में समर्थन के लिए पूछें
  • 2
    एक स्थानीय समूह की सदस्यता लें कई शहरों में, संगठनों और कार्य समर्थन समूहों को महिलाओं, टिकाऊ काम या चैंबर ऑफ कॉमर्स से जुड़े समूहों के लिए पाया जा सकता है। इन नेटवर्कों के माध्यम से आप उन लोगों से मिल सकते हैं जो नौकरियों की पेशकश करते हैं।
  • 3
    रोटरी क्लब जैसे समूहों में आमंत्रित होने के लिए कहें। अगर आप ऐसे किसी व्यक्ति को जानते हैं जो सहयोगियों या इन समूहों के ग्राहकों के साथ काम से बाहर निकलता है, तो आमंत्रित करने का प्रयास करें, क्योंकि नए लोगों से मिलने और आपको ज्ञात करने का एक अच्छा मौका है। br>
  • 4
    नौकरी मेले के लिए साइन अप करें अपने पाठ्यक्रम को ताज़ा करें, महत्वयुक्त भव्यता के साथ पोशाक करें और इन मेले में आपका अनुभव करें। यदि मेले आपके पाठ्यक्रम ऑनलाइन करने का विकल्प प्रदान करता है, तो इसे ध्यान में रखें।
  • 5
    पुराने सहयोगियों और नियोक्ताओं के संपर्क में रहें। नौकरी की पेशकश प्रकाशित होने से पहले वे आपको नए व्यवसायों को खोलने के बारे में जानकारी दे सकते हैं।
  • चेतावनी

    • अपने पाठ्यक्रम में झूठ मत बोलो। अपने अतीत और हाल के काम के अनुभवों के बारे में बताकर आपको अविश्वसनीय रूप से ही देखा जायेगा, अगर आपकी कंपनी को पाठ्यक्रम की जानकारी मिल गई है। इसके बजाय, वे अंतराल भरने और प्रशिक्षण पाठ्यक्रम, शाम की कक्षाएं और नए कौशल विकसित करने के लिए स्वयंसेवा या फ्रीलिंग करने में व्यस्त हैं।

    आप की आवश्यकता होगी चीजें

    • बिजनेस कार्ड
    • पाठ्यक्रम जीवन
    सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

    संबद्ध

    © 2011—2022 GnuMani.com