संयुक्त राज्य अमेरिका में बेरोजगारी लाभ के लिए एक ओरिएंटेशन मीटिंग कैसे प्रबंधित करें

अगर आप संयुक्त राज्य में रहते हैं और निकाल दिया गया है, या जिस कंपनी के लिए आप काम कर रहे थे, उसका आकार घटाया गया है, तो आप बेरोजगारी लाभों के लिए आवेदन कर सकते हैं। हालांकि, लाभ प्राप्त करने के लिए आवश्यकताओं में से एक का पालन करने की प्रक्रिया के दौरान आपके राज्य के बेरोजगारी कार्यालय में एक साक्षात्कार में भाग लेना है। बेरोजगारी के लाभों के लिए आवेदन करना और समझना कि लाभों का प्रावधान कैसे तनावपूर्ण हो सकता है बेरोजगारी के लाभों के लिए आवेदन करने के लिए, कुछ राज्यों को उन लोगों की आवश्यकता होती है जिन्होंने एक निश्चित तारीख और किसी निश्चित समय पर स्थापित मीटिंग में शारीरिक रूप से भाग लेने के लिए आवेदन किया हो। यह एक मानक प्रक्रिया है और यह बहुत सरल और परेशानी मुक्त हो सकती है, जब तक आप वैध रूप से बेरोजगारी के लाभों का अनुरोध करते हैं और वास्तव में नौकरी की तलाश में हैं यह आलेख आपको बेरोजगारी कार्यालय में अभिविन्यास की बैठक का प्रबंधन करने के लिए मार्गदर्शन करेगा। लेख पढ़ना जारी रखें

कदम

विधि 1

बैठक से पहले सप्ताह तैयार करें
बेरोजगारी चरण 1 के साथ एक बैठक को संभालना शीर्षक वाला चित्र
1
आप समझते हैं कि आपको बेरोजगारी कार्यालय में एक बैठक आयोजित करने की आवश्यकता क्यों है जिस राज्य में आप रहते हैं वह स्थापित करता है कि आपको बेरोजगारी लाभों के लिए आवेदन करने के लिए बेरोजगारी कार्यालय जाना चाहिए।
  • बैठक एक नई नौकरी की खोज में बेरोजगार व्यक्ति को सहायता प्रदान करने और आवेदन पेश करने के लिए आवश्यक जानकारी प्रदान करने का एक तरीका है। यह किसी भी समस्या का समाधान भी कर सकता है और जांच सकता है कि क्या आपने पहले से ही सबमिट किया है या किसी खुले नौकरी की स्थिति के लिए खुद को प्रस्तुत करने की योजना बनाई है।
  • बैठक एक या एक से अधिक बेरोजगारी सलाहकारों के साथ हो सकती है, इसलिए यदि आप कमरे में अधिक लोगों को देखते हैं तो परेशान न हों, यह सामान्य है।
  • बेरोजगारी चरण 2 के साथ एक बैठक को संभालना शीर्षक वाला चित्र
    2
    मीटिंग के लिए व्यवस्थित हो या जितनी जल्दी हो सके तारीखों को परिवर्तित करें। यह अनिवार्य साक्षात्कार है यदि आप दिनांक में भाग नहीं लेते या स्थानांतरित नहीं करते हैं, तो आप लाभों के प्रावधान के साथ समझौता करने का जोखिम उठाते हैं। चूंकि पूर्व-स्थापित दिनांक और समय पत्र में वर्णित है, इसलिए उन्हें पुन: लिखना समझने में समझ में आता है यदि आपको उनकी आवश्यकता है मीटिंग की तारीख और समय बदलने के लिए:
  • आप पत्र में सूचीबद्ध फोन नंबर पर कॉल कर सकते हैं और प्रतिनिधि के साथ किसी भी समस्या से निपट सकते हैं। यह महत्वपूर्ण है कि आप मीटिंग को रद्द न करें, लेकिन जितनी जल्दी हो सके इसे पुनः शेड्यूल करें।
  • बेरोजगारी चरण 3 के साथ एक बैठक को संभालने वाली छवि
    3
    बैठक के लिए आवश्यक दस्तावेजों की जांच करें आम तौर पर, आपको बैठक में कई लेखापरीक्षा दस्तावेज लाने के लिए कहा जाता है। यह जानने के लिए कि आपको क्या चाहिए, आप इस पत्र में दी गई जानकारी की समीक्षा कर सकते हैं, बेरोजगारी कार्यालय को बुला सकते हैं या आपको क्या जरूरत है यह जानने के लिए लेबर के राज्य विभाग की वेबसाइट पर खोज सकते हैं। संभव दस्तावेजों में शामिल हैं:
  • कार्ड प्रारूप फोटो
  • टैक्स कोड
  • पासपोर्ट।
  • जन्म प्रमाण पत्र
  • बेरोजगारी चरण 4 के साथ एक बैठक को संभालना शीर्षक वाला चित्र
    4
    सलाहकारों के लिए प्रश्न तैयार करें यदि आपके संदेह या चिंताएं हैं अपनी नौकरी खोजों, साक्षात्कार या बेरोजगारी बीमा प्रक्रियाओं के बारे में आपके पास कोई भी प्रश्न लिखें। उदाहरण के लिए, "क्या इस क्षेत्र में नियोक्ताओं को आवेदन भेजने के लिए कोई वेबसाइट है?"। सलाहकार आपकी सहायता करने में प्रसन्न होंगे
  • विधि 2

    बैठक के दिन के लिए तैयार
    बेरोजगारी चरण 5 के साथ एक बैठक संभालना शीर्षक
    1
    बेरोजगारी कार्यालय में बैठक के लिए तैयार करें जैसे कि यह नौकरी का साक्षात्कार था। इसे एक बैठक या एक नौकरी के लिए इंटरव्यू के रूप में गौर करें ताकि इसे गंभीरता से लिया जाए। बैठक के दौरान आप प्रदर्शित होने वाली ईमानदारी और व्यावसायिकता का मूल्यांकन किया जाएगा।
    • संदेह का कारण बनने वाला कोई भी व्यवहार भविष्य में अनुदान के प्रावधान से समझौता कर सकता है या अतिरिक्त उपाय कर सकता है, जैसे साक्षात्कार की तैयारी सहित अतिरिक्त बैठकें और विशिष्ट पाठ्यक्रमों में भाग लेने के लिए।
  • बेरोजगारी चरण 6 के साथ एक बैठक को संभालने वाली छवि
    2
    एक उपयुक्त पोशाक चुनें। बेरोजगारी कार्यालय की बैठक में जाने के लिए पेशेवर पोशाक पहनें इस तरह से आप सलाहकारों को एक नई नौकरी की खोज को गंभीरता से ले जाने की छाप देंगे, क्योंकि आपको पता है कि एक साक्षात्कार या एक मीटिंग के लिए तैयार होने के लिए तैयार होना चाहिए।
  • बेरोजगारी चरण 7 के साथ एक बैठक को संभालने वाली छवि
    3
    अपने फिर से शुरू करें और प्रतियां अपडेट करें एक पूर्ण और पेशेवर दिखने वाले पाठ्यक्रम को लाकर, आप यह दिखाएंगे कि आपने इसे सुधारने के लिए खुद को समर्पित किया है और आप अपनी मेमोरीज पेश करने के लिए इसका उपयोग कर रहे हैं। पाठ्यक्रम के बिना आप सबूत नहीं देंगे कि आप वास्तव में नौकरी खोजने का प्रस्ताव दे रहे हैं।
  • अगर, हालांकि, आपके पास अप-टू-डेट पाठ्यचर्या नहीं है और आपको सहायता की ज़रूरत है, तो कार्यालय आपको आपकी मदद करने के लिए संसाधन प्रदान करेगा।
  • बेरोजगारी चरण 8 के साथ एक बैठक को संभालना शीर्षक वाला चित्र
    4



    उन नौकरियों की एक सूची ले लीजिए जिनके लिए आपने अपना आवेदन जमा कर दिया है। वे आपको उन नौकरियों की सूची दिखाने के लिए कह सकते हैं, जिनके लिए आपने हाल ही में प्रस्तावित किया था। किसी भी मामले में, यह दिखाना अच्छा है कि आप सक्रिय रूप से देख रहे हैं और आप नौकरी आवेदन सबमिट कर रहे हैं।
  • खुद को तैयार करें यदि आपसे पूछा गया कि आपने अपना आवेदन कब और कैसे जमा किया था।
  • बेरोजगारी चरण 9 के साथ एक बैठक को संभालने वाली छवि
    5
    जल्द ही आता है जल्दी आ रहा है, आपके पास अपने विचारों को इकट्ठा करने का समय होगा, साथ ही साथ पाबंदी और विश्वसनीयता दिखाएगा। ये दो विशेषताएं हैं जो बेरोजगारी सलाहकारों को ध्यान में रखेंगे।
  • विधि 3

    बैठक के दौरान
    बेरोजगारी चरण 10 के साथ एक बैठक को संभालने वाली छवि
    1
    आप आराम कर रहे हैं आप समझते हैं कि यह बैठक सिर्फ एक औपचारिकता है, जो आपको जरूरत के मामले में सहायता प्रदान करने और एक नई नौकरी तलाशने के अपने प्रयासों को सत्यापित करने के लिए डिज़ाइन की गई है। यदि आप तैयार होते हैं और एक ईमानदार रवैये के साथ, बैठक शीघ्र और समस्याओं के बिना होगी
  • बेरोजगारी चरण 11 के साथ एक बैठक को संभालने वाली छवि
    2
    अपने अनुसंधान पर चर्चा करें याद रखें कि इस बैठक का उद्देश्य संसाधन प्रदान करना है और कार्यालय को आश्वस्त करना है कि आप नौकरी ढूंढने के लिए हर संभव प्रयास कर रहे हैं। यह महत्वपूर्ण है कि आप विषय नहीं छोड़ते और अपने वर्तमान व्यावसायिक अनुसंधान पर कड़ाई से चर्चा करते हैं, लेकिन नौकरी पाने के लिए आपके पास किसी भी ज़रूरत के बारे में भी चर्चा करते हैं
  • बेरोजगारी चरण 12 के साथ एक बैठक को संभालना शीर्षक वाला चित्र
    3
    अपने लाभों को प्रभावित कर सकते हैं जो कुछ भी नहीं कहने के लिए सावधान रहें जैसा कि आप शायद पहले से ही जानते हैं, कुछ कारक बेरोजगारी लाभों के भुगतान को ख़तरे में डाल सकते हैं।
  • यहां कुछ उदाहरण दिए गए हैं: नौकरी खोज में सक्रिय न हो, तथाकथित में होने का संदेह दो "10 99 स्थिति" (एक स्वतंत्र कार्यकर्ता के रूप में स्थिति) या आप एक अनियमित नौकरी से इस्तीफा दे दिया है। बेशक, आपको बेरोजगारी के लाभ नहीं मिलना चाहिए, यदि आप इन लाभों के लाभ के लिए कानूनी तौर पर हकदार नहीं हैं।
  • हालांकि, यहां तक ​​कि अगर आपके पास बेरोजगारी की सभी आवश्यकताएं हैं, तो एक साधारण टिप्पणी या एक मजाक भी बनाकर, आप अपने अनुरोध की जांच करने और आपको समस्याएं पैदा करने के लिए सलाहकार का नेतृत्व कर सकते हैं। इसलिए, जितनी जल्दी हो सके नौकरी खोजने के लिए आप क्या कर रहे हैं, केवल उन पर चर्चा करने का प्रयास करें।
  • बेरोजगारी चरण 13 के साथ एक बैठक को संभालना शीर्षक वाला चित्र
    4
    आवश्यक दस्तावेज प्रदर्शित करें आपके साथ सभी आवश्यक दस्तावेजों को लाकर, आपको यह मौका मिलेगा कि नियोजित योजना के अनुसार बैठक आगे बढ़ेगी और आप कार्यालय में पेश करने के लिए व्यवस्था करने के बाद दूसरी बैठक स्थापित करने से बचेंगे।
  • बैठक के लिए कौन सा दस्तावेज आवश्यक हैं यह पता लगाने के लिए बेरोजगारी कार्यालय से परामर्श करें। वे इस आलेख के भाग 1 में निर्दिष्ट हैं।
  • बेरोजगारी चरण 14 के साथ एक बैठक संभालना शीर्षक
    5
    प्रश्न पूछें जैसा कि ऊपर बताया गया है, आपको इस बैठक को नए नौकरी खोजों, नौकरी के लिए इंटरव्यू और बेरोज़गारी के लाभों की प्रक्रिया के बारे में पूछे जाने वाले सभी प्रश्न पूछने के अवसर के रूप में उपयोग करने की आवश्यकता है।
  • इन परिस्थितियों में स्वयं को सूचित करके, आप बाद में कार्यालय बुलाएंगे और आप सलाहकारों की सलाह का लाभ उठाने में सक्षम होंगे।
  • बेरोजगारी चरण 15 के साथ एक बैठक को संभालने वाली छवि
    6
    नोट्स ले लो बैठक के दौरान, आपको नौकरी खोजने में आपकी सहायता करने के लिए आपको विभिन्न संसाधनों और महत्वपूर्ण जानकारी के बारे में बताए जाने की संभावना है। इनमें से कुछ सामान्य हैंडआउट्स में प्रस्तुत किए जाएंगे, जैसे कि मुख्य जॉब सर्च साइट्स शामिल हैं
  • इसके अलावा, भविष्य के संदर्भ के लिए बैठक के दौरान नोट लेने के लिए महत्वपूर्ण है। नोट्स आपके द्वारा तैयार किए गए सवालों, नौकरी की सिफारिश की साइट, नौकरी के लिए साक्षात्कार और उपयोगी पाठ्यक्रमों के लिए सलाह के उत्तरों को कवर कर सकते हैं।
  • टिप्स

    • यदि आप परेशान हैं, कमरे में प्रवेश करने से पहले शांत हो जाओ कुछ श्वास व्यायाम करें
    सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

    संबद्ध

    © 2011—2022 GnuMani.com