संयुक्त राज्य अमेरिका में बेरोजगारी अनुदान के लिए आवेदन कैसे करें

बेरोजगारी बीमा उन लोगों के लिए उपलब्ध है जिनके बिना उनकी नौकरी खो दी है यह संघीय स्तर पर स्थापित दिशानिर्देशों के बाद, व्यक्तिगत राज्यों द्वारा प्रबंधित किया जाता है। यदि आपको हाल ही में निकाल दिया गया है, तो आप बेरोजगारी लाभों के लिए पात्र हो सकते हैं। प्रत्येक राज्य में विशिष्ट कारक भिन्न हैं, लेकिन ये कदम आपको आवेदन करने के लिए एक मार्गदर्शिका प्रदान करेंगे।

कदम

भाग 1

अनुरोध करें
1
इसे तुरंत ध्यान रखें अपनी नौकरी खोने के बाद, आवश्यक जानकारी इकट्ठा करना और जितनी जल्दी हो सके लाभ प्राप्त करने के लिए एक शिकायत को तुरंत पूरा करना महत्वपूर्ण है। वे दो सप्ताह का समय लग पहले सप्ताह के दौरान candidatura- भेजने आप भुगतान प्राप्त नहीं कर रहे हैं और दूसरे ठहराव की अवधि से पहले दावा विश्लेषण किया जाता है है के बाद लाभ प्राप्त कर सकते हैं। इसलिए, जांच शुरू करने के लिए प्रतीक्षा समय कम करने के लिए और आवेदन की समय सीमा को खोने से बचने के लिए जैसे ही आपको निकाल दिया जाता है, प्रक्रिया शुरू करें
  • 2
    अपनी योग्यता निर्धारित करें सभी बेरोजगार व्यक्ति बेरोज़गारी लाभ के लिए पात्र नहीं हैं, इसलिए आपको यह समझने की आवश्यकता है कि क्या आवेदन करने से पहले आप बहिष्कृत श्रेणियों में से हैं। क्षतिपूर्ति के लिए अयोग्य व्यक्तियों में स्व-नियोजित, अंशकालिक और अस्थायी कामगार शामिल हैं। अगर आपकी लापरवाही या काम विवाद के कारण निकाल दिया गया हो या आप किसी अच्छे कारण के बिना स्वयं स्वेच्छा से नौकरी छोड़ चुके हैं, तो आपको भी बाहर रखा जा सकता है।
  • टेक्सास जैसे कुछ राज्यों में कुछ अस्थायी कामगारों के लिए विकल्प हैं I
  • याद रखें कि एक बार आपने सवाल पूछा है, तो आपको सहमत होना होगा कि आप पात्र बने रहने के लिए काम की तलाश करेंगे। आपको हमेशा काम करने के लिए उपलब्ध होना चाहिए और आपको पेशकश की गई जगह को मना नहीं करना चाहिए।
  • यदि आप अपनी पात्रता के बारे में निश्चित नहीं हैं, या आपको लगता है कि आप बहिष्कृत समूहों में से एक हैं, तो वैसे भी उम्मीदवार हैं। श्रमिकों के लिए एक अपील प्रक्रिया है जो मानते हैं कि वे पात्र हैं, लेकिन जिनके लाभ से इनकार किया गया है।
  • 3
    आवश्यक जानकारी तैयार करें आवेदन शुरू करने से पहले, आपको कुछ महत्वपूर्ण जानकारी एकत्र करने की आवश्यकता होगी, जिसका उपयोग फ़ॉर्म के लिए किया जाएगा। इनमें स्वयं और आपके पिछले नियोक्ता दोनों के बारे में जानकारी शामिल है
  • आपकी जानकारी: नाम, पता, टेलीफोन नंबर, ड्राइविंग लाइसेंस / राज्य ID rumero, सामाजिक सुरक्षा नंबर, काम के अंतिम दिन, अपने वेतन के बारे में जानकारी, अतिरिक्त घंटे, भुगतान किया छुट्टियों, आदि शामिल ..
  • नियोक्ता पर सूचना: नाम, पता, टेलीफोन नंबर।
  • वे आपको अतिरिक्त जानकारी प्रदान करने के लिए कह सकते हैं, जैसे आपका अंतिम पर्यवेक्षक का नाम, आपके "सामान्य" वेतन, या यदि आप एक अमेरिकी नागरिक नहीं हैं तो आपका विदेशी पंजीकरण संख्या। कुछ राज्य भी सीधे जमा के माध्यम से भुगतान करते हैं, इस मामले में आपको अपनी बैंक खाता जानकारी प्रदान करने की आवश्यकता होगी।
  • भाग 2

    आवेदन को पूरा करें
    1
    अपने राज्य की बेरोजगारी एजेंसी खोजें अमेरिका में बेरोजगारी सहायता राज्य स्तर पर नियंत्रित किया जाता है, इसलिए प्रत्येक राज्य अलग एजेंसी है कि मुआवजा और लाभ के लिए आवेदन पत्र (प्रक्रिया अभी भी हर राज्य में बहुत समान है) के साथ संबंधित है। आप एक इंटरनेट खोज-लिख कर अपनी राज्य एजेंसी पा सकते हैं, उदाहरण के लिए, "बेरोजगारी के लिए फाइल [राज्य का नाम]" इससे आप अपनी स्टेट एजेंसी की वेबसाइट पर जा सकते हैं, जहां आप ऑनलाइन आवेदन कर सकते हैं या कॉल करने के लिए एक उपयुक्त फोन नंबर पा सकते हैं।
    • राज्य की बेरोजगारी एजेंसी की आधिकारिक वेबसाइट पर जाना सुनिश्चित करें क्योंकि ऑनलाइन खोजों से कई धोखाधड़ी वेबसाइट सामने आ सकती हैं। पृष्ठ में .gov डोमेन नाम होना चाहिए।
    • आप इसे यूआई संदर्भ या "बेरोजगारी बीमा" के माध्यम से अक्सर मिल सकते थे
  • 2
    एप्लिकेशन को प्रारंभ करें आपके राज्य की बेरोजगारी एजेंसी के लिए साइट मिल जाने के बाद, आप आवेदन प्रक्रिया शुरू करने के लिए तैयार हैं। तय करें कि आप इसे इंटरनेट या फ़ोन पर करना चाहते हैं अधिकांश राज्यों ने वेब पर आवेदन करके ऐसा करने की सलाह दी है, क्योंकि यह सबसे तेज़ और सबसे प्रभावी तरीका है।
  • यदि आप ऑनलाइन आवेदन करने का निर्णय लेते हैं, साइट के लिए उपयुक्त लिंक ढूंढें और सभी आवश्यक जानकारी के साथ आवेदन पत्र भरें।
  • यदि आप फोन पर आवेदन करना चाहते हैं, तो साइट पर सही संख्या देखें और पता करें कि आपको कब कॉल करना चाहिए। आपके स्थान पर निर्भर करते हुए, आप एक असली एजेंट या स्वचालित सिस्टम से बात कर सकते हैं। किसी भी मामले में, यदि आवश्यक हो, तो किसी व्यक्ति को आपकी कॉल को संभालने के लिए हमेशा उपलब्ध होना चाहिए। जब आप फॉर्म को पूरा करने के लिए तैयार हों तो उचित जानकारी पढ़ें
  • कुछ राज्यों में अभी भी एक पेपर संस्करण है, जो आप प्रिंट कर सकते हैं और कार्यालय में ले जा सकते हैं जो ठीक से संबंधित है, लेकिन यह सबसे तेज़ तरीका नहीं है।
  • 3
    एक पुष्टिकरण कॉल के लिए तैयार करें यदि बेरोजगारी एजेंसी के पास आपके आवेदन के बारे में कोई सवाल या चिंता है, तो वे आपको आपके आवेदन में दर्ज किए गए नंबर पर कॉल करेंगे। इसलिए, फॉर्म जमा करने के बाद के दिनों में, एजेंसी से कॉल प्राप्त करने के लिए तैयार रहें और सही जानकारी प्रदान करके अपने प्रश्नों का उत्तर दें।
  • जो लोग व्यवसाय के घंटों के दौरान आपके फार्म का विश्लेषण करते हैं, इसलिए किसी संख्या को इंगित करना सुनिश्चित करें जो आप दिन के दौरान पहुंच सकते हैं।



  • 4
    अपने मेल की जांच करें एक बार आवेदन का विश्लेषण हो जाने के बाद, आप पोस्ट करके अपनी स्थिति पर जानकारी प्राप्त करेंगे। इस अवधि के बाद प्रक्रिया 10 दिन तक लग सकती है - आपको इस कार्यक्रम के बारे में जानकारी, आपकी उपयुक्तता और आपको प्राप्त होने वाली राशि की जानकारी मिलनी चाहिए। आपकी स्थिति के आधार पर, आपको एक पुष्टिकरण कॉल के लिए एक अधिसूचना भी मिल सकती है। सभी जानकारी को ध्यान से पढ़ें और यदि आवश्यक हो तो अतिरिक्त निर्देशों का पालन करने के लिए तैयार रहें।
  • यदि आप 10 दिन की विश्लेषण अवधि के बाद मेल में कुछ भी प्राप्त नहीं करते हैं, तो आपके आवेदन पर संसाधित नहीं किया गया है। इस स्थिति में, अपने राज्य की बेरोजगारी एजेंसी की वेबसाइट पर वापस जाएं और एक फ़ोन नंबर देखें। एजेंसी को कॉल करें और अपनी समस्या समझाएं
  • तकनीकी तौर पर, इन मॉड्यूल बेरोज़गारी बीमा पुरस्कार, बेरोज़गारी बीमा दावा दायर किया, लगातर दावा प्रपत्र की सूचना के नोटिस और, अपने राज्य पर निर्भर करता है, तो आप लाभ के लिए मार्गदर्शन एक गाइड और रोजगार सेवाएं, और कार्य स्थल स्थिति के बारे में एक ब्रोशर प्राप्त हो सकता है कहा जाता है । इस बिंदु पर, आपके पूर्व नियोक्ता ने आपके अनुरोध के बारे में संपर्क किया है।
  • 5
    अपना पहला शिकायत फ़ॉर्म पूरा करें उसके बाद आपके आवेदन विश्लेषण किया जाएगा, तो आप एक दावा प्रपत्र, जो अपनी नौकरी खोज, एक संभावित नौकरी के लिए और पिछले दो सप्ताह में खेला होगा कि किसी भी काम के बारे में अपनी उपलब्धता के बारे में सवाल भी शामिल प्राप्त होगा। लाभ प्राप्त करने में देरी से बचने के लिए फॉर्म को पूरा करें
  • यदि आप उत्सुक हैं, तो औसत बेरोजगारी भत्ता $ 293 है
  • सब कुछ ईमानदारी से भरें। इन दस्तावेजों को गलत साबित करना एक धोखाधड़ी माना जाता है और तीसरा डिग्री अपराध है
  • भाग 3

    अपने लाभ प्राप्त करें
    1
    अपने खाते की निगरानी करें जिस मार्ग पर आप चुनते हैं उसके आधार पर, आपके पूर्व-मौजूद बैंक खातों में से किसी एक में सीधे जमा राशि के रूप में पैसे आना चाहिए या उन्हें आपके लिए एक नया खाता खोलना चाहिए यदि आपकी पसंद बाद में है, तो आपको डाक द्वारा डेबिट कार्ड प्राप्त करना चाहिए।
    • इस बिल पर नजर रखें एक बार जब आप अपना डेबिट कार्ड प्राप्त करते हैं (या अधिसूचना जिसे आप जानते हैं कि सीधी जमा प्रक्रिया शुरू की गई है), अपने खाते की जांच करें पैसा शीघ्र ही जमा किया जाना चाहिए।
  • 2
    निरंतर अनुरोध फ़ॉर्म भरें। पहला भुगतान प्राप्त हो जाने के बाद, एक निरंतर अनुरोध फ़ॉर्म आपको भी भेजा जाता है। यह आपके द्वारा भर दिया गया पहला फ़ॉर्म जैसा है, लेकिन यह वर्तमान दो सप्ताह की अवधि के लिए लागू होता है प्रत्येक अवधि के लिए इस फॉर्म को भरना सुनिश्चित करें, जिसके लिए आप लाभ प्राप्त करने के उद्देश्य के लिए पात्र हैं। इस फॉर्म को जल्द या बहुत देर से मत भेजें, क्योंकि यह राज्य एजेंसी को एक और भेजने या टेलिफोन साक्षात्कार करने की आवश्यकता हो सकती है, और इन दोनों कार्यों में भुगतान में देरी हो सकती है
  • राज्य की बेरोजगारी एजेंसी की वेबसाइट पर नज़र डालें या लगातार जानकारी के आवेदन पर अधिक जानकारी प्राप्त करने के लिए और अपनी पात्रता बनाए रखने के लिए आपने जो जानकारी भेजा है उसकी समीक्षा करें।
  • 3
    काम की तलाश में रहें बेरोजगारी बीमा एक कार्यक्रम है जो लंबे समय से शुरू हुआ है, जो लोग बिना किसी गलती की अपनी नौकरी खो देते हैं। यह उन लोगों के लिए उपयुक्त नहीं है, जो व्यवसाय के लिए खोज स्थगित करते हैं। यह सुनिश्चित करने के लिए कि परियोजना इसका मूल उद्देश्य रखती है, यह जरूरी है कि आप काम की तलाश करते रहें।
  • आपको यह साबित करना होगा कि आप रिज्यूम भेज रहे हैं, साक्षात्कार में भाग ले रहे हैं और सक्रिय रूप से नौकरी की तलाश में हैं। यह सब निरंतर अनुरोध फ़ॉर्म में शामिल किए जाएंगे।
  • 4
    याद रखें कि आपके पास 99 सप्ताह के लाभ हैं अतीत में, जिन हफ्तों में बेरोजगारी के लाभ प्राप्त हुए थे, वे 26 थे, अब वे 99 हैं। जनवरी 2013 के आंकड़ों के मुताबिक संयुक्त राज्य अमेरिका में करीब 1.5 मिलियन "99 केयर" हैं। इसमें सभी बेरोजगारी एक्सटेंशन शामिल हैं
  • संक्षेप में, सब्सिडी लगभग दो साल तक प्राप्त की जा सकती है। हालांकि आप बहुत समय लगता है, बहुत से लोग, दुर्भाग्य से, अंत तक इसे प्राप्त करें।
  • सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

    संबद्ध

    © 2011—2022 GnuMani.com