संयुक्त राज्य अमेरिका के दूतावास में कैसे काम करें

यदि आप एक अमेरिकी नागरिक हैं और एक अमेरिकी दूतावास में काम करने में रुचि रखते हैं, तो दुनिया भर में कई स्थानों पर आप काम कर सकते हैं। एक बनने के लिए "विदेश सेवा राष्ट्रीय" (एफ.एस.एन.), जो एक राष्ट्रीय कर्मचारी है जो विदेशों में काम कर रहा है, जो कि अमेरिकी दूतावास में काम करने वालों के लिए इस्तेमाल की जाने वाली अवधि है, आवेदन के लिए प्रस्तुत की जाने वाली स्थिति के लिए आवश्यक योग्यता रखने के लिए आवश्यक है। इसके अलावा, कार्य के लिए आवेदन करने के लिए पर्याप्त दस्तावेज़ और पहचान उपलब्ध होनी चाहिए। विवरण और क्षेत्रों के आधार पर विवरण बहुत भिन्न होते हैं। कर्मचारी या एफ। एन। एन। कैसे बनें यह जानने के लिए इस लेख को पढ़ना जारी रखें। संयुक्त राज्य अमेरिका में एक दूतावास में

सामग्री

कदम

एक अमेरिकी दूतावास चरण 1 पर कार्य शीर्षक वाली छवि
1
तय करना कि आप कहां काम करना चाहते हैं दूतावास दुनिया के लगभग हर देश में पाए जाते हैं और आपको वांछित क्षेत्र में काम करने के लिए स्थानांतरित करने और प्रशिक्षित करने के लिए कहा जाने की अधिक संभावना होगी।
  • अनुभाग में सूचीबद्ध अमेरिकी दूतावास की वेबसाइट पर जाएं "सूत्रों और कोटेशन" इस लेख के देशों और क्षेत्रों की एक सूची प्राप्त करने के लिए जहां आप काम कर सकते हैं
  • एक अमेरिकी दूतावास चरण 2 पर कार्य शीर्षक वाला चित्र
    2
    उस क्षेत्र का पता लगाने के लिए अमेरिकी दूतावास की वेबसाइट पर जाएं जहां आप काम करना चाहते हैं। इस बिंदु पर, आप देखेंगे कि प्रत्येक क्षेत्र के दूतावास से संबंधित जानकारी थोड़ा भिन्न होगी, साथ ही साथ प्रत्येक अनुभाग में जहां आप उपलब्ध लिंक देखने के लिए लिंक खोजते हैं।
  • शीर्षक वाले एक लिंक की तलाश करें "नौकरी के अवसर" (नौकरी के अवसर), "रोज़गार" (काम) ओ "उपलब्ध नौकरी की स्थिति" (स्थिति उपलब्ध है) ज्यादातर मामलों में लिंक साइट के दाईं ओर स्थित होगा।
  • एक अमेरिकी दूतावास चरण 3 में कार्य शीर्षक वाला चित्र
    3
    आपके द्वारा चुनी गई अमेरिकी दूतावास में उपलब्ध स्थानों को ब्राउज़ करें। अगर उस विशेष स्थान में रिक्तियां हैं, तो आप उन्हें नौकरी पृष्ठ पर सूची में देख सकते हैं।



  • एक अमेरिकी दूतावास चरण 4 में कार्य शीर्षक वाला चित्र
    4
    जांच करें कि आपके पास खुले स्थान के लिए आवश्यक योग्यताएं और योग्यताएं हैं। प्रत्येक नौकरी के लिए आवश्यक अनुभव किया जाना कार्य के अनुसार भिन्न होता है। उदाहरण के लिए, यदि आप सुरक्षा शाखा में एक कर्मचारी बनना चाहते हैं, तो आपको व्यवस्थापकीय अनुभव या एक डिग्री की आवश्यकता हो सकती है, जबकि यदि आप एक अकाउंटेंट बनना चाहते हैं, तो आपको लेखांकन में अनुभव होना पड़ सकता है।
  • जांचें कि क्या आप नौकरी विवरण में भाषा संबंधी आवश्यकताओं को पूरा करते हैं। ज्यादातर मामलों में आपको उस देश या क्षेत्र की भाषा की आवश्यकता होगी जिसमें अमेरिकी दूतावास स्थित है।
  • एक अमेरिकी दूतावास चरण 5 पर कार्य शीर्षक वाली छवि
    5
    खुले नौकरी की स्थिति के लिए आवेदन भेजें। आवेदन प्रक्रिया देश और क्षेत्र के आधार पर भिन्न हो सकती है। कुछ मामलों में, आपको ऑनलाइन आवेदन पूरा करने के लिए कहा जाएगा, जबकि अन्य में आपको आवेदन की एक कॉपी प्रिंट करने और दूतावास के डाक पते पर भेजना पड़ सकता है।
  • नौकरी विवरण के तहत सूचीबद्ध निर्देशों का पालन करें। वे आपको आवेदन भेजने के लिए अपना आवेदन भेजने के लिए आवश्यक दस्तावेज और आवेदन जमा करने के लिए स्पष्ट जानकारी देंगे।
  • एक अमेरिकी दूतावास चरण 6 में कार्य शीर्षक वाला चित्र
    6
    अमेरिकी दूतावास से जवाब की प्रतीक्षा करें। अगर दूतावास के मानव संसाधन कार्यालय जिस पर आपने अपना आवेदन जमा किया है, तो यह मानता है कि आप स्थिति के लिए योग्य हैं, आवेदन के संसाधित होने के बाद आपको अधिक जानकारी के लिए संपर्क किया जाएगा।
  • ज्यादातर मामलों में, उम्मीदवार जो दिग्गजों या सरकारी कर्मचारियों के साथ व्यवहार करते हैं, उन्हें नौकरी की स्थिति उपलब्ध होने पर प्राथमिकता दी जाती है।
  • टिप्स

    • यदि आप एफ एस एन बन जाते हैं तो यह समझने के लिए अपने व्यावसायिक दृष्टिकोण का मूल्यांकन करने के लिए कुछ परीक्षणों से गुज़रें। अपने आदर्श कैरियर का प्रतिनिधित्व करता है वेबसाइट पर जाएं "करियर", अनुभाग में रिपोर्ट "सूत्रों और कोटेशन" इस अनुच्छेद के और लिंक पर क्लिक करें "कैरियर संसाधन" विभिन्न परीक्षणों तक पहुंचने के लिए वेबसाइट के नीचे।
    सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

    संबद्ध

    © 2011—2022 GnuMani.com