अमेरिकी ग्रीन कार्ड लॉटरी में भाग लेने के लिए

अमेरिकी विदेश विभाग द्वारा डायरेक्ट्री वीजा कार्यक्रम या "ग्रीन कार्ड लॉटरी," एक वार्षिक ड्रा आयोजित किया जाता है जिसमें लगभग 50,000 लोगों को अमेरिका में स्थायी निवास परमिट प्राप्त करने का मौका मिलता है। इस कार्यक्रम में प्रदान किए गए वीजा उन देशों में आरक्षित हैं, जो संयुक्त राज्य में कम इमिग्रेशन दरों के साथ हैं।

लॉटरी के लिए वार्षिक आवेदन अवधि के बारे में एक महीने लगते हैं, और दस्तावेजों में किसी भी त्रुटि को ठीक करना बहुत आसान नहीं है - वास्तव में, उन्हें सही तरीके से पूरा न करने के लिए अयोग्य ठहराया जाना सामान्य है। नतीजतन, यह सब कुछ ठीक से और जल्दी से भरने के लिए बहुत महत्वपूर्ण है यहां ग्रीन कार्ड लॉटरी में भाग लेने का तरीका बताया गया है।

कदम

विधि 1

उपयुक्तता का मूल्यांकन करें
शीर्षक वाली छवि, संयुक्त राज्य अमेरिका ग्रीन कार्ड लॉटरी चरण 1 दर्ज करें
1
विचार करें कि क्या आप अस्थायी या स्थायी रूप से संयुक्त राज्य अमेरिका में भर्ती होना चाहते हैं। लॉटरी उन लोगों के लिए आरक्षित है जो संयुक्त राज्य अमेरिका के स्थायी निवासियों बनना चाहते हैं। यदि आप केवल एक अस्थायी वीजा चाहते हैं - उदाहरण के लिए, छुट्टी पर जाने के लिए, रिश्तेदारों पर जाएं या काम के लिए - यह लॉटरी आपके लिए नहीं है बल्कि, यदि आप उपयुक्त देश से आते हैं, तो आपको अस्थायी गैर-प्रवासी वीजा की आवश्यकता हो सकती है, आप वीज़ा सुविधा कार्यक्रम के लिए अर्हता प्राप्त कर सकते हैं। कनाडा और बरमूडा नागरिकों, कुछ प्रतिबंधों के अधीन, अमेरिका के लिए एक अस्थायी यात्रा के लिए वीजा की आवश्यकता नहीं है।
  • इस छवि को शीर्षक दी यूएसए ग्रीन कार्ड लॉटरी चरण 2 दर्ज करें
    2
    प्रवासियों के लिए वीजा के अन्य रूपों के लिए किसी भी उपयुक्तता पर विचार करें। यदि आपके पास एक प्रायोजक है, जैसे किसी पारिवारिक सदस्य या नियोक्ता, या यदि आप विशेष वीज़ा के लिए योग्य हैं, तो अन्य विकल्प उपलब्ध होंगे, यादृच्छिक निष्कर्षण से बेहतर होगा। इन विकल्पों के बारे में जानकारी राज्य विभाग की वेबसाइट पर उपलब्ध है, https://travel.state.gov/visa/immigrants/types/types_1326.html. हालांकि, आप लॉटरी में भाग ले सकते हैं भले ही आप किसी अन्य श्रेणी के वीजा में पंजीकृत हो, बशर्ते आप लॉटरी की उपयुक्तता के लिए आवश्यकताओं को पूरा करें। नतीजतन, भले ही आप किसी अन्य प्रकार के वीजा के लिए पात्र हो, भले ही आप लॉटरी में भाग लेना चाहें।
  • शीर्षक वाली छवि, संयुक्त राज्य अमेरिका ग्रीन कार्ड लॉटरी चरण 3 दर्ज करें
    3
    अपने देश की उपयुक्तता की खोज करें हर साल राज्य विभाग यह निर्धारित करता है कि पिछले 5 वर्षों के लिए अमेरिका के आव्रजन दरों के आधार पर कौन सा देश पात्र हैं। जो कोई पात्र देश से नहीं आते हैं वे लॉटरी में भाग नहीं ले सकते हैं। इस क्षेत्र के आधार पर निर्देश पात्र और गैर-योग्य देशों की पूरी सूची प्रदान करते हैं। अपनी फिटनेस निर्धारित करने के तीन तरीके हैं:
  • एक उपयुक्त देश में जन्म
  • एक उपयुक्त देश में पैदा हुए एक पति या पत्नी, जब तक कि आपको दोनों रूपों में वर्णित किया गया है, उसी समय वीजा है और अमेरिका में प्रवेश करें।
  • किसी योग्य देश में अपने माता-पिता में से किसी एक का जन्म, जब तक कि आपके माता-पिता में से कोई भी अपने देश में पैदा हुआ था, और उनमें से कोई अपने जन्म के समय उस देश के कानूनी निवासी थे (उदाहरण के लिए, अस्थायी रूप से छुट्टी पर थे, कारोबार पर , अध्ययन ...)
  • शीर्षक वाली छवि, संयुक्त राज्य अमेरिका ग्रीन कार्ड लॉटरी चरण 4 दर्ज करें
    4
    शैक्षिक और पेशेवर आवश्यकताओं की संतुष्टि सत्यापित करें लॉटरी के लिए पात्र होने के लिए, आपको दो शैक्षणिक और व्यावसायिक आवश्यकताओं में से एक को पूरा करना होगा। आपको:
  • एक हाई स्कूल डिप्लोमा या समकक्ष लें इसका मतलब है कि आपको 12 साल की प्राथमिक और माध्यमिक शिक्षा सफलतापूर्वक पूर्ण करनी होगी या
  • एक पेशे में पिछले 5 वर्षों में से 2 में काम करने के लिए, जिसकी कम से कम 2 साल की शिक्षुता या अनुभव की आवश्यकता है। यह ओ * नेट के माध्यम से निर्धारित किया जाता है, एक डेटाबेस यूएस प्रोफेशनल डिपार्टमेंट की वेबसाइट पर उपलब्ध है, https://onetonline.org.
  • शीर्षक वाली छवि, संयुक्त राज्य अमेरिका ग्रीन कार्ड लॉटरी चरण 5 दर्ज करें
    5
    अयोग्यता के लिए किसी भी कारण की जांच करें। लॉटरी स्थायी निवास के लिए मानक योग्यता के चारों ओर पाने का एक तरीका नहीं है। यदि आपका आवेदन लॉटरी के दौरान चुना जाता है, तो कारक जो आपके अनुरोध को अस्वीकार करने के परिणामस्वरूप, जैसे कि आपराधिक गतिविधियां, अभी भी मौजूद रहेंगे
  • विधि 2

    दस्तावेज को संकलित और अग्रेषित करें
    शीर्षक वाली छवि, संयुक्त राज्य अमेरिका ग्रीन कार्ड लॉटरी चरण 6 दर्ज करें
    1
    घोटालों पर आँख अनुरोध की प्रविष्टि के बारे में घोटालों से पीड़ित नहीं होना सावधान।
    • कुछ उम्मीदवारों को आवेदन पत्र से जुड़े पैसे का अनुरोध करने वाले ईमेल या पत्र प्राप्त हुए हैं। राज्य विभाग ईमेल या पोस्ट द्वारा जानकारी प्रदान नहीं करता है, और लॉटरी में भागीदारी के लिए कोई लागत नहीं है
    • विभाग उम्मीदवारों को सलाह देता है कि वे मॉड्यूलों में सहायता पाने के लिए सलाहकार या एजेंट का उपयोग न करें। एक आवेदक किसी और को काम सौंपे हैं, तो वर्तमान जब स्टेशन भरने हो सकता है और अद्वितीय पुष्टि संख्या के साथ एक पुष्टिकरण टिप्पणी प्राप्त करना चाहिए।
  • शीर्षक वाली छवि, संयुक्त राज्य अमेरिका ग्रीन कार्ड लॉटरी चरण 7 दर्ज करें
    2
    तिथि को भ्रमित न करें। लॉटरी पर उल्लेखित वर्ष भ्रमित हो सकते हैं, इसलिए जानें कि वे क्या कहते हैं। उदाहरण के लिए, 2013 की एप्लिकेशन की अवधि अक्टूबर 2013 से लेकर 2 नवंबर 2013 तक की सबसे पहले थी। 2013 की अवधि 2015 विशेष कार्यक्रम (डीवी-2015) की शुरुआत के रूप में हुई थी। इसे इस तरह कहा जाता है क्योंकि वित्तीय वर्ष 2015 के दौरान वीजा वितरित किया जाएगा, जो अक्टूबर 2014 से पहले 30 सितंबर 2015 तक चलता है।
  • शीर्षक वाली छवि, संयुक्त राज्य अमेरिका ग्रीन कार्ड लॉटरी चरण 8 दर्ज करें
    3
    आपको जो कुछ भी आवश्यकता है उसे इकट्ठा करें। संकलन शुरू करने से पहले, सुनिश्चित करें कि आपके पास सभी जानकारी, फ़ॉर्म भरने के लिए आपके पास आवश्यक जानकारी, और अनुरोध में शामिल प्रत्येक व्यक्ति के लिए एक डिजिटल फोटो (आप, आपके पति या पत्नी, आपके बच्चे) हैं। मॉड्यूल खोलने के बाद, आपके पास केवल 60 मिनट भरने और उन्हें अग्रेषित करने के लिए होगा। आप बाद में इसे अपलोड करने के लिए फॉर्म को सहेज या डाउनलोड नहीं कर सकते। अगर आप एक घंटे में आवेदन पूरा नहीं करते हैं, तो आपको फिर से दोबारा फिर से करना होगा। आपको अपनी उंगलियों पर निम्न जानकारी रखने की आवश्यकता होगी:
  • आपका नाम, जैसा कि पासपोर्ट में लिखा गया है
  • आपकी जन्म तिथि
  • आपका लिंग
  • आपके जन्म के शहर
  • आपका जन्म देश (यानी उस देश का वर्तमान नाम जहां आपका जन्म हुआ शहर स्थित है)
  • आपके पंजीकरण के लिए उपयुक्त देश
  • आपका निवास पता
  • जिस देश में आप वर्तमान में रहते हैं
  • आपका फोन नंबर (वैकल्पिक)
  • आपका ईमेल पता - सुनिश्चित करें कि यह सक्रिय है और यह कि आप सामान्य रूप से उपयोग करते हैं
  • रूपों को भरते समय, उच्चतम स्तर की शिक्षा प्राप्त हुई है
  • आपकी मौजूदा वैवाहिक स्थिति - किसी भी नाम, जन्म तिथि, लिंग, शहर / जन्म का देश और आपके पति या पत्नी का जन्म देश शामिल है समलैंगिक विवाहों के आधार पर वीज़ा आवेदन अब विषैले विवाह के समान ही किए जाते हैं, बशर्ते विवाह एक अधिकार क्षेत्र में हुआ जहां इस प्रकार के विवाह कानूनी हैं।
  • अपने बच्चों के बारे में जानकारी - नाम, 21 वर्ष से कम उम्र जन्म, लिंग, शहर / जन्म और प्रत्येक अविवाहित बच्चे के जन्म के देश की देश की तारीख, आप के साथ अपने अनुभव की परवाह किए बिना या वे के साथ या मामले में आप का पालन करने का इरादा संयुक्त राज्य अमेरिका के लिए स्थानांतरण आपके बच्चे 21 साल से कम अपने ऑनलाइन आवेदन के समय में वर्ष, भले ही मैं अब बच्चों के माता पिता के साथ शादी कर ली, और बच्चे नहीं रहते भले ही जिंदा सभी जैविक बच्चों, आप द्वारा अपनाये गए, और सौतेले बच्चे ब्रह्मचारी / rubili शामिल वर्तमान में आपके साथ और / या आपके साथ नहीं चलेगा
  • शीर्षक वाली छवि, संयुक्त राज्य अमेरिका ग्रीन कार्ड लॉटरी चरण 9 दर्ज करें
    4
    फोटो लीजिए आपको एक हालिया तस्वीर, आपके पति या पत्नी, और फ़ॉर्म में सूचीबद्ध सभी बच्चों को प्रदान करना होगा। आप एक तस्वीर पत्नी या पहले से ही बच्चों अमेरिकी नागरिकों या कानूनी निवास की अनुमति शामिल नहीं करना चाहिए, लेकिन आप इसे उपलब्ध कराने के द्वारा दंडित नहीं किया जा सकता है। आपको प्रत्येक व्यक्ति के लिए एक फोटो संलग्न करना होगा - समूह फ़ोटो की अनुमति नहीं है अगर तस्वीरों को डिजिटल रूप से नहीं लिया गया है, तो आप अपने कंप्यूटर पर फोटो स्कैन कर सकते हैं या किसी अन्य व्यक्ति को यह कर सकते हैं और उसे आपको भेज सकते हैं।
  • शीर्षक वाली छवि, संयुक्त राज्य अमेरिका ग्रीन कार्ड लॉटरी चरण 10 दर्ज करें



    5
    फ़ोटो को मान्य करें लॉटरी साइट पर जाएं, https://dvlottery.state.gov, और यह सुनिश्चित करने के लिए कि फ़ोटो कार्यक्रम की आवश्यकताओं से मेल खाती हैं, "मान्य फ़ोटो" लिंक पर क्लिक करें।
  • इस छवि को शीर्षक दी यूएसए ग्रीन कार्ड लॉटरी चरण 11 दर्ज करें
    6
    रूपों को पूरा करें फॉर्म लॉटरी वेबसाइट पर ऑनलाइन जमा किए जाने चाहिए। उन्हें पोस्ट द्वारा भेजा नहीं जा सकता। साइट पर जाएं https://dvlottery.state.gov और निर्देशों का पालन करें। आपको सबकुछ ठीक से भरना होगा। मान्य फ़ोटो शामिल करें ऑनलाइन सहायता लिंक लॉटरी वेबसाइट पर फॉर्म भरने की जानकारी के साथ उपलब्ध है।
  • शीर्षक वाली छवि, संयुक्त राज्य अमेरिका ग्रीन कार्ड लॉटरी चरण 12 दर्ज करें
    7
    सुनिश्चित करें कि आपको एक पुष्टिकरण संख्या प्राप्त हो। एक बार आवेदन पूरा हो जाने पर, "आगे" पर क्लिक करें, लेकिन जब तक आप एक पुष्टिकरण संदेश प्राप्त नहीं करते, तब तक पृष्ठ को बंद न करें। इस संदेश में एक पुष्टिकरण संख्या होगी। यदि संभव हो तो पृष्ठ को प्रिंट करें, पुष्टि संख्या खोए नहीं क्योंकि आपको लॉटरी के परिणामों की जांच के लिए कुछ महीने बाद इसकी आवश्यकता होगी।
  • विधि 3

    लॉटरी परिणाम की अधिसूचना
    शीर्षक वाली छवि, संयुक्त राज्य अमेरिका ग्रीन कार्ड लॉटरी चरण 13 दर्ज करें
    1
    एक चयन अधिसूचना आपको नहीं भेजी जाएगी। राज्य विभाग आपको परिणामों के बारे में सूचित करने के लिए संपर्क नहीं करेगा। इसके अलावा, विभाग आपको पैसे के लिए पोस्ट या टेलीमैटिक रूप से नहीं पूछेगा। हालांकि, आप अपने आवेदन के बारे में नई जानकारी के लिए अपनी स्थिति जांचने के लिए विभाग सुझाव देने के लिए एक ईमेल लिख सकते हैं।
  • शीर्षक वाली छवि, संयुक्त राज्य अमेरिका ग्रीन कार्ड लॉटरी चरण 14 दर्ज करें
    2
    धीरज रखो परिणाम समय सीमा के कुछ महीनों के लिए उपलब्ध नहीं होंगे। परिणामों के प्रकाशन की आरंभ तिथि जानने के लिए लॉटरी वेबसाइट की जांच करें। उदाहरण के लिए, 2013 की अवधि (डीवी-2015) के लिए, परिणाम 1 मई, 2014 से उपलब्ध होंगे।
  • शीर्षक वाली छवि, संयुक्त राज्य अमेरिका ग्रीन कार्ड लॉटरी चरण 15 दर्ज करें
    3
    परिणामों की जांच करें आप लॉटरी वेबसाइट, dvlottery.state.gov/ESC/ पर उपयुक्त लिंक पर क्लिक करके इसे एक्सेस कर सकते हैं। आपको पहुंच संख्या के लिए पुष्टि संख्या, आपके अंतिम नाम और जन्म के वर्ष की आवश्यकता होगी। कृपया ध्यान दें कि यदि आप का चयन नहीं किया गया है, तो आपको अगले हफ्तों में वापस देखना चाहिए क्योंकि नया चित्र हो सकता है
  • विधि 4

    वीज़ा प्राप्त करें
    शीर्षक वाली छवि, संयुक्त राज्य अमेरिका ग्रीन कार्ड लॉटरी चरण 16 दर्ज करें
    1
    समय सीमा के बारे में जानें यदि आपको लॉटरी के जरिये चुना जाता है, तो आपके पास सिर्फ वीज़ा के लिए आवेदन करने और प्राप्त करने के लिए वित्तीय वर्ष तक का समय है। उदाहरण के लिए, यदि आप 2013 (DV-2015) में एक उम्मीदवार था, आपने 1 मई, 2014 से परिणाम को पता होना चाहिए, और सितंबर 2015 से 31 के लिए आवेदन करना चाहिए और 1 से यानी वित्त वर्ष 2015 तक एक वीजा प्राप्त अक्टूबर 2014 ।
  • शीर्षक वाली छवि, संयुक्त राज्य अमेरिका ग्रीन कार्ड लॉटरी चरण 17 दर्ज करें
    2
    साइट पर दिए गए निर्देशों का पालन करें जब आप अपनी स्थिति की जांच करते हैं, यदि आपको चुना गया है तो आप आगे क्या करें, इसके बारे में ऑनलाइन निर्देश प्राप्त होंगे। अगले कदमों में अमेरिकी दूतावास या वाणिज्य दूतावास पर एक साक्षात्कार शामिल है
  • शीर्षक वाली छवि, संयुक्त राज्य अमेरिका ग्रीन कार्ड लॉटरी चरण 18 दर्ज करें
    3
    यदि आप पहले से ही संयुक्त राज्य अमेरिका में हैं तो अपने राज्य को सही करने पर विचार करें यदि आप पहले से ही अमेरिका में हैं, तो आप अपने स्थायी निवासी स्थिति को सही करने के लिए नागरिकता और आव्रजन सेवा (यूएससीआईएस) के लिए अनुरोध कर सकते हैं। ऐसा करने के लिए, आपको अपनी स्थिति को ठीक करने के लिए योग्य होना चाहिए, और आपको यह सुनिश्चित करना होगा कि यूएससीआईएस आपके मामले में कार्य को पूरा कर सकता है, जिसमें कार्यक्रम की समय-सीमा के भीतर अपने पति या पत्नी और आपके बच्चों के डेटा को दर्ज करना शामिल है।
  • टिप्स

    • भाग लेने के लिए अंतिम क्षण तक प्रतीक्षा न करें यदि आप प्रतिभागियों की उच्च संख्या के कारण तकनीकी इंतजार कर रहे हैं और सिस्टम की धीमी गति में चलते हैं, तो आप इसे समय पर नहीं बना सकते हैं।
    • 2013 में, सभी देशों को छोड़कर योग्य थे: बांग्लादेश, ब्राजील, कनाडा, चीन (महाद्वीपीय), कोलंबिया, डोमिनिकन गणराज्य, इक्वाडोर, एल साल्वाडोर, हैती, भारत, जमैका, मैक्सिको, नाइजीरिया, पाकिस्तान, पेरू, फिलीपींस, दक्षिण कोरिया , यूनाइटेड किंगडम (उत्तरी आयरलैंड को छोड़कर) और आश्रित प्रदेश, वियतनाम। 2012 की सूची समान थी, लेकिन नाइजीरिया उपयुक्त था।
    • लॉटरी से जुड़े कोई शुल्क नहीं है हालांकि, यदि आप चुने गए हैं, तो वीज़ा प्राप्त करने से संबंधित शुल्क हैं आपको उनको यूएस दूतावास या वाणिज्य दूतावास में व्यक्ति में भुगतान करना होगा, डाक द्वारा या टेलीमैटिक रूप से नहीं।
    • यदि आप साइट पर अपनी स्थिति की जांच करते हैं, तो आप पुष्टि संख्या नहीं पा सकते हैं, तो आप अपने प्रोफ़ाइल के सूचना पृष्ठ पर "खोई पुष्टि की संख्या" पर क्लिक कर सकते हैं। आपको कार्यक्रम (जिस में आपने पंजीकृत किया गया) और उम्मीदवार के डेटा (नाम, जन्म तिथि और ईमेल पते फॉर्म में शामिल) के वर्ष दर्ज करने की आवश्यकता होगी।
    • आप लॉटरी के लिए आवेदन कर सकते हैं जहाँ आप हों - अमेरिका में या अन्य देशों में।
    • आप केवल एक वर्ष में एक बार आवेदन कर सकते हैं। हालांकि, आप और आपके पति या पत्नी दो अलग रूपों में भर सकते हैं। इसका मतलब है कि आप या तो आपके प्रपत्र के माध्यम से या आपके फॉर्म के अनुलग्नक के रूप में चयन कर सकते हैं।
    और पढ़ें ... (11)
    सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

    संबद्ध

    © 2011—2022 GnuMani.com