पॉवरबॉल कैसे खेलें (संयुक्त राज्य में)

पावरबॉल एक अमेरिकी लॉटरी है, जो बहु-राज्य लॉटरी एसोसिएशन द्वारा आयोजित है, 44 अमेरिकी राज्यों में मौजूद है। खेल बहुत सरल है, लेकिन अविश्वसनीय लाभदायक है। वास्तव में, मई 2013 तक, पावरबॉल लॉटरी ने एक व्यक्ति ($ 590 मिलियन) के लिए दी गई उच्चतम (प्री-टैक्स) जैकपॉट के लिए विश्व रिकॉर्ड का आयोजन किया। यद्यपि जैकपॉट जीतने की बाधाएं बहुत कम हैं, जैसा कि कहा जाता है: "कौन जोखिम नहीं लेता, शेड नहीं करता"।

कदम

शीर्षक वाली छवि पॉवरबॉल चरण 1
1
जानें कि आप पावरबॉल टिकट कहाँ खरीद सकते हैं। 43 राज्यों में, कोलंबिया जिला और यूएस वर्जिन द्वीप समूह, आप अधिकृत डीलरों से इस लॉटरी के लिए टिकट प्राप्त कर सकते हैं। अक्सर यह अभ्यास होता है जो सभी लॉटरी टिकट बेचते हैं: सुपरमार्केट, भोजन और सर्विस स्टेशन। किसी को भी यदि आप 18 साल से अधिक हो, तो आप भाग ले सकते हैं आपको ऐसी स्थिति में निवासी होने की आवश्यकता नहीं है जहां लॉटरी अधिकृत है। न ही संयुक्त राज्य का नागरिक होना जरूरी है पावरबॉल पर खेलने और जीतने के लिए
  • पर विचार करें, हालांकि, आईआरएस (अमेरिकी कर संस्थान) आपकी जीत का 30% का आयोजन करेगा, अगर आप एक उच्च खजाना जीतना चाहते थे और अगर आप अमेरिकी राष्ट्रीयता के नहीं थे। अमेरिकी नागरिक विभिन्न नियमों के अधीन हैं
  • पावरबॉल टिकट मैं नहीं हूँ अलास्का, हवाई, नेवादा, उटाह, अलबामा और मिसिसिपी में बेच दिया। ये राज्य कानून द्वारा लॉटरी निषेध करते हैं
  • अंत में, पोस्ट द्वारा या इंटरनेट के माध्यम से पावरबॉल टिकट खरीदना संभव नहीं है। सिवाय इसके कि पावरबॉल द्वारा अनुशंसित सेवा वेबसाइट से, जो आपकी ओर से कानूनी टिकट खरीदता है
  • चित्र शीर्षक पॉवरबॉल चरण 2
    2
    निष्कर्षण होने पर जानें। आधिकारिक पावरबॉल ड्रॉ हर बुधवार और शनिवार की रात को संयुक्त राज्य अमेरिका में 10.55pm पूर्वी समय पर आयोजित किया जाता है। टिकट बिक्री से पहले कम से कम 59 मिनट पहले बाधित हुए हैं, लेकिन जल्द ही समाप्त हो सकता है। जब आप किसी दुकान में पावरबॉल टिकट खरीदते हैं, यदि आप एक से अधिक ड्रॉ के लिए भुगतान नहीं करते हैं, तो यह केवल अगले ड्रॉ के लिए वैध होगा। दूसरे शब्दों में, यदि आपका टिकट विजेता नहीं है, तो आप इसे भविष्य में ड्रॉ में फिर से इस्तेमाल नहीं कर पाएंगे, जब तक कि आपने इसे स्पष्ट रूप से भुगतान नहीं किया हो।
  • खजाना जीतने वाले खिलाड़ी के बिना अधिक निष्कर्ष होता है, और खजाना उगता है। जैकपॉट कम से कम 4 करोड़ डॉलर से शुरू होता है और विजेता के बिना प्रत्येक ड्रा से बढ़ता है।
  • नवीनतम चित्रों के परिणाम संयुक्त राज्य अमेरिका मेगा लाखों और पावरबॉल वेबसाइटों पर प्रकाशित किए गए हैं। आपको टिकटों को बेचने वाले लगभग सभी अभ्यासों में भी परिणाम मिलेगा।
  • छवि शीर्षक पावरबॉल चरण 3
    3
    समझें कि पॉवरबॉल कैसे काम करता है आप छह नंबरों को चुनकर यह लॉटरी खेलते हैं: 1-69 के बीच पांच और 1-26 के बीच एक निष्कर्षण के दौरान किसी मशीन द्वारा बेतरतीब ढंग से चुना गया एक विशेष बॉल पर प्रत्येक संख्या का प्रतिनिधित्व किया जाता है। जैकपॉट जीतने के लिए, आपका अंतिम लक्ष्य खींची गई सभी संख्याओं का अनुमान लगा रहा है। हालांकि, संख्याओं के अन्य जीतने वाले संयोजन हैं, जो कम मूल्य का पुरस्कार प्रदान करता है (जो अभी भी लाभदायक हो सकता है)।
  • पहले पांच नंबर नहीं वे निकाले गए के रूप में उसी क्रम में होना चाहिए। जीतने वाली संख्या ऐसे निष्कर्षण आदेश की परवाह किए बिना होती है। अंतिम पावरबॉल नंबर, हालांकि, सटीक होना चाहिए- पहले पांच नंबरों में से कोई भी इसके लायक नहीं है।
  • बॉल नंबर और बाधाएं नियमित रूप से बदलती हैं। यहां वर्णित नियम जनवरी 2016 तक वैध हैं।
  • चलायें पावरबॉल चरण 4 शीर्षक वाली छवि
    4
    पावरबॉल के जीतने के संयोजन जानें यदि आपके द्वारा चुने गए नंबर नीचे वर्णित नौ संयोजनों में से एक में खींचे गए हैं, तो आप अपनी जीत प्राप्त कर सकते हैं। ध्यान दें कि यहाँ दिखाया गया है जीत पावर प्ले के साथ x2, x3, x4 या x5 गुणा base- पुरस्कार के मूल्यों एक टिकट प्राप्त, यादृच्छिक पर प्रतिनिधित्व करते हैं (जैकपॉट, जो गुणा नहीं कर रहे हैं और के लिए पुरस्कार के अलावा पाँच क्षेत्रों अनुमान लगाया होने सफेद, जो केवल दोहरा सकते हैं)। विजेता संयोजन हैं:
  • बस लाल गेंद को लगता है: $ 4
  • लाल गेंद और एक सफेद गेंद लगता है: 4 $
  • लाल गेंद और दो सफेद गेंदें लगता है: 7 $
  • तीन सफेद गेंदें लगता है: 7 $
  • लाल गेंद और तीन सफेद गेंदें लगता है: 100 $
  • चार सफेद गेंदें लगता है: 100 $
  • लाल गेंद और चार सफेद गेंदें लगता है: $ 10,000
  • पांच सफेद गेंदों का अनुमान: $ 1,000,000
  • लाल गेंद और पांच सफेद गेंदों लगता है: जैकपॉट!
  • नोट: पुरस्कार कैलिफ़ोर्निया में अलग-अलग हैं क्योंकि राज्य के कानूनों को लॉयरी पुरस्कारों की आवश्यकता है, जो कि कुल मिलाकर के रूप में सम्मानित किया जाए।
  • चलायें पावरबॉल चरण 5 शीर्षक वाली छवि
    5



    टिकट खरीदें एक एकल पॉवरबॉल टिकट की लागत $ 2 है प्रत्येक राज्य में (कैलिफ़ोर्निया को छोड़कर) आपके पास भी खेलने का मौका है "पावर प्ले"। यह विकल्प, जो टिकट की कीमत में वृद्धि के लिए प्रदान करता है, सभी संयोजनों की जीत को गुणा करता है जो कि खजाना प्रदान नहीं करते हैं। जनवरी 2014 तक, पावर प्ले के साथ टिकट जीतने का पुरस्कार प्रत्येक ड्रॉ से पहले यादृच्छिक पर चुना गया 2x, 3x, 4x या 5x गुणक के अधीन होता है। उदाहरण के लिए, $ 4 पुरस्कार 8, 12, 16 या पावर प्ले के साथ 20 डॉलर हो जाएंगे। इस विकल्प की लागत 1 अतिरिक्त डॉलर है
  • पावर प्ले विकल्प कैलिफ़ोर्निया में उपलब्ध नहीं है क्योंकि राज्य के कानूनों को लॉलिटा पुरस्कारों को पूरा करने में लॉयरी पुरस्कार की आवश्यकता होती है। इसका अर्थ है कि लॉटरी पुरस्कार पूर्ण मूल्यों पर सेट नहीं किए जा सकते हैं, लेकिन बेचे जाने वाले टिकटों की संख्या और विजेताओं की संख्या के आधार पर भिन्न हो सकते हैं।
  • चलायें पॉवरबॉल चरण 6 शीर्षक वाली छवि
    6
    टिकट भरें हालांकि पावरबॉल टिकट राज्य से राज्य में थोड़ा भिन्न होते हैं, उन्हें संकलित करने के लिए बुनियादी विधि एक समान होती है। अपने टिकट पर, आपको उन नंबरों को निर्दिष्ट करना होगा जिन पर आप शर्त लगा सकते हैं, ड्रॉ की संख्या में भाग लेना चाहते हैं और यदि आप पावर प्ले विकल्प का उपयोग करना चाहते हैं एक साधारण टिकट भरने के लिए नीचे दिशानिर्देशों का पालन करें:
  • 1 से 69 की संख्या के साथ पांच अंकों के लिए रिक्त स्थान भरें और 1 से 26 अंक के साथ एक नंबर के लिए स्थान दें। आमतौर पर, पावरबॉल टिकट को कई खंडों में विभाजित किया जाता है "टेबल", जो आपके नंबरों को तय करने के लिए भरने के लिए कई विकल्प बुलबुले की पंक्तियाँ हैं। प्रत्येक तालिका, व्यवहार में, $ 2 टिकट के रूप में गिना जाता है। दूसरे शब्दों में, $ 2 के लिए आप एक टिकट तालिका भर सकते हैं और संख्याओं की एक श्रृंखला पर शर्त लगा सकते हैं। प्रत्येक अतिरिक्त तालिका में $ 2 की लागत होती है, लेकिन आपको संख्याओं के दूसरे सेट पर शर्त लगाने की अनुमति मिलती है।
  • प्रत्येक तालिका के लिए, संकेत मिलता है कि आप विकल्प का लाभ लेना चाहते हैं "पावर प्ले"। प्रत्येक तालिका (कैलिफ़ोर्निया को छोड़कर) में एक स्थान होना चाहिए, जो आपको अपनी संख्याओं की श्रृंखला के लिए एक पावर प्ले खरीदने की अनुमति देता है।
  • यादृच्छिक संख्या चुनने के लिए, क्यूपी बॉक्स की जांच करें। "QP" यह करने जा रहा है "त्वरित प्ले" (त्वरित मैच)। यह विकल्प कंप्यूटर को बेतरतीब ढंग से आपके लिए संख्याओं को चुनने देता है
  • चुनें कि आप कितने निष्कर्षों में भाग लेना चाहते हैं लगभग सभी टिकटों में एक खंड है "Multidraw" जो आपको कई ड्रॉ में भाग लेने के लिए अतिरिक्त भुगतान करने की अनुमति देता है। उदाहरण के लिए, यदि आप लगातार दो ड्रॉ के लिए अपनी संख्याओं पर शर्त लगाते हैं, तो अंतरिक्ष भरें "2"। एक दूसरे टिकट के रूप में प्रत्येक अतिरिक्त निष्कर्षण लागत।
  • यदि आप किसी तालिका में कोई गलती करते हैं, तो अंतरिक्ष भरें "शून्य" संवाददाता। नंबरों को हटाने की कोशिश मत करो। तालिका को शून्य (शून्य) के रूप में चिह्नित करें और दूसरे तालिका में नंबरों को चुनें।
  • जब आप अपना टिकट पूरा कर लेंगे, तो इसे खरीद लेंगे। क्लर्क तालिकाओं की संख्या, पावर प्लेस के आधार पर मूल्य की गणना करेगा और आपने चुना है।
  • उदाहरण के लिए, यदि आप पावर प्ले के साथ संख्याओं के 5 सेट खेलते हैं और साधारण संख्या के 5 सेट खेलते हैं, तो आप 5 × 3 + 5 × 2 = $ 25।
  • चलायें पावरबॉल चरण 7 शीर्षक वाली छवि
    7
    वैकल्पिक रूप से, त्वरित पिक टिकट के लिए क्लर्क से पूछें। अगर आप अपने पॉवरबॉल टिकट को हाथ से भरना नहीं चाहते हैं या अगर आपको कोई संख्या नहीं है तो आप परवाह नहीं करते हैं, तो आप नियमित एक के बजाए त्वरित पिक टिकट की मांग कर सकते हैं। इस मामले में, एक कंप्यूटर आपके लिए बेतरतीब ढंग से नंबरों का चयन करेगा, जैसे कि आपने बॉक्स को चेक किया था "QP" एक नियमित टिकट की मेज पर
  • चलायें पॉवरबॉल चरण 8 शीर्षक वाली छवि
    8
    यदि आपने जीत ली है, तो अपना पुरस्कार जमा करें आप डीलर से सीधे छोटे से जीत प्राप्त कर सकते हैं, जिनसे आप टिकट खरीदे हैं, जबकि बड़े पुरस्कारों के लिए आधिकारिक सत्यापन की आवश्यकता होती है। यदि जीत $ 600 से कम है, तो इसे जीतने के लिए जीतने वाले टिकट के साथ ही डीलर पर जाएं। यदि पुरस्कार $ 600 से अधिक है, तो अपने टिकट पेश करने के लिए एक जिला लॉटरी कार्यालय पर जाएं। महान मूल्य के पुरस्कार एकत्र करने की सटीक प्रक्रिया राज्य से राज्य तक अलग है। आपको एक फॉर्म भरने की आवश्यकता हो सकती है
  • पावरबॉल टिकट समय सीमा समाप्त. दावा करने के लिए आपके निपटान का समय राज्य से भिन्न होता है: 90 दिनों से पूरे वर्ष तक।
  • अगर किसी कारण से आप विक्रेता या लॉटरी कार्यालय तक नहीं पहुंच सकते हैं (उदाहरण के लिए, आप उस राज्य से स्थानांतरित हो गए हैं जहां आपने टिकट खरीदा है), तो आप डाक से राज्य कार्यालय को टिकट भेज सकते हैं।
  • पावरबॉल राज्य के लॉटरी पृष्ठों के लिंक के साथ एक नक्शा प्रदान करता है, जिसमें आपके राज्य में जीत हासिल करने की अधिक सटीक जानकारी है। आप इसे ढूंढ सकते हैं पावरबॉल मानचित्र.
  • चलायें पावरबॉल चरण 9 शीर्षक वाली छवि
    9
    अगर आपने एक जैकपॉट जीता है, तो भुगतान विकल्प चुनें। बधाई हो, आपने खजाना जीता! सेवानिवृत्त होने से पहले आपको केवल एक ही सवाल का जवाब देना होगा: "आप अपना पैसा कैसे प्राप्त करना पसंद करते हैं?"। आपके पास दो विकल्प हैं: आप पूरे पुरस्कार को एक में एकत्र कर सकते हैं एकल भुगतान, या इसे इकट्ठा जैसे वार्षिक वार्षिकी. यह एक कठिन निर्णय है, जो आपकी व्यक्तिगत वित्तीय स्थिति पर निर्भर करता है। राशि को एक ही भुगतान के रूप में इकट्ठा करना आपको बहुत अधिक धनराशि मिलेगी, इसलिए यदि आप कुछ खरीदना चाहते हैं या यदि आप कुछ निवेश करना चाहते हैं तो यह सबसे अच्छा समाधान हो सकता है वार्षिक वार्षिकी विकल्प आपको अपनी जीत का निवेश करने की अनुमति देता है, तुरंत पहली किस्त प्राप्त करता है और 30 साल (और ब्याज) के लिए हर साल कुल राशि प्राप्त करता है, आपकी दीर्घकालिक स्थिरता का बेहतर समाधान।
  • ध्यान दें कि पावरबॉल जीत संघीय और राज्य आयकरों के अधीन हैं। इस कारण से, यदि आप संयुक्त राज्य में एक निवासी हैं, तो वार्षिक वार्षिकी विकल्प आपको लंबे समय तक अधिक धन प्राप्त करने की अनुमति देता है। न केवल आपको प्रीमियम पर ब्याज मिलेगा, लेकिन आपको हर साल तीसरे में करों का भुगतान करना होगा - परिणामस्वरूप, टैक्स की दर कम हो जाएगी। एक एकल भुगतान के साथ, हालांकि, आप अपने राज्य के कर कानूनों के अनुसार करों में लगभग आधी राशि का भुगतान करने की अपेक्षा कर सकते हैं।
  • शीर्षक वाली छवि पॉवरबॉल चरण 10
    10
    पावरबॉल के बाधाओं को जानें किसी भी लॉटरी की तरह, पावरबॉल जैकपॉट जीतने की बाधाएं बहुत छोटी हैं। कई कट्टर खिलाड़ियों को मस्ती के हिस्से के रूप में बहुत कम बाधाओं के द्वारा दिया जाने वाला उत्साह पर विचार करना है। पावरबॉल टिकट खरीदने पर सूचित निर्णय लेने के लिए, नीचे सूचीबद्ध आधिकारिक बाधाओं को देखें, जो एक $ 2 यादृच्छिक टिकट के लिए मान्य हैं:
  • बस लाल गेंद का अनुमान करें: 38.32 में से 1
  • लाल गेंद और एक सफेद गेंद लगता है: 91.98 में से 1।
  • लाल गेंद और दो सफेद गेंदें लगता है: 1 701.33 पर।
  • तीन सफेद गेंदें देखें: 57 9.76 में से 1।
  • लाल गेंद और तीन सफेद गेंदें: 1 पर 14.494, 11 लगता है।
  • चार सफेद गेंदें लगता है: 1 पर 36,525.17
  • लाल गेंद और चार सफेद गेंदें लगता है: 1 9 91.12 9 1 पर
  • पांच सफेद गेंदें देखें: 1 पर 11,688,053.52।
  • लाल गेंद और पांच सफेद गेंदें लगता है: 1 2 9 .2.201.338 पर।
  • किसी भी पुरस्कार जीतने की समग्र संभावना: 24.87 में से 1
  • सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

    संबद्ध

    © 2011—2022 GnuMani.com