लॉटरी टिकट के साथ कैसे जीतें

लॉटरी टिकट ख़रीदना आसान है, लेकिन जब से आयोजक आम तौर पर अपनी आय का आधा हिस्सा विजेताओं को दे देते हैं, डीलर के पास लगभग पचास प्रतिशत का अंतर होता है हालांकि, टेक्सास में एक महिला ने चार अलग-अलग निष्कर्षों में 10 लाख से अधिक का जीता है। आप जीतने की संभावनाओं को कैसे सुधार सकते हैं? नियमित रूप से लॉटरी टिकट जीतने का कोई सुरक्षित तरीका नहीं है, लेकिन यह जानने के लिए कि स्मार्ट क्रय विकल्पों का विश्लेषण करने और बनाने के तरीके के बारे में निम्नलिखित पढ़ें।

कदम

विधि 1
स्क्रैच कार्ड तकनीक

1
अद्वितीय संख्या पद्धति का उपयोग करें। कुछ साल पहले, एक सांख्यिकीविद् ने स्क्रैच कार्ड के उत्पादन में एक सांख्यिकीय विसंगति की खोज की थी, जो सही तरीके से उपयोग किए जाने पर आपके जीतने की संभावना को दोहरा सकते हैं। मूल रूप से, स्क्रैच कार्ड की परिकल्पना के माध्यम से संचालित होते हैं "दैवयोग", लेकिन उन्हें वास्तव में यादृच्छिक तरीके से नहीं बनाया जा सकता है, क्योंकि लॉटरी समिति को प्रचलन में टिकट जीतने की संख्या को नियंत्रित करने की आवश्यकता है।
  • 2
    सही टिकट खरीदें इस तरह से कुछ स्क्रैच कार्ड "मिलान गेम" या "एक ... दो ... एक तरह के तीन" वे एक तरह के कोड के साथ चिह्नित होते हैं जिसे आप पहचानना सीख सकते हैं स्क्रैच कार्ड के प्रकार को देखें, जहां आपको संरेखित करना होगा "एक पंक्ति में 3" अंकों के दिए गए समूह से आमतौर पर, एल्यूमिनियम के आवरण का बाहरी भाग संख्या के साथ स्पष्ट रूप से चिह्नित होता है "बिना सोचे समझे" जिसे वे छिपाने की मात्रा प्रकट करने के लिए साफ़ होने की आवश्यकता है यदि किसी दिए गए टिकट के खेल के लिए समर्पित अंतरिक्ष में, € 100 की तीन समान राशि दिखाई देती है, तो आप इसी राशि को जीतते हैं
  • ये खेल हैं जो अनूठे संख्या पद्धति का उपयोग कर पढ़ा जा सकता है। आम तौर पर, वे सबसे सस्ता लॉटरी टिकट हैं, और वे भी कम भुगतान करते हैं, ताकि आप अभ्यास करने के लिए कई खरीद सकें।
  • 3
    नंबरों को चिह्नित करें "बिना सोचे समझे" दोहराए जाने वाले खेल से बाहर संख्याओं को देखो जो खेल के स्थान को चिह्नित करते हैं और उनमें से प्रत्येक के लिए, गणना करें कि संख्या कितनी बार खरोंच पर दोहराई जाती है और जीत जाती है। पर ध्यान दें "अद्वितीय संख्याएं"। ये संख्याएं हैं "बिना सोचे समझे" कि आप टिकट पर केवल एक बार मिलते हैं
  • जिन आंकड़े आप ढूंढ रहे हैं वे समान नहीं होंगे। इसका मतलब होगा कि वे एक से अधिक बार दिखाई देते हैं। याद रखें, आप उन नंबरों की तलाश कर रहे हैं जो आपको टिकट पर मिलते हैं, सिर्फ एक बार।
  • 4
    नंबर एक को चिह्नित करें कागज के एक अलग टुकड़े पर, नंबर दर्ज करके स्क्रैच कार्ड का स्केच बनाएं "1" उन रिक्त स्थान में यादृच्छिक संख्या के स्थान पर जहां आपको अनूठे नंबर मिले। 60-90% समय, अद्वितीय संख्याओं का एक समूह एक जीतने वाला टिकट इंगित करता है।
  • 5
    समूह के लिए खोजें आप खेल रहे हैं के नियमों के आधार पर, आपको किसी रिक्त स्थान या तीन पंक्ति में तीन अंकों की तलाश करनी पड़ सकती है, लेकिन सामान्यतः स्क्रैच कार्ड जिनके पास इस विसंगति को सांख्यिकीय रूप से टिकट जीतने की अधिक संभावना है।
  • 60% ज्यादा नहीं लगता है, लेकिन औसत संभावना है कि एक स्क्रैच कार्ड एक जीतने वाला टिकट हो सकता है 30%, इसलिए इस पद्धति का उपयोग करके, आपके मौके को दोहराएं। विधि को टिकट की मात्रा में लगाने से, आप काफी लाभ कमा सकते हैं।
  • 6
    तकनीक विकसित करें अन्य स्क्रैच कार्ड के साथ प्रयोग करें और दोहराएं नंबरों की कोशिश करें "बिना सोचे समझे"। वे सभी एक ही सिद्धांत के साथ काम करते हैं, और आप कुछ विशेष गेम में शोषण का पता लगा सकते हैं। सस्ते टिकट खरीदें और देखें कि क्या आप नई तकनीक तैयार कर सकते हैं।
  • विधि 2
    पावरबॉल के गेम जीतें




    1
    अपेक्षित लाभ की गणना करें यह किसी भी लॉटरी के लिए एक शानदार तरीका है जिसे आप खेलना चाहते हैं। "कमाई की उम्मीद" किसी भी परिणाम की संभावना को संदर्भित करता है, यह मानते हुए कि सभी परिणाम समान रूप से संभावित हैं। इस मामले में, अनुमानित लाभ टिकट मूल्य निर्धारित करता है यदि खेल को काफी स्थापित किया गया है। अर्थात्, गैर-विजेता टिकटों की आय विजेता द्वारा प्राप्त लाभ के अनुरूप है।
    • दूसरे शब्दों में, विधि यह मानती है कि लोटरी काल्पनिक फुटबॉल जॅकपॉट के रूप में कार्य करता है: पांच लोग प्रत्येक को पांच यूरो डालते हैं और विजेता को € 25 का भुगतान किया जाता है।
  • 2
    प्रत्येक संभावित की संभावना की गणना करें "जीत"। यह उस पॉवरबॉल या गेम के प्रकार पर निर्भर करेगा, जिस पर आप खेल रहे हैं। यदि आप छह अंकों की संख्या निकालते हैं, तो प्रत्येक स्थिति और छह अलग-अलग पदों के लिए नौ संभावनाएं हैं। चूंकि प्रत्येक परिणाम समान रूप से संभव है, इसलिए क्रमचय की गणना करना आवश्यक होगा। वैकल्पिक रूप से, बाधाओं को खेल के नियमों में सूचीबद्ध किया जाना चाहिए।
  • 3
    पकड़ के लिए राशि द्वारा जीतने की संभावना गुणा। परिणाम बहुत कम संख्या होगी, जहां से आपको खेलने के लिए भुगतान की गई राशि को घटाना होगा। ऐसा करने से आप आमतौर पर एक नकारात्मक मान प्राप्त करते हैं। एक नियम के रूप में, प्रत्येक € 2 के लिए आप पावरबॉल टिकटों में निवेश करते हैं, आप 93 सेंट की वापसी की उम्मीद कर सकते हैं।
  • अपने नकद मूल्य का अनुवाद करके और इस गणना के प्रयोजनों के लिए किसी एक राशि में वार्षिक वार्षिकी (वार्षिक नकद पुरस्कार वितरण) को परिवर्तित करके किसी भी गैर-नकद प्रीमियम पर विचार करें।
  • 4
    उच्च कमाई की उम्मीद के साथ टिकट खरीदें विशेष रूप से, एक प्रोत्साहन जो इनाम पूल में प्रतिशत जोड़ता है, इन टिकटों को एक खरीद करेगा जिसके लिए यह लायक भुगतान करना होगा।
  • उदाहरण के लिए मिसौरी लॉटरी में पदोन्नति लें "3 उठाओ" (तीन चुनें) दैनिक एक नियम के रूप में, खिलाड़ी $ 1000 का एक मौका देता है, जिसके लिए $ 1 का टिकट केवल $ 0.60 का मूल्य देते हुए $ 600 का पुरस्कार हासिल करता है। पदोन्नति में सप्ताह के यादृच्छिक रूप से चयनित दिन पर दूसरे विजेता युग्म को निकालने का समावेश था। शुरुआत में, यह निर्धारित करने के लिए निष्कर्षण है कि दूसरे दौर में छह सफेद और एक नारंगी गेंदें होंगी, लेकिन सप्ताह के आखिरी दिन, सभी छह सफेद गेंदों को हटा दिया गया, केवल नारंगी क्षेत्र छोड़कर और एक अंतिम दिन पर डबल निष्कर्षण। इसने उस ड्रॉ के लिए टिकटों के मूल्य को दोगुना कर दिया और 20% लाभ में एक 40% की कमी की उम्मीद कर दी। यह समझने के लिए नीचे दिए गए तालिका 1 को देखें कि उस सप्ताह के दौरान अनुमानित लाभ कैसे भिन्न हो।
  • 5
    जैकपॉट्स खोजें जो जमा करें। खजाना जितना बड़ा होगा, उतना अधिक मूल्य जीतना होगा और इसलिए प्रत्येक टिकट का मूल्य। एक बड़ी जैकपॉट का मूल्य गेम के सटीक नियमों पर बहुत निर्भर करता है, इसलिए सुनिश्चित करें कि आप उन्हें समझें।
  • मैसाचुसेट्स लॉटरी ने टिकटों की संख्या पर सीमाएं लगाईं, जिन्हें जल्द ही खरीदा जा सकता है, जैसे ही उन्हें पता चला कि उनके नकद Winfall गेम में सकारात्मक उम्मीद का मान था, क्योंकि खजाना कम स्तर के पुरस्कार के लिए जीत के मूल्य में वृद्धि करने के बाद जेकपोट बढ़ाया गया था।
  • अमेरिका में, मेगा मिलियन्स बहु-राज्य लॉटरी में, जैकपॉट को सभी विजेताओं में समान रूप से विभाजित किया जाता है, जो सभी संख्याओं का अनुमान लगाते हैं। अगर कोई खिलाड़ी सुनिश्चित कर सकता है कि जैकपॉट को अलग नहीं किया जाए, तो मेगा मिलियन एक स्मार्ट शर्त बन जाएंगे, जब भी जैकपॉट 420 मिलियन से अधिक हो जाएगा, लेकिन यह गणना एक अलग जैकपॉट की संभावना को ध्यान में नहीं रखता है। यह दिखाया गया है कि टिकट खरीदने का उन्माद जब खजाना रिकॉर्ड के आंकड़े तक पहुंचता है, तो कई विजेताओं की संभावना बढ़ जाती है जिससे कि टिकट के लिए सकारात्मक उम्मीदवार मूल्य निर्धारित करने के लिए खजाना कभी भी पर्याप्त नहीं बढ़ सकता है
  • 6
    कर निहितार्थ पर विचार करें इटली में, खेल जीत पर कर योग्य है, लेकिन घाटे को ऑफसेट जीतने के लिए कटौती नहीं की जाती है। यह कानूनी विषमता गणित को प्रभावित कर सकता है। दो निष्कर्षों को बढ़ावा देने के लिए, जिसने खिलाड़ी को 20% लाभ दिलाए बिना कर विचार करों के बाद लाभदायक हो जाता है, तभी यदि खिलाड़ी 1,000 संभव परिणामों के महत्वपूर्ण अंश को कवर करने के लिए आवश्यक सैकड़ों टिकट खरीदने में सक्षम होता है ।
  • इस प्रणाली को भी खेलें:


    कैसे खेलें: 1 से 40 तक नौ संख्या चुनें और उन्हें निम्न संख्याओं के साथ क्रम में बदलें:


    9-नंबर प्रणाली


    124578 134679 234589


    8-नंबर प्रणाली


    123567 124568 134578

    234,678

    टेबल्स

    तालिका 1: मिसौरी के प्रचार में होने वाली राशि में सफेद बॉल को हटाने के साथ हर दिन बदले जाने की गणना
    दिनसफेद गेंदेंऑरेंज बॉल्सदूसरी निष्कर्षण की संभावनाप्रति टिकट आय / नुकसान की उम्मीदें
    साधारणएन / एएन / ए0-$ 0.40
    1610143-$ 0.31
    2510167-$ 0.30
    3410200-$ 0.28
    4310250-$ 0.25
    5210333-$ 0.20
    6110500-$ 0.10
    7011,000+$ 0.20
    सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

    संबद्ध

    © 2011—2022 GnuMani.com