`स्क्रैच एंड विन` से जीतने की संभावनाओं को कैसे बढ़ाएं

सामान्य में, में "खरोंच और जीत" नुकसान जीत से अधिक है, लेकिन इन टिकटों के साथ जीतने की बाधाओं को बढ़ाने के कई तरीके हैं। यह अभी भी मौका का एक खेल है, लेकिन आप इसे नहीं बना सकते "बहुत खतरनाक है"। ठेठ खिलाड़ी की आम गलतियों से बचना आपको अधिक जीतने के अवसरों को बनाने और कुछ हताशा को रोकने की अनुमति देगा। कुछ उपयोगी रणनीति जानने के लिए इस गाइड को पढ़ें

कदम

भाग 1

बुद्धिमानी से खरीदें
1
मूल्य कट चुनें "खरोंच और जीत" वे अलग-अलग शैलियों और डिजाइनों में बेचे जाते हैं, लेकिन उनकी तुलना करने का सबसे आसान तरीका मूल्य के माध्यम से होता है आम तौर पर, इन टिकटों को व्यक्तिगत रूप से 1 से 20 यूरो तक खेलना पड़ता है, खेल और उस क्षेत्र के आधार पर जो आप रहते हैं। सबसे सस्ता टिकटों की कुल जीत का कम प्रतिशत, कम मूल्य और उच्चतम और सबसे कम प्रीमियम के बीच कम अंतराल है 5 यूरो से अधिक की लागत वाली टिकटों में टिकट जीतने का अधिक प्रतिशत है, कई पुरस्कार और आमतौर पर एक उच्च खजाना।
  • दूसरे शब्दों में, 1 यूरो टिकट अधिक बार जीत सकते हैं, लेकिन पहला पुरस्कार केवल कुछ सौ यूरो हो सकता है और औसत पुरस्कार बहुत कम होगा, जबकि 20 यूरो एक बार कम होगा, लेकिन एक भी संभावना है, हालांकि बहुत कम, कुछ हजार यूरो जीतने के लिए।
  • 2
    अपने बजट के साथ जीतने की बाधाओं को समझने की कोशिश करें प्रत्येक विशेष गेम के लिए सूचीबद्ध बाधाएं हैं कि किसी भी टिकट का कोई विजेता है। सिर्फ इसलिए कि कुछ गेम दूसरों की तुलना में जीतने की अधिक संभावना है, इसका मतलब यह नहीं है कि यह जैकपॉट जीतने की अधिक संभावना है, लेकिन छोटे पुरस्कारों के एक बड़े प्रसार को देखते हुए इसे इसकी कीमत की तुलना में अधिक मूल्यवान टिकट बनाते हैं। किसी भी विजेता के उच्चतम बाधाओं के साथ कीमत के अनुसार टिकट खरीदें
  • बैचों में टिकट खरीदने वाले एक गंभीर खिलाड़ी के लिए, कम कीमत वाले खिलाड़ियों को जीतने की अधिक संभावनाएं आम तौर पर सबसे अच्छी पसंद होती हैं, जबकि कभी-कभी अधिक महंगा टिकट खरीदने के लिए आकस्मिक खिलाड़ी बेहतर प्रदर्शन कर सकते हैं।
  • 3
    जीतने की बाधाओं को खोजने के लिए स्क्रैच कार्ड के पीछे के छोटे प्रिंट का अध्ययन करें। एक कार्ड खरीदने के बारे में एक परिकल्पना बनाने से पहले टिकट के अंतर की तुलना करें। आमतौर पर, संभावनाओं को संख्याओं, 1: 5 या 1:20 के अनुपात के रूप में निर्दिष्ट किया जाता है। इसका मतलब है कि 5 या 20 पर टिकट जीत होगी।
  • इसका मतलब यह नहीं है कि एक पंक्ति में हर पांचवें टिकट जीत जाती है और इसका मतलब यह नहीं है कि 20 टिकटों के यादृच्छिक नमूने में एक निश्चित रूप से एक विजेता होगा इसका मतलब है कि, निर्धारित कुल टिकटों की संख्या, पूरे राज्य में सभी दुकानों में, जीतने वाले इस प्रतिशत में मौजूद हैं।
  • 4
    उन्हें बल्क में खरीदें या शॉपिंग स्टाक करें शायद ही कभी दो जीतने वाले टिकट हैं, लेकिन टिकट के प्रत्येक पैक में कम से कम कुछ जीत हैं। इसलिए, यदि आपको पता है कि एक निश्चित टिकट पहले से ही एक जीतने वाली टिकट खरीदी जा चुकी है, तो कुछ दिनों के लिए खेलना बंद करो और बाद में वापस आएं, एक अलग स्टोर पर जाएं या एक अलग गेम खरीद लें। यह आपको एक टिकट पर पैसा खर्च करने से बचने की अनुमति देगा जो लगभग निश्चित तौर पर एक हारने वाला है।
  • स्क्रैच कार्ड प्रत्येक पैक में जीत और नुकसान की गारंटीकृत संख्या के साथ बेचा जाता है, जो आम तौर पर लगभग 30 या 40 टिकटों से बना होता है। आपको जीत की गारंटी देने का एक तरीका पूरे बहुत कुछ खरीदना है। आप लाभ नहीं कर पाएंगे, लेकिन आप कम से कम कुछ जीतने को खत्म करेंगे।
  • 5
    अपने आप को बाहर रखो और हारे के लिए प्रतीक्षा करें। स्लॉट मशीनों और मौके के अन्य गेम के साथ, नुकसान की एक लंबी श्रृंखला का मतलब है कि जब आप समय पर खरीदारी के लिए स्टोर में आते हैं तो बाधा अधिक होती है। लॉटरी गेम्स स्टोर के कैशियर से बात करने की कोशिश करें कि किस तरह के टिकट हाल ही में जीत गए हैं और कौन सा नहीं हैं। आप जरूरी नहीं पहचान पाएंगे कि किसी विशेष टिकट को किसी अन्य से अधिक जीतने का एक मौका है या नहीं, लेकिन आपको पता चल जाएगा कि कोई गेम पहले ही चुकाया गया है या नहीं।
  • अगर आपके सामने किसी ने सिर्फ दस टिकट खरीदे हैं, लेकिन हर किसी के साथ खो दिया है, तो कुछ खरीदें यह जीतने की गारंटी नहीं है, लेकिन एक बड़ा मौका है कि पैकेज में अगली टिकट विजेता होगी यदि पिछले दस नहीं हैं।
  • 6
    गेम खरीदने से पहले पुरस्कारों की जांच करें दुर्भाग्य से, यह एक के लिए टिकट बेचने के लिए बिल्कुल कानूनी है "खरोंच और जीत" भले ही सभी पुरस्कार पहले से तैयार हो गए हों। कभी-कभी जानकारी के साथ एक पुस्तिका जो स्टोर में प्रदर्शित होगी, लेकिन कभी-कभी यह कई सप्ताह पुरानी हो सकती है। राज्य लॉटरी के होमपेज को देखें यह सुनिश्चित करने का सबसे आसान तरीका है कि आप हारने वाले टिकट पर पैसे बर्बाद नहीं करते हैं।
  • यदि आपके पास अपने बजट के लिए कोई पसंदीदा गेम है और टिकट खरीदने के बारे में सोच रहे हैं, तो स्टोर से पहले जाने से पहले उपलब्ध प्रथम पुरस्कार की जांच करें। यदि यह सामान्य से कम है, क्योंकि पहले पुरस्कार निकाला गया है, तो एक ही कीमत सीमा के भीतर एक अलग खेल में जाने के बारे में सोचें।
  • भाग 2

    आम त्रुटियों से बचना
    1
    हारे हुए टिकटों को अलग रखें कई जगहों पर एक दूसरा लॉटरी दौर खींचा जाता है, जिसके लिए पुराने गैर विजेता टिकट भेजने संभव है। पुराने लोगों को रखें "खरोंच और जीत" एक लिफाफे में और उन्हें देखने के लिए जांचें कि क्या एक नया डोर होने पर दूसरी जीत की संभावना है। उन्हें भेजें और सर्वोत्तम के लिए आशा करें एक खोने वाला टिकट अब भी आपको कुछ पैसे जीत सकता है।
    • कभी-कभी, लॉटरी कमीशन इस दूसरी संभावना को विज्ञापित करती है जब अनिवार्य टिकट की बिक्री को सीधे निर्देशित करने की कोशिश करने के लिए पहला पुरस्कार पहले से ही चुकाया जाता है। टिकट खरीदना जो निश्चित रूप से दूसरे ड्रॉ के अवसर के लिए निश्चित रूप से घटता है, यह एक महान विचार नहीं है। इस विकल्प का उपयोग केवल उन टिकटों के लिए करें जिन्हें आपने पहले ही खरीदा है।
  • 2



    सभी हारे हुए टिकट वापस देखें। जीतने के बाद और उन्हें एकत्र करने का निर्णय लेने के बाद, आप गैर-जीतने वाले टिकट भी ला सकते हैं। रिटेलर में हमेशा एक कंप्यूटर होता है जिसके साथ वे यह जांच कर पाएंगे कि आपने कुछ भी नहीं खोया है गेम में जो जीतने के विभिन्न तरीके हैं उनमें से कुछ को उपेक्षा करना आसान है। कंप्यूटर नियंत्रण के साथ आप निश्चित रूप से जीतने वाला टिकट फेंकने के लिए निश्चित नहीं होंगे।
  • यदि आप दूसरे मौके के लिए अपने टिकट बनाए रखना चाहते हैं, तो उन्हें वापस पाने के लिए कहें और दूसरा ड्रॉ अवसर घोषित होने तक उन्हें सुरक्षित न करें।
  • 3
    प्रचार पैकेज से बचें एक और तकनीक जो कुछ खुदरा विक्रेताओं ने गोदाम को बाहर निकालने के लिए उपयोग किया है, उन गेमों से युक्त टिकटों के पैक को बेचना है जिनकी बड़ी जीत पहले ही निकाली जा चुकी है। यद्यपि यह एक सौदेबाजी की तरह लग सकता है, यह समझने की कोशिश करें कि किसी दिए गए टिकट का विजेता होने की संभावना पूरी तरह से विकृत हो जाती है, जब पहले पुरस्कार वितरित हो चुके हैं। सक्रिय गेम पर ध्यान केंद्रित करना बेहतर होता है जहां संभावनाएं अधिक अनुकूल होती हैं: आपको असली पैसे जीतने की अधिक संभावनाएं होंगी।
  • 4
    उन्हें खेलने से पहले टिकटों की समीक्षा करें एक कनाडाई प्रोफेसर ट्रिएस के साथ जीत से छुटकारा पा रहा था "खरोंच और जीत" टिकट जीतने पर मुद्रित आवर्ती पैटर्न को देखते हुए यदि एक के बाहर पर मुद्रण "खरोंच और जीत" टिकट से टिकट के लिए भिन्न होता है, इसे बहुत सावधानी से देखें।
  • विधि "एकाकी वस्तु" त्रिसियों के बाईं ओर तुरंत मुद्रित संख्याओं की ग्रिड को संदर्भित करता है "खरोंच और जीत"। यदि इस गेम में एक बार एक बार दिखाई दिया, तो यह लगभग 60% जीतने का एक मौका इंगित करता है।
  • ज्यादातर राज्य जहां इस विनिर्माण विसंगति की समस्या को सुधार दिया गया था। चूंकि लगभग सभी डीलरों आपको टिकट खरीदने से पहले टिकटों की जांच करने की इजाजत नहीं देते हैं, यह कहना मुश्किल है कि क्या इस कौशल का एक व्यावहारिक अनुप्रयोग है, हालांकि यह अभी भी छानबीन या दोहराए जाने वाले पैटर्न की पहचान करने के लिए टिकट की जांच करने के लायक है आपको एक विनिर्माण त्रुटि खोजने की अनुमति देता है
  • भाग 3

    आगे बढ़ें
    1
    एक बजट सेट करें और उसे छड़ी दें तय करें कि आप हर सप्ताह खर्च करने के लिए कितना खर्च कर सकते हैं। यह वह राशि है जिसे आप खो सकते हैं, क्योंकि लंबे समय तक लॉटरी खेलकर आप हारते हैं यह एक निश्चितता है
    • एक बार जब आप एक साप्ताहिक बजट पर निर्णय लेते हैं, तो इसके लिए पैसा ले लो "खरोंच और जीत" पैसे, किराया, भोजन या अन्य आवश्यक खर्चों के बाद रहने वाले धन से अगर आपके पास मज़े के लिए पैसा है, तो आप इसे का एक हिस्सा निवेश कर सकते हैं, अगर आपको खेलना पसंद है "खरोंच और जीत"।
    • कभी अपने बजट से अधिक खर्च नहीं करते! नुकसान को आगे बढ़ाने के लिए प्रलोभन का विरोध करें आंकड़े आपके पक्ष में नहीं बदलेगा
  • 2
    एक गेम चुनें जिसे आप पसंद करते हैं और इसके साथ जारी रहें जब तक सभी पुरस्कारों को सम्मानित नहीं किया जाता है। लोट्टो टिकट उनके दीर्घकालिक अर्थ हो सकते हैं। अपने बजट से चिपककर खेलते रहें, जो आपको पसंद है, जब तक कि पहला पुरस्कार नहीं दिया जाता है, तब तक किसी अन्य गेम पर आगे बढ़ें। इससे आपको जीत-हानि के मनोवैज्ञानिक प्रभाव का प्रबंधन करने में मदद मिलेगी। इसे एक नियम बनाओ: आप एक और गेम नहीं खेल सकते।
  • कुछ गंभीर खिलाड़ियों के पास एक अलग दर्शन है। वैकल्पिक रूप से, आप एक ऐसी दुकान चुन सकते हैं जहां आप हमेशा विभिन्न प्रकार के गेम खरीद सकते हैं। इस दिनचर्या के अनुरूप रहें चूंकि हमेशा खोने का एक उच्च प्रतिशत है, आप जो भी करते हैं, समझदारी से खेलना संतुलित और समझदार रहने का एक ही तरीका है।
  • 3
    जब आप जीत रहे हैं तब खेलना बंद करो यदि आप एक जीतने वाला टिकट ढूंढते हैं, तो अपने बटुए में पैसे डालते हैं और स्टोर छोड़ देते हैं। इन्हें खर्च न करें "खरोंच और जीत" आपके द्वारा निर्धारित बजट से परे, चाहे कितना छोटा हो। इस रवैया से आप अपनी आय बढ़ा सकते हैं, क्योंकि अधिक पैसा निवेश करने के लिए जीत हासिल करने से हर चीज को खोने की संभावना बढ़ जाती है। लंबे समय में, संख्या अनुकूल नहीं हैं
  • टिप्स

    • टिकट संख्या की जांच करें, क्योंकि जीत के कई रोल रोल की शुरुआत में हैं।
    • आप कुछ टिकट के बारे में बाधाओं को अपडेट कर सकते हैं "खरोंच और जीत" सांख्यिकीय पुरस्कार शेष पुरस्कारों का विश्लेषण करना यह मुश्किल हो सकता है ऐसी वेबसाइटें हैं जो आपके लिए गणना कर सकती हैं

    चेतावनी

    • यहां तक ​​कि अगर ये युक्तियाँ मदद कर सकती हैं (और गणित इससे भी अधिक मदद कर सकता है), गेम खेलते हैं "खरोंच और जीत" यह मौका का एक खेल है और आप लगभग हमेशा जीतने से अधिक खो देंगे।
    • खेलना केवल पैसे की राशि जो आप खो सकते हैं
    और पढ़ें ... (2)
    सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

    संबद्ध

    © 2011—2022 GnuMani.com