कैसे संयुक्त राज्य अमेरिका के 50 राज्यों को याद करना

जब भी आपको एक सूची को दिल से याद रखना है, तो सबसे अच्छी बात यह है कि इसे जोर से दोहराएं या जितनी बार संभव हो उसे लिखना। पचास अमेरिकी राज्यों को दोहराने के लिए कई हैं, लेकिन यदि आपके पास एक गीत या विशेष वाक्यांश है जो आपको सही क्रम में याद रखने में मदद करता है तो यह प्रक्रिया बहुत आसान हो सकती है।

कदम

विधि 1

पचास नाम याद रखें
इमेज का शीर्षक याद रखें सभी 50 राज्य अमेरिका के चरण 1
1
पचास राज्यों (अंग्रेजी में) के गीत को सुनें आप कई गीतों को मिल सकते हैं, जो अमेरिकी राज्यों की वर्णानुक्रमिक सूची में सूचीबद्ध हैं, हालांकि वे व्यावहारिक रूप से सभी अंग्रेज़ी में होंगे में यह वीडियो गाना कविता में है और इसलिए यह सीखना आसान है। यदि आप वीडियो के बिना एक गीत का उपयोग करना पसंद करते हैं या आप पिछले एक के मेलोडी को पसंद नहीं करते हैं, तो सुनने की कोशिश करें यह. गीत कई बार वापस चलाएं और इसे आधार के साथ गाएं।
  • इमेज का शीर्षक याद रखें सभी 50 राज्यों के संयुक्त राज्य अमेरिका चरण 2
    2
    गीतों को याद रखने में आपकी सहायता करने के लिए राज्यों की एक सूची बनाएं। इस साइट में आप पूरी सूची को प्रिंट या कॉपी कर सकते हैं। सूची को न देखिए और गाना अपने आप से गाएं - जब आपके पास स्मृति का अंतर होता है और आप अपने आप को ब्लॉक करते हैं, तो उस राज्य का नाम ढूंढने के लिए सूची का संदर्भ लें, जो आपको बचता है अपनी आँखें फिर से कागज़ से दूर रखें और गायन जारी रखें।
  • यदि आप वास्तव में किसी भी नाम को याद नहीं रख सकते हैं, तो गीत को फिर से सुनें।
  • इमेज का शीर्षक याद रखें सभी 50 राज्यों के संयुक्त राज्य अमेरिका चरण 3
    3
    एक वाक्य के साथ प्रयास करें यदि संगीत सहायक नहीं है, तो एक एस्ट्रोस्टिक का प्रयास करें जो आपकी मेमोरी में सुधार करेगा। यह वाक्य प्रत्येक राज्य के प्रारंभिक अक्षर से बना है: यूएस पीवीसी डब्ल्यूओक मशीनिंग डाटा 7M5N विफलता WW I टीवी के साथ काम करते हैं। जाहिर है यह अंग्रेजी में है, क्योंकि इतालवी स्कूलों के छात्रों में शायद ही कभी राज्यों को याद रखने की आवश्यकता होती है और कोई तदर्थवाद रहित "चाल" विकसित नहीं हुआ है। पर जाएँ इस साइट (अंग्रेजी में) पूर्ववर्ती वाक्य द्वारा परिभाषित आदेश के अनुसार राज्यों की सूची के लिए। वाक्य को कई बार दोहराएं और फिर इस क्रम में सूची को दोबारा लिखने का प्रयास करें।
  • पहले वाक्य में, "7M5N" माध्यम "यह 7 राज्यों को एम से शुरू करता है और फिर एन से शुरू होने वाले 5 राज्यों को सूचीबद्ध करता है"।
  • पीवीसी एक प्रकार का प्लास्टिक है, जबकि WWI अंग्रेजी संक्षिप्त नाम है "विश्व युद्ध के एक" (प्रथम विश्व युद्ध) यदि आप शब्दों के अर्थ को जानते हैं, तो वाक्य को याद रखना आसान होगा।
  • इस चाल को कहा जाता है "स्मरने वाला यंत्र", यह है "तकनीक को स्मृति में मदद करने के लिए"।
  • इमेज का शीर्षक याद रखें सभी 50 राज्यों के संयुक्त राज्य अमेरिका चरण 4
    4
    कोई ढूँढें जो आपकी मेमोरी का परीक्षण कर सकता है किसी मित्र या परिवार के सदस्य को सूची दें गीत गाएं या सूची को पढ़ लें, जबकि व्यक्ति ने शीट की जांच की। जब आप किसी राज्य को भूल जाते हैं तो रोकें पूछें
  • इमेज का शीर्षक याद रखें सभी 50 राज्यों के संयुक्त राज्य अमेरिका चरण 5
    5
    एक ऑनलाइन क्विज़ का उपयोग करें यह उपकरण आपको पचास नामों की वर्तनी सिखाता है, क्योंकि आपको न केवल उन्हें याद रखना है, लेकिन आपको यह भी जानना होगा कि उन्हें कैसे सही तरीके से लिखना है। दस मिनट में जितने संभव हो सके नाम का प्रयास करें और फिर पांच में फिर से प्रयास करें।
  • इमेज का शीर्षक, याद रखें सभी 50 राज्यों के संयुक्त राज्य अमेरिका चरण 6



    6
    कठिन नामों को याद करने के लिए समान आवाज़ के साथ शब्दों का उपयोग करें जब आप अधिकतर राज्यों को याद कर सकते हैं, तो इस चाल का उपयोग उन विशेष रूप से जटिल नामों के साथ "अनलॉक" करें। एक वाक्यांश खोजें, जो कि राज्य के नाम के भाग के रूप में आती है। उदाहरण के लिए "मेरे दादा ने पिया वर्मट (वरमोंट)"और" अगर ते-ने-लघु उद्योग थोड़ा अच्छा दिल (Tennesse)"। इन वाक्यांशों को दोहराएं या उन्हें गानों या राज्यों की सूची में डालें, ताकि आप उन्हें याद कर सकें।
  • विधि 2

    राज्यों के मानचित्र को याद रखना
    इमेज का शीर्षक याद रखें सभी 50 राज्यों के संयुक्त राज्य अमेरिका चरण 7
    1
    मानचित्र पर सभी राज्यों को प्रदर्शित एक वीडियो देखें। यह वीडियो यह एक बहुत कम गाया संस्करण है यदि आप चित्र या एक कथा के लिए धन्यवाद सीखना पसंद करते हैं, तो यह अन्य यह एक अच्छा समाधान हो सकता है - हालांकि पता है कि यह अंग्रेजी में है
  • इमेज का शीर्षक, याद रखें सभी 50 राज्य अमेरिका के चरण 8
    2
    रिक्त मानचित्र के साथ अभ्यास करें संयुक्त राज्य का मानचित्र ढूंढें, जहां विभिन्न राज्यों की सीमाओं को दिखाया गया है लेकिन नाम नहीं है। एक की कई प्रतियां प्रिंट करें ऑनलाइन मानचित्र, अगर आपके पास कोई पेपर काम नहीं है प्रत्येक आकार में सही नाम लिखने की कोशिश करें, या वीडियो या आपके शिक्षक के माध्यम से आपने जो आदेश सीखा है उसका संदर्भ लें जांचें कितने सही उत्तर आप एक एटलस की मदद से या देने के लिए सक्षम थे एक ऑनलाइन छवि. गलत नामों पर एक क्रॉस करें और सही लोगों को लिखें।
  • इमेज शीर्षक, याद रखें सभी 50 राज्य अमेरिका के चरण 9
    3
    इंटरनेट पर एक प्रश्नोत्तरी की कोशिश करो यह एक बहुत ही उपयोगी टूल है जो आपको हर बार पूरी सूची के बिना प्रत्येक स्थिति की स्थिति को याद रखने की अनुमति देता है। कोशिश इस साइट (अंग्रेजी में), जो आपको कठिनाई स्तर का चयन करने की भी अनुमति देता है ("अध्ययन", "जांच" या "आधिकारिक परीक्षा")। प्रश्न पढ़ें और फिर उस छवि के हिस्से पर क्लिक करें जहां आपको लगता है कि स्थिति है।
  • इमेज का शीर्षक याद रखें सभी 50 राज्य अमेरिका के चरण 10
    4
    की आविष्कार "संघों" राज्यों के बीच जब आप मुसीबत में होते हैं यदि आप किसी राज्य का नाम भूलते रहें, तो इसे पड़ोसी के साथ सहसंबंधित करने का प्रयास करें। अधिक "मानसिक संघ" यह हास्यास्पद है, याद रखने की संभावना अधिक है। उदाहरण के लिए:
  • सोच "एक बर्फ से ढकी हुई अजवायन की पत्ती संयंत्र" आपको याद दिलाना है कि ओरेगन नेवादा के पास है
  • इसे दोहराएं "मेक्सिको रंगीन है" आपको याद दिलाना है कि न्यू मैक्सिको और कोलोराडो पड़ोसी हैं।
  • इमेज का शीर्षक याद रखें सभी 50 राज्य अमेरिका के चरण 11
    5
    नक्शे के एक विशिष्ट क्षेत्र पर ध्यान दें। यदि कोई ऐसा राज्य है जो कठिनाइयों का निर्माण करता है, तो मानचित्र के उन क्षेत्रों की अनदेखी करें जो आप पहले से ही अच्छी तरह जानते हैं। एक रिक्त नक्शा की कई प्रतियां प्रिंट करें और उन क्षेत्रों के नाम दर्ज करने का प्रयास करें जो आप याद करने के लिए संघर्ष कर रहे हैं। जब तक आप समस्या को दूर नहीं करते हैं, तब तक अपने काम की जांच और सुधार जारी रखें। नक्शे के प्रत्येक कठिन क्षेत्र के लिए व्यायाम को दोहराएं, सभी राज्यों को फिर से अभ्यास करें और फिर आप भूगोल में अच्छा अंक प्राप्त करने के लिए तैयार होंगे।
  • सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

    संबद्ध

    © 2011—2022 GnuMani.com