लॉटरी जीतना कैसे प्रबंधित करें

आपने लॉटरी जीती! जीतने वाले टिकट के साथ, आप शायद सोच रहे होंगे कि आप कितने भाग्यशाली थे। लेकिन, आगे क्या होगा? यह जानने के लिए इस लेख को पढ़ना जारी रखें कि अपनी जीत कैसे एकत्रित करें और इस मन्ना को कैसे आकाश से गिरने से बुद्धिमानी से उपयोग करें।

कदम

विधि 1

जीतने के तुरंत बाद कार्रवाई करें
लोटरी चरण 1 के साथ डील शीर्षक वाली छवि
1
इसे अपने लिए रखें जब तक आपके पास अपनी जेब में पैसा न हो, तब तक किसी को भी मत बताना। जो भी आकार योग है, आपका जीवन बेहद बदल जाएगा, और वास्तव में इसे महसूस करने में आपके लिए कुछ समय लग सकता है। तो आराम करो, एक गहरी साँस लें और बहुत ज्यादा बात न करें। जब तक आप कर सकते हैं तब तक इसे गुप्त रखने के लिए बेहतर होगा।
  • लॉटरी चरण 2 के साथ डील शीर्षक वाली छवि
    2
    कैसे अपने पुरस्कार को रिडीम करने के लिए सभी निर्देशों को ध्यान से पढ़ें. आप लॉटरी टिकट पर और जिम्मेदार एजेंसी की वेबसाइट पर उन्हें ढूंढ सकते हैं। आप एक तकनीकी तंत्र के कारण पैसे खोना नहीं चाहते हैं, है ना?
  • अपने नाम के साथ अपने टिकट के पीछे हस्ताक्षर करें, जब तक कि ये नियमों के खिलाफ न हों या आप किसी और को पैसे वापस लेने का प्रतिनिधि बनाना चाहते हैं
  • अपने टिकट की एक डबल-तरफा फोटोकॉपी बनाएं और एक सम्मानित बैंक के सुरक्षित जमा बॉक्स में मूल जमा करें।
  • छवि शीर्षक वाला शीर्षक, लॉटरी चरण 3 जीतने के साथ डील
    3
    तुरंत एक वकील से संपर्क करें. आपको बैंक खातों को रखने और जीतने के लिए कानूनी विकल्पों का मूल्यांकन करना चाहिए। इसकी विशेषज्ञता आपको किसी भी कानूनी नुकसान से बचने में मदद करेगी।
  • विधि 2

    संभावित कानूनी समस्याओं पर विचार करें
    लॉटरी चरण 4 के साथ डील शीर्षक वाली छवि
    1
    आपकी गोपनीयता और आपकी पहचान को सुरक्षित रखें. मीडिया आम तौर पर लॉटरी विजेताओं के नाम प्रकाशित करती है और शायद स्थानीय समाचार आपको कुछ साक्षात्कारों को रिलीज करने के लिए कहेंगे।
    • आप किसी अन्य के बजाय अपनी जीत प्राप्त करने के लिए एक निश्चित तरीके से चुनकर, या कानूनी संस्थाओं का उपयोग करके आपकी गोपनीयता की रक्षा करने में सक्षम हो सकते हैं, जो आपकी पहचान छिपाने में आपकी सहायता कर सकते हैं।
    • गंभीरता से सोचें कि यदि सभी मीडिया विज्ञापन आप चाहते हैं तो क्या है एक सेलिब्रिटी बनना मजेदार हो सकता है लेकिन असुविधाओं पर विचार करें। आपके मित्र पैसे के लिए पूछना शुरू कर सकते हैं आपके कार्यों को आवर्धक ग्लास के अंतर्गत समाप्त होगा। यह देखते हुए कि आप अमीर बन गए हैं, लोग आपसे कुछ कार्यों को करने की उम्मीद करेंगे। यदि आप इन असुविधाओं से बचने के लिए चाहते हैं, तो मीडिया का ध्यान आकर्षित करना संभवतः सबसे अच्छा कदम नहीं है।
  • लोटरी चरण 5 के साथ डील शीर्षक वाली छवि
    2
    अपने वकील की सहायता से एक ट्रस्ट फंड स्थापित करें. यह आपको गुमनामी बनाए रखने में धन प्राप्त करने में मदद करेगा आप अटॉर्नी को नामित करने में सक्षम होंगे, और आपका वकील आपको व्यवस्था में आने वाली किसी भी समस्या का समाधान करने में मदद करेगा।
  • लॉटरी चरण 6 के साथ डील शीर्षक वाली छवि
    3
    करों पर विचार करें. जीवन में केवल दो चीजें निश्चित हैं: मृत्यु और कर ठीक है, अब के लिए सबसे ज्यादा संभावना आपको मौत के बारे में चिंता करने की ज़रूरत नहीं है, जब तक जीतने का झटका परीक्षण के लिए अपने दिल की व्यवस्था नहीं डालती। लेकिन, हाँ, आपको करों का भुगतान करना होगा आपकी जीत को एक बार प्राप्त होने पर, दो बार कर लगाया जा सकता है, और एक बार आपकी कर की दर में बढ़ोतरी हो सकती है, जिससे वर्ष के अंत में दूसरा कर बढ़ सकता है।
  • लॉटरी जीत को सभी आय को कराधान के अधीन माना जाता है, भले ही वे एक ही भुगतान के साथ एकत्रित किए गए हों या पेंशन के रूप में।
  • ट्रस्ट फंड में जीत का भुगतान कराधान के संदर्भ में उत्तराधिकार के कारणों के लिए कुछ फायदे दे सकता है और क्योंकि यह संपत्ति के कराधान को कम करता है
  • अनुवाद: ट्रस्ट फंडों पर बहुत अधिक कर नहीं होता है, इसलिए एक बनाने की परिकल्पना पर विचार करें।
  • लॉटरी चरण 7 के साथ डील शीर्षक वाली छवि
    4
    अगर आप अन्य लोगों के साथ मिलकर टिकट खरीदे, तो एक कंपनी बनाएं. यदि आपने किसी समूह के हिस्से के रूप में टिकट खरीदा है, तो आपको सबसे ज्यादा चर्चाओं का सामना करना होगा और निर्णय लेने होंगे।
  • जिन परिस्थितियों में टिकट सह-स्वामित्व में या लोगों के समूह द्वारा खरीदे गए थे, उन पर विचार करें। क्या जीतने के लिए एक मौखिक समझौता था? क्या इसे कानून द्वारा स्वीकृत या लागू किया जा सकता है? एक कंपनी का गठन करने के लिए सही प्रकार की संस्था हो सकती है ताकि आप जीत प्राप्त कर सकें और सदस्यों की ओर से उन्हें रिडीउड कर सकें, केवल एक व्यक्ति को चेक प्राप्त करने के बजाय।
  • चित्र शीर्षक वाला शीर्षक डैल विटिंग द लॉटरी चरण 8
    5
    अगर पत्नी या समान स्थितियां शामिल हैं तो ध्यान दें. लॉटरी जीत संपत्तियों की सांविधिक सामग्रियों के नीचे आ सकती है अगर यह एक घटना है जो शादी के दौरान होती है, खासकर अगर टिकट म्यूचुअल फंड के साथ खरीदा जाता था।
  • इसका मतलब यह है कि तलाक के दौरान पार्टियों के बीच विभाजन का उद्देश्य हो सकता है। यहां तक ​​कि अगर वे शादी नहीं कर रहे थे (या शादी नहीं कर सकता है, उदाहरण के लिए कुछ समलैंगिकों के मामले में, कुछ देशों में), कुछ के रूप में जीत के लिए निहित अधिकार हो सकता है।
  • लॉटरी चरण 9 के साथ डील शीर्षक वाली छवि
    6
    रिश्तेदारों और मित्रों को पैसे देने के विचार पर विचार करें. जो कोई भी लॉटरी जीतता है वह करण के बिना बिना अपवर्जन की वार्षिक सीमा तक, एक दान दान कर सकता है। यह टैक्स प्रोफ़ाइल को और भी अधिक सक्षम बनाता है। दान भी समान प्रभाव हो सकता है
  • उन संगठनों को दान करने की परिकल्पना पर विचार करें जिनसे आप निकटतम या धर्मार्थ संगठनों की आवश्यकता होती है, जिनकी उन्हें आवश्यकता होती है। सबसे लोकप्रिय विकल्प कैंसर अनुसंधान और बच्चों के लिए धर्मार्थ संगठनों पर आते हैं।
  • आपके दान के प्राप्तकर्ताओं पर हस्ताक्षर किए गए एक गोपनीयता समझौते पर हस्ताक्षर करें। इससे उन्हें कम से कम पांच साल तक खुलासा करने से रोक दिया जाएगा।
  • विधि 3

    इनाम प्राप्त करने के बाद की जाने वाली क्रियाएं
    छवि शीर्षक वाली छवि, जिसमें लॉटरी चरण 10 जीतना है
    1
    एक अच्छा लेखाकार या वित्तीय सलाहकार से संपर्क करें. पैसे खर्च करना शुरू करने से पहले आपको यह करना चाहिए ये लोग आपकी जीत को प्रबंधित करने के तरीके के सभी विकल्पों का मूल्यांकन करने में आपकी सहायता कर सकते हैं।
    • आपका वित्तीय सलाहकार आपके साथ एक व्यय और एक बचत योजना पर चर्चा करेगा, आप कितना और कैसे निवेश करें, साथ ही जब आप रिटायर हो सकते हैं, उसके बारे में अनुमान लगाया जाएगा।
    • एक निजी बैंक और एक परामर्शदाता का उपयोग केवल आपकी जीत के लिए करें और नियमित बचत खाते में जमा किए गए निवेश से प्राप्त आय को ध्यान में रखकर, केवल तभी आवश्यक है जब धन की आवश्यकता हो।
    • अपने बच्चों और पोते के लिए अपने बैंक में एक क्रेडिट खोलें



  • छवि शीर्षक वाला शीर्षक लॉटरी चरण 11 जीतना
    2
    अपने आप को शुरुआत में ही थोड़ा सा पागलपन दे दो. लॉटरी विजेता जो दिवालिया हो जाते हैं वे अक्सर जो अपने नए जीवन के शुरुआती दिनों में अमीर के रूप में घरों और कारों के बीच भारी रकम खर्च करते हैं। अपनी जीत को अलग सेट करें, ताकि आप अपनी आय से दूर रह सकें।
  • यह शायद सबसे आकर्षक प्रस्ताव नहीं है, लेकिन यह आपके अल्पकालिक हितों और आपके दीर्घकालिक लक्ष्यों के बीच एक संतुलन बनाएगा। समय के साथ, किसी को भी कभी पैसा बचाना नहीं पड़ा है।
  • लॉटरी चरण 12 के साथ डील शीर्षक वाली छवि
    3
    एक ही भुगतान के बजाय एक वार्षिकी के रूप में प्रीमियम एकत्र करने के विचार पर विचार करें. यह आपको एक या दो साल के लिए संभावित वित्तीय समस्याओं का सामना करने की अनुमति देगा, जब आप अपने पैसे का प्रबंधन करना सीखेंगे।
  • लॉटरी चरण 13 के साथ डील शीर्षक वाली छवि
    4
    अपना कार्यस्थल नहीं छोड़ने पर विचार करें. अब आप बहुत समृद्ध हैं - आपको अब भी व्यस्त रखने के लिए कुछ भी ज़रूरत होगी और आपको अपने सारे पैसे खर्च करने से रोकना होगा। अंशकालिक प्रयास करें या उम्मीदें प्राप्त करें
  • अब यह काम करने का सबसे अच्छा समय है जिसे आपने हमेशा सपना देखा है। चाहे वह स्टॉक व्यापारी, एक पैराट्रूपर या स्कूल शिक्षक हो, अब आपके पास ऐसा करने का मतलब है, अपने सपनों के काम का पीछा करें
  • अध्ययन में वापस जाने के विचार पर विचार करें, विशेष रूप से जिस के बारे में आप सबसे ज्यादा भावुक हैं यदि आप ज्ञान के बारे में लाए गए संतुष्टि को सीखना और पसंद करना चाहते हैं, तो उन पाठ्यक्रमों में दाखिला लेने की संभावनाओं पर विचार करें, जो आपकी दिलचस्पी रखते हैं। आपको अपने देश के सबसे प्रसिद्ध विश्वविद्यालय में भाग लेने की आवश्यकता नहीं है। यहां तक ​​कि एक सरल स्कूल प्रशिक्षण में आपके मस्तिष्क को बनाए रखेगा।
  • अर्थशास्त्र सबक ले लो, आपको वित्तीय सलाहकारों की आपकी टीम की रिपोर्टों को और अधिक गहराई से समझना होगा।
  • अपने कर्ज का भुगतान करें
  • छवि शीर्षक वाली शीर्षक, डॉट विटिंग द लॉटरी चरण 14
    5
    निवेश करें, निवेश करें, निवेश करें. कहो कहो "पैसा बनाने के लिए धन की आवश्यकता है"। ठीक है, यह वाक्य अब आपकी स्थिति के अनुरूप नहीं है। आप केवल निवेश के साथ कड़ाई से कमा सकते हैं यह बम सबूत नहीं है, लेकिन यह सुनिश्चित करने का एक अच्छा तरीका है कि आपका पैसा नहीं है "स्तब्ध"।
  • याद रखें, यदि आपके निवेश पर रिटर्न मुद्रास्फीति की दर से अधिक नहीं है, तो इसका मतलब है कि वास्तविक रूप में आपके पैसे की क्रय शक्ति वास्तव में कम हो रही है
  • अपने वित्तीय पोर्टफोलियो में विविधता लाने के लिए, लेकिन जोखिम भरा निवेशों से रक्षा करें सुरक्षित सड़कों पर विचार करें, जैसे कि पेंशन फंड, समय जमा, प्रमाण पत्र या वित्तीय बाजार यदि आप स्वयंसेवक सलाहकार के रूप में शामिल हो सकते हैं तो एक स्थानीय वित्तीय सहकारी से पूछें वित्त की दुनिया में जाने के लिए जानें
  • याद रखें कि सरकार प्रत्येक बैंक खाते को € 100,000 तक सुनिश्चित करती है, जिसका मतलब है कि यदि आप प्रतिभूतियां चाहते हैं तो उस आंकड़े से अधिक खाता होना बेहतर नहीं है निवेश करें जो बांड बैंक या शेयर बाजार में नहीं है
  • लॉटरी चरण 15 के साथ डील शीर्षक वाली छवि
    6
    केवल प्रकार के क्रेडिट कार्ड के साथ खरीदें "सदस्यता पुरस्कार", और अपनी जमा राशि से मासिक बिल का भुगतान करें। इस तरह से आप बिना किसी कीमत पर और भी अधिक लाभ एकत्र कर सकते हैं। बस सुनिश्चित करें कि आप समय पर भुगतान करते हैं, इसलिए आपको बैंक को ब्याज का भुगतान करने का जोखिम नहीं उठाना पड़ता है
  • छवि शीर्षक वाला शीर्षक जिसमें लॉटरी चरण 16 जीतना है
    7
    कम प्रोफ़ाइल रखें. अपने पुराने दोस्तों को करीब रखें यह आपको या दूसरों को अवांछित ध्यान से दूर रखेगा एक प्रेस कॉन्फ्रेंस के लिए कोई ज़रूरत नहीं। आपको विज्ञापन की ज़रूरत नहीं है आप संदेह के बिना भी आराम में रह सकते हैं
  • लॉटरी चरण 17 के साथ डील शीर्षक वाली छवि
    8
    स्मार्ट खरीदारी करें. यहां तक ​​कि अगर आप एक सूक्ष्म राष्ट्र के लिए एक द्वीप खरीदने के लिए खरीद सकते हैं, याद रखें कि आपको इसे भी नियंत्रित करना होगा। तो खरीदने से पहले, इसके साथ आने वाले अतिरिक्त खर्च पर विचार करें।
  • इससे पहले कि आप एक घर खरीदने से पहले सोचें संपत्ति कर कितना हैं? इसे रखने के लिए कितना खर्च होंगे? याद रखें कि एक घर के मूल्य में अक्सर बाजार के साथ उतार चढ़ाव होता है।
  • पॉर्श के बेड़े खरीदने से पहले कुछ समय पहले सोचो। कार पहले से ही डीलर पर बैठते हैं और उन्हें घर चलाते हैं, पहले से ही कारों का आधा मूल्य खो देते हैं महंगी कारों को रखरखाव के एक उच्च स्तर की आवश्यकता होती है, और विदेशी कारों में पहले से ही बुनियादी सरकारी कर हैं
  • लोटरी चरण 18 के साथ डील शीर्षक वाली छवि
    9
    अपने परिवार को अच्छी तरह से व्यवहार करें. लॉटरी जीतने से पहले वे आपके लिए वहां थे आप शायद उन्हें कुछ खास देना चाहते हैं, लेकिन याद रखें कि उनकी वित्तीय समस्याओं को हल करने के लिए आपके पास कोई दायित्व नहीं है, यदि उनके पास कोई है भूलना मत भूलना कि आपका परिवार हमेशा वहां होता है जब आपको मदद की ज़रूरत होती है
  • छवि शीर्षक वाला शीर्षक डॉट विटिंग द लॉटरी चरण 1 9
    10
    उच्च मूल्य बीमा प्रमाणपत्र (सीडी) खरीदें और राजस्व का आनंद लें। कम समय सीमा के साथ सीडी खरीदें और उच्चतम ब्याज के साथ, और उन्हें उच्च दर से खरीद लें आपका बैंक इस ऑपरेशन में आपकी सहायता कर सकता है।
  • टिप्स

    • पैसे इकट्ठा करने से पहले, आप जो कुछ करना चाहते हैं या पता लगा सकते हैं, आप जिस रास्ते से बचना चाहते हैं, वर्तमान और भविष्य की स्थिति के बारे में सोचने वाली भावनाओं की एक सूची बनाएं। यह आपको, बाद में, वापस जाने के लिए और देखें कि आप कैसे महसूस किया और क्या करना चाहते थे, जब आपको अभी भी पता नहीं था कि यह करोड़पति होने का क्या मतलब था। यह उपयोगी हो सकता है अगर आपकी दृष्टि की दृष्टि पैसे से विकृत हो जाती है।
    • आत्म-नियंत्रण रखें अपमान अपने सिर को दे सकता है, आप और आपके पूरे परिवार
    • यदि आप उचित हैं और आप उस भाग्यशाली दिन से पहले खर्च की गई आदतों को बदल नहीं सकते हैं, तो आपातकालीन स्थिति से निपटने के लिए आपके पास हमेशा बहुत पैसा होगा कुछ महत्वपूर्ण लय को हटा दें और फिर उस जीवन पर वापस आएं जो आपने पहले किया था।
    • ऐसी चीज़ों को खरीदकर हवा में अपना धन न फेंकें, जो कुछ छोटी खर्चों तक सीमित नहीं हैं।
    • एक इच्छा सूची बनाएँ। क्या आपको वास्तव में उन सभी चीजों की ज़रूरत है? सभी संभावना में यह बेहतर है कि उनमें से कुछ केवल सपने में रहते हैं!
    • याद रखें कि जब आप छोटे बैंकों से काम कर रहे हैं, तो सीधे वाइस प्रेसिडेंट या वरिष्ठ प्रबंधकीय स्तर पर बात करना सबसे अच्छा है। प्रमुख बैंकों के साथ, अपने विभाग को अमीर ग्राहकों को समर्पित करें। वे बैंकिंग सेवाओं से संबंधित अधिक विकल्प प्रदान कर सकते हैं और बैंक की सुरक्षा और निवेश प्रक्रियाओं की बेहतर समझ प्राप्त कर सकते हैं।

    चेतावनी

    • कई लॉटरी को अपने खेल को विज्ञापित करने के लिए आपके कथन की आवश्यकता हो सकती है, लेकिन आपको अपनी गोपनीयता बनाए रखने के लिए इसे से बचने के बारे में वकील से सलाह लेनी चाहिए यदि आपको अनुमति नहीं दी गई थी, तो अंतिम उपाय के रूप में, काले चश्मा पहनें, सामान्य से अधिक अलग कपड़े का उपयोग करें और सभी सार्वजनिक तस्वीरों में प्रच्छन्न हो।
    • याद रखें कि पैसे खुशी नहीं खरीदते हैं दुनिया के कुछ सबसे अमीर लोग भी सबसे दुखी हैं।
    • मित्रों, परिवार या प्रेमी के साथ अपने भाषणों का मुख्य उद्देश्य पैसा न दें।
    सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

    संबद्ध

    © 2011—2022 GnuMani.com