दस मिनट में एक सुंदर हस्तनिर्मित कार्ड कैसे बनाएं

अगर आपके पास ये पांच सामग्रियां हैं: सुंदर लेखन, एक टिकट, टेप, कागज और गोंद की छड़ी के साथ एक कलम कुछ मिनटों में (खासकर यदि आपने पहले से अभ्यास किया है) अच्छा टिकट बनाना आसान है।

कदम

1
आपके द्वारा लिखे गए पाठ को तैयार करें, इसे हल्के से पेंसिल में ट्रेस करें, ताकि आप इसे पेन में देख सकते हैं आराम करो, अपने लिए टिकट लिखने और गलतियों से बचने के बारे में सोचें। लाइनों की समीक्षा करें, स्याही को लार न रखने के लिए सावधान रहना
  • 2
    टिकट खोलें और तय करें कि आप अंदर क्या लिखेंगे। उसी पेन का उपयोग करें जिसका उपयोग आपने मोर्चे के लिए किया था। पहला पेंसिल पाठ ट्रेस करें कलम लाइनों पर जाएं और टिकट बंद करने से पहले स्याही सूखने के लिए प्रतीक्षा करें और जारी रखें।
  • 3



    विभिन्न बिंदुओं की कोशिश करें जहां टेप डालना सुनिश्चित करें कि यह आपके द्वारा लिखी गई चीज़ों के कुछ भी छिपाए नहीं है। इसे चिपकाएं और गोंद को सूखा होने की प्रतीक्षा करें।
  • 4
    यदि आप टिकट के खाली हिस्से के अंदर कुछ डालना चाहते हैं, तो आप कुछ बना सकते हैं, या आप कागज के टुकड़े (विभिन्न रंगों) के टुकड़े कर सकते हैं और उन्हें गोंद कर सकते हैं, उदाहरण के लिए उन्हें एक फूल के साथ कवर कर सकते हैं। जब तक गोंद पूरी तरह से सूख नहीं हो तब तक रुको।
  • टिप्स

    • हमेशा सब कुछ शुष्क होने के लिए प्रतीक्षा करें टिकट बहुत जल्द समाप्त करने से इसे बर्बाद कर दिया जाएगा। यदि आप उस स्थान पर स्याही का खून चूसते हैं जिसे आप कवर कर सकते हैं, तो ऐसा करने के लिए कुछ का उपयोग करें

    चेतावनी

    • टिकट हमेशा की तरह नहीं होगा जैसा आप चाहते हैं। अभ्यास परिपूर्ण बनाता है!
    सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

    संबद्ध

    © 2011—2022 GnuMani.com