ग्रीन कार्ड कैसे प्राप्त करें

एक ग्रीन कार्ड या स्थायी निवासी स्थिति प्राप्त करने से आपको संयुक्त राज्य में रहने और कानूनी तौर पर काम करने का अवसर मिल जाता है, और अमेरिकी नागरिकता प्राप्त करने का संक्रमण है। आप अपने परिवार, अपने नियोक्ता, या अन्य विशेष कारणों से ग्रीन कार्ड के लिए आवेदन कर सकते हैं। इस प्रक्रिया को एक लंबा समय लगता है, लेकिन पुरस्कार महान है यह जानने के लिए पढ़ें कि आपको ग्रीन कार्ड प्राप्त करने की आवश्यकता है।

कदम

विधि 1

अपनी पात्रता श्रेणी को जानें
ग्रीन एट ग्रीन कार्ड चरण 1 शीर्षक वाली छवि
1
निर्धारित करें कि आप परिवार के माध्यम से एक ग्रीन कार्ड प्राप्त कर सकते हैं। ग्रीन कार्ड प्राप्त करने के लिए यह सबसे आम तरीके है, और कई मामलों में यह सरलतम है। यदि आप एक अमेरिकी नागरिक के साथ सीधी रेखा में एक रिश्तेदार हैं, तो आप्रवास कानून अपने रिश्तेदार को आपके लिए संयुक्त राज्य में रहने के लिए आवेदन करने की अनुमति देते हैं।
  • कई लोग एक अमेरिकी नागरिक के प्रत्यक्ष रिश्तेदार के रूप में एक ग्रीन कार्ड प्राप्त करते हैं। यदि आप एक अमरीकी नागरिक की पत्नी हैं, 21 साल से कम आयु के अविवाहित बच्चे, या 21 से अधिक व्यक्ति के माता-पिता, आपका रिश्तेदार फॉरे I-130, एक विदेशी रिलेवल के लिए अनुरोध कर सकता है। इस प्रश्न के बाद प्रक्रिया को शुरू किया जाता है जिसे कहा जाता है "स्थिति समायोजन" संयुक्त राज्य का स्थायी निवासी बनने के लिए प्रक्रिया उन लोगों के लिए थोड़ा अलग है जो पहले से ही संयुक्त राज्य में नहीं हैं, और उन्हें कहा जाता है "कांसुलर प्रसंस्करण"- एक वीजा राज्य विभाग द्वारा प्रदान किया जाता है, और आप संयुक्त राज्य अमेरिका में एक बार प्रवेश के लिए स्थायी निवासी बन जाएंगे।
  • यह प्रक्रिया समान है, लेकिन धीमा है, यदि आप प्रत्यक्ष रिश्तेदार के माध्यम से एक ग्रीन कार्ड प्राप्त करने का प्रयास करते हैं, जो स्थायी निवासी है, लेकिन अभी तक एक अमेरिकी नागरिक नहीं है।
  • यदि आप 21 को बदलते हैं या शादी करते हैं, तो परिवार की एक सीधी सदस्य के रूप में आपकी स्थिति बदलती है, और यह श्रेणी में ग्रीन कार्ड प्राप्त करने में देरी कर सकता है "परिवार"।
  • आप विशेष पारिवारिक स्थितियों के जरिए एक ग्रीन कार्ड भी प्राप्त कर सकते हैं जिसमें एक पति या पत्नी हो, एक विधवा या एक अमेरिकी नागरिक की विधवा या संयुक्त राज्य अमेरिका में पैदा हुए विदेशी राजनयिक का बेटा शामिल है।
  • ग्रीन एट ग्रीन कार्ड चरण 2 के शीर्षक वाला इमेज
    2
    निर्धारित करें कि आप नौकरी के माध्यम से एक ग्रीन कार्ड प्राप्त कर सकते हैं। इस श्रेणी को कई उप-श्रेणियों में विभाजित किया गया है, हालांकि, मूल रूप से इसमें नौकरी की पेशकश, निवेश या विशेष नौकरी से संबंधित प्रयोजनों के लिए ग्रीन कार्ड प्राप्त करने के लिए सभी प्रश्न शामिल हैं। निर्धारित करें कि निम्न स्थितियों में से किसी भी आप पर लागू होते हैं:
  • आपको संयुक्त राज्य में नौकरी के लिए एक स्थायी नौकरी के लिए एक प्रस्ताव मिला। यदि यह मामला है, तो आपके नियोक्ता को एक कार्य प्रमाण पत्र प्राप्त करने और विदेशी IF-140, विदेशी कार्यकर्ता के लिए आप्रवासन अनुरोध भरने की आवश्यकता होगी।
  • किसी निवेश के माध्यम से एक ग्रीन कार्ड प्राप्त करना चाहते हैं यदि आप एक उद्यमी हैं और रोजगार के किसी क्षेत्र में $ 1,000,000 या $ 500,000 का निवेश किया है, और आप अमेरिकी नागरिकों के लिए कम से कम 10 नौकरियां बनाने की योजना बना रहे हैं, तो आप ग्रीन कार्ड के लिए आवेदन कर सकते हैं। निवेश। आपको फॉर्म I-526, एक विदेशी उद्यमी के आप्रवासन के लिए अनुरोध भरने की आवश्यकता है।
  • आपके पास असाधारण कौशल है और आप खुद को एक ग्रीन कार्ड पूछना चाहते हैं। प्रतिभा या कौशल है कि उनके क्षेत्र (नोबल पुरस्कार विजेता, सुपर एथलीटों, आदि) में सबसे अच्छा माना जाता है की एक बहुत कुछ के साथ लोगों को एक ग्रीन कार्ड के लिए आवेदन कर सकते हैं। यह एक बहुत दुर्लभ श्रेणी है।
  • एक विशेष नौकरी वर्ग में रिकाडी। आप एक अफगान या इराकी अनुवादक जो अमेरिकी सरकार, सशस्त्र बलों के एक सदस्य को सहायता प्रदान की, या किसी अन्य विशेष श्रेणी से संबंधित हैं, तो आप इस तरह से एक ग्रीन कार्ड प्राप्त कर सकते हैं।
  • ग्रीन एट ग्रीन कार्ड स्टेप 3 शीर्षक वाली छवि
    3
    यदि आप शरणार्थियों या शरण चाहने वालों की श्रेणी में आते हैं तो निर्धारित करें। यदि आप एक शरणार्थी या शरण तलाशने वाले या शरण तलाशने वाले के परिवार के सदस्य के रूप में संयुक्त राज्य अमेरिका में प्रवेश करते हैं, तो आप देश में प्रवेश करने के 1 साल बाद ग्रीन कार्ड के लिए आवेदन कर सकते हैं।
  • यदि आप देश में शरणार्थी हैं, तो देश में रहने के एक साल बाद स्थायी स्थिति के लिए आवेदन करना अनिवार्य है।
  • यदि आप एक शरण साधक के रूप में देश में हैं, तो ग्रीन कार्ड के लिए आवेदन करने के लिए अनिवार्य नहीं है।
  • विधि 2

    अनुरोध को अग्रेषित करें और वीज़ा की उपलब्धता की जांच करें
    ग्रीन एट ग्रीन कार्ड चरण 4 नाम वाली छवि
    1
    सही अनुरोध को अग्रेषित करें एक बार जब आप उन आप्रवासियों की श्रेणी स्थापित कर लेते हैं जो आप से संबंधित हैं, तो आपको अपने परिवार या नियोक्ता के लिए आपके लिए एक आप्रवास अनुरोध दर्ज करने की आवश्यकता है। कुछ मामलों में यह उम्मीद की जाती है कि आप इसे आगे बढ़ाएं।
    • यदि आप अपने परिवार के माध्यम से एक ग्रीन कार्ड का अनुरोध करते हैं, तो आपके रिश्तेदार को फॉर्म I-130, विदेश संबंध के लिए अनुरोध भेजना होगा।
    • यदि आपको अपने नियोक्ता के माध्यम से ग्रीन कार्ड प्राप्त करने की आवश्यकता है, तो आपको फॉर्म I-140, एक विदेशी कार्यकर्ता के लिए अनुरोध भेजना होगा।
    • यदि आप एक उद्यमी हैं जो धन पर निवेश कर रहे हैं, तो आपको फॉर्म I-526, एक विदेश व्यापारी के आव्रजन के लिए अनुरोध भेजना होगा।
    • यदि आप विधवा या विधवा के रूप में एक विशेष श्रेणी से संबंधित हैं, तो I-360 फॉर्म भेजें।
    • यदि आप एक शरणार्थी या आश्रय की तलाश कर रहे हैं, तो संभवत: आपको एक अनुरोध की ज़रूरत नहीं है अगर आपकी स्थिति बदलने के लिए आपके पास आवश्यकताएं हैं।
  • ग्रीन एट ग्रीन कार्ड चरण 5 शीर्षक वाली छवि
    2
    अपनी श्रेणी में वीजा की उपलब्धता की जांच करें। आपके रिश्तेदार, या आपके नियोक्ता - या आपने स्वयं - एक बार शुरुआती अनुरोध जमा कर लिया है, तो आपको यह देखना होगा कि शेष आवेदन फॉर्म भेजने से पहले वीजा उपलब्ध है या नहीं। उपलब्ध वीजा की संख्या में आव्रजन श्रेणी के अनुसार परिवर्तन होता है और जिस देश से आप प्रवास कर रहे हैं
  • लोगों को सीधी रेखा में रिश्तेदारों के माध्यम से एक ग्रीन कार्ड का अनुरोध करने के लिए असीमित संख्या में वीजा है।
  • ऐसे लोगों के लिए उपलब्ध सीमित वीजा उपलब्ध हैं, जिनके लिए गैर-प्रत्यक्ष प्रत्यक्ष रिश्तेदारों के माध्यम से और काम के लिए ग्रीन कार्ड की आवश्यकता होती है। आपको एक प्रोटोकॉल नंबर प्राप्त होगा और जब तक वीज़ा उपलब्ध नहीं हो जाता है तब तक आपको प्रतीक्षा सूची में रखा जाएगा।
  • आपको एक प्राप्त होगा "वीज़ा बुलेटिन" यह आपको प्रतीक्षा सूची पर अपनी स्थिति की जांच करने की अनुमति देगा।



  • ग्रीन गेट कार्ड का चरण 6 देखें
    3
    फॉर्म I-485, एक स्थायी निवास या राज्य परिवर्तन के पंजीकरण के लिए अनुरोध भेजें। आपको इस फ़ॉर्म को भेजने से पहले वीजा के लिए इंतजार करना होगा। फॉर्म पर दिए गए निर्देशों को पढ़ें और सुनिश्चित करें कि आप सभी आवश्यक दस्तावेज़ और सूचनाएं भेजें। साथ ही फ़ॉर्म को सही पते पर भेजना सुनिश्चित करें।
  • आप सीधी रेखा में एक रिश्तेदार के माध्यम से एक ग्रीन कार्ड के लिए आवेदन कर रहे हैं, तो आप अपने फॉर्म I-485 एक ही समय में अपने रिश्तेदारों के अनुरोध भेज सकते, क्योंकि वीजा इस श्रेणी में असीमित हैं।
  • एक $ 1070 शिपिंग शुल्क है
  • विधि 3

    प्रक्रिया समाप्त करें और ग्रीन कार्ड प्राप्त करें
    ग्रीन एट ग्रीन कार्ड का चरण 7 शीर्षक वाली छवि
    1
    बायोमेट्रिक डेटा प्राप्त करें आप एक नियुक्ति जिसके दौरान आप उंगलियों के निशान के लिए एक आवेदन समर्थन केंद्र में आप के लिए लाने के लिए सूचित किया जाएगा, आप तस्वीरें खींची किया जाएगा, और आप अपने हस्ताक्षर जमा। केंद्र जांच करने के लिए इस जानकारी का उपयोग करेगा आखिरकार आपका बायोमेट्रिक डेटा ग्रीन कार्ड तैयार करने के लिए उपयोग किया जाएगा।
  • ग्रीन गेट कार्ड का चरण 8 देखें
    2
    अपने साक्षात्कार पर जाएं कुछ मामलों में आपको यूएससीआईएस कार्यालयों में एक साक्षात्कार के लिए बुलाया जा सकता है ताकि आपके अनुरोध के बारे में सवालों के जवाब मिल सके। यदि आपको एक चेतावनी मिलती है, तो सुनिश्चित करें कि आप नियुक्ति को पूरा करते हैं नोटिस तिथि, समय और जगह को इंगित कराना चाहिए जहां साक्षात्कार होगा।
  • कुछ मामलों में, आपके परिवार के सदस्य, जिन्होंने आपके ग्रीन कार्ड के लिए आवेदन किया है, को साक्षात्कार में भाग लेने के लिए कहा जा सकता है।
  • अपने यात्रा दस्तावेज, पासपोर्ट, और साक्षात्कार के लिए आपके सभी संबंधित दस्तावेज लें।
  • एक ग्रीन कार्ड चरण 9 प्राप्त करने वाला छवि
    3
    अंतिम निर्णय की प्रतीक्षा करें और अपना ग्रीन कार्ड प्राप्त करें यूएससीआईएस की समीक्षा करेंगे सब अपने अभ्यास यदि लागू हो एक बैठक की स्थापना की जाएगी, और सुनिश्चित करें कि आप सभी आवश्यकताओं है कि एक स्थायी निवासी बनने के लिए। एक बार निर्णय लेने के बाद, यह आपको पोस्ट द्वारा भेजी जाएगी।
  • यदि आपका अनुरोध अस्वीकार कर दिया गया है, तो आप अपील कर सकते हैं।
  • यदि आपका अनुरोध स्वीकार कर लिया गया है, तो आपको ग्रीन कार्ड प्राप्त करने के तरीके के बारे में और निर्देश प्राप्त होंगे, जिसमें इसे नवीनीकृत करने की आवश्यकता होगी।
  • टिप्स

    • सब कुछ पढ़ें अगर आप दस्तावेज़ों को नहीं पढ़ सकते हैं, तो किसी से पूछिए कि आप इसे आपके लिए करने के लिए भरोसा करते हैं।
    • किसी व्यक्ति द्वारा नागरिकता प्राप्त करने के लिए अत्यधिक रकम का भुगतान करने के लिए आपको धोखा न दें। कोई भी आपको यह निश्चितता नहीं दे सकता है और यहां तक ​​कि उन लोगों को भी नहीं जो आपके लिए ग्रीन कार्ड आवेदन भर चुके हैं।
    • कूदने से पहले आप और अधिक पढ़ें अगर कोई ऐसी चीज है जो आपको नागरिक या नागरिक बनने से रोक सकती है, जैसे राजनीतिक गतिविधियों या किसी प्यार के अपराध, एक सुरक्षित तरीके से व्यवहार करें, अपने स्पष्टीकरण तैयार रखें, और उस जीवनशैली को अस्वीकार करने के लिए तैयार रहें, यदि नकारात्मक माना जाता है ।
    और पढ़ें ... (11)
    सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

    संबद्ध

    © 2011—2022 GnuMani.com