विदेशों में कैसे काम करें

हर कोई उस देश में रहने और रहने और काम करना चाहता है जहां वे पैदा हुए थे, लेकिन विदेशों में काम करने में सक्षम होने के नाते ये आसान नहीं हो सकता है। हर काम की स्थिति अलग-अलग है, मूल और गंतव्य देश के साथ-साथ क्षेत्र, अनुभव और कार्य की तलाश में व्यक्ति की पृष्ठभूमि के आधार पर। हालांकि, विदेशों में काम करने और वैध तरीके से नौकरी तलाशने के लिए कुछ स्थायी तरीके हैं, या तो स्थायी प्रवासन प्रक्रिया प्राप्त करने के लिए या बस थोड़ा सा विश्व देखने के लिए। यहां कई विदेशी कार्य रणनीतियों से संबंधित कुछ बुनियादी कदम हैं

कदम

छवि शीर्षक शीर्षक कार्य 1 चरण
1
अपने राज्य की कंपनियों के माध्यम से नौकरी खोजें। कई मामलों में, किसी विदेशी देश में एक नियमित नौकरी शुरू होती है, जो कि एक स्थानीय व्यवसाय के एक व्यक्ति के बीच एक अनुबंध के साथ शुरू होती है, लेकिन वह विदेशों में भी काम करती है।
  • विदेशी कंपनियों के विभागों की सूची देखें यदि यह अंतरराष्ट्रीय है तो आप अपना काम करते समय विदेश जाने में सक्षम हो सकते हैं। बड़ी बहुराष्ट्रीय कंपनियों के संचालन को ध्यान में रखते हुए अक्सर दूसरे देश में करियर शुरू करने का एक अच्छा तरीका है।
  • कार्य शीर्षक कार्य 2 चरण 2
    2
    विदेशों में सरकारी प्लेसमेंट कार्यक्रमों का मूल्यांकन करें उदाहरण के लिए संयुक्त राज्य अमेरिका में शांति कॉर्प्स हैं जो सभी उम्र के नागरिकों को विदेश में काम करने का अवसर प्रदान करते हैं, प्रायः न्यूनतम मजदूरी के लिए या स्वयंसेवकों के रूप में। वे कई लोगों के लिए आशाजनक स्थिति हो सकते हैं, जो दूसरों को कुछ सेवा देने पर दुनिया को देखना चाहते हैं।
  • काम शीर्षक विदेश में कदम चरण 3
    3
    वीजा प्राप्त करें यदि आप पहली बार देश में प्रवेश करते हैं या किसी अंतरराष्ट्रीय नियोक्ता के माध्यम से काम मिलते हैं, तो आपको उस वीज़ा को प्राप्त करना होगा जो आपके द्वारा दर्ज किए जाने वाले देश के लिए उपयुक्त है। मूल रूप से स्वतंत्र रूप से यात्रा करने के लिए उपयोग किया जाता है, जबकि विशिष्ट लोगों के लिए काम करते हैं। उस देश में पंजीकरण कर सभी आवश्यक वीज़ा प्राप्त करने की कोशिश करें जहां आप जीना चाहते हैं।
  • काम का शीर्षक शीर्षक विदेश में कदम 4



    4
    गंतव्य देश की संस्कृति और भाषा जानें कैसे जानने और इतिहास और विदेशी संस्कृति के संकेत जानने के लिए आपको बेहतर स्थिति प्राप्त करने में मदद मिलेगी
  • काम शीर्षक विदेश में कदम चरण 5
    5
    स्वयं सेवा करें। कई लोगों के लिए, एक विदेशी देश में सफल कैरियर की यात्रा में स्वयंसेवा एक कदम है। जब वीजा नियमित नौकरी की मांग को रोकती है, तो स्वयं सेवा आपको स्थानीय नियमों का उल्लंघन किए बिना कार्यस्थल के संपर्क में रहने की अनुमति देती है।
  • काम का शीर्षक शीर्षक विदेश में कदम 6
    6
    स्थानीय कानूनों के अनुपालन में निवास का अनुरोध करें कई देशों में चरण-दर-चरण के वीजा प्रोग्राम हैं जो काम वीज़ा के लिए होते हैं, इसलिए सुनिश्चित करें कि आप जानते हैं कि यह आपकी पसंद के देश में कैसे काम करता है और उस दिशा में उपलब्ध सभी चीजों का उपयोग करें।
  • काम का शीर्षक शीर्षक विदेश में कदम 7
    7
    अपने गंतव्य देश में कंपनियों पर लागू करें जब आपके हाथ में सही वीजा है, तो आप अपनी पसंद के देश में उपलब्ध पदों के लिए आवेदन करना शुरू कर सकते हैं। भाषा को जानना भी अधिक प्रतिभा होने के कारण आपकी खोज में एक अतिरिक्त मूल्य होगा।
  • सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

    संबद्ध

    © 2011—2022 GnuMani.com