किस कंपनी को काम करने के लिए खोजें

नौकरी तलाशना मुश्किल हो सकता है, और सही कंपनी खोजना एक बड़ी चुनौती हो सकती है संभावित नियोक्ताओं की खोज से आप यह समझने में सहायता करेंगे कि क्या वे आपके लिए उपयुक्त हैं। इस बिंदु पर, आप आसानी से एक दर्जी सूची बना सकते हैं जिसमें आप अपनी पसंद वाली कंपनियां डालेंगे, ताकि आप नियमित रूप से अपने विज्ञापन देख सकें।

कदम

विधि 1
संभावित नियोक्ता पर एक शोध करना

स्टेप 1 के लिए काम करने के लिए एक कंपनी ढूंढें शीर्षक
1
निर्धारित करें कि कौन सी कंपनियां तलाश करें ऐसी कई कंपनियां हैं जो विशेष रूप से दिलचस्प लोगों को ढूंढ रही हैं, उन पर तनाव पैदा कर सकते हैं। बहुत से लोग केवल रिक्तियों के लिए आवेदन करते हैं, लेकिन अगर आप अपने लिए एकदम सही कंपनी (न सिर्फ कोई नौकरी) ढूंढना चाहते हैं, तो आपको संभावनाओं को कम करना शुरू करना होगा। फोन बुक के माध्यम से स्क्रॉल करें और सूचियों के साथ काम करने वाली सर्वोत्तम कंपनियों की पहचान करने के लिए ऑनलाइन मिलें - कुछ मामलों में आप अपने शहर या क्षेत्र के अनुरूप सूची पा सकते हैं।
  • आप सीधे अपने क्षेत्र की सबसे प्रसिद्ध कंपनियों के लिए खोज करने का प्रयास कर सकते हैं। आप जिस शहर में रहते हैं, उसके उच्च प्रोफ़ाइल वाले व्यवसायों का ध्यान रखें और जो आपकी आवश्यकताओं के लिए बहुत अच्छा लगे हैं, फिर उनके लिए ऑनलाइन खोजें
  • स्टेप 2 के लिए काम करने के लिए एक कंपनी खोजें छवि शीर्षक
    2
    उन कंपनियों की वेबसाइटों पर जाएं, जो आपकी दिलचस्पी रखते हैं। नेट पर समय व्यतीत करके आप किसी कंपनी के बारे में आवश्यक जानकारी प्राप्त कर सकते हैं। उस पृष्ठ से प्रारंभ करें जो कंपनी का वर्णन करता है: आपको कंपनी के संक्षिप्त इतिहास का पता लगाना चाहिए, इसके मिशन के साथ, इसकी दृष्टि और इसके दर्शन। ये विवरण आपको यह पता लगाने में मदद कर सकते हैं कि यह आपके लिए सही है या नहीं। विचार साझा करें? क्या यह उपलब्धि आप को प्रेरित करती है? क्या यह अपने कर्मचारियों को महत्व देते हैं? इस बिंदु से, आपको निम्नलिखित पृष्ठों को ब्राउज़ करना चाहिए:
  • उपलब्ध करिअर और रोजगार के लिए समर्पित पृष्ठ कंपनी की वेबसाइट के इस खंड में काम के माहौल, प्रशिक्षण कार्यक्रमों और लाभ पैकेजों पर जानकारी शामिल होनी चाहिए। ध्यान रखें कि यह पूरी तरह से सकारात्मक होने के लिए किया गया था: इसका लक्ष्य उम्मीदवारों को प्रोत्साहित करना है फिर भी, यह एक अच्छा प्रारंभिक बिंदु है।
  • वह पृष्ठ जहां आपको रिक्त नौकरी की स्थिति मिल जाएगी। यह जानने के लिए त्वरित खोज करें कि क्या आपके पास आवेदन करने का मौका है क्या वेबसाइट पर कई विज्ञापन हैं? यह कर्मचारियों के एक निश्चित कारोबार या हाल के विकास से संकेत मिलता है सबसे समझदार स्पष्टीकरण क्या है यह समझने के लिए अच्छी तरह से विश्लेषण करें। यह भी ध्यान दें कि प्रत्येक प्रकाशित घोषणा की अवधि प्रकाशित हो सकती है। यदि नौकरी की स्थिति हफ्तों या महीनों के लिए खुली रहती है, तो हो सकता है कि कंपनी योग्य उम्मीदवारों को खोजने के लिए संघर्ष कर रही हो, संभवतः एक निश्चित विभाग या मजदूरी से संबंधित मुद्दों के कारण।
  • चरण 3 के लिए कार्य करने के लिए एक कंपनी ढूंढें चित्र
    3
    कंपनी की प्रोफाइल ब्राउज़ करने के लिए सामाजिक नेटवर्क का उपयोग करें अगर कंपनी का एक सोशल नेटवर्क पर एक पेज है, तो प्रकाशित सूचना पढ़ें और देखें कि कौन इसका अनुसरण करता है। यह समझने के लिए सामग्री का मूल्यांकन करें कि यह आपके लिए उपयुक्त कंपनी है या नहीं। क्या कंपनी की वेबसाइट और सोशल नेटवर्क पेज पर दी गई सूचनाएं सुसंगत हैं? प्रोफ़ाइल पेशेवर है? क्या आप कंपनी द्वारा प्रेषित संदेश में विश्वास करते हैं? क्या वे लोग जो आपके जैसा दिखते हैं?
  • चरण 4 के लिए कार्य करने के लिए एक कंपनी खोजें छवि शीर्षक
    4
    इंटरनेट पर सामान्य खोज का संचालन करें कीवर्ड खोज का उपयोग करने के लिए कंपनी के नाम का उपयोग करें आपको कंपनी से संबंधित समीक्षा, लेख, किताबें, निबंध और अन्य प्रकाशन मिलना चाहिए। उन सभी टुकड़ों को पढ़ें, जो खोज परिणामों में दिखाई देते हैं और एक विचार प्राप्त करते हैं कि कर्मचारी और ग्राहक कंपनी के बारे में क्या सोचते हैं।
  • चरण 5 के लिए कार्य करने के लिए एक कंपनी खोजें छवि शीर्षक
    5
    इस खोज को रेट करें प्रत्येक व्यक्तिगत कंपनी पर मिली सारी जानकारी लीजिए और उस पर कार्य करके उत्पन्न होने वाले पेशेवरों और विपक्षों का वजन करने के लिए समय ले लो। अपने आप से पूछें कि क्या आप एक भूमिका के लिए आवेदन करने के विचार के साथ रोमांचित होंगे और कम से कम एक साल तक वहां रहने के लिए काफी खुश होंगे इस मामले में, इस कंपनी को भुगतान के लिए योग्य लोगों की सूची में रखा जाना चाहिए।
  • विधि 2
    चुने हुए कंपनियों में नौकरी की तलाश करें




    चरण 6 के लिए काम करने के लिए एक कंपनी ढूंढें चित्र
    1
    एक लक्ष्य सूची बनाएं आपके अनुसंधान के आधार पर, उन कंपनियों के साथ एक सूची बनाएं जिनके साथ आप काम करना चाहते हैं। अभी के लिए, चिंता न करें कि इन कंपनियों की रिक्तियों में सिर्फ उन कंपनियों के साथ एक सूची बनाना होगा जो आप सबसे उपयुक्त हैं। आप समय-समय पर इस सूची की समीक्षा कर सकते हैं, नए नौकरी विज्ञापनों की तलाश कर सकते हैं।
  • चरण 7 के लिए कार्य करने के लिए एक कंपनी ढूंढें चित्र
    2
    इंटरनेट पर विशिष्ट नौकरी की खोज करें प्रत्येक व्यक्तिगत कंपनी के लिए, आवधिक खोजों को विज्ञापन मिलते हैं। कंपनी की वेबसाइट और उन दोनों का उपयोग करें, जो अलग-अलग ऑफ़र प्रकाशित करते हैं। यदि आप सक्रिय रूप से नौकरी की तलाश कर रहे हैं, तो इस प्रक्रिया को हर दो या तीन दिन दोहराएं।
  • यदि आप चाहते हैं, तो आप कई कंपनियों से ऑफ़र प्रकाशित करने वाली साइटों के लिए खोज करते समय आप कंपनी के नाम पर कीवर्ड जोड़कर परिणामों को कम कर सकते हैं उदाहरण के लिए, वह "कंपनी एक्सवायजेड, प्रोजेक्ट मैनेजर" को और अधिक परिभाषित अनुसंधान लिखता है।
  • चरण 8 के लिए काम करने के लिए एक कंपनी ढूंढें चित्र
    3
    उन कंपनियों को कॉल करें जिन पर लक्ष्य सूची पर हैं। संभावित नियोक्ताओं से संपर्क करने की संभावना से भयभीत न हो एक व्यवसाय कॉल करना और आपकी रुचि व्यक्त करने से आप सीट खाली करने के बाद एक अवसर प्राप्त करने में सहायता कर सकते हैं। आप यहां तक ​​कि हेड-हेनर या प्रबंधकों से बात करने में सक्षम हो सकते हैं - हो सकता है कि वे भविष्य के प्रस्तावों के लिए अपना रिज्यूम स्वीकार करेंगे।
  • इस रणनीति को अधिक मत करो जिन कंपनियों को आप रुचि रखते हैं, उन्हें कॉल और याद दिलाना केवल संभावित होस्ट नियोक्ता को परेशान करेंगे
  • स्टेप 9 के लिए कार्य करने के लिए एक कंपनी ढूंढें चित्र 9
    4
    अपने लक्षित कंपनियों में काम करने वाले लोगों के साथ संपर्कों का एक नेटवर्क बनाएं। सीट खाली करने पर आपके संभावित सहयोगियों और प्रबंधकों के साथ संबंध होने से आपको एक निश्चित लाभ मिल सकता है सामाजिक नेटवर्क नेटवर्किंग को बहुत आसान बनाते हैं, इसलिए कार्य अनुसंधान के इस पहलू की उपेक्षा न करें।
  • चरण 10 के लिए काम करने के लिए एक कंपनी ढूंढें चित्र
    5
    प्रत्येक कंपनी पर अनुसंधान को नियमित रूप से अद्यतन करें सूची को आसान रखें और उपलब्ध नौकरियों पर आवधिक शोध करें। आपके पसंदीदा व्यवसाय में सही नौकरी खोजने में महीनों या वर्षों लग सकते हैं, लेकिन अगर आप प्रतीक्षा कर सकते हैं तो आपको हमेशा उस कंपनी में सही भूमिका निभाने का अवसर मिलेगा जो आपने हमेशा सपना देखा है।
  • टिप्स

    • आर्थिक आवश्यकता कभी-कभी आपको एक नौकरी स्वीकार करने के लिए मजबूर कर सकती है जो आपके लिए सही नहीं है, लेकिन ध्यान रखें कि आप जिस कंपनी को पसंद करते हैं, उस पर सही नौकरी की स्थिति ढूंढने के लिए समय निकालकर शायद आपको लंबे समय में चुकाना होगा। अच्छी यूनियनों से आने वाली धारणाएं आपके और आपके नियोक्ता के लिए ठीक से काम करने की संभावना हैं।
    • यह विचार करने के लिए मत भूलना कि क्या कंपनी आपके लिए लघु या दीर्घ अवधि दोनों में उपयुक्त है या नहीं। आपको उस कंपनी की तलाश करनी होगी जो आपको इस अवधि में दिलचस्पी लेगी और जो आपको आगे बढ़ने और आगे बढ़ने का अवसर भी प्रदान करेगी। सिर्फ एक वर्ष में आप कहां से नहीं चाहते हैं, इस बारे में न सोचें- मूल्यांकन करें कि आप दो या तीन साल (या पांच या 10 के बीच) में कहाँ रहना चाहते हैं।
    सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

    संबद्ध

    © 2011—2022 GnuMani.com