कैसे एक व्यावसायिक सहायक बनने के लिए

दुनिया भर के कई समुदायों में उद्यमी व्यक्ति हैं जो घर के मालिकों को संपत्ति के रखरखाव के लिए आवश्यक सेवाएं प्रदान करने के लिए हाथियों के रूप में काम करना शुरू करते हैं। छोटे युवा कंपनियां अक्सर बिजली, चित्रकला, बढ़ईगीरी, हाइड्रॉलिक्स और निर्माण और रखरखाव से संबंधित कई अन्य क्षेत्रों में खुद को और अधिक स्थापित कंपनियों के साथ प्रतिस्पर्धा करते हैं। यदि आप अपने क्षेत्र में ग्राहकों के लिए एक नौकरी के रूप में काम करना शुरू करना चाहते हैं, तो इन निर्देशों को पढ़ें जो आपको एक ठोस और स्थायी कंपनी बनाने में मदद करेंगे।

कदम

रनिंग ट्रकिंग बिजनेस चरण 9 शीर्षक वाली छवि
1
उपकरण खरीदने शुरू करने के लिए आवश्यक पूंजी प्राप्त करें हाथी के शिल्प के रूप में मैनुअल श्रम और निर्माण तकनीकों के आधार पर, आपको संचालन के लिए उपकरण की आवश्यकता होगी। सुनिश्चित करें कि आप एक प्रारंभिक पूंजी निवेश करके या अन्य रचनात्मक तरीकों का उपयोग करके इन उपकरणों की खरीद कर सकते हैं।
  • एक वाणिज्यिक वाहन प्राप्त करें यदि आपके पास एक नहीं है, तो आप उसे किश्तों में खरीद सकते हैं या शुरुआत में इसे उधार ले सकते हैं इस प्रकार की छोटी कंपनियों में से कुछ ऋण पर वाहन के साथ शुरू होता है, और फिर एक जैसे ही उन्हें मौका मिलती है।
  • उपकरण में निवेश करें आपके दायरे के बावजूद, आपको कुछ सामान्य टूल की आवश्यकता होगी हथौड़ों, आरी, अभ्यास, कम्प्रेसर और यहां तक ​​कि बड़े टूल भी। आपके पास नौकरी करने के लिए आपको क्या करना होगा। ये लागत आपके प्रारंभिक निवेश का हिस्सा होगी, और आप शायद उन्हें खर्च के रूप में कटौती करने में सक्षम होंगे, लेकिन आपको कोई भी काम शुरू करने से पहले उन्हें ज़रूरत होगी।
  • छवि शीर्षक सेगमेंट ग्राहक चरण 1
    2
    अपनी सेवाओं को परिभाषित करें ग्राहकों को आप क्या कर सकते हैं की एक स्पष्ट जानकारी देने के लिए, आपको स्पष्ट रूप से यह कहना होगा कि आपकी कंपनी को कौन से प्रोजेक्ट स्वीकार कर सकता है
  • एक विशेषज्ञता ले लो ज्यादातर मामलों में यह आपके ग्राहकों को अपने मुख्य क्षेत्र की कार्रवाई की पहचान करने में मदद करता है। आप अपने आप को एक बढ़ई, इलेक्ट्रीशियन, मेसन, टाइलर या खतरनाक सामग्री को हटाने के लिए तकनीशियन के रूप में पेश कर सकते हैं। अपने व्यवसाय पर क्षेत्र को सीमित करने से आपको उन ग्राहकों को ढूंढने में मदद मिलती है जिनकी आपकी सेवाओं की आवश्यकता होती है।
  • संदर्भ बनाएँ जो लोग नौकरी करने वाले हैं, वे आमतौर पर पिछले या नौकरी में किए गए कार्यों की सूची पेश करना चाहते हैं, जिसमें वे अधिक योग्य हैं ग्राहक इस सूची पर एक नज़र डालेंगे और इस पर आधारित सेवाओं का अनुरोध करेंगे।
  • छवि शीर्षक सेगमेंट ग्राहक चरण 4



    3
    क्रम में प्राप्त करें युवा कंपनियों के पास कानूनी और कर जिम्मेदारियां भी हैं नौकरी के काम के लिए बीमा, अभिलेख, और कंपनी के नाम की आवश्यकता होती है जो आपको पहचानने में मदद करता है
  • रन एक स्वीपस्टेक्स चरण 8 शीर्षक वाली छवि
    4
    अपने ग्राहक पोर्टफोलियो को बनाएं यह काम करना शुरू करने के लिए बुनियादी कदमों में से एक आपकी प्रारंभिक पूंजी को सुदृढ़ करने और एक कंपनी के रूप में खुद को स्थापित करने के लिए ग्राहकों के पोर्टफोलियो का निर्माण कर रहा है। समय बीतने के साथ आपको यह देखना चाहिए कि ऑर्डर ज्यादा सुसंगत और निरंतर बनने के बाद, आपके कल्याण के बाद आपके व्यवसाय के लिए लाभ बना रहे हैं।
  • क्रडिट स्कोर से संकलन निकालें शीर्षक वाली छवि चरण 8
    5
    अपने व्यवसाय का प्रबंध करें जब आप स्थापित हो जाते हैं तो आप अपने ग्राहकों के साथ बहुत व्यस्त हो सकते हैं, लेकिन आपको कुछ महत्वपूर्ण प्रशासनिक कार्यों के लिए समय भी मिलना होगा। यदि आप स्वयंरोजगार हैं, तो आपको चालान और करों के लिए भुगतान करने के लिए आवश्यक सभी दस्तावेजों को रखने की आवश्यकता होगी।
  • अपना व्यवसाय फ़ॉर्म चुनने से पहले अच्छी तरह से पता करें छोटी कंपनियों के पास विभिन्न कॉन्फ़िगरेशन विकल्प हैं जिनमें वैट नंबर, सीमित देयता कंपनी (एसआरएल) या एसएएस शामिल हैं। इनमें से प्रत्येक के फायदे और नुकसान हैं अपने उद्देश्यों के लिए सर्वोत्तम एक खोजें
  • अपनी कंपनी के कर घोषणा को तैयार करें एक युवा कंपनी के लिए सबसे कठिन कामों में से एक यह है कि राजस्व, खर्च और अन्य प्रमुख सूचनाओं को टैक्स अधिकारियों के साथ संवाद कैसे करना है। अपने व्यवसाय के विकास पर अधिक ध्यान देने के लिए जितनी जल्दी हो सके उससे निपटने की कोशिश करें।
  • सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

    संबद्ध

    © 2011—2022 GnuMani.com