चीन में एक आर्थिक गतिविधि कैसे आरंभ करें

यह लेख विश्लेषण करता है कि चीन में पूरी तरह से विदेशी स्वामित्व वाली कंपनी कैसे स्थापित करें विदेशी कंपनियां चीन में विदेशी स्वामित्व वाली कंपनियों के रूप में संचालित कर सकती हैं, या एक प्रतिनिधि कार्यालय खोलकर, या एक संयुक्त उद्यम के भाग के रूप में पिछले कुछ सालों में, विदेशी कंपनियों की तुलना में आधे से ज्यादा लोग चीन में एक विदेशी स्वामित्व वाली कंपनी के रूप में प्रवेश करने के लिए चुना है।

कदम

चीन में स्टार्ट ए बिजनेस शीर्षक वाली छवि चरण 1
1
जांच करें कि चीनी कानूनों के तहत आप जिस आर्थिक गतिविधि को शुरू करना चाहते हैं, वह विदेशी स्वामित्व वाली कंपनियों द्वारा किया जा सकता है। उदाहरण के लिए, हाल ही में जब तक, चीन ने निजी कंपनियों को निर्यात से मना कर दिया सुनिश्चित करें कि आपका व्यवसाय कानूनी है
  • चीन में स्टार्ट ए बिजनेस शीर्षक वाली छवि चरण 2
    2
    दस्तावेज़ प्रदान करें निवेशकों या विदेशी निवेश कंपनियों के भागीदारों मूल विधिवत आयोजित एक कंपनी है कि उनके देश से प्रलेखन प्रदान करनी चाहिए और वैध रूप संचालित एक साथ मुख्तारनामा कि जो व्यक्ति के नाम पर और ओर से दस्तावेजों पर हस्ताक्षर करने के लिए अधिकृत किया गया है साथ निवेशकों का निवेशकों को अपने मूल देश में अपनी वित्तीय क्षमता का सबूत भी प्रदान करना चाहिए।
  • अपना स्वयं का संबद्ध कार्यक्रम चरण 2 सेट करें
    3
    सही दस्तावेज प्राप्त करें निम्नलिखित दस्तावेज आम तौर पर आर्थिक गतिविधियों के लिए आवश्यक हैं:
  • कंपनी का गठन अधिनियम या समकक्ष (प्रतिलिपि में)
  • वाणिज्यिक लाइसेंस (प्रतिलिपि में)
  • व्यापार रजिस्टर का प्रमाण पत्र (मूल या प्रामाणिक नारियल कॉपी)
  • बैंक से पत्र निवेशक कंपनी के चालू खाते की स्थिति को प्रमाणित करता है।
  • निवेशकों की आर्थिक गतिविधियों का विवरण, अतिरिक्त सामग्री जैसे वार्षिक रिपोर्ट, ब्रोशर, वेबसाइट आदि के साथ।
  • चीन में स्टार्ट ए बिजनेस शीर्षक वाली छवि चरण 4
    4
    चीनी में ऊपर दिए गए चार दस्तावेज़ों का उत्पादन करें आखिरी अनुवाद किया जाना चाहिए और चीनी में भी संक्षेप किया जाना चाहिए
  • चीन में स्टार्ट ए बिजनेस शीर्षक वाली छवि चरण 5



    5
    स्वामित्व का सबूत प्रदान करें कई निवेशक चीन में निवेश करने के लिए विशेष कंपनियों का निर्माण करते हैं। चीनी नियंत्रण अधिकारियों को अब इस प्रक्रिया के लिए उपयोग किया जाता है। हालांकि, पर्यवेक्षी अधिकारियों अक्सर विदेशी निवेशकों के स्वामित्व का पता लगाने के लिए, और ठोस के पीछे एक कंपनी है कि वहाँ और वाणिज्यिक, पर्याप्त वित्तीय क्षमता निवेश का समर्थन करने के संचालित दिखाने के लिए पूछना।
  • चीन में स्टार्ट ए बिजनेस शीर्षक वाली छवि चरण 6
    6
    अपनी परियोजना के लिए चीनी सरकार की मंजूरी प्राप्त करें चीन में, जो पश्चिमी देशों में क्या होता है, सरकारी प्राधिकरण द्वारा इस परियोजना का अनुमोदन कंपनी पंजीकरण प्रक्रिया का एक अभिन्न अंग है। यदि परियोजना को मंजूरी नहीं दी गई है, तो कंपनी पंजीकृत नहीं होगी। विदेशी पूंजी के साथ और परियोजना के अनुमोदन के लिए कंपनी के पंजीकरण के लिए निम्नलिखित दस्तावेज तैयार किए जाने चाहिए:
  • कंपनी की संधि यह दस्तावेज़ कंपनी के प्रबंधन और उसके पूंजीकरण के सभी विवरणों का निर्धारण करेगा। भविष्य निर्धारण के लिए कुछ भी नहीं छोड़ा जा सकता है - समाज से संबंधित सभी मामलों और परियोजना को पहले से निर्धारित किया जाना चाहिए और क़ानून में शामिल होना चाहिए। इसमें निदेशकों, स्थानीय प्रबंधन, परिधीय कार्यालय, स्थानीय प्रशासकों की स्वायत्तता, पंजीकृत कार्यालय और पंजीकृत पूंजी पर विशेष नियम शामिल हैं।
  • व्यवहार्यता अध्ययन परियोजना को मंजूरी नहीं दी जाएगी यदि स्थानीय अधिकारियों को यह आश्वस्त नहीं है कि यह संभव है। आमतौर पर यह एक वार्षिक व्यापार योजना और एक बजट की तैयारी की आवश्यकता होती है। सामान्यतया, व्यवसाय योजना और बजट संभवत: व्यवहार्यता अध्ययन (चीनी में) स्थापित करने के लिए आधार बनायेगा, जिसे चीनी प्राधिकरण द्वारा स्वीकृति के लिए आवश्यक आवश्यकताओं को पूरा करना होगा।
  • पट्टों: प्रत्येक पट्टा के लिए एक अनुबंध प्रदान किया जाना चाहिए। इसमें कार्यालय और गोदाम या कारखाने का स्थान शामिल है। चीन में यह एक साल का शुल्क अग्रिम रूप से भुगतान करने के लिए प्रथा है, और बजट की योजना बनाते समय इसे ध्यान में रखा जाना चाहिए क्योंकि सरकार के अधिकारियों को यह अग्रिम भुगतान की उम्मीद होगी।
  • कर्मियों और लाभों के पारिश्रमिक के लिए बजट यदि कंपनी के लिए काम करने वाले लोग अभी तक पहचान नहीं किए गए हैं, तो पदों और वेतन वर्गों को निर्दिष्ट किया जाना चाहिए। चीन में कर्मचारियों के लिए लाभ आमतौर पर व्यापार के स्थान के आधार पर आधार वेतन के 30 से 40% से लेकर होता है। विदेशी नियोक्ताओं को इन लाभों के लिए सख्ती से भुगतान करना आवश्यक है आवश्यक प्रारंभिक निवेश में चीनी कंपनी के शुरुआती चरण के दौरान उचित अवधि के लिए वेतन का भुगतान करने के लिए पर्याप्त राशि शामिल होना चाहिए।
  • विशिष्ट आर्थिक गतिविधि के लिए जरूरी कोई अन्य दस्तावेज प्रस्तावित है। अधिक जटिल परियोजना, अधिक दस्तावेजों का अनुरोध किया जाएगा।
  • चीन में स्टार्ट ए बिजनेस शीर्षक वाली छवि चरण 7
    7
    चीनी में ऊपर दिखाए गए दस्तावेज तैयार करें
  • चीन में स्टार्ट ए बिजनेस शीर्षक वाली छवि चरण 8
    8
    प्रतीक्षा करें। परियोजना के स्थान, उसके आकार और उद्देश्य के आधार पर, इसे आमतौर पर सरकार की मंजूरी के लिए दो से पांच महीने लगते हैं। शंघाई जैसे बड़े शहरों छोटे शहरों की तुलना में धीमी गति से होते हैं निवेशकों को कंपनी की स्थापना के लिए अलग-अलग फीस का भुगतान करना चाहिए, जो इस क्षेत्र के आधार पर भिन्न हो सकते हैं, पूंजी की राशि और विशिष्ट परियोजना के लिए आवश्यक कोई भी लाइसेंस। आमतौर पर, इन करों में प्रारंभिक पूंजी का 1% से अधिक है
  • बड़े और / या जटिल परियोजनाओं के लिए, स्वीकृति प्रक्रिया में विभिन्न पर्यवेक्षी अधिकारियों के साथ व्यापक वार्ताएं शामिल होती हैं जिसके लिए स्वीकृति की आवश्यकता होती है। उदाहरण के लिए, एक बड़ी फैक्ट्री में पर्यावरणीय समस्याएं हो सकती हैं या विशाल भूमि एक्सटेंशन के इस्तेमाल की चिंता हो सकती है। इसलिए, कंपनी की स्थापना को मंजूरी देने का समय सीमा निश्चित ही नहीं है। यह परियोजना और स्थान के प्रकार पर निर्भर करता है शुरुआत से ही इस अनिश्चितता के लिए विदेशी निवेशकों को तैयार होना चाहिए।
  • टिप्स

    • चीन में एक विदेशी स्वामित्व वाली कंपनी की स्थापना के बारे में अधिक जानकारी के लिए, इस ब्लॉग को चीनी कानून पर देखें न्यूनतम पूंजी आवश्यकताओं

    चेतावनी

    • यदि चीन में आर्थिक गतिविधि सौंदर्य प्रसाधनों का संबंध है, तो आपको पशु परीक्षण के लिए भुगतान करना होगा।
    सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

    संबद्ध

    © 2011—2022 GnuMani.com