एक दरवाजा ऑपरेटर के रूप में बैंक में नौकरी कैसे प्राप्त करें

एक बैंक में एक फ्रंट ऑफिस कर्मचारी के रूप में कैरियर रोमांचक हो सकता है आप कई लोगों से मिलते हैं और आप नई नौकरियों की एक विस्तृत श्रृंखला सीख सकते हैं - एक बैंक में काम करने के बारे में लिखने में सक्षम होने के लिए आपके पाठ्यक्रम के लिए एक मजबूत मुद्दा होगा! लेकिन सावधान रहें, यह हर किसी के लिए नौकरी नहीं है!

कदम

एक बैंक टेलर चरण 1 के रूप में नौकरी प्राप्त करें शीर्षक वाला चित्र
1
अपने आप से पूछें कि आप एक बैंक क्लर्क क्यों बनना चाहते हैं क्या आप भुगतान में रुचि रखते हैं? बैंक कर्मचारियों को अक्सर लंबे समय तक काम करना पड़ता है और बड़ी जिम्मेदारी लेनी पड़ती है, लेकिन उन्हें बहुत भुगतान नहीं किया जाता है। यदि आप लोगों के साथ संपर्क में काम करना चाहते हैं और नए लोगों से मिलना चाहते हैं, तो यह आपके लिए सही काम है!
  • एक बैंक टेलर चरण 2 के रूप में नौकरी प्राप्त करें शीर्षक वाला चित्र
    2
    आप किस प्रकार के बैंक पर काम करना चाहते हैं, यह तय करें: एक छोटी बचत बैंक, एक राष्ट्रीय स्तर या एक बहुराष्ट्रीय संस्थान। ध्यान रखें कि बहुराष्ट्रीय और राष्ट्रीय संस्थान एक समान तरीके से काम करते हैं, जबकि बचत बैंक ज्यादा महसूस करते हैं "आत्मीयता"।
  • एक बैंक टेलर चरण 3 के रूप में नौकरी प्राप्त करें शीर्षक वाला चित्र
    3
    आवेदन करने में सक्षम होने के लिए, आपके पास कुछ योग्यताएं होनी चाहिए आपके पास एक नियमित लेनदार स्थिति होनी चाहिए, एक साफ आपराधिक रिकॉर्ड, संदर्भ और पिछले नौकरियों की जांच करने के लिए (यदि केवल यह देखने के लिए कि आप कितनी देर तक काम कर रहे हैं) और कुछ कंप्यूटर कौशल (उदाहरण के लिए Windows XP का उपयोग) अधिकतर नौकरियों के लिए, कम से कम एक वर्ष का ग्राहक सेवा और नकद प्रबंधन अनुभव आवश्यक होगा। बिक्री के अनुभवों की भी सराहना की जाती है
  • एक बैंक टेलर चरण 4 के रूप में नौकरी प्राप्त करें शीर्षक वाला चित्र
    4
    बैंक में नौकरी के लिए अपनी खोज शुरू करो! आप स्थानीय समाचार पत्र में लिस्टिंग देख सकते हैं, या यहां तक ​​कि अपने शहर में सक्रिय विभिन्न बैंकों की वेबसाइटों पर जा सकते हैं। लगभग सभी के पास एक अनुभाग है "हमारे साथ काम करें" और वे आपको जानकारी प्रदान करेंगे कि कौन से शाखाएं कर्मचारियों की तलाश कर रही हैं और किस योग्यता की आवश्यकता है। यदि आपके पास बैंकों में काम करने का अनुभव नहीं है, तो आप एक प्रशिक्षु के रूप में रोजगार के अवसरों को भी देख सकते हैं।
  • एक बैंक टेलर चरण 5 के रूप में नौकरी प्राप्त करें शीर्षक वाला छवि
    5
    लागू करने के लिए, निर्देशों का पालन करें: आप यह चुन सकते हैं कि क्या ऑनलाइन आवेदन करें या पाठ्यक्रम भेजें। ध्यान रखें, जब आप फिर से शुरू करें, तो आपको शायद एक प्रश्न और आपके बारे में सारी जानकारी (पिछले सात या अधिक वर्षों का पता, शिक्षा का स्तर, पिछले रोजगार, कौशल, पुरस्कार, संदर्भ, आईडी नंबर) और इसमें प्रश्न हो सकते हैं " आप अल्फा बैंक के लिए काम क्यों करना चाहते हैं?
  • एक बैंक टेलर चरण 6 के रूप में नौकरी प्राप्त करें शीर्षक वाला चित्र



    6
    एक साक्षात्कार के लिए बुलाए जाने की प्रतीक्षा करें, लेकिन ध्यान रखें कि प्रक्रिया आम तौर पर धीमा है मानव संसाधन विभाग अक्सर कुछ दिनों में ही सक्रिय होता है और जब तक जरूरी नहीं होता है, उम्मीदवारों की जांच के लिए समय ले सकता है।
  • एक बैंक टेलर चरण 7 के रूप में नौकरी प्राप्त करें शीर्षक वाला चित्र
    7
    यदि आपके पास नौकरी का साक्षात्कार है, तो सुनिश्चित करें कि आप कुछ मिनट पहले (कम से कम 10) आते हैं और यथासंभव पेशेवर पेश करने का प्रयास करें। एक औपचारिक पोशाक पहनें, क्योंकि जहां तक ​​आपकी स्थिति महत्वहीन हो, बैंक अभी भी आप को बिना किसी निरर्थक रूप से तैयार करने की उम्मीद करेंगे और हमेशा पेशेवर दिखाई देंगे। महिलाओं के लिए, इसका मतलब है कि चड्डी पहनने, एक हल्का मेक-अप, अच्छी तरह से तैयार स्टाइल, पैंट या स्कर्ट और जैकेट। एक सूट और एक टाई पुरुषों के लिए संकेत कर रहे हैं
  • एक बैंक टेलर चरण 8 के रूप में नौकरी प्राप्त करें शीर्षक वाला चित्र
    8
    आपको ग्राहक सेवा में अपने काम के अनुभव के बारे में और ग्राहकों के साथ कैसे व्यवहार करना चाहिए (सुझाव: बैंकों को एक संभ्रांतवादी व्यवहार की उम्मीद है, भले ही ग्राहक गलत हो), पैसे का प्रबंधन कैसे करें, और बिक्री के बारे में प्रश्नों के लिए प्रतीक्षा करें। आपका प्रबंधक शायद आपको कुछ बेचने का प्रयास करेगा (जैसे: "मुझे यह कलम खरीदने के लिए राजी कर दें")। वे चाहते हैं कि आप अपने उत्पादों को बढ़ावा दें।
  • एक बैंक टेलर चरण 9 के रूप में नौकरी प्राप्त करें शीर्षक वाला चित्र
    9
    साक्षात्कार के बाद, एक धन्यवाद नोट भेजें। यह आपको अपने आप को अन्य उम्मीदवारों से अलग करने की अनुमति देगा और इसे स्पष्ट कर देगा कि आप अपने समय के मूल्य से अवगत हैं अलविदा कह रही है, साक्षात्कारकर्ताओं को धन्यवाद और उनके हाथों को हिलाएं।
  • बैंक टेलर चरण 10 के रूप में नौकरी प्राप्त करें शीर्षक वाला चित्र
    10
    अगर आपको नौकरी मिलती है, बधाई हो! अन्यथा, अगली बार पुन: प्रयास करें और याद रखें, प्रत्येक बैंक को प्रत्येक व्यक्ति के लिए अलग-अलग आवश्यकताओं की आवश्यकता है
  • टिप्स

    • बैंक कभी-कभी मेडिकल बिल या छुट्टी वाउचर के लिए लाभ प्रदान करते हैं यह अंशकालिक श्रमिकों पर भी लागू हो सकता है, लेकिन पहले मानव संसाधन कार्यालय से पूछें। सभी कर्मचारियों को एक नि: शुल्क खाता और वित्तीय उत्पादों पर छूट का हकदार होना चाहिए।
    • धारणा है कि यह एक सफल और फैशनेबल काम है पर इस अवसर पर न दृष्टिकोण: यह वास्तव में कड़ी मेहनत है शुक्रवार और सोमवार को कड़ी मेहनत की उम्मीद है, क्योंकि ये बैंकिंग क्षेत्र में सबसे व्यस्त दिन हैं।
    • सुनिश्चित करें कि आपकी ताकतें सटीक हैं, विस्तार और संचार पर ध्यान दें।

    चेतावनी

    • बैंक में काम करना उतना ही रोमांचक नहीं है जितना लगता है ऐसा करने के लिए बहुत कुछ है, ग्राहक बहुत परेशान हो सकते हैं, और आपको दैनिक आधार पर बिक्री लक्ष्यों को हासिल करने और उससे अधिक होने की उम्मीद होगी।
    • बहुत काम करने के लिए तैयार हो जाओ!
    • यदि आप बेचना नहीं चाहते हैं, तो यह आपके लिए काम नहीं है। नौकरी का सबसे महत्वपूर्ण हिस्सा बिक्री होगा - काउंटर पर कर्मचारी अक्सर व्यक्तिगत सलाहकारों की तुलना में अधिक काम करते हैं, खासकर कार्यों की एक विस्तृत विविधता के समन्वय में।
    सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

    संबद्ध

    © 2011—2022 GnuMani.com