विद्यार्थी से पैसा कैसे कमाएं

जब आप विश्वविद्यालय में जाते हैं, आम तौर पर पैसा कभी भी पर्याप्त नहीं होता है कोई फर्क नहीं पड़ता संस्था है जो अक्सर: यदि आप एक सार्वजनिक या निजी में दाखिला लिया रहे हैं तो सुनिश्चित करने के लिए समाप्त हो जाती है को पूरा करते हुए एक साथ पढ़ाई के बराबर रखने की कोशिश कर तरीके खोजने के लिए एक असली चुनौती है। अपने विश्वविद्यालय के प्रदर्शन को खतरे में डाले बिना अतिरिक्त पैसे कमाने के लिए कुछ उपयोगी टिप्स ढूंढने के लिए रखें।

कदम

विधि 1

अध्ययन कमाएं
एक कॉलेज छात्र चरण 1 के रूप में मनी मनीज़ का शीर्षक
1
छात्रवृत्ति और अन्य वित्त पोषण के लिए उम्मीदवार कई छात्रों का मानना ​​है कि वे अकादमिक वर्ष की शुरुआत में केवल धन के लिए आवेदन कर सकते हैं। यह हमेशा सच नहीं होता है कुछ मामलों में, वर्ष के दौरान छात्रवृत्ति प्राप्त करने के अवसर उपलब्ध हैं, भले ही यह विश्वविद्यालय पर निर्भर करता है, और वे हमेशा व्यापक रूप से प्रचारित नहीं होते हैं। आप यहां तक ​​कि किसी बाहरी संस्था के लिए आवेदन करने में सक्षम हो सकते हैं, जिसकी संस्था या विश्वविद्यालय के साथ कुछ नहीं करना है, जिसने आपको छात्रवृत्ति दी है।
  • यूथ इंफॉर्मेशन सेंटर जैसे संस्थानों से नवीनतम समाचार पढ़कर और आपके द्वारा प्राप्त ई-मेल पर ध्यान देकर खुद को सूचित करके प्रारंभ करें।
  • आप धन के अवसरों को खोजने के लिए एक ऑनलाइन खोज भी कर सकते हैं। पता लगाएँ कि क्या आपका विश्वविद्यालय सभी आवश्यक जानकारी प्राप्त करने और खोज को निजीकृत करने के लिए ऐप प्रदान करता है - इस मामले में, इसे डाउनलोड करें
  • एक कॉलेज छात्र चरण 2 के रूप में मनी मनीज़ का शीर्षक चित्र
    2
    एक ट्यूटर के रूप में सेवाएं प्रदान करें किसी विषय को सीखने का सबसे अच्छा तरीका यह है कि वह इसे सिखाना है। एक शिक्षक बनकर, आप ज्ञान आप अध्ययन के अपने क्षेत्र में है अनुकूलन, दूसरों के लिए एक उपयोगी सेवा की पेशकश और पैसा कमाते हैं, जो आपका मुख्य लक्ष्य होगा एक समाधान है कि एक बढ़त पाने के लिए सभी शामिल की अनुमति देता है सकते हैं।
  • यदि आप अपने विश्वविद्यालय में भुगतान प्राप्त कर सकते हैं, तो उन छात्रों के बारे में अन्य छात्रों को ट्यूशन सेवा प्रदान करें, जिन्हें आपने सफलतापूर्वक पूरा किया है। वैकल्पिक रूप से, आप अपने सहकर्मियों के साथ क्या कर सकते हैं, यह विज्ञापन कर सकते हैं।
  • ट्यूशन के अवसर खोजने के लिए, अपने पर्यवेक्षक या प्रोफेसरों के साथ एक नियुक्ति करें, या विश्वविद्यालय के छात्र केंद्र से संपर्क करें
  • एक कॉलेज छात्र चरण 3 के रूप में मनी मनीज़ का शीर्षक
    3
    नोट्स लेने के लिए भुगतान करें अपने व्यक्तिगत लाभ के लिए, निश्चित रूप से आपको सबक के दौरान सटीक और पूर्ण नोट लेने होंगे क्यों नहीं अपने प्रयासों के लिए एक डबल आय धन्यवाद मिलता है?
  • यह ट्यूटर के लिए काफी सामान्य है (कभी-कभी अज्ञात) उन विद्यार्थियों को सौंपे जाने के लिए जो सीखने की अक्षमता के कारण विशेष आवश्यकताएं हैं। कक्षा के दौरान ये ट्यूटर्स उनके लिए नोट लेते हैं
  • इन नौकरियों का आम तौर पर भुगतान किया जाता है - वेतन उस विशिष्ट घोषणा पर निर्भर करता है जिसमें आप भाग लेते हैं आपको ध्यान से नोट लेना होगा, उन्हें अपने कंप्यूटर पर लिखना होगा और ई-मेल द्वारा उन्हें भेजना होगा या उन्हें चार्ज करने वाले को सौंप देना होगा। उस समय, उन विद्यार्थियों को उनको दिया जाएगा जिनके लिए इसकी आवश्यकता है
  • एक कॉलेज छात्र चरण 4 के रूप में मनी मनीज़ का शीर्षक चित्र
    4
    ई-मेल पर नज़र रखें, जो विद्यार्थियों को अपने नोट बेचते हैं। विकलांग सदस्यों की जरूरतों को एक बार दस्तावेज के बाद, प्रबंधक प्रोफेसरों से संपर्क करता है और कक्षा में नोट लेने के लिए स्वयंसेवकों से पूछता है। शिक्षक बदले में विद्यार्थियों को ई-मेल भेज देंगे। अन्य मामलों में, एक कॉल के बजाय खुला है और आवश्यक दस्तावेजों को प्रदान करते हुए उम्मीदवारों को जमा किया जाना चाहिए।
  • उसी स्थिति में अपने सहयोगियों से जल्दी जवाब दें अपने काम को दूर फाड़ देगा!
  • एक कॉलेज छात्र चरण 5 के रूप में मनी मनीज़ का शीर्षक
    5
    अपने द्वारा अपनी सेवाओं का विज्ञापन दें आप विकलांग छात्रों के लिए सेवाओं के लिए जिम्मेदार लोगों के साथ भी संपर्क में रह सकते हैं। पूछें कि क्या उन्हें उन पाठों पर नोट लेने की जरूरत है जिन पर आप उपस्थित होते हैं या यदि आप स्वतंत्र रूप से अपने सहयोगियों को अपनी सेवाओं का विज्ञापन कर सकते हैं
  • यदि आप विज्ञापित करते हैं, तो सुनिश्चित करें कि आप कक्षा या विश्वविद्यालय के नियमों का उल्लंघन नहीं करते हैं।
  • एक कॉलेज छात्र चरण 6 के रूप में मनी मनीज़ का शीर्षक चित्र
    6
    अपने सहयोगियों के कागजात को सही करें आप एक उत्कृष्ट लेखक हैं और आप उत्कृष्ट लेखन कौशल है, तो आप अपने कौशल में सुधार कर सकते हैं और एक ही समय में, एक उचित मूल्य पर अपने सहयोगियों के निबंध को दूर करने के की पेशकश के द्वारा आप भुगतान कर सकते हैं।
  • अपने दोस्तों और रूममेट्स के बीच शब्द को फैलाएं, और आप यात्रियों को अपनी सेवाओं का विज्ञापन करने के लिए भी पोस्ट कर सकते हैं।
  • एक कॉलेज छात्र चरण 7 के रूप में मनी मनीज़ का शीर्षक चित्र
    7
    जितना संभव हो उतना ही काम करने की कोशिश करें। यदि आपके पास अन्य लोगों के ग्रंथों को ठीक करने की क्षमता है, तो आप जिस तरह से संशोधन के लिए टिप्पणियां या सुझाव दें, उसके बारे में सावधान रहें। साहित्यिक चोरी के बारे में नियमों और विश्वविद्यालय नियमों से आपको बहुत परिचित होना चाहिए।
  • यह निजी कार्यों को साझा करने के संबंध में एक निश्चित प्रोफेसर की नीतियों को अच्छी तरह से जांचता है। कुछ शिक्षक निबंध को घर में लिखने के लिए नियुक्त करते हैं और अंतिम ग्रेड के लिए जरूरी मूल्यांकन का मूल्यांकन किया जाता है - फलस्वरूप, वे छात्रों को लेखन प्रक्रिया के दौरान रायओं का आदान-प्रदान करने से रोकते हैं।
  • यदि किसी और के निबंध को सही करने के बजाय इसे फिर से लिखना है, तो आप दोनों पर विश्वविद्यालय द्वारा निर्धारित नियमों का सम्मान न करने का आरोप लगाया जा सकता है, और आपको निष्कासन सहित गंभीर परिणाम भी मिल सकते हैं।
  • एक कॉलेज छात्र चरण 8 के रूप में मनी मनीज़ का शीर्षक चित्र
    8
    यदि आप कंप्यूटर पर लिखने और अच्छे कंप्यूटर कौशल के लिए विशेष रूप से अच्छे हैं, तो इसका लाभ उठाएं। आप जल्दी और सही ढंग से टाइप कर सकते हैं, तो आप परिष्कृत ग्राफिक्स से दिलचस्प प्रस्तुतियों बनाने में अच्छा कर रहे हैं या चार्ट और ग्राफ़ डेटा का प्रतिनिधित्व करने के निर्माण में उत्कृष्टता, तुम्हें सिखाने और उनके होमवर्क के साथ अन्य छात्रों की मदद के लिए भुगतान करने के लिए सक्षम हो सकता है। साथ ही, आप अपने कौशल का अनुकूलन कर सकते हैं।
  • एक कॉलेज छात्र चरण 9 के रूप में मनी मनीज़ का शीर्षक
    9
    ओरिएंटेशन केंद्र पर जाएं कई विश्वविद्यालयों में एक अभिविन्यास केंद्र है जो श्रम बाजार में संभावनाओं के बारे में छात्रों को सलाह प्रदान करता है। इसके अलावा, यह पूरा होने के करीब होने पर साक्षात्कार में भाग लेने और भाग लेने के लिए उन्हें तैयार करने में सहायता करता है। किसी भी स्थिति में, यह मत सोचो कि आप इस संसाधन का केवल विश्वविद्यालय के अंतिम वर्ष का उपयोग कर सकते हैं।
  • आप इस कार्यालय में अध्ययन के अपने क्षेत्र में भुगतान इंटर्नशिप और अंशकालिक नौकरियों पर अक्सर विज्ञापन पा सकते हैं।
  • पहचान करना इन अवसरों जैसे ही अपनी पढ़ाई आरंभ केवल अपने क्षेत्र में उत्कृष्टता और पाठ्यक्रम को बेहतर बनाने के लिए आपकी मदद नहीं, आप भी पैसे कमा सकते हैं पढ़ाई के दौरान, और यह महत्वपूर्ण है।
  • एक कॉलेज छात्र चरण 10 के रूप में मनी मनीज़ का शीर्षक चित्र
    10
    अकादमिक प्रतियोगिताओं में भाग लें I आप नियमित रूप से (जैसे विज्ञान या इंजीनियरिंग प्रतियोगिताओं) प्रतियोगिताओं और अन्य अकादमिक प्रतियोगिताओं को लिखने के लिए विज्ञापन पा सकते हैं। वे विजेताओं को नकद पुरस्कार प्रदान करते हैं
  • हमेशा पता करने के लिए यदि आप प्रतियोगिताओं के बारे में पता कर रहे हैं (शैक्षणिक विभागों में और में पुस्तकालय की तलाश शुरू होता है) विश्वविद्यालय बोर्डों पर ध्यान दे, ध्यान से, ई मेल पढ़ने और / या प्रोफेसरों अपने पर्यवेक्षक को सीधे संपर्क करके द्वारा इन अवसरों के बारे में पता होना जो आपके लिए हो सकता है
  • जीतने के दौरान, आप अपने क्षेत्र में अनुभव करेंगे, कनेक्शन स्थापित करेंगे और पोर्टफोलियो या पाठ्यक्रम को समृद्ध करेंगे।
  • विधि 2

    विश्वविद्यालय में पैसे कमाने के अन्य तरीके खोजना
    एक कॉलेज छात्र चरण 11 के रूप में मनी मनीज़ का शीर्षक चित्र
    1
    विश्वविद्यालय से नौकरी की पेशकश के लिए आवेदन करें आम तौर पर, आप केवल अपने अकादमिक कैरियर में यह एक बार कर सकते हैं, इसलिए यदि आपने इसे अभी तक नहीं किया है, तो कोशिश करें आवश्यक आवश्यकताओं को जानने के लिए और लागू करने के लिए अपने फैकल्टी के मंच कार्यालय के साथ एक नियुक्ति का समय निर्धारित करें (या इसे दोहराएं, यदि विश्वविद्यालय इस विकल्प की भविष्यवाणी करता है)।
    • विभिन्न व्यवसायों को न केवल विश्वविद्यालय में ही उपलब्ध कराया जाता है, बल्कि उन संस्थानों में भी जो इसे संबद्ध है। इसलिए आप संस्था के लिए काम कर सकते हैं जो छात्रवृत्ति प्रदान करती है, अकादमिक विभागों में प्रशासनिक काम करती है या संकाय की बाहरी घटनाओं को संगठित करती है, जैसे कॉन्सर्ट्स या फिल्म स्क्रीनिंग, जिसके लिए आपको मुफ्त पहुंच प्राप्त होगी।
  • एक कॉलेज छात्र चरण 12 के रूप में मनी मनीज़ का शीर्षक चित्र
    2
    विश्वविद्यालय के अतिरिक्त, आप खुद को इन नौकरियों के बारे में क्षेत्रीय एजेंसी को सूचित कर सकते हैं जो छात्रवृत्ति दे सकते हैं। अंशकालिक अवसरों के साथ कार्यक्रम अक्सर उन छात्रों के लिए डिज़ाइन किए जाते हैं जिनके पास आर्थिक आवश्यकताएं हैं, ताकि वे राजस्व प्राप्त कर सकें।
  • आम तौर पर, उपलब्ध पद अध्ययन के अपने क्षेत्र के लिए प्रासंगिक हैं और संस्था के साथ या विश्वविद्यालय के साथ करना है
  • एक कॉलेज छात्र चरण 13 के रूप में मनी मनीज़ का शीर्षक चित्र
    3
    विश्वविद्यालय के निवास पर सहायक बनने की कोशिश करें यदि आप एक विश्वविद्यालय की आवासीय में रहते हैं, तो आप इसमें सक्रिय भागीदारी कर रहे हैं और संकाय में, आपके पास एक अच्छा शैक्षणिक औसत है और आप दूसरों के साथ काम करना पसंद करते हैं और उनकी सहायता करते हैं, फिर एक छात्रावास सहायक बनने के लिए आपके लिए एक बढ़िया अवसर हो सकता है।
  • ऐसी स्थिति को पकड़ना आसान नहीं है, लेकिन यदि आप कर सकते हैं, तो इसका लाभ उठाएं। किसी भी मामले में, यदि आपके पास एक पूर्ण छात्रवृत्ति है और एक विश्वविद्यालय के निवास में रहते हैं, तो आप खानपान सेवा का उपयोग नि: शुल्क कर सकते हैं, इसलिए अन्य सभी छात्रवृत्ति पैसे आपकी सुविधा के लिए बिना अतिरिक्त लागत के उपयोग किए जा सकते हैं।
  • एक कॉलेज छात्र चरण 14 के रूप में मनी मनीज़ का शीर्षक
    4
    एक बनें "गिनी पिग"। अपने यूनिवर्सिटी के बुलेटिन बोर्डों पर पोस्ट किए गए विज्ञापनों को यह देखने के लिए देखें कि क्या कोई भी मनोवैज्ञानिक अध्ययन या चिकित्सकीय प्रयोगों के लिए स्वयंसेवकों की तलाश कर रहा है।
  • आम तौर पर, भुगतान ठीक हो जाता है, लेकिन कुछ मामलों में कुछ आसान (और शायद दिलचस्प!) सवाल करने के लिए एक घंटे की दर हो सकती है, जैसे प्रश्नावली को पूरा करना
  • एक कॉलेज छात्र चरण 15 के रूप में मनी मनीज़ का शीर्षक चित्र
    5
    सत्यापित करें कि प्रयोग सुरक्षित है सहमति और भाग लेने से पहले, सुनिश्चित करें कि सक्षम अधिकारियों और विश्वविद्यालय द्वारा प्रयोग को मंजूरी दी गई है। यह आपको अपने अधिकारों के सम्मान और आपके शारीरिक और मानसिक कल्याण की सुरक्षा की गारंटी देता है।
  • एक कॉलेज छात्र चरण 16 के रूप में मनी मनीज़ का शीर्षक
    6
    विश्वविद्यालय के बाहर प्रयोगात्मक अध्ययनों के लिए खोजें यदि आप विश्वविद्यालय में एक प्रयोग में भाग लेने के अवसरों को नहीं मिल सकते हैं, तो इंटरनेट पर खोज करें या क्षेत्र में कानूनी अवसर ढूंढने के लिए चारों ओर से पूछें। आप यह जानने के लिए अपने शहर में अस्पतालों की वेबसाइटों पर जा सकते हैं कि क्या वे प्रतिभागियों की तलाश में हैं या नहीं।
  • एक कॉलेज छात्र चरण 17 के रूप में मनी मनीज़ का शीर्षक चित्र
    7
    अकादमिक वर्ष के अंत में अपनी पाठ्यपुस्तकों को बेचना सबसे बड़ा खर्च आमतौर पर किताबों की खरीद के कारण होता है। आम तौर पर, आप साल के आखिर में उनको पुनर्विक्रय करके एक अच्छा घोंसले अंडे वसूल कर सकते हैं।
  • बुकस्टोर्स कभी-कभी इस्तेमाल की गई किताबें खरीदते हैं, लेकिन आप सीधे इंटरनेट पर बेच सकते हैं या बुलेटिन बोर्ड पोस्ट कर सकते हैं। इसके अलावा, आप यह देखने के लिए कि क्या वे आपकी पुस्तकों को खरीदने के लिए तैयार हैं, स्थानीय द्वितीय-हाथ की किताबों की दुकानों के माध्यम से ब्राउज़ कर सकते हैं।
  • एक किताब बेचने की संभावना में सुधार (या बिक्री के लिए अच्छी रकम कमाई), सेमेस्टर के दौरान इसका ध्यान रखें, और नोट्स और हाइलाइटर वाले पृष्ठों को चिह्नित करने से बचें।
  • एक कॉलेज छात्र चरण 18 के रूप में मनी मनीज़ का शीर्षक
    8
    एक संगठन गुरु बनें यह विश्वविद्यालय में फिट होना मुश्किल है (या कोई अन्य कार्य करें!) अगर आपको ऑर्डर नहीं दिया गया है और यह सब भ्रामक और बेतरतीब है I संगठनात्मक कौशल विकसित करने के लिए समय व्यतीत करें और फिर सहयोगियों को अपनी सेवाओं का प्रचार करें, शायद प्रोफेसर भी।
  • ग्राहकों को अपने दस्तावेज़ (चाहे पेपर या इलेक्ट्रॉनिक) का ऑर्डर करने में सहायता करने का प्रस्ताव है, लेकिन वे खुद को काम को व्यवस्थित करने और व्यवस्थित करने का एक तरीका तैयार कर सकते हैं
  • एक कॉलेज छात्र चरण 1 के रूप में मनी मनीज़ का शीर्षक चित्र
    9
    कपड़े धोने की देखभाल और देखभाल करने का प्रस्ताव विश्वविद्यालय के छात्रों को आमतौर पर निर्दोष कमरे के लिए नहीं जाना जाता है या नियमित रूप से उनके कपड़े धोने के लिए जाना जाता है। आप के लिए यह एक समस्या नहीं है, तो इन कार्यों के लिए समर्पित है, और गंदगी और गंध बर्दाश्त नहीं कर सकता है, तो आप कमरे को साफ या आलसी छात्रों के लिए कपड़े धोने के लिए भुगतान किया जा सकता है।
  • एक कॉलेज छात्र चरण 20 के रूप में मनी मनीज़ का शीर्षक
    10
    अपने कमरे में एक ब्यूटी सैलून खोलें, या घर पर काम करें यदि आप मैनीक्योर बनाने, अपने बालों को स्टाइल करने या बनाने के लिए अच्छा कर रहे हैं, तो आप सहयोगियों को अपनी सेवाओं का प्रचार कर सकते हैं, खासकर पार्टियों या वेलेंटाइन डे जैसी बड़ी घटनाओं से पहले।
  • क्षेत्र में सैलून द्वारा निर्धारित दरों पर एक खोज करें और फिर उन्हें लाभ पर किसी भी तरह लाभ कमाई के बिंदु पर हरा दें। आपको एक ऐसी सेवा प्रदान करनी चाहिए जो आपके सहयोगियों को बर्दाश्त कर सकती है।
  • एक कॉलेज छात्र चरण 21 के रूप में मनी मनीज़ का शीर्षक
    11
    एक खोलें "दुकान" नाश्ते का यह कोई रहस्य नहीं है कि यूनिवर्सिटी के विद्यार्थियों को असुविधाजनक समय पर अचानक इच्छा होती है! यदि आप अलग-अलग व्यंजन तैयार करने में अच्छे हैं (या सिर्फ तैयार उत्पादों को खरीदने के लिए अच्छे प्रस्तावों का पता लगाएं), तो अपने सहयोगियों के सदा के निंदनीय लाभ का लाभ उठाएं।
  • उन व्यंजनों की तस्वीरों के साथ यात्रियों को मुड़ें जो आप बेहतर कर सकते हैं - सुनिश्चित करें कि वे आमंत्रित हैं वैकल्पिक रूप से, पुस्तकालय या अन्य अध्ययन के आकर्षण के केंद्रों पर जाने के दौरान हफ्तों के दौरान जब exonerations या परीक्षा निर्धारित किया गया है।
  • आप एक हैं "उल्लू"? फिर उन छात्रों को उत्पाद प्रदान करना सुनिश्चित करें जो शुक्रवार या शनिवार के छोटे घंटों करते हैं (या यहां तक ​​कि गुरुवार, जब इतने सारे दलों का आयोजन किया जाता है) और एक स्वादिष्ट नाश्ते की तलाश में जाएं अगर आप रात प्रेमियों को बेचने का निर्णय लेते हैं, तो एक भागीदार के साथ सहयोग करना एक स्मार्ट और सुरक्षित कदम है
  • एक कॉलेज छात्र चरण 22 के रूप में मनी मनीज़ का शीर्षक
    12
    अगर आप छात्र के घर में रहते हैं, तो फर्श पर एक रीसाइक्लिंग सेंटर का आयोजन करें जहां आपका कमरा स्थित है। यदि आपके पास एक विशेष केंद्र है या एक स्वत: संग्रह बिंदु है जहां आप रीसाइक्लिंग बोतलें कमा सकते हैं, तो आप इस गतिविधि के लिए पैसा जेब में कर सकते हैं।
  • आप एक छोटे से निवेश कर सकते हैं: एक बड़े प्लास्टिक कचरा खरीद सकते हैं, इसे टिकाऊ कचरा बैग के साथ कवर और लिख सकते हैं खाली बोतल और डिब्बे को यहां फेंक दो. इसे अपने कमरे से व्यवस्थित करें, फिर आपको केवल उन्हें सही केंद्र या स्वत: संग्रह बिंदु पर लाने से पहले विभाजित बोतलों और के डिब्बे हैं।
  • सुनिश्चित करें कि आप ऐसा करके विद्यार्थी के घर के नियमों का उल्लंघन नहीं करते हैं जब तक इसे अनुमति दी जाती है, तब तक आप अन्य रीसाइक्लिंग डिब्बे में बोतलों और डिब्बे की तलाश भी कर सकते हैं।
  • विधि 3

    विश्वविद्यालय के बाहर एक काम ढूँढना
    एक कॉलेज छात्र चरण 23 के रूप में मनी मनीज़ का शीर्षक चित्र
    1
    नौकरी खोजिए जो आपको युक्तियां अर्जित करने की अनुमति देता है एक विश्वविद्यालय के छात्र के रूप में, आसान नकदी का उपयोग अत्यंत उपयोगी है अंशकालिक नौकरियों के लिए अवसरों की पहचान करें, जो आपको शिफ्ट के अंत में धन के साथ जाने की इजाजत देता है।
    • रेस्तरां में परोसें, एक होटल या रेस्तरां में एक पार्किंग अटेंडेंट के रूप में काम, बारटेंडर करते हैं, घर पर भोजन देने (जो आमतौर पर की आवश्यकता है एक कार और अपनी बीमा के लिए) या सड़क के साथ अच्छा समाधान प्रदर्शन कर रहे हैं।
  • एक कॉलेज छात्र चरण 24 के रूप में मनी मनीज़ का शीर्षक चित्र
    2
    अपने शहर में एक दुकान में एक अंशकालिक नौकरी खोजें। क्षेत्र में सेल्समेन की तलाश में आउटलेट्स ढूंढने के लिए गियर में प्राप्त करें आप एक अंशकालिक नौकरी खोज सकते हैं जो क्लास शेड्यूल के साथ पकड़ा जाता है।
  • प्रस्तावों को खोजने के लिए आपको नियमित रूप से नौकरी की सूची से परामर्श करना चाहिए, लेकिन याद रखें कि सभी स्टोर इस खोज पद्धति का उपयोग नहीं करते हैं। उपलब्ध पदों पर व्यक्तिगत खोज करके आप भाग्यशाली हो सकते हैं
  • अपने फिर से शुरू की एक प्रतिलिपि तैयार करें और जब आप पहली बार एक स्टोर में प्रवेश करें तो दिखने का प्रयास करें। जब आप जिम से घर आते हैं तो कूद मत बनो! पहली छाप अच्छा नहीं होगा!
  • एक कॉलेज छात्र चरण 25 के रूप में मनी मनीज़ का शीर्षक
    3
    अंतरिम रोजगार एजेंसी पर जाएं इस प्रकार की एजेंसी से संपर्क करके नौकरी खोज प्रक्रिया को सरल किया जा सकता है। यह संस्था आपके लिए सभी जॉब विज्ञापनों का विश्लेषण कर सकती है, यह न बताएं कि स्थानीय व्यवसायों के साथ पहले से ही स्थिर संबंध हैं।
  • एजेंसी आपकी आय का प्रतिशत एकत्र करती है, लेकिन अस्थायी नौकरियों को अक्सर बहुत अच्छी तरह से भुगतान किया जाता है, और आप अपनी प्रति घंटा उपलब्धता के बारे में स्पष्ट हो सकते हैं।
  • किसी एजेंसी के समर्थन से कार्य करना एक अन्य लाभ प्रदान करता है: यदि आप विशेष रूप से विश्वविद्यालय में कुछ हफ्ते या महीने में व्यस्त हैं तो आपको नौकरी से इंकार करने की संभावना है।
  • एक कॉलेज छात्र चरण 26 के रूप में मनी मनीज़ का शीर्षक चित्र
    4
    आपके शहर में एक दाई या नानी संबोधित परिवारों के रूप में कार्य करें। यदि आप ज़िम्मेदार हैं और बच्चों से निपट सकते हैं, तो आप अक्सर दाई या नानी के रूप में एक स्थिर नौकरी पा सकते हैं
  • क्षेत्र में उपलब्ध दरों पर खोज करें एक कॉलेज की छात्रा के रूप में, आप, अधिक लाभ की मांग कर सकता है खासकर यदि आप शैक्षिक विज्ञान के रूप में एक संकाय में नामांकित हैं (लेकिन यह भी मनोविज्ञान, चिकित्सा या नर्सिंग) और आप हृत्फुफ्फुसीय पुनर्जीवन और / या ईआर में एक प्रमाण पत्र दिया है। कुछ शहरों में, आप प्रति घंटे 15 यूरो तक कमा सकते हैं।
  • एक कॉलेज छात्र चरण 27 के रूप में मनी मनीज़ का शीर्षक चित्र
    5
    आप एक पेशेवर नानी एजेंसी के लिए साइन अप कर सकते हैं इन संस्थानों को बेबीसिटर्स के आपराधिक रिकॉर्ड को चुनना और नियंत्रित करना है। बहुत से माता-पिता अपने बच्चों को उन लोगों के हाथों को सौंपने में अधिक आत्मविश्वास महसूस करते हैं जिन्होंने इस स्कीमिंग को पर्याप्त रूप से पारित किया है।
  • एक कॉलेज छात्र चरण 28 के रूप में मनी मनीज़ का शीर्षक चित्र
    6
    विश्वविद्यालय बुलेटिन बोर्डों का उपयोग करके अपनी बच्चों की सेवा के लिए विज्ञापन दें आप प्रोफेसरों को सेवाएं देने की संभावना का मूल्यांकन भी कर सकते हैं। यदि यह अब अपने शिक्षक है, कम से कम के लिए, हो सकता है किराया आप उन्हें असहज महसूस करते हैं (या ऐसा करने की अनुमति नहीं है), लेकिन दूसरों को उनके मित्रों और सहकर्मियों raccomandarti सकता है।
  • एक कॉलेज छात्र चरण 29 के रूप में मनी मनीज़ का शीर्षक चित्र
    7
    और अधिक कमाने के लिए अतिरिक्त कार्यों की बातचीत करें यदि आप पहले से ही एक परिवार में एक दाई के रूप में नौकरी मिल गई है, तो आप अपने सामान्य प्रतिबद्धताओं से परे जाने के लिए अतिरिक्त पैसा जेब में सक्षम हो सकते हैं।
  • उदाहरण के लिए, धन के अतिरिक्त आप एक दाई के रूप में कमाते हैं, तो आप कपड़े धोने और नियमित वेतन वृद्धि (शायद 10 यूरो या अधिक) के लिए व्यंजनों की पेशकश कर सकते हैं।
  • एक कॉलेज छात्र चरण 30 के रूप में मनी मनीज़ का शीर्षक
    8
    अन्य तरीकों से बच्चों के साथ काम करें अगर बच्चा सम्भालना आपकी प्राथमिक नहीं है, तो आपको ट्यूटर के रूप में एक संतोषजनक और पुरस्कृत रोजगार मिल सकता है या प्राथमिक या उच्च विद्यालय के छात्रों को प्रतिनिधि दे सकता है।
  • अपने इलाके के स्कूलों के संपर्क में जाओ ताकि यह पता लगा सके कि क्या आपके पास बच्चे हैं जो आपकी सेवाओं से लाभान्वित हो सकते हैं। या, पूछें कि क्या मैं एक अंशकालिक शिक्षक की तलाश कर रहा हूं
  • आप बच्चों के लिए क्षेत्र में संगठनों से संपर्क करके इन प्रकार के काम को भी प्राप्त कर सकते हैं।
  • एक कॉलेज छात्र चरण 31 के रूप में मनी मनीज़ का शीर्षक
    9



    जानवरों के साथ काम करें अगर आप लोगों के मुकाबले जानवरों के साथ बेहतर तरीके से मिलता है, तो आप एक ऐसी नौकरी ढूंढ सकते हैं, जो आपको अपने चार पैर वाले दोस्तों के संपर्क में रखती है। यह आपके मानसिक और वित्तीय स्वास्थ्य दोनों के लिए सकारात्मक होगा
  • अपनी सेवाओं को कुत्तों या पेडेटर के रूप में विज्ञापन दें आप यात्रियों को पोस्ट कर सकते हैं (इस क्षेत्र में पार्क और पशु चिकित्सक उपयोगी प्रारंभिक बिंदु हैं) या अपने आप को ऑनलाइन प्रचार करते हैं, लेकिन उन लोगों के साथ नेटवर्किंग के महत्व को अनदेखी न करें जो आप जानते हैं
  • आप एक विटामिन निकालना परियोजना शुरू करने की संभावना का मूल्यांकन भी कर सकते हैं। कोई भी फिदो के मल को इकट्ठा करना पसंद नहीं करता है, लेकिन उचित दस्ताने और उपकरण से लैस है, यह एक बहुत आसान काम है। इसके अलावा, आप कभी भी नौकरी खो देंगे!
  • एक कॉलेज छात्र चरण 32 के रूप में मनी मनीज़ का शीर्षक
    10
    एक नौकरी की कोशिश करें जिससे आपको सड़क पर काम करने की आवश्यकता हो। आप युवा और मजबूत कर रहे हैं और सड़क पर होना चाहते हैं, तो एक व्यापार में इस तरह के लॉन या डिजाइन उद्यान कटाई आप के लिए सही रास्ता हो सकता है के रूप में सेवाएं प्रदान करता है कि ले।
  • बदलते मौसम के आधार पर सेवाओं को संशोधित करना सीखें। गर्म महीनों में, आपके पास लॉनमवर और खरपत उन्मूलक तक पहुंच होनी चाहिए। ठंड आने के बाद, कपड़े और एक फावड़ा गर्म करने के लिए आगे बढ़ें।
  • यदि आप जिस जगह पर रहते हैं, उस जगह में बहुत अधिक जलता है, मैन्युअल बर्फ फेंकने वाला एक वैध निवेश हो सकता है। क्या आप आमतौर पर जल्दी उठते हैं? आप लोगों को काम पर जाने से पहले सुबह में मशीनों से बर्फ से छुटकारा पाने की पेशकश करके पैसा कमा सकते हैं। आप पड़ोस में या एक एकल अपार्टमेंट परिसर में रहने वाले कई ग्राहकों को मिल सकते हैं।
  • एक कॉलेज छात्र चरण 33 के रूप में मनी मनीज़ का शीर्षक चित्र
    11
    अपने लाभ के लिए मशीन का उपयोग करें यदि आप एक कार के मालिक हैं, तो आप बीमा कर रहे हैं और आपके पास ड्राइविंग लाइसेंस के सभी बिंदु हैं, फिर कई तरीके हैं जिसमें आप वाहन का लाभ उठा सकते हैं।
  • आप अलग-अलग होम डिलीवरी बनाने के लिए काम कर सकते हैं, अन्य छात्रों के साथ (हवाई अड्डे पर, कामों को चलाने के लिए या रास्ते में जगहों पर नियुक्तियों पर जा सकते हैं) या अपनी खुद की डिलीवरी सेवा खोलने का प्रबंधन भी कर सकते हैं। उदाहरण के लिए, आप घर पर रहने के लिए मजबूर किए गए लोगों की जगह शॉपिंग के लिए भुगतान कर सकते हैं - इस बीच, आपको जो भी ज़रूरत है वह खरीदने का मौका लें।
  • यदि आपके पास एक वैन है, तो आप शायद पहले से ही जानते हैं कि आप काफी चाहते हैं (या बल्कि आपका वाहन), विशेष रूप से छात्र हस्तांतरण के लिए निश्चित रूप से भुगतान के बदले, इस उद्देश्य के लिए अपनी सेवाएं प्रदान करें!
  • एक कॉलेज छात्र चरण 34 के रूप में मनी मनीज़ का शीर्षक चित्र
    12
    अन्य लोगों के घरों की देखभाल करें क्या आप किसी को जानते हैं जो लंबी छुट्टी की योजना बना रहा है? क्या आपके प्रोफेसर ने कहा है कि वह दुनिया भर में जाने के लिए एक सब्बल वर्ष ले गया? उस स्थिति में, आप घर पर नज़र रखने के लिए सही उम्मीदवार हो सकते हैं।
  • यह काम विशेष रूप से लाभप्रद है आमतौर पर, आपको ज्यादा करने के लिए नहीं कहा जाता है: आपको घर पर नज़र रखना, मेल एकत्र करना, पौधों को पानी देना होगा, बगीचे में काम करना होगा (यदि आवश्यक हो) और शायद पालतू जानवरों की देखभाल करें। जैसे कि यह पर्याप्त नहीं था, कुछ दिनों या कई हफ्तों के लिए, आप एक ऐसे घर में रह सकते हैं जो संभवत: आपके किराए के कमरे से बेहतर है।
  • एक कॉलेज छात्र चरण 35 के रूप में मनी मनीज़ का शीर्षक
    13
    घरानों के अवसर खोजने के लिए नेटवर्किंग करें इस सेवा की पेशकश की इच्छा के रिश्तेदारों, मित्रों और प्रोफेसरों को बताएं आम तौर पर, किसी मित्र के मित्र को ढूंढने की कोशिश करना बेहतर होता है (जैसे काम सहयोगी, मित्र का सिर या माता-पिता, आदि)।
  • आपके करीबी दोस्तों या परिवार को मुफ्त सहायता की उम्मीद हो सकती है, और अगर आप भुगतान का अनुरोध करते हैं तो वे अपमानित महसूस करेंगे।
  • एक कॉलेज छात्र चरण 36 के रूप में मनी मनीज़ का शीर्षक चित्र
    14
    यदि आप ऐसे देश में रहते हैं जहां आप ऐसा कर सकते हैं, रक्त और / या प्लाज्मा बेच सकते हैं क्यों दूसरों को एक उपयोगी सेवा प्रदान नहीं करते हैं और एक ही समय में, भुगतान किया जाना चाहिए? आपके द्वारा किए जाने वाले दान के आधार पर, आप आमतौर पर 15-40 यूरो अर्जित कर सकते हैं।
  • दान करने में सक्षम होने से पहले, आपको चुनने के लिए कुछ आवश्यकताओं को पूरा करना होगा, और आप कितनी बार यह कर सकते हैं इसकी सीमाएं हैं।
  • इस तरह से प्रतिबद्धता बनाने से पहले, उस देश में निर्दिष्ट प्राधिकारी के दिशानिर्देशों को पढ़ें जहां आप हैं, या अस्पताल या क्लिनिक में पूछें जहां आप ऐसा करते हैं।
  • विधि 4

    घर से काम करना
    मनी मनी ऐज ए कॉलेज छात्र चरण 37 शीर्षक वाला इमेज
    1
    अपने थोड़े से इस्तेमाल किए गए कपड़े दूसरे हाथ के स्टोर में बेचें। सावधानी से अपनी अलमारी का विश्लेषण करें आप कितने कपड़े नियमित रूप से पहनते हैं? इनमें से कितने अभी भी आते हैं? इनमें से कितने फ़ैशन में हैं? संभावना है कि आपके पास अपने अलमारी में एक अच्छा छोटा अंडा लटका है।
    • सभी चीजें जो अभी भी अच्छी स्थिति में हैं, बाहर निकालें, सुनिश्चित करें कि वे साफ और इस्त्री कर रहे हैं और फिर उन्हें अपने शहर में दूसरी हाथ की दुकान पर ले जाएं। आपको हाथ में नकदी के साथ छोड़ने में सक्षम होना चाहिए बस उस समय तक न करें जब तक आप वहां न हों, नए कपड़े खरीदने के लिए अर्जित किए गए हर चीज का खर्च न करें, जब तक कि निश्चित रूप से नहीं, यही कारण है कि आपको पहले स्थान पर पैसे की ज़रूरत है।
  • एक कॉलेज छात्र चरण 38 के रूप में मनी मनीज़ का शीर्षक चित्र
    2
    अपनी चीजों को ऑनलाइन बेचें अगर आपके पास एक अच्छी दूसरी दुकान नहीं है (या आप सोचते हैं कि आप लेखों को खुद बेचकर अधिक पैसा कमा सकते हैं), तो आप उन चीजों पर विचार कर सकते हैं जिन्हें आप नहीं चाहते या वेब पर ज़रूरत नहीं Craigslist और eBay दो लोकप्रिय साइटों को बाहर की कोशिश कर रहे हैं
  • आप कपड़े, जूते, बैग, सामान, खेल उपकरण और / या इलेक्ट्रॉनिक उपकरणों की पेशकश कर सकते हैं। बशर्ते वे अच्छी स्थिति में हैं, लगभग हर आइटम के लिए खरीदार ढूंढना आम तौर पर संभव है।
  • आपको ऑब्जेक्ट्स के उच्च रिज़ोल्यूशन फोटो लेना चाहिए, और उन्हें स्पष्ट और पूर्ण विवरण प्रदान करना सुनिश्चित करें। यदि आपके पास आइटम के साथ वारंटी जानकारी, मैनुअल या ब्रोशर हैं, तो आप बिक्री करने में अधिक भाग्यशाली हो सकते हैं।
  • मनी मनी ऐज ए कॉलेज छात्र चरण 39 शीर्षक वाला इमेज
    3
    बगीचे में एक निजी बिक्री को व्यवस्थित करें (या मार्ग में या गेराज में) इन क्षेत्रों के संबंध में कई क्षेत्रों सक्रिय हैं, और अच्छे सौदे की खोज करने वाले लोगों को खोजने के लिए न्यूनतम प्रयास करते हैं।
  • पड़ोस में यात्रियों को रखो, और याद रखें कि यदि आप ऐसे विज्ञापन पोस्ट करते हैं, तो अपने शहर के समाचार पत्र में एक विज्ञापन दें।
  • खरीदारों के साथ कीमतों को खींचने के लिए तैयार रहें, और कीमतें सेट करते समय बहुत ज्यादा उम्मीदें नहीं होती हैं सबसे अच्छा, आप केवल मूल आइटम मूल्य का केवल 25% जेब में सक्षम हो सकते हैं।
  • एक कॉलेज छात्र चरण 40 के रूप में मनी मनीज़ का शीर्षक
    4
    ऑनलाइन लिखें यदि आप इस पेशे से निपट सकते हैं, तो आपको ऑनलाइन (या अन्य लोगों के ग्रंथों को सुधारने के लिए) कई ऑनलाइन अवसरों को खोजने में सक्षम होना चाहिए
  • फ्रीलांसर की नौकरियों के लिए या एक साइट को संपादित करने के लिए खोजें इन नौकरियों के लिए दरें अलग-अलग हैं: वे शब्द के अनुसार भुगतान कर सकते हैं, किसी परियोजना के लिए एक एकल भुगतान की पेशकश कर सकते हैं या कुछ मामलों में, एक घंटे की दर प्रदान कर सकते हैं किसी भी मामले में, आमतौर पर आपके पास कॉपीराइट के साथ अपने काम को बचाने या अन्य अधिकार प्राप्त करने का अवसर नहीं होगा। फिर से, एक फ्रीलांसर के रूप में काम करना, आप एक पोर्टफोलियो का निर्माण कर सकते हैं और मूल्यवान संपर्क स्थापित कर सकते हैं जो बाद में उपयोगी हो सकते हैं, और अधिक स्थिर पेशेवर ऑफ़र के साथ।
  • मनी मनी ऐज ए कॉलेज छात्र चरण 41 शीर्षक वाली छवि
    5
    अपना ब्लॉग या वेबसाइट खोलें यदि आप चाहते हैं कि आपका काम आपकी पूरी तरह से हो, और आप किसी भी विषय पर अपने बारे में लिखने की आज़ादी रखना चाहते हैं, तो आप अपने वेब पेज या ब्लॉग को स्थापित करने पर विचार कर सकते हैं। पर्याप्त अनुयायियों को प्राप्त करने से, आप विज्ञापन के साथ पैसे कमा सकते हैं
  • आप पेज विज्ञापनों पर क्लिक करने के लिए केवल कुछ सेंट अर्जित करेंगे, लेकिन यदि आपके पास पर्याप्त अनुयायी हैं, तो यह राशि समय के साथ सुसंगत हो सकती है।
  • एक कॉलेज छात्र चरण 42 के रूप में मनी मनीज़ का शीर्षक
    6
    YouTube पर एक चैनल खोलें यदि आप ऑडियोज़िज़ुअल मीडिया को पसंद करते हैं और मनोरंजक या सूचनात्मक सामग्री वाले वीडियो बनाने में अच्छे हैं, तो आप विज्ञापन के साथ एक यूट्यूब चैनल खोलकर पैसा कमा सकते हैं।
  • पढ़ना इस अनुच्छेद अधिक जानने के लिए
  • एक कॉलेज छात्र चरण 43 के रूप में मनी मनीज़ का शीर्षक चित्र
    7
    अपने शौक को एक व्यवसाय में बदल दें क्या आप DIY परियोजनाओं को पसंद करते हैं? क्या आप बुनना, crochet, लकड़ी या शिल्प गहने में सक्षम हैं? उस स्थिति में, आप eBay या Etsy जैसे साइटों पर स्टोर खोलकर एक अच्छा ग्राहक आधार बना सकते हैं
  • पेपैल पर आपके खाते की जरूरत है, अपने काम की गुणवत्ता की तस्वीरें लेने के लिए एक अच्छा कैमरा और ऑर्डर व्यवस्थित करने का तरीका।
  • एक कॉलेज छात्र चरण 44 के रूप में मनी मनीज़ का शीर्षक
    8
    भुगतान किया प्रशासनिक काम करते हैं। यदि आपके पास मूलभूत कंप्यूटर कौशल है और दोहराए जाने वाले कार्यों से निपटने में कोई दिक्कत नहीं है, तो आप लिफाफे भर कर, डेटा दर्ज कर या घर के फोन विक्रेता के रूप में काम करके नौकरी पा सकते हैं।
  • इन नौकरियों को आमतौर पर आपके खाली समय में किया जा सकता है और आपके द्वारा रखे गए कंपनी से न्यूनतम प्रशिक्षण की आवश्यकता होती है।
  • एक कॉलेज छात्र चरण 45 के रूप में मनी मनीज़ का शीर्षक
    9
    ऑनलाइन बिताए गए अधिकतम समय का लाभ उठाएं यदि आप पहले से ही इंटरनेट पर बहुत अधिक समय ब्राउज़िंग या शॉपिंग कर रहे हैं, तो आप इस शगल (जो कभी कभी बर्बाद हो) को मुनाफे के अवसरों में बदलने का एक रास्ता खोज सकेंगे। ऐसे कई कंपनियां हैं जो सर्वेक्षण में भाग लेते हैं (iPoll.com जैसे), ऐप्स डाउनलोड करने या संगीत सुनना करने के लिए बहुत कम राशि प्रदान करते हैं
  • जो पैसा आप कमाने के लिए सक्षम होंगे वह केवल मशीन पर कॉफी का भुगतान करने के लिए काम करेगा। वास्तव में, आपको प्रति नौकरी के लिए कुछ सेंट या यूरो का भुगतान किया जाएगा। हालांकि, समय के साथ वे जमा कर सकते हैं, और जब आप बार में अपने आप को कभी-कभी कैप्गुसिनो के साथ व्यवहार करेंगे, तो वे आपको कम दोषी महसूस करेंगे।
  • मनी मनी ऐज ए कॉलेज छात्र चरण 46 शीर्षक वाली छवि
    10
    ऐप बनाएं संभावित रूप से, आप मोबाइल एप्लिकेशन व्यवसाय के लिए बहुत सारा पैसा कमा सकते हैं। यदि आपको एक अभिनव ऐप के लिए एक अच्छा विचार है जो लोगों के लिए मजेदार क्षण प्रदान कर सकता है, तो उन्हें अपने जीवन का आयोजन करने या नए रचनात्मक तरीके सीखने में मदद करें, यह पहल संभावित रूप से आकर्षक है
  • कई ट्यूटोरियल हैं जो आपको उपयोगी युक्तियां प्रदान करेंगे, और यदि आप प्रोग्रामिंग के साथ कोई अनुभव नहीं है, तो आप एक ऐप भी बना सकते हैं। अधिक जानने के लिए इंटरनेट पर खोज करें
  • विधि 5

    बचत के द्वारा पैसे कमाएं
    एक कॉलेज छात्र चरण 47 के रूप में मनी मनीज़ का शीर्षक
    1
    किराए पर एक कमरा यदि आपने एक घर किराए पर लिया है या आपके पास एक है, तो आप किराए और बिल साझा करके बहुत पैसा बचा सकते हैं। सिर्फ रूममेट ढूंढिए
    • उम्मीदवारों को ध्यान से चुनें अपने मित्रों और सहकर्मियों से संपर्क करके रूममेट की तलाश करना शुरू करना एक अच्छा विचार है अपने बिलों का प्रबंधन कैसे करें - अपने और दूसरे किरायेदार के बीच एक समझौते को अंतिम रूप देने के बारे में सुनिश्चित करें- वर्तमान अनुबंध को अच्छी तरह से पढ़ें, यह जानने के लिए कि क्या आप किसी के कमरे के उप-भाग ले सकते हैं, इसका उल्लंघन नहीं करते हैं।
  • एक कॉलेज छात्र चरण 48 के रूप में मनी मनीज़ का शीर्षक
    2
    किताबों पर पैसा बचाओ किताबें किसी भी विश्वविद्यालय के छात्र के लिए एक बहुत बड़ी कीमत है, लेकिन इसे छोड़ने और उन्हें बिल्कुल भी नहीं खरीदना अच्छा विचार नहीं है। हालांकि, अकादमिक वर्ष के दौरान मैन्युअल लागत पर सैकड़ों यूरो का संभावित रूप से बचाव करने के कई तरीके हैं।
  • पाठ्यक्रम कार्यक्रम उपलब्ध होने के बाद और आप सुनिश्चित हैं कि कौन सी किताबें खरीदने, किताबों की दुकान में कीमतों की जांच करके खोज शुरू करें, और फिर बेहतर व्यवसाय करने के लिए कहीं और देखें
  • एक कॉलेज छात्र चरण 49 के रूप में मनी मनीज़ का शीर्षक
    3
    प्रयुक्त पुस्तकें खोजें आम तौर पर, आप सस्ता संस्करण (दोनों नए और प्रयोग किए गए) ऑनलाइन या विशिष्ट बुकस्टोर्स के पास जा सकते हैं, जो साल के अंत में अक्सर छात्रों द्वारा किताबें खरीदते हैं।
  • चूंकि प्रोफेसरों द्वारा अक्सर साल-दर-साल एक ही मैनुअल का उपयोग किया जाता है, इसलिए आप एक पुस्तक के बहुत सस्ता संस्करण ढूंढ सकते हैं। आप उन्हें विश्वविद्यालय या नगरपालिका पुस्तकालय से भी उधार ले सकते हैं
  • एक कॉलेज छात्र चरण 50 के रूप में मनी मनीज़ का शीर्षक
    4
    यह जानने के लिए जानें कि क्या आप पुराने संस्करण का उपयोग कर सकते हैं यदि प्रोफेसर ने एक पाठ का एक नया संस्करण नियुक्त किया है, तो आप फिर भी एक पुराने (और सस्ता) पुस्तक खरीदने में सक्षम हो सकते हैं प्रकाशक अक्सर कुछ संस्करण संस्करण परिवर्तन करते हैं, और केवल एक चीज जो भिन्न हो सकती है वह पृष्ठों की संख्या या एक नए अध्याय का सामयिक जोड़ है
  • एक पुराने संस्करण की उपयोगिता की पुष्टि करने के लिए प्रोफेसर से पूछिए, ताकि आप सुनिश्चित कर सकें कि इसे खरीदने से पहले यह ठीक हो जाता है
  • एक कॉलेज छात्र चरण 51 के रूप में मनी मनीज़ का शीर्षक
    5
    पाठ्य पुस्तकें किराए पर या साझा करें आप मैन्युअल भी काफी कम कीमत पर किराए पर ले सकते हैं, या एक सहयोगी या रूममेट के साथ महंगी किताब की कीमत को विभाजित कर सकते हैं जो एक ही कोर्स का अनुसरण कर रहे हैं।
  • यदि आप ऐसा करते हैं, तो किताब का उपयोग करने के लिए एक समय सारिणी निर्धारित करने के लिए सुनिश्चित करें, ताकि जब आप इसकी आवश्यकता हो तब आप इसे दोनों का उपयोग कर सकें।
  • एक कॉलेज छात्र चरण 52 के रूप में मनी मनीज़ का शीर्षक
    6
    केवल आपके साथ नकदी लें आप केवल नकदी में जो खरीदते हैं वह भुगतान करने के लिए आप खुद को सीमित करके कम खर्च कर सकते हैं। अपने क्रेडिट और डेबिट कार्ड को हटा दें, या उन्हें अपने बटुए के एक छिपे हुए डिब्बे में रख दें ताकि उन्हें आपातकाल के मामले में निकाला जा सके।
  • यदि संभव हो, जब आप अपना वेतन इकट्ठा करते हैं या पैसे निकालने के लिए, केवल एक महीना के लिए आवश्यक राशि लेते हैं इस तरह, आप एटीएम में एक से अधिक यात्रा करने से बच सकते हैं। वास्तव में, लेवी की लागत समय-समय पर बढ़ा दी जाती है, और यह आपके वित्त को नुकसान पहुंचाता है।
  • हालांकि, जब आप बाहर जाते हैं, तो अपने सभी नकदी अपने साथ ले जाने से बचें। केवल उस राशि को ले लो जो आपको लगता है कि आप उपयोग कर सकते हैं।
  • मनी मनी ऐज ए कॉलेज छात्र चरण 53
    7
    भोजन पर बचाओ यदि आप निशुल्क रेस्तरां सेवा का उपयोग कर सकते हैं, तो इसका लाभ उठाएं इसके बजाय, अगर आपको भोजन के कम से कम हिस्से का भुगतान करना पड़ता है, तो व्यंजन का सबसे सस्ता संयोजन चुनें (ध्यान से आप जितनी बार सोचें या आप तालिका में खाने के लिए जा सकते हैं, यह जानने के लिए कि क्या इसकी कीमत है)।
  • यदि आपकी योजना लाभदायक है, तो इसका पूरा लाभ उठाएं। भोजन छोड़ें मत, ताकि आप सुपरमार्केट में खरीदारी करने से बचें। यदि आपके पास अनुमति है, तो घर के फल या बचे हुए सामान लाओ, तो आपके पास पूरे दिन नाश्ता उपलब्ध है।
  • इसके अलावा, उन सभी घटनाओं के बारे में सूचित करें जो मुफ्त भोजन प्रदान करते हैं।
  • यदि आप एक रेस्तरां या खानपान सेवा में काम करते हैं, तो आप घर ले जाने के लिए मुफ्त भोजन प्राप्त कर सकते हैं।
  • एक कॉलेज छात्र चरण 54 के रूप में मनी मनीज़ का शीर्षक
    8
    व्यय के साथ संगठित हो जाओ, जो आप अपने घर के फ्रिज के लिए करेंगे यदि आप कैंटीन सेवा का उपयोग मुफ्त में नहीं कर सकते हैं और भोजन बहुत महंगा है, तो आप अकेले खरीदारी करके अधिक पैसे बचाने में सक्षम हो सकते हैं
  • डिस्काउंट स्टोर पर खरीदारी करें या सही स्टोर पर थोक खरीदें। थोक में खरीदते समय एक ओर आउटपुट पर अधिक महत्वपूर्ण होते हैं, तो दीर्घकालिक लाभ काफी महत्वपूर्ण हो सकता है। आप इसे मित्र या रूममेट के साथ साझा करके शॉपिंग की समस्या को भी त्याग सकते हैं अन्य बातों के अलावा, चूंकि आप अपने बीच लिफ़ाफ़े का वजन विभाजित कर सकते हैं, आप अधिक खरीदारी कर सकते हैं और अक्सर सुपरमार्केट में वापस जाने से बच सकते हैं।
  • एक कॉलेज छात्र चरण 55 के रूप में मनी मनीज़ का शीर्षक
    9
    कपड़े पर बचाओ बेशक, आप अच्छे दिखना चाहते हैं, लेकिन आपको नवीनतम फैशन में भाग्य का खर्च नहीं करना है। अलमारी को सरल बनाने की संभावना पर विचार करें। क्लासिक्स से बना एक ठोस आधार बनाएँ कि आप आसानी से मिश्रण और मेल कर सकते हैं।
  • केवल दूसरे हाथ वाले कपड़े खरीदें या बिक्री पर केवल कपड़े खरीदने का वादा करें। आप कोठरी का पुनरुद्धार करने के लिए अपने दोस्तों के साथ कपड़े भी बदल सकते हैं
  • एक कॉलेज छात्र चरण 56 के रूप में मनी मनीज़ का शीर्षक
    10
    अपने दोस्तों के साथ बार्टर सेवाएं हर महीने, क्या आप नाई पहनने या मैनीक्योर पाने के लिए अधिक खर्च करते हैं? क्या आपके पास एक दोस्त है जो कन्फेक्शनरी मिठाई का विरोध नहीं कर सकता है या निजी ट्रेनर है? आप और आपके दोस्तों के बारे में क्या सोचें, इसके बारे में सोचें, और फिर देखें कि क्या कोई रास्ता है जिससे आप पैसे बचाने के लिए व्यापार और व्यापार कर सकते हैं।
  • उदाहरण के लिए, एक महत्वपूर्ण नियुक्ति के पहले एक केश विन्यास के बदले, आप अपने दोस्त को ताजा बेक्ड सामान देने की पेशकश कर सकते हैं जो उसके बालों के साथ कर सकता है
  • मनी मनी ऐज ए कॉलेज छात्र चरण 57 नामक छवि
    11
    परिवहन लागत कम करें विश्वविद्यालय के लिए जाने के लिए यात्रा के साथ जुड़े आउटपुट और वापसी (या कामों को चलाने के लिए शहर में एक बिंदु से दूसरे स्थान पर ले जाने के लिए) काफी अधिक हो सकते हैं। पेट्रोल, बीमा और पार्किंग पर पैसा बचाने के प्रयास में, संभव के रूप में जितना संभव हो, सार्वजनिक परिवहन का उपयोग करने की कोशिश करें।
  • विश्वविद्यालय छात्रों के लिए रियायती बस पास की पेशकश कर सकता है, या आप कक्षा में जाने या कामों को चलाने के लिए अन्य छात्रों के साथ कारपूलिंग सेवा का आयोजन कर सकते हैं।
  • एक कॉलेज छात्र चरण 58 के रूप में मनी मनीज़ का शीर्षक
    12
    विलासिता को हटा दें शायद आपको लगता है कि आप बार में उपग्रह टीवी या नाश्ते के बिना नहीं रह सकते हैं, लेकिन स्वयं के साथ ईमानदार रहें। शायद, आपको कैफीन की जरूरत है, दो कैरो कॉफी नहीं है
  • घर पर कॉफी तैयार करें, सैटेलाइट टीवी की सदस्यता रद्द करने के विकल्प पर विचार करें और मुफ्त या सस्ता ऑफ़र पर स्विच करें (इंटरनेट पर आपको कई संभावनाएं मिलेंगी), हर समय हमेशा अपने इलेक्ट्रॉनिक उपकरणों को बदलने से बचें सुंदर।
  • विलासिता को नष्ट करने से, आप स्पष्ट रूप से अधिक धन बचाएंगे, लेकिन आप इन खरीदों की सराहना करने और आनंद लेने में भी सक्षम होंगे, एक बार जब आप वास्तव में उनको खरीद सकेंगे
  • एक कॉलेज छात्र चरण 59 के रूप में मनी मनीज़ का शीर्षक चित्र
    13
    छात्रों के लिए छूट का लाभ उठाएं अपने शहर में एक रेस्तरां या संग्रहालय में जाने से पहले, यह जानने के लिए त्वरित खोज करें कि क्या छात्रों को कम कीमतों की पेशकश की जाती है। इस तरीके से, आप अक्सर विभिन्न स्थानों पर मुफ्त में प्रवेश कर सकते हैं या विश्वविद्यालय बुकलेट प्रस्तुत करके उत्कृष्ट व्यवसाय कर सकते हैं
  • एक कॉलेज छात्र चरण 60 के रूप में मनी मनीज़ का शीर्षक
    14
    मुफ्त मनोरंजन के अवसरों के लिए खोजें वर्तमान में, सिनेमा, बार या परिसर के चारों ओर जाकर आप कितने पैसे खर्च करते हैं? हालांकि एक सक्रिय सामाजिक जीवन होना महत्वपूर्ण है और जब आप पुस्तकों पर झुकते नहीं हैं, तो आपको आराम के क्षणों पर भरोसा करने में सक्षम होना चाहिए, लेकिन आपको किताब के समय मजे लेने के लिए बहुत अधिक पैसा खर्च करने की आवश्यकता नहीं है (बेहतर यह करना!
  • विश्वविद्यालय के चारों ओर पढ़े गए यात्रियों और पोस्टर्स को ध्यानपूर्वक पढ़ें: वे अक्सर मुफ्त, मजेदार और / या दिलचस्प गतिविधियों और सम्मेलनों को बढ़ावा देते हैं। आप विश्वविद्यालय के साथ जुड़े स्थानों में नाटकीय कार्य और संगीत कार्यक्रम में भाग लेने में सक्षम हो सकते हैं, महत्वपूर्ण विचारकों की कक्षाओं में भाग ले सकते हैं, संकाय द्वारा प्रायोजित दलों में जा सकते हैं और केवल एक विश्वविद्यालय की किताब के छात्रों के लिए खोल सकते हैं।
  • मनी मनी ऐज ए कॉलेज छात्र चरण 61
    15
    आप अपने शहर में एक या एक से अधिक क्लबों में शामिल हो सकते हैं नए और दिलचस्प लोगों से मिलने में सक्षम होने के बावजूद, कुछ क्लब नियमित रूप से गतिविधियों का आयोजन करते हैं (जैसे कि फिल्म रातों) या विश्वविद्यालय बंद होने के दौरान भी रियायती यात्राएं।
  • ये मंडलियां आम तौर पर आंशिक रूप से (कभी-कभी पूरी तरह से) फंडिंग बढ़ाने के लिए दान या पहल के माध्यम से वित्त पोषित होती हैं
  • चेतावनी

    • विश्वविद्यालय की प्रतिबद्धता एक प्राथमिकता होना चाहिए अक्सर, अध्ययन का उद्देश्य एक शीर्षक प्राप्त करना है जो आपको एक अच्छा काम ढूंढने की अनुमति देता है, इसलिए अन्य गतिविधियों से विचलित न करें।
    • मत कहो कि आपके पास एक ऐसी क्षमता है जो आप वास्तव में स्वयं नहीं करते हैं एक फिर से शुरू पर झूठ बोलना कभी नहीं
    • हमेशा कानूनी विकल्प बनाएं अपने भविष्य को खतरे में न डालें, जिससे आपको जल्दी और आसान पैसा मिल जाए, भले ही आपको लगता है कि आप वॉल्टर व्हाइट से बेहतर कर सकते हैं!
    • अगर कुछ सच साबित करने के लिए अच्छा लगता है, तो कृपया
    सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

    संबद्ध

    © 2011—2022 GnuMani.com