संयुक्त राज्य अमेरिका में कॉलेज का भुगतान कैसे करें

महाविद्यालय जल्द ही सुपर उज्ज्वल और सुपर अमीर लोगों के लिए सुलभ हो जाएगा दूसरी तरफ बाकी लोगों को अगले कदम उठाने की संभावना पर विचार करने से पहले टैरिफ के निरंतर नियंत्रण की वित्तीय किस्मों में धकेल दिया जाएगा। हालांकि, कुछ नियोजन के साथ, लागत काफी कम हो सकती है ऋण के द्वारा फंसने से बचने के तरीके जानने के लिए पढ़ें।

कदम

भाग 1

कॉलेज से पहले बुद्धिमानी से वित्त प्रबंधित करें
चित्र शीर्षक के लिए कॉलेज के चरण चरण 1
1
प्रारंभिक बचत प्रारंभ करें जन्म से एक कॉलेज फंड शुरू करने और लगभग 100 डॉलर प्रति महीना जमा करने पर 21,600 डॉलर के योग के साथ-साथ बच्चा 18 साल की उम्र के साथ-साथ चक्रवृद्धि ब्याज की एक पर्याप्त राशि का परिणाम देगा। हमें कम उपज देने वाले राज्य की प्रीपेड योजनाओं और सरकार द्वारा समर्थित अन्य खातों से दूर रहना होगा।
  • क्या आप पहले से ही 18 हो गए हैं? यह संभवतः बचत शुरू करने के लिए थोड़ा देर हो चुकी है, है ना? देखें कि क्या आपके माता-पिता आपकी सहायता कर सकते हैं, जो आपने कॉलेज के लिए पहले ही रख दिया है। आप किसी प्रकार का समझौता करने आते हैं: आजकल, यदि कॉलेज के लिए उपयुक्त उम्र तक पहुंचने के बाद आपके पास धन उपलब्ध नहीं है, स्कूल बिना समर्थन के भुगतान नहीं किया जा सकता है।
  • चित्र के लिए शीर्षक कॉलेज चरण 2
    2
    "52 9 खाते" के बारे में जानें सरकार इस तथ्य से अवगत है कि लाइन के लिए कीमत बिल्कुल हास्यास्पद हो रही है। नतीजतन, वह दे रहे हैं ... कम से कम एक छोटा सा अब तथाकथित तथाकथित "52 9 योजना खाते" है, जो माता-पिता धन जमा कर सकते हैं और इसे संघीय स्तर पर कर मुक्त करने के लिए खोल सकते हैं, बशर्ते इसे प्रशिक्षण उद्देश्यों के लिए उपयोग किया जाता है यह कॉलेज से पहले साल और साल भी खोला जा सकता है और मूल रूप से किसी अभिभावक द्वारा निर्धारित नहीं किया जा सकता है।
  • इसका उपयोग किसी अन्य बच्चे के लिए भी किया जा सकता है लचीलापन बहुत है और यहां तक ​​कि छात्र भी योगदान दे सकते हैं! यह सिर्फ दीर्घकालिक सोच के बारे में है
  • चित्र के लिए शीर्षक कॉलेज चरण 3
    3
    एपी पाठ्यक्रम या डबल क्रेडिट सबक ले लो जल्दी ही आप कॉलेज से बाहर निकलते हैं, बेहतर अपने मार्ग का नक्शा बनाना उपयोगी है, लेकिन निम्नलिखित पाठ्यक्रम जो आपको जल्द से जल्द खत्म लाइन तक पहुंचने की अनुमति देते हैं, एक और शानदार विचार है। आपका उच्च विद्यालय शायद एपी सबक प्रदान करता है या छात्रों को क्रेडिट देने के लिए एक स्थानीय सामुदायिक कॉलेज में शामिल होता है। इस अवसर का लाभ उठाएं! यह बहुत सस्ता है!
  • यदि आपके हाई स्कूल में ऐसा कोई कार्यक्रम नहीं है, तो आप हमेशा पूछ सकते हैं कि आप ऐसा कर सकते हैं। आप एक वैध कॉलेज पाठ्यक्रम के बाद सामुदायिक कॉलेज या स्थानीय विश्वविद्यालय में विद्यालय के अंतिम भाग को खर्च कर सकते हैं, जो आपको अपनी यूनिवर्सिटी बुकलेट में पहले ग्रेड प्राप्त कर सकते हैं। एकमात्र व्यक्ति जिसे आप वास्तव में इसे प्राप्त करने के लिए संबोधित करना चाहते हैं, वह आपका मार्गदर्शन परामर्शदाता है!
  • इमेज शीर्षक पे फॉर कॉलेज चरण 4
    4
    वैध अतिरिक्त गतिविधियां करें ईमानदारी से, बैगपीप खेलने के लिए सीखना सबसे आकर्षक शौक नहीं है। यदि आप खुद को किसी चीज को समर्पित करना चाहते हैं जो आपको कुछ पैसे कमाने की अनुमति भी दे सकता है, तो यह मौका लें। आप अध्ययन करते समय काम करने के लिए आपके पास बहुत समय नहीं होगा, लेकिन आपके मुफ़्त समय को आप जिस गतिविधि से प्यार करते हैं, उस पर केंद्रित होना चाहिए। इसके अलावा, यह आपको एक छात्रवृत्ति प्राप्त कर सकता है!
  • संगीत बनाओ बैंड या ऑर्केस्ट्रा में एक उपकरण बजाने से आपकी शैक्षणिक पृष्ठभूमि की परवाह किए बिना कई छात्रवृत्तियां मिल सकती हैं। आप जन्मदिन और अन्य घटनाओं को खेलकर पैसा कमा सकते हैं
  • फुटबॉल खेलना ऐसे परिदृश्य में जहां अन्य खेलों के लिए छात्रवृत्ति बहुत कम या गैर-मौजूद है, फुटबॉल उनमें से बहुत कुछ प्रस्तुत करता है और कम ग्रेड वाले छात्रों को कॉलेजों में भाग लेने में मदद कर सकता है, अन्यथा, वे यहां तक ​​कि विचार नहीं कर सके।
  • इमेज शीर्षक पे फॉर कॉलेज चरण 5
    5
    नौकरी खोजें सिर्फ इसलिए कि आप हाई स्कूल में जाते हैं इसका यह मतलब नहीं है कि आप यहाँ और वहां कुछ घंटों के लिए काम नहीं कर सकते। और गर्मियों में? पूर्ण समय कुछ ग्रीष्मकाल के लिए कुछ हज़ार डॉलर की दूरी तय करते समय, जब आप अभी भी अपने साथ रहते हैं, आपके कॉलेज के पहले वर्ष के मुकाबले आपके वॉलेट के लिए कम दर्दनाक होगा। चाहे वह ग्रामीण इलाकों में काम कर रहा है, घास काटता है या टेबल पर सेवा कर रहा है, यह इसके लायक है
  • युवा होने के अपने फायदे हैं यदि आपके पास नौकरी नहीं है, तो आप यह घोषणा कर सकते हैं कि आप कॉलेज के लिए बचाने के लिए कुछ करना चाहते हैं और आपके रिश्तेदारों और पड़ोसी आपको नौकरी खोज सकते हैं। क्या आपकी कोई कार नहीं है या आप एक असली कंपनी के लिए काम नहीं कर सकते हैं? अपने पड़ोस में आगे बढ़ने के लिए डरो मत। बर्फ को खोदने से आपको एक अच्छा घोंसले अंडे मिल सकता है!
  • भाग 2

    उम्मीदवार के लिए धन का प्रबंधन बुद्धिमानी से करें
    पे के लिए कॉलेज चरण 6 शीर्षक वाली छवि
    1
    सही कॉलेजों के लिए उम्मीदवार सामान्य तौर पर, आपके राज्य में एक विद्यालय की रेखा राज्य सीमाओं के बाहर एक से बहुत सस्ता है और सार्वजनिक विश्वविद्यालय निजी लोगों की तुलना में बहुत सस्ता है। हालांकि, याद रखें कि कुछ कॉलेज पूर्ण वित्तीय सहायता प्रदान करने के लिए तैयार हैं और अन्य महंगे हैं लेकिन उत्कृष्ट आर्थिक सहायता योजनाएं हैं। आवेदन के साथ आगे बढ़ने से पहले कुछ शोध करें
    • कुल रैंकिंग श्रेणी में 25 सर्वश्रेष्ठ स्कूलों में कुल वित्तीय सहायता देने वाली 75% महाविद्यालय हैं ये प्रतिष्ठित स्कूल हैं जो आपको मिल सकते हैं! जब एक समर्थन की आवश्यकता होती है, अगर सद्भावना है, तो एक समाधान पाया जाता है
    • सस्ता विकल्प एक सामुदायिक कॉलेज में शुरू करना और अपने आप को बाद में स्थानांतरित करना है। कभी-कभी क्रेडिट स्वीकार किए जाते हैं, इसलिए इस संभावना को नियोजित करने से पहले अच्छी तरह से सूचित किया जाना चाहिए अगर यह काम करता है, तो यह आपको हजारों डॉलर बचा सकता है
  • चित्र के लिए शीर्षक कॉलेज चरण 7
    2
    उम्मीदवारों के लिए विभिन्न कॉलेज। आप सोच सकते हैं कि निजी स्कूल आपके बजट से कहीं अधिक हैं, लेकिन अक्सर वे अधिक छात्रवृत्ति और अनुदान की पेशकश के द्वारा सार्वजनिक समकक्षों के साथ प्रतिस्पर्धा करते हैं सिर्फ इसलिए कि उनके "कीमतों" अधिक हैं, इसका मतलब यह नहीं है कि आपको उनसे बचने होंगे। अगर उनके पास एक अच्छा कार्यक्रम है, तो आगे आओ।
  • सामान्य तौर पर, राज्य की सीमाओं में कॉलेज सस्ते होते हैं। लेकिन, हम दोहराते हैं, यह सभी प्रत्येक संस्थान में उपलब्ध सहायता की पूर्णता पर निर्भर करता है।
  • विभिन्न विद्यालयों के लिए उम्मीदवारों के लिए एक बड़ा प्रभुत्व है यदि दो (या अधिक) कॉलेजों में आपकी दिलचस्पी है, तो वे अपने प्रस्तावों में सुधार कर सकते हैं!
  • चित्र शीर्षक के लिए कॉलेज चरण 8
    3
    पता है कि यदि आपके परिवार की आय एक निश्चित राशि से कम है, तो कई अभिजात वर्ग या कॉलेज विश्वविद्यालय आपको चार्ज नहीं करेंगे। उदाहरण के लिए, स्टैनफोर्ड यूनिवर्सिटी, जिन छात्रों की पारिवारिक आय $ 100,000 सालाना है - और जिन छात्रों के परिवार में 60,000 डॉलर से भी कम की आय होती है, उन्हें मुफ्त फीस, कमरे और बोर्ड का धन्यवाद मिलेगा। संस्था (https://samefacts.com/2013/01/education-policy/how-stanford-university-uses-its-wealth-with-some-notes-on-the-analysis-of-rising-tuition/)। शीर्ष टिप यदि आपको एक बड़े विश्वविद्यालय द्वारा स्वीकार किया गया है, तो यह लाइन एक समस्या नहीं है।
  • इमेज शीर्षक पे फॉर कॉलेज चरण 9
    4
    समय में FAFSA भरें। संघीय छात्र सहायता के लिए निशुल्क आवेदन 1 जनवरी से पूरा किया जा सकता है। आपके राज्य और आपके स्कूल के आधार पर, निर्धारित समय सीमा 1 जून के आसपास है, लेकिन आपकी वित्तीय स्थिति का बेहतर विश्लेषण करने के लिए जितनी जल्दी हो सके इसे भरने के लिए अत्यधिक अनुशंसा की जाती है।
  • अगर आप एफएएफएसए से परिचित नहीं हैं, तो आपको यह जानना चाहिए कि यह संयुक्त राज्य में कॉलेज प्रयोजनों के लिए संघीय सहायता के लिए एक फार्म है। इस दस्तावेज़ के बिना, आपको सरकार से कोई छात्रवृत्ति या ऋण नहीं मिलेगा!
  • चित्र शीर्षक के लिए कॉलेज के चरण 10
    5



    वित्तीय सहायता के भुगतान का निगोशिएट करें चाहे आप केवल एक स्कूल के लिए एक उम्मीदवार हैं या अन्य लोगों द्वारा स्वीकार किए गए हैं, आपके पास बातचीत करने की शक्ति है अक्सर कॉलेजों का कहना है कि समर्थन परोक्ष नहीं है, लेकिन यह कहने का एक और तरीका है कि "वे तदनुसार उन्हें विनियमित करेंगे"। अपनी शक्ति का उपयोग करें!
  • यदि आप एक स्कूल में प्रवेश करते हैं लेकिन आपकी वित्तीय सहायता दुर्लभ है, तो वित्तीय सहायता के लिए समर्पित कार्यालय पर जाएं और नियमों पर चर्चा करने के लिए एक नियुक्ति करें वहां जाने और अधिक पैसे देने के बजाय, पूछें कि यह राशि आपके लिए क्यों स्थापित की गई है और आप इसे कैसे बढ़ा सकते हैं। यह विशिष्ट जानकारी भी है जो FAFSA में शामिल नहीं किया जा सकता है। क्या आपका परिवार एक बुजुर्ग रिश्तेदार का ख्याल रखता है? क्या आप जल्द ही आगे बढ़ेंगे? क्या आपके माता-पिता में से एक ने अपना काम खो दिया है? कभी-कभी इन बातों को ध्यान में रखा जा सकता है और आपकी वित्तीय सहायता के लिए आवेदन किया जा सकता है।
  • यदि आपको कई स्कूलों द्वारा उठाया गया है, तो उन्हें सूचित करें कि आप वित्तीय सहायता के संदर्भ में अपने विकल्पों का मूल्यांकन कर रहे हैं और आप आने वाले हफ्तों में अपना निर्णय लेंगे। कुछ विश्वविद्यालय आपके लिए अपनी संस्था के साथ पंजीकरण करने के लिए हिस्सेदारी बढ़ा सकते हैं।
  • इमेज नामक पे फॉर कॉलेज स्टेप 11
    6
    छात्रवृत्ति का लाभ उठाएं आपके राज्य में उपलब्ध कराए गए छात्रवृत्ति कार्यक्रम, उच्च जीपीए और / या स्वयंसेवा रखते हुए लाइन की लागत को बहुत कम कर सकते हैं। कई निजी छात्रवृत्तियां जो जोड़ सकते हैं, जो आपको एक अच्छा अतिरिक्त मौद्रिक पैकेज प्राप्त करने की अनुमति देगा।
  • निश्चित नहीं है कि छात्रवृत्ति के लिए आवेदन कहाँ करें? आरंभ करने के लिए, आप इसे इंटरनेट पर कर सकते हैं (https://bigfuture.collegeboard.org/pay-for-college/financial-aid/3-steps-to-getting-financial-aid)। प्रमुख छात्रवृत्ति के अतिरिक्त, आपका विश्वविद्यालय आपको ऑफ़र की एक सूची प्रदान करने में सक्षम होना चाहिए। वित्तीय सहायता कार्यालय आपको सही दिशा में इंगित करने में सक्षम होना चाहिए, लेकिन आप अपना सर्वश्रेष्ठ करने की कोशिश करते हैं! कुछ समयसीमा बहुत जल्द आती हैं
  • इमेज का शीर्षक पे के लिए कॉलेज चरण 12
    7
    मूल प्लस ऋण का मूल्यांकन करें यदि आपने अपनी संघीय सहायता समाप्त कर ली है और निजी छात्र ऋण के बारे में अनिश्चित हैं, तो एक और विकल्प है: आपका माता-पिता ऋण के लिए आवेदन कर सकते हैं जब तक आपके अनुरोध के 60 दिनों के भीतर कोई छोटा क्रेडिट दुर्घटना न हो, तो उसे अर्हता प्राप्त करना आसान होना चाहिए।
  • माता-पिता के लिए निजी ऋण प्राप्त करने के लिए थोड़ा कठिन है और प्रक्रिया थोड़ा अधिक कठोर है। किसी भी मामले में, आपके दर्जनों और दर्जन से अधिक विकल्प हैं यदि आप उन्हें प्राप्त कर सकते हैं।
  • इमेज का शीर्षक पे फॉर कॉलेज चरण 13
    8
    एक एजेंट खोजें जो वित्तीय सहायता के लिए समर्पित है यह आंकड़ा आप सबसे अच्छा छात्रवृत्ति का पता लगाने में मदद मिलेगी, वास्तव में वह वित्तीय सहायता परिदृश्य जानता है और कैसे कर में कटौती में मदद कर सकते है कि आप आप के लिए संभावित रूप से उपलब्ध आवश्यकता के आधार पर छात्रवृत्ति से अधिकतम लाभ प्राप्त की पहचान के लिए जानता है, भले ही आप कर रहे हैं अरबपति।
  • अमेरिका की संघीय सहायता का 53% वास्तव में जो लोग एक उच्च आय क्योंकि इन लोगों को देखने की वित्तीय बिंदु से अधिक अनुभवी हैं और जहाँ दूसरों को नहीं कर सकते कटौती पा सकते हैं ($ 60,000, या उच्च के बराबर) के लिए दिया जाता है।
  • भाग 3

    महाविद्यालय के दौरान बुद्धिमानी से वित्तपोषण करना
    चित्र शीर्षक के लिए कॉलेज के चरण 14
    1
    समझने की कोशिश करें कि आप क्या बचा सकते हैं। यह योग यह है कि प्रत्येक स्कूल प्रत्येक वर्ष जारी करता है, फीस और अन्य खर्चों की अनुमानित लागत को दर्शाता है। आप सही तरीके से पढ़ते हैं, यह एक "अनुमानित" संख्या है। यदि आप ऐसा नहीं करना चाहते तो आपको इस राशि का हर पैसा खर्च करने की ज़रूरत नहीं है। कुछ पैसे बचाने के लिए जानें।
    • इस राशि में आमतौर पर काफी व्यापक भोजन योजना शामिल है आप एक या दो महीने के लिए इस योजना का उपयोग कर सकते हैं और देख सकते हैं कि आपको इसकी आवश्यकता है, तो आप शायद यह पाते हैं कि यह आवश्यक नहीं है। कैंटीन में बहुत से छात्र एक दिन केवल एक भोजन से संतुष्ट हैं
    • एक शब्द: पुस्तकें न केवल वे कुछ पाठ्यक्रमों के लिए भी आवश्यक भी होते हैं, कुछ मामलों में वे प्रोजेक्ट गुटेनबर्ग जैसी जगहों पर ऑनलाइन पा सकते हैं (https://gutenberg.org/) या फ्रीलॉड प्रेस (https://textbookmedia.com/)। अन्यथा, कुछ परिसरों पुस्तकालय में पुस्तक विनिमय (बहुत ही शाब्दिक) या पाठ उपलब्ध हैं बचत काफी होगी!
    • शब्द "आवास" रिश्तेदार है। बाथरूम के साथ एक कमरे में आप साझा घर से अधिक खर्च होंगे, जहां आप समय-समय पर रसोई घर की सफाई कर सकते हैं (https://money.cnn.com/2012/03/27/pf/college/housing-costs.moneymag/index.htm?iid=EL)। यदि आप बहुत अधिक भुगतान नहीं करना चाहते हैं, तो मामूली आवास की स्थिति पर विचार करें।
  • चित्र के लिए शीर्षक कॉलेज चरण 15
    2
    अध्ययन के अपने पाठ्यक्रम की योजना बनाएं यह सच है कि कुछ बिंदुओं पर ज्यादातर छात्र "घृणा-सब-और-मैं-इच्छा-से-कुछ-कुछ" चरण का अनुभव करते हैं, लेकिन यदि आप इसे से बच सकते हैं, तो बहुत कमाया जाता है आपके द्वारा अनुसरण किए जाने वाले पाठ्यक्रमों की अनुसूची करें और आपकी विशेषज्ञता आपको चार वर्षों में एक डिग्री की गारंटी देती है। सच्चाई यह है कि आज ज्यादातर छात्र इस बिंदु पर विचार नहीं करते हैं। और पिछले चार सालों की तुलना में पांच साल के लिए कॉलेज में रहकर 125% की लागत आती है। नहीं, धन्यवाद।
  • यदि आप वास्तव में अच्छे हैं, तो आप तीन साल या साढ़े तीन साल में स्नातक कर सकते हैं। आपको जरूरी नहीं कि चार इंतजार करना पड़े, क्या आप जानते हैं? एक योजना बनाएं और देखें कि आपके पास पैंतरेबाजी के लिए कमरा है (हमेशा उपस्थित होने के लिए गर्मियों का कोर्स होता है!)।
  • चित्र शीर्षक के लिए कॉलेज के चरण 16
    3
    स्कूल में नौकरी खोजें कई विश्वविद्यालय विशेष रूप से ऐसे छात्रों के लिए नौकरियां प्रदान करते हैं, जिनके बजट को पूरा करना आवश्यक है। इसके अलावा, आप मूल्यवान कार्य अनुभव कमा सकते हैं! कृपया बताएं कि आप अपने आवेदन पत्र में इस विकल्प में रुचि रखते हैं और उन लोगों की सूची के बारे में सूचित किया जा सकता है जो सार्वजनिक नहीं हैं
  • इनमें से बहुत से नौकरियां बेहतर और अधिक अवसर दे सकती हैं। एक छात्रावास के सामने के डेस्क पर कॉलेज में किया गया एक व्यवसाय आपको आरए (निवासी सहायक) बनने के लिए प्रेरित कर सकता है और इसका अर्थ हो सकता है कि मुफ्त भोजन और आवास।
  • चित्र शीर्षक के लिए कॉलेज चरण 17
    4
    इस बारे में सोचें कि आप कहां रहते हैं। यदि आप परिसर में रहने के विकल्प के बिना कर सकते हैं, तो आप विद्यालय की पैदल दूरी के भीतर रहने से हजारों और हजारों डॉलर बचा पाएंगे। क्या आप अपने माता-पिता या निकट रिश्तेदार के घर में रह सकते हैं? यदि आप संस्था के पास रहते हैं, तो आप आसानी से यात्रा कर सकते हैं, तो विश्वविद्यालय आपको परिसर में रहने के लिए मजबूर नहीं करेंगे।
  • यदि आपके पास कोई अन्य विकल्प नहीं है, तो एक छात्रावास में रहने पर विचार करें। कुछ स्कूलों में विभिन्न छात्रों द्वारा साझा किए गए घर हैं जो सस्ते कीमत पर सस्ता या कम सुसज्जित कमरे हैं। यदि आपको संदेह है, तो याद रखें कि यह केवल नौ महीने के लिए है!
  • चित्र शीर्षक के लिए कॉलेज के चरण 18
    5
    एक सामंजस्य में प्रवेश करने की संभावना पर विचार करें हालांकि यह कागज पर अत्यधिक महंगी लगता है, यह वास्तव में आपको पैसा बचा सकता है, विकल्प के आधार पर क्या होता है इसके बारे में सोचो: आप तैयार भोजन खायेंगे और आपको टॉयलेट पेपर जैसी छोटी चीजें खरीदने के लिए पैसा खर्च नहीं करना होगा। संक्षेप में, लाभ की कमी नहीं है।
  • यह पसंद हर किसी के लिए नहीं है और इसमें धन की अग्रिम राशि देने और एक बहुत ही खास जीवनशैली शामिल है। यदि यह आपके लिए नहीं है, तो आग्रह न करें और स्वयं को मजबूर न करें
  • कुछ परिसरों में, एक सामंजस्य को चुनना अधिक महंगा हो सकता है अगर आपको नए कपड़े खरीदने और सामाजिक घटनाओं में भाग लेने के लिए हजारों डॉलर खर्च करना है, तो आप कुछ भी नहीं छोड़ेंगे
  • चित्र के लिए शीर्षक कॉलेज चरण 1 9
    6
    एक छात्र बनें और एक कार्यकर्ता तथ्य यह है कि आप अध्ययन का मतलब यह नहीं है कि आप उठ नहीं सकते हैं और नौकरी की तलाश कर सकते हैं। यहां तक ​​कि क्लासिक बच्चा सम्भालना नौकरी आपको गोल करने में मदद कर सकती है। अध्ययन करने, अपने दोस्तों के साथ काम करने और बाहर जाने के अलावा, आप फ्रीलांसर के काम का मूल्यांकन भी करते हैं। आप छोटे खर्चों के लिए अर्जित धन का उपयोग कर सकते हैं:
  • ट्यूशन. यदि आपके पास उच्च ग्रेड है, तो आपको कोशिश करनी होगी आपको केवल उन चीज़ों को सिखाने के लिए एक अच्छा वेतन मिलेगा जो आप पहले से जानते हैं आपके विश्वविद्यालय में एक ट्यूटर केंद्र होना चाहिए जिसमें आवेदन करना है।
  • एक मॉडल के रूप में कार्य करें. विश्वविद्यालय की घोषणाओं के अतिरिक्त, स्थानीय व्यवसाय छात्रों को अपने विज्ञापनों में प्रदर्शित होने के लिए कुछ पैसे कमाने की अनुमति दे सकते हैं। किशोर फोटोग्राफी प्रतियोगिताएं कभी-कभी बहुत बड़ी नकद पुरस्कार प्रदान करती हैं, जिससे आप बहुत अधिक समय बर्बाद किए बिना खतरनाक खर्चों का भुगतान कर सकते हैं। वसंत और गर्मी की छुट्टियों के दौरान, अध्ययन के समय पर वजन के बिना आप स्थानीय अवसर पा सकते हैं।
  • फोटोग्राफी. आप बहुत कमा सकते हैं भले ही आप कैमरे का उपयोग कर सकें। विभिन्न मौसम स्थितियों, आग, दुर्घटनाओं और घटनाओं में शहर को गोली मारो। स्थानीय अख़बार इन छवियों को करीब 100 डॉलर प्रति टुकड़े के लिए खरीद सकता है।
  • टिप्स

    • राष्ट्रीय मेरिट स्कॉलर बनें पीएसएटी में उच्च अंक प्राप्त करके, आप अपने आप को एक राष्ट्रीय मेरिट स्कॉलर में बदल सकते हैं, जो आपको कुल छात्रवृत्ति प्राप्त करने का अधिकार देता है।
    सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

    संबद्ध

    © 2011—2022 GnuMani.com