अमेरिकी दान कर चुकाने से कैसे बचें

उपहार कर, उचित बाजार मूल्य से कम लागत पर तृतीय पक्ष को हस्तांतरित संपत्तियों पर एक संघीय कर का भुगतान होता है। एक व्यक्ति, अचल संपत्ति योजना या Medicaid के प्रयोजनों के लिए, धर्मार्थ के लिए एक संपत्ति को दूसरे में स्थानांतरित कर सकता है, यह इच्छा को रखने से बचने के लिए या बस एक मित्र या परिवार के सदस्य को देने के लिए बड़ी मात्रा में नकद, स्टॉक, बंधन या अचल संपत्ति के रूप में उपहार

सामग्री

यह ध्यान रखना महत्वपूर्ण है कि ये युक्तियां केवल संयुक्त राज्य में लागू होती हैं कानून अन्य देशों में अलग हैं

कदम

उपहार टैक्स भुगतान से बचें चित्र 1
1
समझे कि कौन सा उपहार कर योग्य नहीं माना जाता है संघीय सरकार कुछ उपहारों को चार्ज नहीं करती है, जिनमें शामिल हैं:
  • आपके पति या पत्नी को दिए गए उपहार, बशर्ते आपके पास अमेरिकी नागरिकता है आप उस व्यक्ति को संपत्ति की असीमित राशि हस्तांतरित कर सकते हैं जिसे आप उपहार पर करों का भुगतान किए बिना शादी कर लेते हैं, महत्वपूर्ण बात यह है कि यह संयुक्त राज्य का नागरिक है।
  • लाइन के लिए इस्तेमाल दान एक योग्य कॉलेज या विश्वविद्यालय में फीस का भुगतान करने के लिए उपयोग किया जाने वाला पैसा या कर मुक्त है, बशर्ते आप सीधे शैक्षिक संस्थान को भुगतान करते हैं। इसलिए केवल $ 15,000 दूर देने के बजाय, वह कॉलेज के एक साल के लिए भुगतान करता है। यह निर्धारित करने के लिए कि इस उद्देश्य के लिए एक विशिष्ट कॉलेज या विश्वविद्यालय एक योग्य संस्था है, एक प्रमाणित सार्वजनिक एकाउंटेंट या कर वकील से परामर्श करें।
  • दान के लिए चिकित्सा व्यय का भुगतान किया जाता था किसी अन्य व्यक्ति की ओर से स्वास्थ्य सेवाओं के लिए मेडिकल बिल का भुगतान करने के लिए इस्तेमाल किया जाने वाला पैसा या संपत्ति कर-मुक्त है।
  • उनके उपयोग के लिए राजनीतिक संगठनों के लिए दान किया गया यह निर्धारित करने के लिए कि क्या किसी राजनीतिक संगठन को दान कर मुक्त है, एक प्रमाणित सार्वजनिक एकाउंटेंट या कर वकील से परामर्श करें।
  • योग्य धर्मार्थ संगठनों को दिया दान यह पता लगाने के लिए कि दान करने के लिए दान किया गया है, कर मुक्त है, एक प्रमाणित सार्वजनिक एकाउंटेंट या एक विशेष वकील से परामर्श करें
  • गिफ्ट टैक्स से बचें चित्र 2
    2
    वार्षिक बकाया राशि को सीमित करें ताकि वे सालाना बहिष्कार से कम हो, जो कि 2011 में नवीनीकृत है, $ 13,000 है दान पर कर से बचने के लिए, इस सीमा को रोकें।
  • उपहार टैक्स के भुगतान से बचें चित्र 3
    3
    अपने पति या पत्नी के साथ दान करें आप और व्यक्ति को आप शादीशुदा हो तुम वार्षिक दान पर करों से छूट है, इसलिए आप को डुप्लिकेट किए गए तीसरे एक वर्ष के पाठ्यक्रम में एक साथ अपने साथी के साथ दान कर सकते हैं। उदाहरण के लिए, 2011 में, आप और व्यक्ति को आप कर रहे हैं शादी की तुम हो, प्रत्येक, प्रति व्यक्ति $ 13,000 की छूट। तो आप अपने बेटे के लिए $ 13,000 दे सकता है और आपकी पत्नी $ 26,000 के लिए कुल, $ 13,000 उसे दे सकते हैं।
  • उपहार टैक्स से बचें शीर्षक 4
    4
    एक विवाहित जोड़े को दान करें जिस तरह से विवाहित लोग एक साथ मिलकर दान के आकार को दोहरा सकते हैं, वैसे ही आप एक शादीशुदा जोड़े को देकर उपहार का आकार दोहरा सकते हैं। उदाहरण के लिए, 2011 में, आप अपने बच्चे को $ 13,000 और $ 13,000 अपनी पत्नी के बच्चे को दे सकते हैं, करों का भुगतान किए बिना कुल $ 26,000 में



  • उपहार टैक्स भुगतान से बचें
    5
    दान पर करों का भुगतान करने से बचने के लिए अपनी आजीवन छूट का उपयोग करें एक व्यक्ति अधिकतम 500,000 डॉलर के मूल्य के लिए समायोज्य उपहार बना सकता है, वार्षिक बहिष्करण की राशि से अधिक है, और करों का भुगतान नहीं करना पड़ सकता है केवल सभी रिकॉर्ड करने योग्य उपहार के कुल के बाद एक भी व्यक्ति करों का भुगतान करना होगा के लिए $ 500,000 से अधिक है। उदाहरण के लिए, यदि आप अपने बच्चे को $ 14,000 प्रति वर्ष पांच साल तक दे देते हैं, तो उन उपहारों में से $ 1,000 की कुल राशि $ 5,000 के लिए कर योग्य होगी हालांकि आप अभी भी पांच साल के पाठ्यक्रम पर दान के लिए एक कर रिटर्न भरने के लिए आवश्यकता हो सकती है, आप प्रति वर्ष अपने जीवनकाल छूट की $ 1,000 इस्तेमाल कर सकते हैं, ताकि आप उन्हें भुगतान नहीं करते। पांच साल के अंत में, आप 500,000 की तुलना में जीवन के लिए $ 5000 छूट घटाया गया होगा।
  • उपहार टैक्स भुगतान से बचें चित्र 6
    6
    एक ट्रस्ट फंड खोलें कुछ प्रकार के ट्रस्ट फंड आपको दान पर करों का भुगतान करने से बचने में मदद कर सकते हैं। उनमें से कुछ सामान्यतः इस उद्देश्य के लिए उपयोग किए जाते हैं:
  • अनुदानित रखी हुई वार्षिकी न्यास, या जीआरएटी। यह एक ट्रस्ट फंड है जिसे कई वर्षों से बनाया गया है, इसलिए इसमें एक शब्द है अंत में, कोई व्यक्ति, जिस पर बेटा या उस पर हस्ताक्षर करने वाले व्यक्ति के भतीजे की तरह, निधि की संपत्ति प्राप्त करता है इस व्यक्ति को "बरकरारमान" कहा जाता है क्योंकि वह प्राप्त करता है कि संपत्तियों की क्या बची हुई है निधि की अवधि के दौरान, लाइसेंसधारी को फंड से वार्षिक वार्षिकी भुगतान प्राप्त होता है चूंकि निधि बनाई जाती है जब ब्याज की गणना की जाती है, और जब यह निष्कर्ष निकाला नहीं जाता है, तो दान की गई राशि वास्तव में कर योग्य राशि से अधिक होगी इस तरह, फंड की परिसंपत्तियां लाभार्थी को दान पर करों के बिना या रियायती मूल्य के साथ स्थानांतरित की जा सकती हैं। उदाहरण के लिए, यदि आपने मुफ़्त एक साल के क्रेडिट में $ 1,000,000 का निवेश किया है, तो 500,000 डॉलर के दो वार्षिकी भुगतान और एक सरल 5% ब्याज दर पर विचार करें। लाभार्थी को दी जाने वाली राशि केवल ब्याज अर्जित करने के बराबर होगी, जिसे 1, 000,000 डॉलर, या 50,000 डॉलर की गणना की जाती है। अगर, हालांकि, Grat आप 8%, या $ 80,000 के एक ब्याज कमाने के लिए अनुमति देता है, लाभार्थी क्या हम मूल रूप से गणना की तुलना में $ 30,000 से अधिक प्राप्त होगा, और एक मुफ्त उपहार करों हो जाएगा।
  • व्यक्तिगत निवास ट्रस्ट यह ट्रस्ट फंड है जिसके लिए एक व्यक्ति अपने जीवन के दौरान अपने निजी निवास का अधिकार लेता है। इस ट्रस्ट फंड के प्रावधान से लाभार्थियों को घर मिलने से पहले कुछ निश्चित वर्षों तक इंतजार करना पड़ता है। एक अनुदानित ऐनुइटी ट्रस्ट के साथ की तरह, दान के मूल्य की गणना तब की जाती है जब यह तैयार हो जाता है, जब यह पूरा नहीं हो जाता। जैसा कि प्राप्तकर्ताओं को प्राप्त होने से पहले घर में मूल्य वृद्धि दिखाई देगी, इस मूल्य की सराहना की गई राशि दान पर कर के बिना स्थानांतरित की गई है। उदाहरण के लिए, यदि आपके घर में 50,000 डॉलर का मूल्य है, जब आप पांच साल के लिए पर्सनल रिजर्वेशन ट्रस्ट खोलते हैं, तो आप उपहार कर की गणना करने के लिए उपयोग की जाने वाली राशि $ 50,000 होगी समय के साथ, अचल संपत्ति का मूल्य बढ़ता है, और पांच साल बाद, जब फंड समाप्त होता है, अगर घर 70,000 डॉलर का है, मूल्य की सराहना की जाती है, या $ 20,000, दान पर करों के बिना प्राप्तकर्ताओं को पास किया जाएगा।
  • डिनास्टी ट्रस्ट ये ट्रस्ट फंड महान और एक ही तरीके से कम करने या खत्म करने दान पर कर, पल जिसमें यह नीचे खुलता है और इस समय नहीं है जब यह समाप्त हो जाती है में उपहार के मान की गणना है, इस प्रकार के मूल्य में संभावित वृद्धि को हटाने के द्वारा के समान हैं दान पर कर के अधीन होने की कीमत हालांकि डीनेटी ट्रस्ट, कई पीढ़ियों तक चली जाती है, लगातार पीढ़ियों के बीच ब्याज और लाभप्रदता का वितरण करती है और दान और संपत्ति पर सभी करों से बचा जाता है। उदाहरण के लिए, आप उनके जीवन के लिए अपने बच्चों और अपने नाती-पोतों को अर्जित कोई दिलचस्पी 5,000,000 डॉलर के साथ एक राजवंश ट्रस्ट खोल सकता है, अपने जीवन के बाकी के लिए $ 50,000 वार्षिक आय भुगतान मिलता है, वितरित करने और खत्म अपने महान पोते के जीवन में नीचे, शेष शेष राशि के साथ उन्हें छोड़
  • उपहार टैक्स भुगतान से बचें चित्र 7
    7
    उचित बाजार मूल्य के नीचे नहीं नीचे की कीमत पर स्वामित्व स्थानांतरित करें उचित बाजार मूल्य को मूल्य के रूप में परिभाषित किया जाता है जिसके लिए स्वामित्व एक विक्रेता और खरीदार के बीच लेनदेन को करने के लिए तैयार होता है, बिना खरीद या बेचने के लिए, और दोनों के पास प्रासंगिक तथ्यों का उचित ज्ञान है , जिसमें लेख का उचित कार्य करना शामिल है, यह कितना पुराना है और किसी भी क्षति जब स्वामित्व को उचित बाजार मूल्य के लिए स्थानांतरित किया जाता है, तो यह कर मुक्त होता है, क्योंकि यह एक बिक्री माना जाता है, उपहार नहीं उदाहरण के लिए, अगर आपकी कार 10,000 डॉलर की है और आप इसे $ 10,000 या इससे अधिक के मद के बदले अपने बच्चे को देते हैं, नकद या वाहन जैसे, आप कार को अपने बच्चे को बेचते हैं, न कि उसे दे दो किसी भी मामले में, यदि आप अपने बच्चे को नकद में 5,000 डॉलर के बदले साधन देते हैं, तो आपने अपने बच्चे को दी कुल $ 5,000 के लिए, $ 10,000 की संपत्ति के मूल्य और 5,000 डॉलर नकद में अंतर का दान दिया है।
  • गिफ्ट टैक्स से बचें छवि 8
    8
    अपनी मौत के बाद उपहार को छोड़ दें 2011 में, संघीय रीयल एस्टेट कर केवल 5,000,000 डॉलर से अधिक की संपत्ति के लिए हैं अगर आपकी संपत्ति के लिए संघीय संपत्ति कर नहीं प्रदान किए जाते हैं, तो उसे छोड़ने से उसे विरासत के रूप में सस्ता हो सकता है। राज्य विरासत कर आम तौर पर संघीय दान करों की तुलना में बहुत अधिक छूट प्रदान करते हैं। उदाहरण के लिए, इंडियाना में, एक मृतक व्यक्ति का बच्चा, पोते, या माता-पिता विरासत कर के देय होने से पहले $ 100,000 तक का हो सकता है।
  • चेतावनी

    • इस आलेख में दिए गए उदाहरण केवल स्पष्ट उद्देश्यों के लिए होते हैं और जो आंकड़े आम तौर पर ब्याज दरों, घर के मूल्यों या प्रशंसा दरों का प्रतिनिधित्व नहीं करते हैं
    • दान करों के लिए जीवन-काल ऋण का उपयोग करना आपकी संपत्ति पर टैक्स क्रेडिट को कम कर सकता है, जिसके परिणामस्वरूप आपकी मौत के बाद करों में वृद्धि हो सकती है। बड़ा दान करने से पहले आपको एक पेशेवर से परामर्श करना चाहिए।
    • किसी उपहार के मूल्य में संभव वृद्धि के लिए पूंजी आय करों के लिए उपहार प्राप्तकर्ता जिम्मेदार हो सकते हैं। उदाहरण के लिए, यदि आप इस साल शेयरों में 1,000 डॉलर का निवेश करते हैं, तो आप उन्हें 10 साल में अपनी बेटी को दे देते हैं, जब वे 5,000 डॉलर मूल्य के होते हैं, और आप उन्हें पांच साल बाद $ 10,000 के लिए बेचते हैं, तो आप कैपिटल गेन पर करों का भुगतान करने के लिए जिम्मेदार हो सकते हैं , या 9,000 डॉलर, जो स्टॉक के मूल्य में वृद्धि के अनुरूप हैं। इसलिए आपको एक कर या संपत्ति वकील या प्रमाणित सार्वजनिक एकाउंटेंट से संपर्क करना चाहिए यदि आप नकदी के अलावा संपत्ति या धन जैसे दान के प्राप्तकर्ता हैं।
    सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

    संबद्ध

    © 2011—2022 GnuMani.com