एक अध्ययन ऋण कैसे प्राप्त करें (संयुक्त राज्य में)

अध्ययन के लिए ऋण के लिए आवेदन करने से पहले, सभी विकल्पों का पता लगाने और एक दूसरे के साथ विभिन्न प्रकार के ऋणों की तुलना करना महत्वपूर्ण है, ताकि आप अपने लिए सबसे अच्छा विकल्प चुन सकें। यह लेख आपको ऋण-अध्ययन प्राप्त करने के लिए आवश्यक प्रक्रिया के माध्यम से मार्गदर्शन करेगा।

सामग्री

कदम

छवि शीर्षक 2866441 1
1
विचार करें कि किस प्रकार का ऋण आपके लिए सही है छात्र ऋण के दो बुनियादी प्रकार हैं: संघीय और निजी संघीय ऋण सरकार द्वारा प्रदान किए जाते हैं, जबकि निजी ऋण बैंकों, क्रेडिट यूनियनों, स्कूल या राज्य एजेंसियों जैसे संस्थानों द्वारा प्रदान किए जाते हैं। प्रत्येक प्रकार के ऋण के निम्नलिखित फायदे और नुकसान पर विचार करें, ताकि आपकी ज़रूरतों के लिए सबसे अच्छा निर्धारित करें।
  • संघीय ऋण निजी लोगों की तुलना में कम ब्याज दरों की पेशकश करते हैं, और जब तक आप स्नातक नहीं होते तब तक आपको धन वापस नहीं देना शुरू कर दिया जाएगा।
  • संघीय ब्याज दरें आम तौर पर तय होती हैं, जबकि निजी ब्याज दरें समय के साथ बढ़ सकती हैं
  • निजी ऋण प्राप्त करने के लिए आपको सह-हस्ताक्षरकर्ता की आवश्यकता हो सकती है, खासकर यदि आप अच्छे क्रेडिट नहीं दिखाते हैं अगर छात्र ऋण चुकाने में विफल रहता है, तो सह-हस्ताक्षरकर्ता को जिम्मेदार माना जाता है।
  • निजी ऋण आमतौर पर संघीय ऋण की तुलना में विश्वविद्यालय लागत का एक बड़ा हिस्सा कवर करते हैं
  • एक छात्र ऋण चरण 2 प्राप्त शीर्षक वाली छवि
    2
    विभिन्न विकल्पों का विश्लेषण और तुलना करें चूंकि कई तरह के संघीय और निजी ऋण हैं, इसलिए आपको पूरी तरह से शोध करना और विभिन्न स्थितियों की तुलना करना महत्वपूर्ण है जो आपको दी जाती हैं। वित्त की तलाश करते समय, निम्नलिखित कारकों पर विचार करें: ब्याज दरें, चुकौती के नियम और उस राशि को जो आप उधार लेना चाहते हैं
  • आदर्श रूप से, एक ऋण की कम ब्याज दर होनी चाहिए और अधिकांश लागतों को कवर किया जाना चाहिए।
  • ऋण की तुलना करने और विकल्पों को कम करने के लिए टूल का उपयोग करें। आप इंटरनेट पर अनुसंधान कर सकते हैं, या दरों, समय, उपकरणों की लागत, आदि की जांच करने के लिए एक ऋण अनुकरण .. संयुक्त राज्य अमेरिका में तुलनात्मक टेबल निम्न वेबसाइट पर उपलब्ध हैं: SimpleTuition, विद्यार्थी ऋण एनालिटिक्स, छात्र ऋण नेटवर्क, TuitionBids, Elmselect और ओवरचर टेक्नोलॉजीज।



  • एक छात्र ऋण चरण 3 प्राप्त शीर्षक वाली छवि
    3
    उस ऋण की स्थापना करें जिसे आप प्राप्त करना चाहते हैं अधिकांश ऋण कार्यक्रमों के लिए आपको निर्देश के लिए अपेक्षित लागत निर्दिष्ट करने की आवश्यकता होती है। अपने प्रशिक्षण से वार्षिक लागत का आकलन करने के लिए अपने स्कूल से परामर्श करें और अपनी ज़रूरत की कुल राशि का निर्धारण करें रहने के खर्च जैसे कि आवास, भोजन, आदि के साथ-साथ किताबों और अन्य स्कूल सामग्री की लागत पर भी विचार करना सुनिश्चित करें।
  • एक छात्र ऋण चरण 4 प्राप्त शीर्षक वाली छवि
    4
    पात्रता मानदंड को पूरा करता है मानदंड आपके द्वारा चुने गए ऋण के प्रकार के आधार पर अलग-अलग होते हैं। एक संघीय ऋण में भर्ती होने के लिए, आपको संयुक्त राज्य का नागरिक होना चाहिए और कम से कम अंशकालिक, एक मान्यता प्राप्त संस्थान होना चाहिए। निजी ऋणों के लिए आपको संयुक्त राज्य का नागरिक बनना पड़ता है, अच्छा क्रेडिट दिखा रहा है, और / या एक गारंटीकर्ता जो कि आर्थिक रूप से विश्वसनीय है
  • संघीय ऋण के लिए, आपको फेडरल स्टूडेंट एप्लीकेशन (एफएएसएफए) के लिए आवेदन करना होगा, जिसके लिए आपको वित्तीय सहायता की आवश्यकता दिखाने की आवश्यकता है।
  • टिप्स

    • पहले संघीय ऋण के साथ शुरू करें संघीय ऋण प्राप्त करने की प्रक्रिया आसान है, ब्याज दरें कम हैं, और आपको एक अच्छी आय दिखाने की आवश्यकता नहीं होगी अगर संघीय ऋण आपके छात्र की लागतों को पर्याप्त रूप से कवर नहीं करता है, तो आप एक निजी ऋण के साथ पूरक कर सकते हैं
    • किसी विशेष ऋण को चुनने से पहले सभी विकल्पों का विश्लेषण करना सुनिश्चित करें। हमेशा कम ब्याज दरों के साथ ऋण चुनें जब संभव हो
    • अगर आपके पास एक अच्छा दाता होने की प्रतिष्ठा नहीं है और निजी ऋण लेने की तलाश है, तो आपके पास एक गारंटर होना चाहिए जो एक अच्छी प्रतिष्ठा साबित करता है।
    • आपको अध्ययन ऋण चुकाना होगा, भले ही आप अपनी शिक्षा पूरी न करें - एकमात्र अपवाद है अगर आपका स्कूल बंद हो जाता है और आप स्कूल के कार्यक्रम को पूरा करने में सक्षम नहीं हैं।
    सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

    संबद्ध

    © 2011—2022 GnuMani.com