युवा धन संचित कैसे करें (यूएसए)

अगर पैसा बचाओ आने वाले सालों के लिए यह एक उपयोगी प्रयास है, यह एक पोर्टफोलियो विकसित करने के लिए भी विवेकपूर्ण है जो एक व्यक्ति को अपने वयस्क जीवन के दौरान कम से कम एक मामूली आय का अनुभव करने की अनुमति देता है।

कदम

एक युवा आयु चरण 1 पर प्रारंभ बिल्डिंग वेल्थ शीर्षक वाली छवि
1
जमा खातों में एक तरफ पैसा डालें सर्वश्रेष्ठ ब्याज दर को खोजने के लिए आस-पास देखें एक अच्छी रणनीति छोटे बैंकों पर ध्यान केंद्रित करना है, क्योंकि वे आमतौर पर बड़े बैंकों की तुलना में अधिक ब्याज दरों की पेशकश करते हैं।
  • अगर कोई बच्चा एक माह 4 डॉलर प्रति माह 1% ब्याज पर जमा करता है, तो वह दस साल के अंत में $ 505 जमा करेगा, जबकि 480 डॉलर के मुकाबले वह जमा करेगी, अगर वह एक सूअर का बच्चा बैंक में पैसा लगाएगा।
  • यदि कोई बच्चा 2% ब्याज पर 4 डॉलर प्रति माह जमा करता है, तो वह 480 डॉलर के मुकाबले दस साल के अंत में 531 डॉलर जुटाएगा, अगर वह एक सूअर का बच्चा बैंक में पैसा लगाएगा तो वह जमा करेगा।
  • अगर कोई बच्चा 3% ब्याज पर 4 डॉलर प्रति माह जमा करता है, तो वह दस साल के अंत में $ 561 जमा करेगा, जबकि 480 डॉलर के मुकाबले वह जमा करेगा, अगर वह एक सूअर का बच्चा बैंक में पैसा लगाएगा।
  • एक युवा आयु चरण 2 पर प्रारंभ बिल्डिंग वेल्थ नाम वाली छवि
    2
    बॉण्ड खरीदें (ट्रेजरी प्रतिभूतियां) अमेरिकी ट्रेजरी विभाग विभिन्न प्रकार के निवेश उत्पादों को बेचता है
  • ईई श्रृंखला बचत बांड ऑनलाइन ट्रेजरी या आपके बैंक से खरीदे जा सकते हैं। वे एक निश्चित दर ब्याज का भुगतान करते हैं (प्रत्येक वर्ष 1 मई और 1 नवंबर को घोषित)। वे साधारण मासिक ब्याज और चक्रवृद्धि ब्याज को हर छह महीने जमा करते हैं। पांच साल से कम समय तक आयोजित बांड तीन महीने की ब्याज की दंड के अधीन हैं। जब आप $ 50 का पेपर प्रमाणपत्र खरीदते हैं तो न्यूनतम खरीद 25 डॉलर है वे 50, 75, 200, 1,000, 5,000 और 10,000 डॉलर के मूल्यवर्ग में उपलब्ध हैं।
  • साल के अंत में, एक बच्चा जो एक सप्ताह में एक डॉलर डालकर निवेश करता है, वह केवल $ 50 के लिए एक सौ डॉलर का बांड खरीद सकता है। 1.4% ब्याज पर, यह 10 वर्षों में $ 57 जमा करेगा, लेकिन ब्याज दर की परवाह किए बिना, 5% की प्रभावी वापसी के साथ, दस वर्षों में 100 डॉलर तक पहुंचने की गारंटी है।
  • नामित खिताब "द बॉन्ड" वे सीधे ऑनलाइन ट्रेजरी से या आपके बैंक से खरीदे जा सकते हैं वे एक वार्षिक ब्याज दर का भुगतान करते हैं जो एक निश्चित दर के संयुक्त प्रभाव और छह महीने की मुद्रास्फ़ीति दर को दर्शाती है। बांड को मासिक आधार पर बांड में जोड़ा जाता है और जब आप बांड इकट्ठा करते हैं तो भुगतान किया जाता है। "द बॉन्ड" पांच साल से कम का समय ब्याज के तीन महीनों के दंड के अधीन है। कम से कम खरीद $ 50 के लिए है "द बॉन्ड" जब आप $ 50 पेपर प्रमाणपत्र खरीदते हैं वे 50, 75, 100, 200, 500, 1,000 और 5,000 डॉलर के मूल्यवर्ग में उपलब्ध हैं।
  • साल के अंत में, एक बच्चा जो एक हफ्ते में निवेश करने के लिए डॉलर डालता है, $ 50 के लिए $ 50 का बांड खरीद सकता है। 4.84% ब्याज पर, यह दस वर्षों में $ 74.26 या बीस वर्षों में $ 99.21 जमा करेगा।
  • एक युवा आयु चरण 3 पर आरंभ बिल्डिंग वेल्थ शीर्षक वाली छवि
    3
    चांदी के सिक्के खरीदें युवा लोगों के लिए निवेश के अवसर सीमित नहीं हैं असली चांदी के सिक्के खरीदना युवा लोगों के लिए निवेश करने का एक आसान तरीका है। सिक्के हालांकि, उपलब्ध सुंदर और tangibili- कर रहे हैं, बाजार अत्यधिक अस्थिर, उदाहरण के लिए, कीमत 1.64 से $ 16.30 के लिए प्रति औंस 1970 और 1980 के बीच में वृद्धि हुई है और उसके बाद $ 4.07 करने के लिए छोड़ दिया जाता है 1 99 0 में। 2000 में कीमत 4.95 डॉलर थी, और 2008 में कीमत 14.9 9 डॉलर थी। यह तय करने से पहले की कीमतों की जांच करें कि यह आपके लक्ष्यों के लिए एक अच्छा निवेश है।
  • एक युवा आयु में स्टार्ट बिल्डिंग वेल्थ शीर्षक वाली छवि चरण 4
    4
    अपना पहला शेयरहोल्डिंग खरीदने के लिए पैसे बचाएं आप एक सप्ताह के केवल पाँच डॉलर का भत्ता मिलता है, तो आप एक डॉलर एक वर्ष के लिए एक सप्ताह बचाने के लिए और रेवलॉन, अटारी, सिरियस सैटेलाइट, डेनी की, की हिस्सेदारी खरीदने के लिए सक्षम हो सकता है छह झंडे इंक, सन माइक्रोसिस्टम्स, TiVo, मेंढक कूद, फोर्ड या ला-जेड-बॉय (दूसरों के बीच)। और पढ़ें एक शेयर.



  • एक युवा आयु में स्टार्ट बिल्डिंग वेल्थ शीर्षक वाली छवि चरण 5
    5
    शेयरों की अपनी पहली प्रत्यक्ष खरीद के लिए सहेजें यदि आप $ 50,000 बचा सकते हैं, तो आप केलॉग, मैकडॉनल्ड्स, हर्षे, होम डेपो, या डिज़नी (अन्य के बीच) शेयर सीधे कंपनी से एक वित्तीय मध्यस्थ के साथ खाते खोलने के बिना खरीद सकते हैं
  • एक युवा आयु में स्टार्ट बिल्डिंग वेल्थ शीर्षक वाली छवि 6
    6
    व्यक्तिगत पेंशन फंड खोलें "रोथ" (रोथ इरा) रोथ IRA एक व्यक्तिगत सेवानिवृत्ति निधि (व्यक्तिगत रिटायरमेंट अकाउंट: आईआरए) है जो यूएस कर कानून के तहत अनुमति है यह नाम अमेरिकी संसद से आया है जो इसे बढ़ावा देता है, डेलावेयर राज्य के सीनेटर विलियम वी। रोथ जूनियर। एक रोथ पेंशन निधि अन्य पेंशन फंडों के कई महत्वपूर्ण तरीकों में भिन्न है। यह चक्रवृद्धि ब्याज का जादू है जो बहुत युवा लोगों के लिए इस तरह के एक रोमांचक निवेश करता है।
  • अगर 15 वर्षीय एक वर्ष में 2,000 डॉलर प्रति वर्ष का योगदान देता है तो वह 18 साल की हो जाती है, उसके निवेश पर 9% की औसत वार्षिक रिटर्न के साथ वह 60 साल की उम्र में $ 370,000 से अधिक जमा कर लेगी।
  • यदि एक 15 वर्षीय वर्ष में 2,000 डॉलर प्रति वर्ष का योगदान देता है तो वह 60 साल की हो जाती है, उसके निवेश पर 9% की औसत वार्षिक रिटर्न के साथ, वह 60 हो जाने पर $ 1.2 मिलियन से अधिक जुटाई जाएगी।
  • एक युवा आयु चरण 7 में आरंभ बिल्डिंग वेल्थ शीर्षक वाली छवि
    7
    पैसे का प्रबंधन करना सीखें आखिरी लेकिन कम से कम कोई बात नहीं है कि अध्ययन करना और सीखना है कि कैसे निवेश करना है, पैसे का प्रबंधन करना है और इस पर एक लक्ष्य है कि आप कितना धन चाहते हैं और कब। इसके अलावा एक योजना तैयार करें जो आपको अपने लक्ष्य तक पहुंचने में सहायता कर सकती है।
  • टिप्स

    • अपने पैसे बढ़ने दें। अपने पेंशन फंड या ब्याज पर कुछ भी खर्च न करने की कोशिश करें अगर आप इसे कभी नहीं छूते हैं, तो जब आप बूढ़े होते हैं तो यह बहुत पैसा बन जाएगा।
    • एक सलाहकार के साथ संबंध बनाने के लिए जल्द ही यह एक अच्छा विचार है कंसल्टेंट्स आपको अपने करों को तैयार करने, अपने वित्तीय क्षेत्र का ट्रैक रखने में मदद कर सकते हैं और सुनिश्चित करें कि आप ठीक से निवेश कर रहे हैं।
    • कुछ समय बाद परामर्शदाता के साथ अर्जित अपने निवेश, आय, और ब्याज की समीक्षा करें यह समय-समय पर करें कि आप बूढ़े हो जाते हैं और अधिक योगदान देते हैं।
    • प्रत्येक म्युचुअल फंड की वार्षिक लागत का निर्धारण करें और एक्सचेंज ट्रेडेड फंड से मिलकर अपना स्वयं का म्यूचुअल फंड बनाने की लागत से तुलना करें ("ईटीएफ", स्टॉक एक्सचेंज में म्यूचुअल फंड्स का कारोबार होता है) यदि आप बाद में चुनते हैं, तो कम परिचालन लागत वाले सस्ता ईटीएफ की तलाश करें और विशेष ईटीएफ का चयन न करें। वित्तीय सलाहकार जो आप चुनते हैं, वह इस विकल्प में आपकी सहायता कर सकते हैं।
    • कुछ निवेश अनुसंधान करने की कोशिश करें और एक रिपोर्ट के साथ अपने माता-पिता को प्रभावित करें। वे निवेश करने के लिए एक छोटा सा फंड शुरू करने के लिए आपको पर्याप्त धन भी दे सकते हैं ज्यादा के लिए कोई ज़रूरत नहीं है शायद एक हजार डॉलर या उससे कम

    चेतावनी

    • यदि आप पुराने को अपने रोथ पेंशन निधि को खोलने के लिए प्रतीक्षा कर रहे हैं, तो आप बदकिस्मत होने का जोखिम ले रहे हैं। केवल जो लोग एक निश्चित वार्षिक राशि से कम कमाते हैं, वे इस निवेश का उपयोग कर सकते हैं।
    • एक शेयर डॉट कॉम पर ट्रेडिंग कमिशन बहुत अधिक हैं - हालांकि, स्टॉक प्रमाण पत्र इसके मूल्य में वृद्धि करने की संभावना है जैसे कि यह कलेक्टर के आइटम थे। इस निवेश को सावधानीपूर्वक खोजें
    • रोथ पेंशन फंड में निवेश करने के लिए आपके पास पेचेक होना चाहिए आप अपने प्रेमी (आयकर रिटर्न) रिटर्न के साथ लाभ और हानि की तस्वीर नहीं लेते हैं, जब तक कि आप अपने बच्चों के बंटवारे द्वारा अर्जित धन या अपने पड़ोसी के लॉन काट नहीं कर सकते।
    सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

    संबद्ध

    © 2011—2022 GnuMani.com