छुट्टी के लिए कई पैसे कैसे सहेजें (किशोरों के लिए)

इस गाइड के लिए धन्यवाद, किशोर सीख सकते हैं कि वह क्या चाहते हैं या उनकी क्या आवश्यकता है, खरीदने के लिए पैसे बचाने के लिए। पढ़ना जारी रखें और आपके माता-पिता अब अपने वित्त को नियंत्रित नहीं करेंगे!

कदम

छवि को सहेज अप एक लॉट ऑफ़ मनी फॉर अ हॉलिडे (टीन्स के लिए) चरण 1
1
पैसा बनाने के लिए हर मौका का लाभ उठाएं यदि आप 14 साल से कम हो चुके हैं, तो किराए पर रहने की संभावना कम है। नौकरी ढूंढें या अन्यथा आय का स्रोत।
  • सेव अप ए लॉट ऑफ़ मनी फॉर अ हॉलिडे (टीन्स के लिए) स्टेप 2 नामक छवि
    2
    पैसे बचाने के लिए हर अवसर का लाभ उठाएं उदाहरण के लिए, खाने के लिए बाहर जाने और फिर सिनेमा पर जाने के बजाय, पार्क के चारों ओर एक पैदल चलना और फिर एक पिकनिक है, जो अब भी बहुत रोमांटिक है
  • सेव अप ए लॉट ऑफ़ मनी फॉर अ हॉलिडे (टीन्स के लिए) स्टेप 3 नामक छवि
    3
    पैसे बचाने के लिए अपने दोस्तों को राजी इस तरह वे मॉल या सिनेमा पर जाने पर जोर नहीं लेंगे, जिससे आपको पैसा खर्च करना पड़ेगा।
  • सेव अप एक लॉट ऑफ़ मनी फॉर अ हॉलिडे (टीन्स के लिए) चरण 4 के शीर्षक वाला चित्र
    4
    अपने माता-पिता से स्कूल के वर्ष के दौरान लेने वाले उच्च ग्रेड के लिए नकद के साथ पुरस्कृत होने को कहें। उसे बताएं कि अगर आपको नकद पुरस्कार दिया गया है तो आप अपने काम में कड़ी मेहनत करने और संलग्न होने के लिए बहुत अधिक लुभाएंगे। उसे बताओ कि आप आपका भविष्य, लेकिन वह एसईआई अभी भी बच्चा बच्चों को स्कूल में कड़ी मेहनत करनी है, मगर मज़े करना भी है। अगर वे आपको एक इनाम के रूप में धन देते हैं, तो आप सभी संतुष्ट होंगे।
  • सेव अप ए लॉट ऑफ़ मनी फॉर अ हॉलिडे (टीन्स के लिए) चरण 5
    5
    पैसे छुड़ाने के लिए उन्हें हाथ से बचाने के लिए और उन सभी को खर्च करने के लिए छुपाएं। गंभीरता से। हालांकि, याद रखें कि आप उन्हें कहां रखा है या किसी को बताएं। फिर प्रत्येक महीने उपयोग किए जा सकने वाले धन की एक राशि निर्धारित करें
  • सेव अप एक लॉट ऑफ़ मनी फॉर अ हॉलिडे शीर्षक के लिए छवि (किशोरों के लिए) चरण 6
    6
    योजना व्यय अग्रिम में पैसे बचाने के लिए जितना संभव हो उतना समय दें।
  • छवि को शीर्षक सेव अप लॉट मनी फॉर अ हॉलिडे (किशोर के लिए) चरण 7
    7
    पूछें अगर किसी को मदद की ज़रूरत है यदि आप एक चीज़ अच्छी तरह से कर सकते हैं, तो भुगतान करें आप उन बच्चों को पढ़ सकते हैं जिन पर आप विशेष रूप से अच्छा कर रहे हैं: लॉन घास, बच्चों की देखभाल, घर की सफाई, चलने वाले काम, जो भी हो
  • छवि को सहेजने के लिए शीर्षक से एक लॉट ऑफ़ मनी फॉर अ हॉलिडे (टीन्स के लिए) चरण 8
    8
    अपने माता-पिता से अतिरिक्त कार्य के लिए पॉकेट पैसे के लिए या बिजली बचाने के लिए कहें। पिछले साल की इसी अवधि के साथ वर्तमान लाइट बिल की तुलना करें, उसे तुलना करें और आपको अंतर का भुगतान करने के लिए कहें। बर्तन धो लें, फर्श पर छल कर रखें और अपने कमरे को साफ रखें
  • छवि को शीर्षक सेव अप लॉट मनी फॉर अ हॉलिडे (टीन्स के लिए) चरण 9
    9
    अनावश्यक खरीद से बचें दोस्तों से सीडी प्राप्त करें और उन्हें खरीदने से बचें। यदि आप वास्तव में भूखे नहीं हैं और खाने के लिए घर आने के लिए इंतजार करते हैं, तो जंक फूड खरीदने न करें।
  • छवि को सहेजना अप एक लॉट ऑफ़ मनी फॉर अ हॉलिडे (टीन्स के लिए) चरण 10
    10
    स्थायी चीजें खरीदें उदाहरण के लिए, यदि आपको पेन की आवश्यकता है, तो जल्दी से बाहर चलने वाला कोई भी खरीद न लें दूसरी तरफ, बाज़ार में प्रचलन में सबसे महंगी पेन खरीदने से बचें।
  • छवि को बचाने के लिए एक छुट्टी की छुट्टी के लिए शीर्षक (ट्यूशन के लिए) चरण 11



    11
    अपने कमरे को साफ करें आपको बिस्तर के नीचे या सोफे कुशन के बीच, पुरानी पर्स में पैसा मिल सकता है।
  • सेव अप ए लॉट ऑफ़ मनी फॉर अ हॉलिडे (टीन्स के लिए) स्टेप 12
    12
    दुकानों पर खरीदारी करें और छूट का लाभ उठाएं। याद रखें कि ब्रांडेड कपड़ों को सौदा की कीमतों पर आउटलेट्स में बेचा जाता है, जबकि दूसरे हाथ की दुकानें हमेशा खजाने को छिपते हैं।
  • सेव अप ए लॉट ऑफ़ मनी फॉर अ हॉलिडे (टीन्स के लिए) स्टेप 13
    13
    दो तरीकों से डिस्काउंट कूपन का उपयोग करें अगर आपके पास कोई डिस्काउंट कूपन है जो आप उपयोग नहीं करते हैं, लेकिन आप जानते हैं कि यह आपके माता-पिता के लिए उपयोगी हो सकता है (घरेलू क्लीनर, डिस्काउटेड कपड़े आदि), आपसे नकद राशि में समतुल्य राशि देने के लिए कहें। यदि आपके पास बहुत अच्छा है तो यह विधि एकदम सही है! दूसरा तरीका उनको उपयोग करना है डिस्काउंट कूपन के लिए अपनी सारी पुरानी जेबों के माध्यम से देखें, उन्हें मेज पर फैलाएं और उन्हें दो ढेर में ढेर कर दें: उपयोगी और बेकार। पहले वे हैं जो आप रखेंगे इस तरह आप और पैसा बचा लेंगे
  • छवि को शीर्षक सेव अप लॉट मनी फॉर अ हॉलिडे (टीन्स के लिए) चरण 14
    14
    जब आप खरीदारी करते हैं, तो एक टी-शर्ट खरीद न करें जो 25 यूरो का खर्च करता है, क्योंकि मौसम के अंत में इसे 5 यूरो के लिए बिक्री पर रखा जाएगा।
  • छवि को शीर्षक सेव अप लॉट मनी फॉर अ हॉलिडे (किशोर के लिए) चरण 15
    15
    अतिरिक्त परिवर्तन अलग रखो! क्या आपको लगता है कि एक पैसा महत्वपूर्ण नहीं है? अधिक सावधान रहें एक सूअर का बच्चा बैंक में सभी सिक्के रखें और जब यह भरा हुआ है, इसे बैंक तक ले जाएं। आपको यह आश्चर्य होगा कि इन सेंट्स को कितनी तेजी से जमा करना है।
  • छवि को सहेज अप एक लोट ऑफ़ मनी फॉर अ हॉलिडे (किशोर के लिए) चरण 16
    16
    यदि आप संयुक्त राज्य अमेरिका में हैं, नहीं सिक्के नोटों में सिक्के बदलने के लिए सिक्का मशीन का उपयोग करें! सिक्कास्टार अमेरिकी सिक्का संचालित मशीन प्रति डॉलर 8-10 सेंट रखती है, जिसका मतलब है कि 100 डॉलर को सिक्का मशीन में बदल दिया जाएगा, वे 10 से अधिक डॉलर के लिए आयोजित किए जाएंगे। इटली में, हालांकि, पैसा बदलने वाली मशीनों द्वारा कोई प्रतिधारण नहीं है, इसलिए आप समस्याओं के बिना उनका उपयोग कर सकते हैं। इसके अलावा, सिक्कों को बदलने के लिए, आप बैंक जा सकते हैं और कागज को लपेटने का अनुरोध कर सकते हैं। उन सभी को अकेले गिनने के लिए बहुत मज़ा आएगा आप कितने लोगों की कल्पना भी नहीं करेंगे और आपको बचाए गए राशि से निश्चित रूप से आश्चर्य होगा! जब आप कर लेंगे, तो अपना हाथ धो लें
  • सहेजा अप एक लोट ऑफ़ मनी फॉर अ हॉलिडे शीर्षक के लिए छवि (किशोर के लिए) चरण 17
    17
    लगातार सिक्कों की गणना मत करो, अन्यथा आप लालची लग सकते हैं इसके अलावा आप इसे जितना चाहें उतना ही खर्च करते हैं जब आप पाते हैं कि आपके पास € 10 से अधिक है!
  • छवि शीर्षक सेव अप लॉट मनी फॉर अ हॉलिडे (टीन्स के लिए) स्टेप 18
    18
    जो भी आप की आवश्यकता नहीं है उसे खरीदना न करें।
  • छवि को सहेज अप एक लॉट ऑफ़ मनी फॉर अ हॉलिडे (टीन्स के लिए) चरण 1 9
    19
    टिप्पणी: यह मार्ग केवल किशोरों के लिए है आपातकाल और छोटी खरीद के लिए हमेशा अपने बटुए में थोड़ी सी धनराशि रखें, लगभग 5 या 10 यूरो। सूअर का बच्चा बैंक में अर्जित अतिरिक्त पैसे रखें। आपको आश्चर्य होगा कि आप कितनी बचत कर सकते हैं।
  • छवि को शीर्षक सेव अप लॉट मनी फॉर अ हॉलिडे (टीन्स के लिए) चरण 20
    20
    पैसे खर्च करना बंद करने के लिए, एक दुर्गम सूअर का बच्चा बैंक का उपयोग करें, उदाहरण के लिए एक बिना खुलने और आपको धन प्राप्त करने के लिए तोड़ने के लिए मजबूर किया जाएगा। आप उन धातु के बक्से में से एक का भी उपयोग कर सकते हैं, जिन्हें खोलने के लिए कैन खोलने की आवश्यकता हो सकती है!
  • टिप्स

    • लंबे समय से पैसा बचाने के लिए, आप बचत खाते में धन डाल सकते हैं। इस तरह से आप न केवल पैसे बचा पाएंगे, लेकिन आप अपने क्रेडिट कार्ड से खरीद नहीं पाएंगे और आपके पास कोई पैसा नहीं होगा। खाता खोलने से पहले, यह पूछने के लिए याद रखें कि अभिभावकीय सहमति की आवश्यकता है और आवश्यक न्यूनतम राशि क्या है कई बैंकों को बचत खाते खोलने के लिए कम से कम 50 यूरो के भुगतान की आवश्यकता होती है।

    चेतावनी

    • कैश डेस्क पर अतिरिक्त भुगतान करने से बचें कई दुकानों को कोकाआ मक्खन, trinkets जैसी चीज़ें रखती हैं, और ऐसा करने से लोगों को स्टोर छोड़ने से पहले उन्हें खरीदने के लिए प्रोत्साहित किया जाता है। अपने आप से हमेशा पूछें "क्या मुझे वाकई इसकी ज़रूरत है?"।
    • सिक्कास्टार मशीनों का उपयोग न करें!
    • पैरों को लपेटने वाले पेपर में डालने के बाद हाथ धो लें, क्योंकि वे गंदे हैं और आपको नहीं पता है कि आपके सामने किसने छुआ था।
    सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

    संबद्ध

    © 2011—2022 GnuMani.com