अपने माता-पिता को पेट पाने के लिए कैसे करें

साथ खेलने और देखभाल करने वाले चार-पैर वाला दोस्त होने के नाते कई का सपना है ये युक्तियां आपको अपने माता-पिता को समझाने में मदद करेगी कि वे एक के लिए ज़िम्मेदार हैं।

कदम

1
पुस्तकों को पढ़ने या अपने कंप्यूटर पर पशु के बारे में अनुसंधान करें उन दोस्तों से पूछो जिनके पास या उनके पास है, उनकी ज़रूरतों के बारे में बताया (यदि आपके पास मौका है, तो वे छुट्टी पर जाने पर उन्हें छोड़ सकते हैं)। जितना संभव हो उसे उसे जानने के लिए अपनी पूरी कोशिश करें। यदि आपको कुछ ऐसी चीज़ मिलती है जिसे आप नहीं पसंद करते हैं (उदाहरण के लिए, जब भी वे जीवित रहते हैं, अन्य जानवरों को खाने के लिए 30 साल की जीवन-अवधि की आवश्यकता होती है, बहुत सारे खुले स्थान की ज़रूरत होती है), तो इसी तरह के जानवरों पर विचार करने में संकोच न करें तुम्हारे लिए सही एक खोजने के लिए अपने माता-पिता को जानवरों के बारे में एक जिज्ञासा बताएं, उनको चुनें जो उन्हें मार देगा। यदि आपके परिवार की चार-पैर वाला दोस्त की देखभाल के बारे में एक विशिष्ट समस्या है, उदाहरण के लिए, किसी को भी उसे बाहर निकालने का समय नहीं है, इस कठिनाई से निपटने के लिए एक समझौता स्थापित करें
  • यदि आप एक विदेशी जानवर लेने की योजना बना रहे हैं, तो यह संभव है कि पता लगाने के लिए कानूनों से परामर्श करें। उदाहरण के लिए, तोते की कुछ प्रजातियां इटली में अवैध हैं नतीजतन, जब एक को खरीदने या उस व्यक्ति को पता करने में सक्षम होने पर, यह खरीद के साथ आगे बढ़ना अच्छा नहीं है।
  • 2
    कारण देने के लिए तैयार हो जाओ याद रखें कि एक पालतू होने से आपकी जीवन शैली में काफी बदलाव आएगा आपके माता-पिता को सोचने के लिए समय की आवश्यकता होगी, और जानवरों के आधार पर इसमें सप्ताह या महीनों लग सकते हैं। हालांकि, धैर्य रखें। यह मत भूलो कि आप इसे कई सालों के लिए (चार-पैर वाले दोस्त को चुनते हुए) के आधार पर रखेंगे और आपको इसका ध्यान रखना होगा। यदि कुछ महीनों के बाद आप इसमें रुचि लेते हैं, तो शायद यह सही पशु नहीं है
  • 3
    परिपक्व वयस्क की तरह रहें आपको और होमवर्क को सौंपा गया घर का काम पूरा करें और सम्मान करें यदि आप एक विवेकपूर्ण ढंग से व्यवहार करते हैं, तो वे आपके अनुरोध पर सकारात्मक रूप से विचार करेंगे। एक पशु होने के लाभों को देखने के अलावा, वे यह समझेंगे कि आप इसकी देखभाल करने के लिए जिम्मेदार और समझदार हैं।
  • अगर वे आपको पॉकेट पैसा देते हैं, पैसे बचाने और दिखाते हैं कि आप जानवर खरीदने के लिए एक आर्थिक योगदान करने के लिए तैयार हैं। यदि वे आपको पैसे नहीं देते हैं, तो घर पर अतिरिक्त कार्य का ध्यान रखें। यदि आप अभी भी स्कूल जाते हैं तो आप एक दोपहर नौकरी देख सकते हैं।
  • 4
    अपने माता-पिता से बात करें जानवर को एक शांत और राजनयिक तरीके से बताएं और महत्वपूर्ण विवरणों को ध्यान से समझाएं। एक बार समाप्त होने पर, वे शायद आपको कुछ प्रश्न पूछेंगे। ईमानदारी से उत्तर दें, किसी भी समस्याओं के समाधान का सुझाव देना सुनिश्चित करें उनसे इस विकल्प पर विचार करने के लिए कहें, क्योंकि पालतू होने में आसान नहीं है इसे वर्णन करने के लिए एक पाठ भी तैयार करें, एक वेबसाइट को देखने या उससे संपर्क करने के लिए किसी व्यक्ति का फोन नंबर देने के लिए और अधिक जानने के लिए और सुझाव प्राप्त करने के लिए संकेत दें। आग्रह न करें और शिकायत न करें, उन्हें इसके बारे में सोचना चाहिए, और आपको इस आवश्यकता का सम्मान करना होगा।



  • 5
    एक प्रस्तुति बनाएं अपने चार पैर वाला दोस्त की देखभाल करने के लिए जो कुछ करना है उसके बारे में विस्तार से मत भूलना और इसकी विशेषताओं को विस्तार से बताएं। वित्तीय योगदान के बारे में अपने इरादों को शामिल करें, उदाहरण के लिए आप यह कह सकते हैं कि आप पशु चिकित्सक के दौरे का भुगतान करना चाहते हैं या पशु खरीदना चाहते हैं।
  • 6
    अनुसंधान और सूचना साझा करना जारी रखें एक बार जब आप नए और रोचक तथ्य मिल जाए, तो अपने माता-पिता को बताएं। वे आपके इरादों को नहीं भूलेंगे, लेकिन साथ ही आप उनको पीड़ा नहीं देंगे यदि वे विरोध करते हैं, तो कुछ दिनों के लिए अपना मुंह बंद न रखें और कुछ और बात न करें।
  • 7
    एक तालिका बनाएं और अपडेट करें, यह इंगित करने के लिए कि आप जिस पशु का आप चाहते हैं, उसका ध्यान रखना कैसे चाहते हैं। विभिन्न श्रेणियों के साथ एक योजना बनाएं, जैसे "दैनिक ज़रूरतें", "मासिक आवश्यकताएं" और "वार्षिक आवश्यकताओं" आवश्यक भोजन, टीकाकरण, पशु चिकित्सा जांच आदि के अनुमान जैसे जानकारी जोड़ें। अपने माता-पिता के लिए सब कुछ दिखाओ। समझाओ कि आप सभी काम करने को तैयार हैं और आप इस विचार को आसानी से नहीं छोड़ेंगे। अगर वे संकोच करते हैं, तो पूछें कि वे यह नहीं बताए कि आप जानवरों को दिखाने के लिए क्यों नहीं चाहते हैं कि आप इस मामले के सभी निहितार्थों पर विचार करना चाहते हैं। क्या यह भी अगर आप इस पर चर्चा नहीं करना चाहते हैं।
  • टिप्स

    • माता-पिता अक्सर अपने बच्चों को पालतू जानवर रखने की अनुमति नहीं देते हैं क्योंकि उन्हें लगता है कि उन्हें अंततः उन सभी को लेना होगा। सुनिश्चित करें कि आप वास्तव में इस जिम्मेदारी को लेना चाहते हैं, आपको अपने प्यारे दोस्त को धोने और उसे खिलाने के लिए यह सिर्फ आपका ही नहीं होना पड़ेगा।
    • सुनिश्चित करें कि आप वास्तव में यह पालतू चाहते हैं और आप उसे पकड़ने के थक नहीं पाएंगे
    • उच्च अंक प्राप्त करने की कोशिश करें, घर पर मदद करें और अपने माता-पिता को प्रभावित करने के लिए निरंतर रहें।
    • जानवरों की सारी जानकारी, जैसे लागत, इसकी विशेषताओं, आपके द्वारा पसंद किए गए गेम, आपकी दैनिक ज़रूरत आदि के साथ एक बांधने वाली या फ़ोल्डर तैयार करें।
    • यदि आप नहीं जानते कि क्रिसमस या आपके जन्मदिन पर क्या देना है और आपके माता-पिता की जांच करने की कोशिश की जाती है, तो आप शांति से उन्हें पालतू चाह सकते हैं
    • यदि आप वास्तव में प्रेरित हैं, तो आप अपने सभी कारणों का वर्णन करते हुए एक प्रेरक निबंध लिख सकते हैं। यह विशेष रूप से कुछ माता-पिता को प्रभावित करता है।
    • अपने माता-पिता आप को "मौका से" सुनते हुए इस जानवर के बारे में सवाल पूछते हैं, जिसके पास यह है
    • एक दोस्त के जानवर का ख्याल रखना जब वह यात्रा कर रहा है, चाहे जो भी हो। जब आपके माता-पिता समझते हैं कि आप ज़िम्मेदार हैं, तो आपको चार-पैर वाला दोस्त मिलने की बेहतर संभावना हो सकती है

    चेतावनी

    • यदि वे आपको एक पालतू खरीदते हैं, तो इसे बुरा मत मानो, या वे इसे नहीं रखेंगे
    • जब वे शांत और अच्छे मूड में हैं, तो उनसे बात करें
    • अगर वे मना करते हैं तो रोओ या चिल्लाओ मत इससे आप अपरिपक्व दिखेंगे और एक होने की संभावना कम कर देंगे।
    • दरवाज़े की पीठ करके या अपने कमरे में चलने से घर मत छोड़ो, अन्यथा आप अपरिपक्व दिखेंगे।
    • अपनी छोटी बहन को निभाने की पेशकश करें, फिर अपने अनुभवों का उपयोग करके अपने माता-पिता को दिखाएं कि वे पालतू जानवरों की देखभाल कर सकते हैं।
    सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

    संबद्ध

    © 2011—2022 GnuMani.com