कैसे बचत निधि के बिना कॉलेज निधि के लिए

हालिया बाजार में गिरावट ने कई कॉलेज बचत फंड को आधा कर दिया है। माता-पिता और बच्चों को जो विश्वविद्यालय में जाना चाहते हैं, उन्हें अब और अगले पचड़ों के बीच कठिन निर्णय करना होगा, और सबसे कठिन हिस्सा वित्तीय वास्तविकता का सामना करना है, जिसके लिए उनकी छात्र बचत का एक बड़ा हिस्सा चले गए।

आजकल, अधिकांश परिवार छात्र ऋण पर भरोसा करते हैं, लेकिन क्या करना है अगर आप कर्ज में नहीं जाना चाहते हैं? या यदि आप प्राप्त ऋणों की संख्या को कम करना चाहते हैं? आपके पास अभी भी कई विकल्प हैं, पता करने के लिए इस आलेख को पढ़ें।

कदम

कॉलेज बचत फंड चरण 1 के बिना निधि कॉलेज नाम वाली छवि
1
संकाय की पसंद पर पुनर्विचार करें एक विश्वविद्यालय में दाखिला लेने से पहले, अपने आप को यह बताना सुनिश्चित करें कि आप और आपके परिवार को ऋण सहित आपकी शिक्षा में कितना योगदान करना होगा। आपके अकादमिक प्रदर्शन और विश्वविद्यालय की पसंद के आधार पर, लागत व्यापक रूप से भिन्न हो सकती है
  • निजी विश्वविद्यालय और आइवी लीग विश्वविद्यालय प्रतिष्ठित डिग्री प्रदान करते हैं, लेकिन वे इस तथ्य का पर्याय भी बन सकते हैं कि आप छात्र ऋण और ऋण के ढेर के साथ स्नातक होंगे। हालांकि, यह हमेशा मामला नहीं होता है। अपने लाभदायक अनुदानों के लिए धन्यवाद, सबसे प्रसिद्ध निजी स्कूल कम खर्चीले संस्थानों की तुलना में बेहतर समर्थन पैकेज प्रदान कर सकते हैं, और कुछ (उदाहरण के लिए प्रिंसटन) ने ऋण के बिना सहायता की नीति का अनुपालन करने का वचन दिया है।
  • स्थानीय और राज्य विश्वविद्यालयों के बारे में जानें रेखा आमतौर पर काफी कम है कई निवासियों को विशेष छात्रवृत्ति या वित्तीय सहायता के अवसर प्रदान करते हैं।
  • कुछ लोग पहले दो सालों में एक सामुदायिक कॉलेज में भाग लेते हुए हजारों डॉलर बचाते हैं, वे जो सबक सीखते हैं उन्हें एक अन्य विश्वविद्यालय में स्वीकृत किया जा सकता है, क्योंकि वास्तव में नियोक्ताओं के लिए क्या मायने रखता है, जहां आप स्नातक हैं, जहां नहीं यह शुरू होता है जब आप किसी विशेष विश्वविद्यालय से स्नातक हो जाते हैं, तो इसका मतलब है कि आपने अपने अकादमिक मानकों से मुलाकात की है, चाहे आपने वहां शुरुआत की हो या नहीं।
  • अगर आपका ग्रेड हाई स्कूल में इतना ऊंचा नहीं था, तो एक सामुदायिक कॉलेज में भाग लेने के लिए कड़ी मेहनत और संबंध स्थापित करने का एक अच्छा मौका हो सकता है (जैसे संदर्भ मिल रहा है) कि जब आप आगे बढ़ें तो छात्रवृत्ति प्राप्त करने के लिए उपयोग कर सकते हैं
  • शोध के मुताबिक, आप जितना पैसा कमाते हैं, वह आपके मूल द्वारा एक अभिजात वर्ग के विद्यालय से निर्धारित नहीं किया जाता है, बल्कि आपकी महत्वाकांक्षा के अनुसार। कुछ लोग जिन्होंने अभिजात वर्ग विश्वविद्यालयों में आवेदन किया है, लेकिन जिन्हें कभी भी अस्वीकार कर दिया गया है, वे कभी-कभी उसी राशि की कमाई करते हैं, जिन्हें स्वीकार किया गया है और जिन्होंने उन्हें भाग लिया है!
  • एक कॉलेज सेविंग फंड के बिना फंड कॉलेज शीर्षक वाली छवि चरण 2
    2
    मदद के लिए अपने दोस्तों और परिवार से पूछें वे आपको कम ब्याज ऋण या ब्याज-मुक्त देने में सक्षम हो सकते हैं। फ्रेशमैन फंड की अगुवाई वाली एक सामाजिक निवेश बाजार भी है, जो कॉलेज बचत योजना 52 9 में एक छात्र के फ्रेशमैन फंड खाते को जोड़ता है, और उसके बाद लड़के की प्रोफ़ाइल को परिवार और दोस्तों के साथ साझा करता है योगदान आम में 52 9 योजना में सीधे जमा किए जाते हैं (खाता संख्या साझा करने की आवश्यकता के बिना और पूरे परिवार के साथ)।
  • कॉलेज बचत फंड में बिना फंड कॉलेज का शीर्षक छवि 3
    3
    किसी भी छात्रवृत्ति के लिए उम्मीदवारों की पेशकश कर रहे हैं। एक अंशकालिक नौकरी के रूप में अपने अनुदान की सबसे बड़ी संभव संख्या में आवेदन के रूप में विचार करें। लेखन प्रतियोगिताओं में भाग लेना, विभिन्न संगठनों में शामिल होना और संक्षेप में, छात्रवृत्ति के अवसरों को खोजने के लिए हर मुफ़्त पल समर्पित करना। 1000 छात्रवृत्ति और 9 0 9 के लिए आवेदन करने के बावजूद सफल नहीं हुए हैं, एक मौका है कि बाकी 10 स्कूल के एक वर्ष (या कम से कम पहले वर्ष की कुछ लागतों के लिए क्षतिपूर्ति) के वित्तपोषण में सक्षम होंगे। एक छात्र ने योग्यता के लिए छात्रवृत्ति के लिए लगभग 90,000 डॉलर अर्जित किए हैं! और मान लें कि छात्रवृत्ति केवल प्रतिभाशाली और एथलीटों के लिए ही हैं यदि आप गहराई से खोदते हैं, तो आप विशेष अनुदान प्राप्त कर सकते हैं, जैसे लगभग एक कुल छात्रवृत्ति के लिए एक टीम का शुभंकर होने के लिए पर्याप्त उत्साह था, $ 5000 जोड़ों के लिए जो स्कूल नृत्य में सबसे अच्छा संगठन या श्रेष्ठ सामान एक विशेष ब्रांड के चिपकने वाली टेप या चार साल के लिए पूरे शुल्क का भुगतान करने के लिए उपयुक्त एक कैथोलिक के नाम से जुड़ा हुआ है, जिसका जन्म नाम और पुष्टिकरण के प्रमाण पत्र पर आधारित है।
  • कॉलेज बचत फंड चरण 4 के बिना फंड कॉलेज शीर्षक वाली छवि
    4
    अंशकालिक नौकरी खोजें यह सुझाव थोड़ा विवादास्पद है, क्योंकि कोई तर्क सकता है कि अंशकालिक नौकरी कॉलेज अनुभव से वंचित होती है या निम्न ग्रेड की ओर जाता है। जिन लोगों ने इस रास्ते का पालन किया है, उनमें से ज्यादातर स्वीकार करेंगे कि उन्हें सूखा गया है, लेकिन यह भी पुष्टि करेगा कि उन्होंने अपने माता-पिता द्वारा दिए गए कार्यों की बहुत अधिक सराहना की है। इसके अलावा, स्कूल के साथ एक नौकरी को संतुलित करने से छात्र को अनुशासन, अपने समय के आयोजन में धन और कौशल का प्रबंधन करने की क्षमता विकसित करने की अनुमति मिलती है।
  • कॉलेज में इन-हाउस परामर्शदाता बनने की कोशिश करें: आप मुफ्त भोजन और आवास या फीस का भुगतान कर सकते हैं
  • अपने आप से बहुत ज्यादा काम करने की अपेक्षा मत करो, क्योंकि आप परीक्षाओं को नहीं गुजारने और पाठ्यक्रम फिर से शुरू करने का जोखिम उठाते हैं - इस मामले में, कॉलेज आपको अधिक खर्च करेगा, क्योंकि आपको अब तक के लिए रोकना होगा।
  • कॉलेज सेविंग फंड में बिना फंड कॉलेज शीर्षक वाली छवि चरण 5



    5
    स्नातक होने के बाद, वह ट्यूशन वापसी पाने के लिए पूर्णकालिक काम करता है। ज्यादातर कंपनियां अपने कर्मचारियों के लिए प्रतिपूर्ति योजनाएं प्रदान करती हैं उस क्षेत्र में कंपनियां ढूंढकर प्रारंभ करें जो आप वास्तव में परवाह करते हैं। अधिकांश कम्पनी वेबसाइट अपने पैकेज में शामिल लाभों की एक सूची प्रस्तुत करते हैं, और यदि आपके पास शुल्क की प्रतिपूर्ति के लिए उपयुक्तता के बारे में सवाल हैं, तो कंपनी के मानव संसाधन विभाग (या भर्ती), आप इसे नौकरी खोज पृष्ठ पर करने के लिए डेटा मिल जाएगा।
  • कॉलेज बचत फंड चरण 6 के बिना निधि कॉलेज नाम वाली छवि
    6
    घर पर रहें और अपने इलाके में रहें, या कम दूरी पर रहने के लिए दूरी करें। भोजन और आवास की लागत पहले से ही उच्च शुल्क के अलावा महत्वपूर्ण हो सकती है। यदि आप पैसे से बाहर हैं, तो आप केवल अपने करों का भुगतान करने का विकल्प चुन सकते हैं और "माँ और पिताजी के साथ रहें" योजना चुन सकते हैं। एक समझौता के रूप में, आप अपने घर में पहले वर्ष, या दूसरा भी रह सकते हैं, और फिर विश्वविद्यालय में पिछले कुछ सालों से परिसर से एक उचित समाधान की तलाश कर सकते हैं।
  • 7
    पैसे बचाने के लिए एक साल का समय लें यह समाधान पिछले साल के अधिकांश हाईस्कूल के छात्रों के लिए लोकप्रिय नहीं होगा, जो महाविद्यालय के जीवन में प्रवेश करने के लिए इंतजार नहीं कर सकते। लेकिन परिवार यथार्थवादी होना चाहिए: यदि कोई वित्तीय उपलब्धता नहीं है, तो ऐसा करने में बहुत कुछ है और, सभी लोगों को निकाल दिया जा रहा है या कम से कम डरने के साथ, अधिकांश माता-पिता एक महंगे संस्थान के करों पर पैसा खर्च करने के लिए अनिच्छुक हैं। यह एक अंतर वर्ष लेने के लिए समझ सकता है, जब आप घर पर रहते हैं और पूरे साल काम करते हैं और साल भर का भुगतान करने के लिए फीस के बारे में सोचकर आप अर्जित हर पैसा बचा सकते हैं। इसके अलावा, यह आपके लिए अच्छा समय है और आप जिस कैरियर का पीछा करना चाहते हैं उसके बारे में सोचें। मैकडॉनल्ड्स के एक वर्ष के लिए कार्य करना विश्वविद्यालय में सफल होने के लिए बेजोड़ प्रेरणा पैदा कर सकता है और यह सुनिश्चित करने के लिए कि आप अपने बाकी के जीवन में बर्गर खाना नहीं पड़े!

  • एकमात्र ऐसा मामला है जिसमें आपको इस विकल्प का पालन नहीं करना चाहिए, यदि आप छात्रवृत्ति प्रदान करते हैं। लेकिन उन छात्रों के लिए सब्सिडी शायद ही उपलब्ध होती है जो आगे बढ़ना चाहते हैं
  • आप एक वर्ष की सदस्यता स्थगित करने में भी सक्षम हो सकते हैं, और इस मामले में अपने छात्रवृत्ति रखने में सक्षम हो, स्वयं को सूचित करना सुनिश्चित करें
  • कॉलेज बचत फंड में फंड कॉलेज बिना शीर्षक छवि 8
    8
    अब योजना करें और उच्च विद्यालय को गंभीरता से लें। हर ए आपको मेहनत के लिए प्राप्त मेरिट-आधारित छात्रवृत्ति के लिए उत्तीर्ण किया जाता है। कॉलेज का भुगतान करने और महाविद्यालय के पाठ्यक्रमों की कठोरता के लिए तैयार करने का यह एक शानदार तरीका है।
  • टिप्स

    • अगर आप आगे बढ़ रहे हैं, तो आप उन अवसरों के सामाजिक अवसरों पर ध्यान नहीं देंगे जिनके परिसर में रहने वाले लोगों को प्रदान किया जाता है। लेकिन यह अच्छा है क्योंकि नेटवर्किंग उन सबसे मूल्यवान कौशलों में से एक है जिसे आप प्राप्त कर सकते हैं, और मित्रों को बनाने के लिए एक सक्रिय दृष्टिकोण रखते हुए (संभावनाओं के बजाय आप चांदी की प्लेट पर प्रस्तुत किए जाते हैं, और यह वास्तविक दुनिया में कभी नहीं होगा) ), तो आपके पास ऑल-फेड व्यक्ति बनने के लिए और विकल्प होंगे।
    • कैफेटेरिया में नौकरी पाने की कोशिश करें यद्यपि एक उच्च प्रोफ़ाइल की स्थिति (और न ही अच्छी तरह से भुगतान की गई), प्रयासों के घंटे का अनुमान लगाया जाएगा, आप कई लोगों को जानते होंगे और अक्सर आप मुफ्त में खा सकते हैं या एक महान डिस्काउंट प्राप्त कर सकते हैं। जब आपको हर पैसा खर्च करने पर ध्यान देना पड़ता है, तो भोजन पर बचत करना एक बड़ा फायदा हो सकता है!
    • एक अन्य विचार पूरी तरह से विश्वविद्यालय पर ध्यान केंद्रित करना है और चार कैनन वर्ष तीन हो जाते हैं। प्रतिबद्धता और अनुशासन के साथ, यह संभव है, और आप संभवतः हजारों बचा सकते हैं, शायद दसियों के हजारों, डॉलर का हाई स्कूल में कॉलेज के पाठ्यक्रम के समान ही स्तर ले रहे पाठ्यक्रमों को लेना आपको इस नतीजे को बेहद प्राप्त करने में मदद करेगा।

    चेतावनी

    • यह आरोपों के खेल खेलने के लिए स्वस्थ नहीं है बहुत से माता-पिता स्वयं से नाराज हैं कि धन की सही राशि को बखूबी नहीं छोड़ा जा सकता है, और बहुत से छात्र अपने माता-पिता से ज्यादा पैसे खर्च करने के लिए अपने माता-पिता पर उतना ही नाराज हैं। इसे अपने साथ लेना या अपने माता-पिता के लिए चिंतित महसूस करना आपको कहीं भी नहीं मिलेगा। अब परिवार को ठोस बनाए रखने का समय है और ऐसे समाधान का पता लगाने के लिए काम करना है जो सभी में शामिल होने के लिए सर्वोत्तम तरीके से काम करता है।
    • उच्च विद्यालय के छात्रों को बड़े छात्र ऋणों का अनुरोध करने के लिए प्रलोभन का विरोध करना चाहिए। निश्चित रूप से उन्हें धन मिलेगा और कुछ सालों के लिए ऋण चुकाने की ज़रूरत नहीं होगी, लेकिन अभी या बाद में उन्हें इसे चुकाना होगा। स्नातक होने के बाद, आप उत्साह से भरे होंगे और आप काम शुरू करने के लिए उत्सुक नहीं होंगे, चार साल के विद्यार्थी ऋण के साथ अपनी गर्दन के चारों ओर फँसाने के लिए इस मूड को बर्बाद मत करो। वे आपके विकल्पों को सीमित कर देंगे, और अक्सर उधार लेने के अन्य रूपों की ओर ले सकते हैं, जैसे कि क्रेडिट कार्ड या मशीन पर ऋण उत्पन्न होने से। अब बलिदान करें, तो आपको बाद में उन्हें नहीं करना होगा
    और पढ़ें ... (1)
    सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

    संबद्ध

    © 2011—2022 GnuMani.com