एक छात्र परिषद के लिए एक भाषण कैसे लिखें

छात्र परिषदों में भाग लेना स्कूल के साथ मदद करने का एक अच्छा तरीका हो सकता है। लेकिन इसमें शामिल होना इतना आसान नहीं है एक अच्छे छात्र प्रतिनिधि के लिए आवश्यक विभिन्न कौशलों में, आपको यह भी प्रदर्शित करने की आवश्यकता होगी कि आप एक दर्शकों के सामने एक अच्छी भाषण रख सकते हैं।

कदम

एक छात्र परिषद के लिए एक भाषण लिखें
1
इसके बारे में सोचो आप छात्र परिषद में क्यों शामिल होना चाहते हैं? यदि आप भर्ती हैं तो आप क्या करेंगे? इन सवालों पर प्रतिबिंबित करें - यदि आपको एक वैध जवाब नहीं मिलता है, तो शायद इसे छोड़ देना बेहतर होगा एक उदाहरण देने के लिए, यहां कुछ ऐसे परिवर्तन हैं जो एक अच्छा छात्र प्रतिनिधि विश्वविद्यालय के कैफेटेरिया में बनना चाह सकते हैं:
- एक मिठाई स्टैंड और एक सलाद विभाग जोड़ें-
- स्वस्थ भोजन बेचें-
- बाहर खाने के लिए पिकनिक की मेजएं जोड़ें-
- आइसक्रीम की बिक्री
- ताज़ा पॉपकॉर्न या कुकीज़ के अंतराल के दौरान बिक्री-
- एक कॉफी और चॉकलेट औषधि जोड़ें
  • अपने सहयोगियों से एक उदाहरण लेने की कोशिश करें जो बोर्ड पर पहले से मौजूद हैं। क्या उन्होंने आपको अपने भाषण में कुछ शामिल करने की सलाह दी? कब तक यह होना चाहिए?
  • 2
    अपने विचारों को लिखें प्रश्नों के उत्तर लिखने में हमेशा उपयोगी होता है, उदाहरण के लिए, क्योंकि स्कूल आपके लिए एक बेहतर स्थान होगा, आप क्या करेंगे, कौंसिल आपके विचारों को कैसे कार्यान्वित कर सकते हैं।

    कैंटीन में सुधार करें:
    - एक मिठाई स्टैंड और एक सलाद विभाग जोड़ें
    - स्वस्थ खाद्य पदार्थ बेचें
    - बाहर खाना खाने के लिए पिकनिक एवोली को जोड़ें
    - बर्फ क्रीम की बिक्री
    - ताज़ा पॉपकॉर्न या कुकी के अंतराल के दौरान बिक्री
    - एक कॉफी और चॉकलेट औषधि जोड़ें

    सुधारों:
    - सौंपी गई पार्किंग रिक्त स्थान
    - खेल और पुरुष और महिला गतिविधियों के बीच समानता
    - नई सुरक्षा प्रणाली
    - जो लोग भाग लेते हैं और अच्छे ग्रेड करते हैं उनके लिए प्रोत्साहन
    - सप्ताह के अंत तक खेल सुविधाएं और जिम तक पहुंच
    - सबक के बीच दो मिनट अतिरिक्त अंतराल
    - लंच ब्रेक से पांच मिनट अधिक
    - नोट्स लेने के लिए इलेक्ट्रॉनिक उपकरण का उपयोग करने की अनुमति दी
  • 3
    अपना भाषण लिखना शुरू करें उन कारणों को सूचीबद्ध करके प्रारंभ करें, जिनसे आप छात्र परिषद में शामिल होना चाहते हैं और यह समझाएं कि एक बार कब भर्ती कराया जाएगा। हास्य की एक छोटी सी भावना के साथ एक समझदार और अनुभवी भाषण लिखें आम जनता चुटकुले पर भरोसा करती है सबसे प्रसिद्ध हास्य अभिनेताओं और राजनेताओं के भाषणों से एक उदाहरण ले लो एक अच्छा उदाहरण हो सकता है:

    "सुप्रभात, देवियों और सज्जनों छात्र परिषद के अगले राष्ट्रपति के रूप में मेरी उम्मीदवारी पर विचार करने के लिए धन्यवाद। विश्वविद्यालय के पहले वर्ष के बाद से मैं व्यक्तिगत रूप से हमारे छात्र शरीर में शामिल किया गया है जब खराब कैंटीन के भोजन के बारे में घोटाले तोड़ दिया, तो मैंने व्यक्तिगत रूप से एक याचिका का एहसास किया जिसमें आपूर्तिकर्ताओं से बेहतर सेवा मांगने और स्कूल के प्रशासकों से बेहतर नियंत्रण प्रणाली है। यह अस्वीकार्य था कि हमारे स्वास्थ्य की हमारी मेज के भोजन से समझौता किया गया था आप में से बहुत से मेरे साथ सहमत हुए और याचिका छात्रों के 85% के समर्थन पर पहुंच गई है। तब से, प्रशासन ने कैफेटेरिया के सुरक्षा नियमों को अधिक ध्यान और गंभीरता के साथ मनाया है। मेरी अनुरोधों के जवाब में, प्रशासन ने टेबल द्वारा प्रस्तुत खाद्य पदार्थों के सार्वजनिक और पोषण मूल्यों को सार्वजनिक करने के लिए भी शुरू कर दिया है, ताकि छात्रों को वे क्या खा सकते हैं, इसके बारे में अधिक जानकारी और सूचित विकल्प बना सकें "।
  • एक छात्र परिषद भाषण चरण 4 लिखें शीर्षक वाला छवि
    4
    अपने श्रोताओं को आपके लिए वोट देने के लिए कहकर समाप्त करना याद रखें एक उदाहरण होगा: "मुझे सुनने के लिए धन्यवाद। यही कारण है कि मैं आपको विद्यार्थियों की परिषद के अगले अध्यक्ष के रूप में वोट करने के लिए भीख मांगूंगा। आपका ध्यान के लिए एक बार फिर धन्यवाद "।
  • एक छात्र परिषद के भाषण चरण 5 लिखिए चित्र
    5
    भाषण को जोर से पढ़ें आपको कैसा लगता है? क्या ऐसा कुछ है जिसे आप बदलना चाहते हैं? सभी भागों को संपादित करें, जो आपको समझा नहीं देते



  • एक छात्र परिषद भाषण लिखें चरण 6 का शीर्षक चित्र
    6
    किसी की ईमानदार राय से पूछें इस व्यक्ति से पूछें कि वह आपका सुनने के बाद आपके लिए वोट देगा।
  • 7
    आखिरी बार सभी की समीक्षा करें आप अपने भाषण को एक कार्ड पर भी लिख सकते हैं।

    "सुप्रभात, देवियों और सज्जनों छात्र परिषद के अगले राष्ट्रपति के रूप में मेरी उम्मीदवारी पर विचार करने के लिए धन्यवाद। विश्वविद्यालय के पहले वर्ष के बाद से मैं व्यक्तिगत रूप से हमारे छात्र शरीर में शामिल किया गया है जब खराब कैंटीन के भोजन के बारे में घोटाले तोड़ दिया, तो मैंने व्यक्तिगत रूप से एक याचिका का एहसास किया जिसमें आपूर्तिकर्ताओं से बेहतर सेवा मांगने और स्कूल के प्रशासकों से बेहतर नियंत्रण प्रणाली है। यह अस्वीकार्य था कि हमारे स्वास्थ्य की हमारी मेज के भोजन से समझौता किया गया था आप में से बहुत से मेरे साथ सहमत हुए और याचिका छात्रों के 85% के समर्थन पर पहुंच गई है। तब से, प्रशासन ने कैफेटेरिया के सुरक्षा नियमों को अधिक ध्यान और गंभीरता के साथ मनाया है। मेरी अनुरोधों के जवाब में, प्रशासन ने कैंटीन द्वारा प्रदत्त खाद्य पदार्थों की सार्वजनिक सामग्री और पोषण मूल्यों को सार्वजनिक करने के लिए भी शुरू कर दिया है, ताकि छात्रों को वे क्या खाएं, इसके बारे में अधिक जानकारी और सूचित विकल्प कर सकें।

    अगले साल मुझे छात्र परिषद पर एक प्रतिनिधि के रूप में चुना गया। मेरे सर्वोत्तम परिणामों में से एक परिषद के बजट के बारे में पारदर्शिता में वृद्धि थी अब हर कोई विश्वविद्यालय की वेबसाइट पर परिषद के बजट को हर महीने नियमित अपडेट देख सकता है। पारदर्शिता के पक्ष में इस पहल ने हमें विद्यार्थियों के लिए कई पहलों की कीमत कम करने की अनुमति दी है। एक बार हमें यह एहसास हुआ कि हमें पहले पहल के लिए आवंटित धन भी था, हमने पैसे की नई स्कूल की पहल में पुनर्निर्देशित किया, ताकि सभी छात्रों के लिए उन्हें और भी सुलभ बनाया जा सके।

    अगर मुझे चुना जाना होता तो मैं न्याय, पारदर्शिता और हमारे छात्र शरीर की समानता के लिए अपनी लड़ाई जारी रखूंगा। मैं अपने स्कूल प्रशासन में एक छात्र प्रतिनिधि चैनल बनाऊंगा: अक्सर हमारे छात्रों की आवाज उन लोगों द्वारा नहीं लेती है जिन्हें हमारी सुरक्षा के लिए जिम्मेदार होना चाहिए। मैं पाठ्यक्रमों की पंजीकरण प्रणाली में सुधार करने का प्रयास करूंगा, ताकि पंजीकरण इलेक्ट्रॉनिक रूप से किया जा सके, दक्षता में वृद्धि कर सकें और कई त्रुटियों से उत्पन्न निराशा को कम कर सकें। मैं स्वस्थ और पौष्टिक भोजन के लिए अपनी लड़ाई जारी रखूंगा, जो विश्वविद्यालय और स्थानीय किसानों के बीच सहयोग बनाने की कोशिश कर रहा है, ताकि वे हमारे कैंटीन के लिए ताजा और शून्य किलोमीटर उत्पाद प्रदान कर सकें। मेरी निजी कहानी आम अच्छे के लिए एक भावुक प्रतिबद्धता का एक उदाहरण है। मुझे आपके विचारों और आपकी राय में दिलचस्पी है मैं यह सुनिश्चित करने का इरादा रखता हूं कि हमारे विश्वविद्यालय में अवसरों को आप में से प्रत्येक के लिए काफी वितरित किया जाता है। अपने विचारों को मेरे साथ साझा करें: मैं उन्हें प्राप्त करने की कोशिश करूंगा। यह इन कारणों के लिए है कि आपको छात्र परिषद् के सदस्य के रूप में मेरे लिए वोट देना चाहिए। आपके ध्यान के लिए धन्यवाद "।
  • एक छात्र परिषद स्पीच चरण 8 लिखो छवि शीर्षक
    8
    उन चीजों को शामिल करने की कोशिश करें जो आपके सहपाठियों को पसंद हो सकते हैं। उदाहरण के लिए: थीम दिन, स्कूल की घटनाओं, फंडरियर्स शिक्षकों से पूछना मत भूलो कि वे क्या सोचते हैं।
  • टिप्स

    • केवल उन चीजों का वादा करने की कोशिश करें जो आप कर सकते हैं। अगर आप वास्तव में ऐसा नहीं कर सकते हैं तो आप सभी को वादा नहीं करेंगे कि आप स्वत: दरवाजे लगाएंगे। ईमानदार रहो!
    • जब आप अपना भाषण रखते हैं, तो अपने दर्शकों को किसी और उम्मीदवार के लिए वोट करने के लिए सलाह न दें आप जीतने की संभावनाओं को बर्बाद कर देंगे।
    • ऑनलाइन आप कई साइटें पा सकते हैं जो ऐसे समान भाषण रखने के बारे में विशेषज्ञ सलाह प्रदान करती हैं
    • घबराहट महसूस करना सामान्य है। बोलने से पहले श्वास लेने के लिए ट्रेन याद रखें कि दर्शकों में कोई भी नहीं जानता कि आप परेशान हैं अपने लक्ष्य को ध्यान में रखें और आगे बढ़ें
    • इस प्रकार के भाषण कैसे संरचित हैं यह जानने के लिए कुछ शोध करें। आप इंटरनेट पर वीडियो खोज सकते हैं
    • जब आपको अपना भाषण रखना होता है, तो दर्शकों को आंखों में देखना और शरीर की भाषा का उपयोग करना याद रखें।
    • अपने सहपाठियों से पूछें कि वे छात्र परिषद द्वारा क्या देखना चाहते हैं।

    चेतावनी

    • यदि मुझे हारना पड़ा, तो सुधार करने के लिए हार का उपयोग करें इस बारे में सोचें कि विजेता ने इससे बेहतर क्या किया क्या यह उनके भाषण, उनके इशारों, उनके शब्दों या उनकी ईमानदारी से वादे के बारे में था? अगले साल पुन: लागू करने के लिए पुन: प्रयास करें और समय के साथ आपके द्वारा सीखी हुई चाल का उपयोग करें!
    • अपने भाषण में किसी का अपमान न करें आप एक अच्छा प्रभाव नहीं बनाते हैं
    • आप खो सकते हैं बहुत बुरा मत बनो
    सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

    संबद्ध

    © 2011—2022 GnuMani.com