चुनाव अभियान के लिए एक भाषण कैसे लिखें

आपने आवेदन करने का फैसला किया है, इसलिए आपने विश्वसनीय सहायकों और सलाहकारों को चुना है। आपने अपने कार्यक्रम पर काम किया है और उन लोगों से क्या कहना है जो आपसे बात करेंगे और अब जनता से खुद को पेश करने का समय है कागज पर कुछ भी वादा करने से पहले, इन युक्तियों को अपना भाषण लिखने के लिए विचार करें।

कदम

एक चुनावी पता लिखें
एक शीर्षक टाइप करें अभियान भाषण चरण 1
1
याद रखें कि श्रोताओं ने भाषण की बात सुनी, इसे पढ़ने में सक्षम नहीं होंगे। जब एक चुनावी अभियान के लिए एक भाषण लिखते हैं, तो यह याद रखना महत्वपूर्ण है कि श्रोताओं के लिए जो लिखना है, वह आप से क्या अलग होगा, अगर यह प्रकाशित होने के लिए एक भाषण होता है और इसलिए पढ़ा जाता है वाक्यांश और शब्दों को सरल होना चाहिए और आपको ये समझने के लिए कि उन्हें कैसे आवाज़ है, उन्हें जोर से पढ़ना होगा, क्योंकि लोग केवल एक बार उन्हें सुनेंगे और उन्हें पढ़ नहीं सकते हैं।
  • एक शीर्षक टाइप करें अभियान भाषण चरण 2
    2
    इसे लिखने से पहले अपने भाषण का एक लाइनअप बनाओ एक चुनावी अभियान के लिए एक भाषण किसी भी अन्य की तरह है: इसे शुरुआत, एक केंद्रीय निकाय और निष्कर्ष की आवश्यकता है। पहले अपने विचारों को स्कीमाइज करने से पहले भाषण लिखते समय एक निबंध के समान प्रारूप बनाए रखने में मदद मिलेगी।
  • एक शीर्षक टाइप करें अभियान भाषण चरण 3
    3
    अपने दर्शकों का मूल्यांकन करें मंच से पहले और बात करना शुरू करने से पहले, उन श्रोताओं के बारे में सोचें जो आप अपने भाषण के साथ संबोधित कर रहे हैं। दर्शक मुख्य रूप से महिला, पुरुष या मिश्रित होंगे? औसत आयु क्या है? इसके अलावा, उस क्षेत्र के बारे में सोचें, जिसमें आप अपने भाषण, प्रमुख धर्म और नस्लीय संदर्भ पर चर्चा कर रहे हैं।
  • एक शीर्षक टाइप करें अभियान भाषण चरण 4
    4
    बिंदु पर पहुंचें, निर्णय लिया और जल्दी। विषय को मुख्य विषय के साथ खोलें: चाहे वह सामाजिक बदलाव, सामुदायिक विकास या अर्थव्यवस्था है, लोगों को यह जानना महत्वपूर्ण है कि आप अभी किस बारे में बात कर रहे हैं। वे आपको अधिक तेज़ और आसानी से अनुसरण कर सकते हैं यदि वे जानते हैं कि आप वहां क्यों हैं



  • इमेज शीर्षक टाइप करें एक अभियान भाषण चरण 5
    5
    अपने थीसिस का समर्थन करें परिचय के बाद, भाषण के शरीर को लिखो ताकि आप जो कहने का प्रयास कर रहे हैं उसे समर्थन देने के लिए तथ्यों की पेशकश करें। मतदाता जानना चाहते हैं कि उन्हें आपको क्यों सुनना चाहिए और यदि आप उन्हें बता रहे हैं तो वह वैध है।
  • एक अभियान भाषण लिखें चरण 6
    6
    उन्हें प्रतिबिंबित करने दें इस तरह के एक भाषण में, निष्कर्ष परिचय के रूप में महत्वपूर्ण है। यह अंतिम मौका है कि आपको अपना निशान छोड़ना पड़ेगा, इसलिए सुनिश्चित करें कि आप एक तीक्ष्ण निष्कर्ष लिखते हैं जो आपके द्वारा बताई गई सभी चीज़ों का सारांश देता है।
  • एक शीर्षक टाइप करें अभियान भाषण चरण 7
    7
    सीधे बिंदु पर जाएं अपनी छोटी जीवनी को जोड़ना आपकी मदद नहीं करेगा - इसके विपरीत, आप उबाऊ लोगों को जोखिम लेते हैं। दर्शकों को एक संक्षिप्त और संक्षिप्त भाषण चाहिए: अपने कार्यक्रम के बारे में बात करें, आप क्या करेंगे और आप कैसे आगे बढ़ेंगे औपचारिकताओं में खो मत जाओ
  • टिप्स

    • दिल से भाषण सीखिए जनता के साथ संवाद करने की छाप देना बेहतर है, इसलिए विजुअल संपर्क आवश्यक है। नोट्स के साथ कुछ कार्ड लाओ, लेकिन उन्हें केवल एक संदर्भ बिंदु के रूप में उपयोग करें
    • अपने दर्शकों के साथ नजर रखने के लिए याद रखें
    • लोगों से सवालों के जवाब देने के लिए समय की अपेक्षा करें। आपको उपलब्ध होना चाहिए, इसलिए अपने भाषण समाप्त करने के बाद, कुछ सवालों के जवाब देने के लिए तैयार रहें।
    • अपने आप को एक समय सीमा दें कोई भी लंबे और उबाऊ भाषण नहीं सुनना चाहता है, न तो खड़ा है और न बैठना है। इसे अंतिम रूप से 7 से 10 मिनट के बीच अधिकतम करें।
    • आप बोलते हुए अपने हाथों को ले जाएं
    • अवधारणाओं को समझने के लिए उदाहरणों का उपयोग करें
    • ऐसे वाक्यों का चयन न करें जो जनता के बीच असहज प्रश्नों को जन्म दे सके।

    चेतावनी

    • जो कुछ भी आप पूरी तरह से अच्छी तरह से जानते हैं, उसको वादा न करें आप आसानी से नहीं कर सकते हैं, करों को कम करना यदि आप जीतते हैं तो आप बेवकूफ देखेंगे और फिर आप समझेंगे कि आप उन्हें कम नहीं कर सकते, बल्कि उन्हें आपको उठाना होगा।
    सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

    संबद्ध

    © 2011—2022 GnuMani.com