संसद के लिए उम्मीदवार कैसे?

मतदाताओं ने संसद में चुने गए देश भर से सैकड़ों व्यक्तियों का चयन किया। उम्मीदवार विभिन्न चुनाव अभियानों को लागू करते हैं और सीखते हैं कि परीक्षण और त्रुटि के माध्यम से एक अच्छा अभियान कैसे करें। इसी समय, इच्छुक लोग संसद में चुने जाने के लिए एक योजना तैयार करने के तरीके के वैकल्पिक और सफल तरीकों का अध्ययन कर सकते हैं।

सामग्री

कदम

1
सही पाठ्यक्रम बनाएँ निर्वाचित उम्मीदवारों के पास एक समान पाठ्यक्रम नहीं है, लेकिन उनके पास सभी का जीवन अनुभव है जो उनकी उम्मीदवारी का एक अच्छा कारण है। संसद वकीलों से भरी है, लेकिन कई अन्य प्रतिनिधि या सीनेटर भी हैं जिन्होंने विभिन्न अध्ययन किए हैं। राजनीति विज्ञान में बैचलर की डिग्री वाले उम्मीदवारों को अपने विशेषज्ञ ज्ञान को अतिरिक्त लाभ के रूप में फायदा मिल सकता है, हालांकि कई उत्कृष्ट राजनेता बहुत अलग पृष्ठभूमि से आते हैं।
  • गलतियों से बचें अतीत में उम्मीदवारों ने धोखा दिया है या झूठ बोला था और अगर वे लंबे समय तक पर्याप्त हैं तो मतदाता उम्मीदवारों के अतीत के अविवेक को अनदेखा कर सकते हैं। पूर्व में, उम्मीदवारों ने चुनावी आधार का समर्थन खो दिया था, जब उन्होंने पिछले वर्षों में किए गए त्रुटियों का खुलासा नहीं किया। अगर एक प्रतिद्वंद्वी उम्मीदवार को विश्वसनीय साक्ष्य है, तो भी थोड़ी सी भी बेवजह एक आवेदन को कमजोर कर सकता है।
  • 2
    वह विश्वविद्यालय में भाग लेते हैं और संसद की संरचना का अध्ययन करते हैं। उच्च शिक्षा एक अनिवार्य आवश्यकता नहीं है, लेकिन संभावना है कि अन्य उम्मीदवारों की डिग्री होगी। सरकारी नीतियों में एक ठोस शिक्षा प्रत्येक उम्मीदवार को मदद करती है
  • 3
    उम्मीदवार स्थानीय स्तर पर अनुभव हासिल करने के लिए और यह सुनिश्चित करने के लिए कि आपका नाम पहचाना गया है। संसद में इशारा करने से पहले सदन या सीनेट के उम्मीदवार स्थानीय स्तर पर शुरू नहीं हुए हैं, लेकिन अभी भी एक अच्छा रास्ता है। नगरपालिका के जीवन का एक सक्रिय और प्रभावशाली सदस्य मतदाताओं को प्रभावित करेगा I स्थानीय चुनावों के लिए आवेदन करना चुनाव अभियान की गतिशीलता का परीक्षण करने का अवसर प्रदान करता है।
  • 4



    धन एकत्र करें उम्मीदवारों को अपनी उम्मीदवारी को बढ़ावा देने के लिए धन की आवश्यकता होती है। वास्तव में, आवेदन करने में सक्षम होने के लिए, उन्हें योगदान देना होगा और वोट पाने के लिए उन्हें सलाह, यात्रा और कर्मियों के खर्चों पर पैसा खर्च करना होगा।
  • किराए पर निजी तैयार उम्मीदवारों के सहयोगियों, भाषणों और पोलस्टर लिखित में मददगारों के लाभ से लाभ। कुछ सहयोग स्वैच्छिक होंगे, लेकिन कर्मचारियों को नियुक्त करना आवश्यक है।
  • 5
    आवेदन करने के लिए आवश्यक दस्तावेजों को पूरा करें सुनिश्चित करें कि आपका निवास आपके कैसक्रोकिशन के चुनाव के लिए आवश्यकताओं को पूरा करता है और आपकी उम्र कानून के प्रावधानों के अंतर्गत आता है।
  • 6
    अपने चुनाव अभियान को लागू करें एक चुनावी रणनीति का आयोजन करना जो आपको सफलता की गारंटी देगा। जीतने वाले उम्मीदवार आमतौर पर चुनाव के दौरान सैकड़ों मतदाताओं से मिलते हैं। मतदाताओं को मिलना व्यक्तिगत रूप से थका जा सकता है, लेकिन उनके वोट पाने का यह एक शानदार तरीका है।
  • प्रपारा आपके चुनावी रणनीति के अनुसार आवश्यक चुनावी सामग्री अभ्यर्थी अपनी व्यक्तिगत उपस्थिति के लिए अभ्यर्थियों का न्याय करते हैं, लेकिन यह भी कि वे टीवी या समाचार पत्रों में कैसे प्रदर्शित होते हैं विशेषज्ञों को यात्रियों और पोस्टर्स का निर्माण करने के लिए किराए पर लेना या टीवी के प्रदर्शन के लिए भाषण तैयार करना।
  • 7
    वोट दें और परिणामों की प्रतीक्षा करें मत भूलो कि आप कर सकते हैं और अपने लिए वोट देना चाहिए!
  • टिप्स

    • अपने संपर्क नेटवर्क का लाभ उठाएं चुनाव अभियान के साथ आपकी मदद करने के लिए अपने परिवार, दोस्तों और सहकर्मियों से पूछें। राजनीति में सफल होने के लिए संपर्कों का एक अच्छा नेटवर्क बनाने के लिए अपने जीवन की शुरुआत में प्रारंभ करें
    सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

    संबद्ध

    © 2011—2022 GnuMani.com