बेहतर लिखने के लिए कैसे सिखें

यह कोई आश्चर्य नहीं है कि ट्यूटर्स लिखने की बहुत बड़ी मांग है - लेखन एक मौलिक शैक्षणिक कौशल है और निजी ट्यूटर अक्सर एक छात्र के लिए अपने कौशल को सुधारने के आदर्श समाधान होते हैं।

सामग्री

एक लिखने वाले शिक्षक के रूप में, छात्र की शक्तियों को पहचानना और उसे बढ़ावा देना महत्वपूर्ण है और साथ ही उन क्षेत्रों में गंभीर आलोचनाएं करें जहां वह सुधार कर सकता है। इसके अलावा, सुनिश्चित करें कि छात्र स्वयं पर काम करता है - उसके लिए लिखना नहीं है!

कदम

ट्यूटर लिखित चरण 1 शीर्षक वाली छवि
1
विद्यार्थी को वह विषय समझाएं, जिसने उसने लिखा है और उन समस्याओं की पहचान कर ली है जिन पर उसने विश्वास किया है कि उन्होंने प्रतिबद्ध किया है।
  • ट्यूटर लिखित चरण 2 शीर्षक वाली छवि
    2
    विद्यार्थी को सीधे पत्रक पर लिखने से बचें इसे पढ़ते समय मुझे इसे पकड़ने दो।
  • ट्यूटर लिखित चरण 3 शीर्षक वाली छवि
    3
    उसके लिए उसे फिर से लिखना न दें अक्सर, छात्रों ने उनके ट्यूटर को उनके लिए काम फिर से लिखना निर्देश दिया। लेकिन अगर आप ऐसा करते हैं, तो आप अपने छात्र को सीखने में मदद नहीं करेंगे। इसके बजाय, उसे अपनी लिपि बदलने के लिए सिखाने की कोशिश करो!
  • ट्यूटोर लिखने वाला चरण 4 शीर्षक वाला छवि
    4
    उदाहरणों के माध्यम से उसे सिखाओ यदि आपने कभी एक नहीं देखा है, तो एक प्रभावी निष्कर्ष लिखना मुश्किल है अपने विद्यार्थियों को इसी तरह के विषयों पर अच्छी नौकरी दिखाने के लिए, ताकि वे जान सकें कि उन्हें क्या कहना चाहिए।
  • ट्यूटर लिखित चरण 5 शीर्षक वाली छवि
    5



    छात्र को विचारों को इकट्ठा करने और उन्हें लिखने के लिए प्रोत्साहित करना शुरू करें। विचारों को बड़े पैमाने पर प्रसंस्करण करते समय आप कुछ नीचे भी लिख सकते हैं
  • ट्यूटर लेखन चरण 6 शीर्षक वाला छवि
    6
    विचारों को इकट्ठा करने के बाद, छात्र को अपने काम का आयोजन करना शुरू करना होगा। उन विचारों को साझा करने के लिए आमंत्रित करें जिनके पास कुछ समान है
  • ट्यूटोरर लेखन चरण 7 शीर्षक वाली छवि
    7
    जब छात्र ने कुछ ड्राफ्ट लिखे हैं, तो वाक्य सुधार प्रक्रिया शुरू होती है। उसे अपनी गलतियों को पहचानने के लिए सिखाओ और दिखाएं कि उन्हें एक शैली गाइड के आधार पर कैसे सही किया जाए।
  • ट्यूटर लिखित चरण 8 शीर्षक वाली छवि
    8
    छात्र को याद दिलाना है कि आपको एक से अधिक मसौदा लिखने की आवश्यकता है। कोई महान लेखक पहले प्रयास पर अपना काम पूरा नहीं करता!
  • ट्यूटर लिखित चरण 9 शीर्षक वाली छवि
    9
    यदि कोई छात्र कई व्याकरण संबंधी त्रुटियों का कारण रखता है, तो उसे विशिष्ट व्याकरणिक नियम को सिखाने के लिए समय ले लो जो उसकी गलती के कारण बताता है।
  • टिप्स

    • कुछ मुफ्त संसाधनों को खोजने के लिए ऑनलाइन खोज करें जो आपके लेखन ट्यूटर कौशल को विकसित करने में आपकी सहायता कर सकते हैं।
    सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

    संबद्ध

    © 2011—2022 GnuMani.com