साहित्यिक पाठ्यक्रम के लिए एक निबंध कैसे लिखें (विश्वविद्यालय)

साहित्यिक शिक्षकों और पवित्र शास्त्रों में कुछ समान है वे आत्मा और आत्मा को विभाजित करने के लिए गहरा घुसना. एक प्रोफेसर की जांच के तहत, सब [जो हम लिखते हैं] नग्न है और जिनकी हम जवाबदेह हैं उसकी आंखों में खोज की गई है। साहित्य पाठ्यक्रम को छोड़ने के लिए शर्मिंदगी और / या निमंत्रणों से बचने के लिए (जिसका श्रेय आपको स्नातक होना चाहिए), निबंध देने से पहले सभी आवश्यक कदम उठाएं।

कदम

चित्र लिखे एक पत्र के लिए कॉलेज साहित्य वर्ग कक्षा 01
1
जिस पाठ को आप विश्लेषण करने की आवश्यकता है उसे माना जाना चाहिए जैसे कि वह अपने अधिकार में एक इकाई थी, एक जीव जो लेखक के स्वतंत्र रूप से मौजूद है। निबंध के लेखन के दौरान लेखक के बारे में मत सोचो। आप कभी भी यकीन नहीं कर सकते हैं कि वह वास्तव में क्या सोच रहा था, इसलिए कोशिश न करें। कुछ चीजें एक से अधिक छात्र के साथ साहित्य के प्रोफेसर को क्रूर करती हैं जो विश्वास के साथ दावा करने का दावा करती हैं कि किसी लेखक ने किसी किताब को तैयार किया है या उसका मतलब क्या है। लेख को अपनी कहानी को निबंध में बताएं, लेखक की जीवनी को शामिल किए बिना। यह मार्ग उल्टा प्रतीत हो सकता है, क्योंकि थीसिस को परीक्षा के तहत पाठ पर एक ताजा बिंदु देखने की पेशकश करनी चाहिए, और जाहिर है आपको पहले कारण में इसकी कल्पना क्यों की गई थी, इसके बारे में आपको अवश्य पता होना चाहिए। हालांकि, एक छात्र के रूप में, आपका लक्ष्य सामग्री को अनसुखेल करना है और यह जानने के लिए कि क्या है आप संचार करता है।
  • चित्र लिखे एक पत्र के लिए कॉलेज साहित्य वर्ग कक्षा 02
    2
    पाठ के सभी पहलुओं पर विचार करें, कल्पना करें कि वे अपने रहस्यों के छिपे हुए स्थान हैं
  • अक्षरों को बारीकी से जांचें, जैसा आप पढ़ते हैं (और फिर से पढ़ें - यह आमतौर पर एक से अधिक बार किया जाना चाहिए)। निम्नलिखित पहलुओं के बारे में प्रश्न पूछें:
  • क्रियाएं और प्रतिक्रियाएं
  • प्राथमिक, माध्यमिक और कभी-कभी तृतीयक कारण
  • प्रकृति, प्राथमिकताएं, प्रतिकूलता
  • जिस तरह से क्रिया का उपयोग किया जाता है उसका अध्ययन करें। यहां विश्लेषण करने के लिए क्या है:
  • क्या लेखक अक्सर अतीत से वर्तमान तक गुजरता है (कभी-कभी क्या यह सुविधा अस्थिरता का पता लगती है जो पता लगाना दिलचस्प हो सकती है)?
  • क्या वह अक्सर भविष्य में कूदता है? क्या आपने वर्णों से पूछा कई प्रश्नों पर गौर किया है या वर्णित विभिन्न परिस्थितियों से कड़ाई से प्रतिनिधित्व किया है? क्या आपको ऐसे कोई प्रश्न मिल गए हैं जिनका उत्तर नहीं दिया गया है (या नहीं किया जा सकता है)? ऐसा हो सकता है कि पाठ एक सैद्धांतिक दृष्टिकोण को संदर्भित करता है जिसे आप विभिन्न साहित्यिक सिद्धांतों के आधार पर पुस्तक का अध्ययन करके समझ सकते हैं।
  • एक सलाह का लाभ उठाएं जिसे आमतौर पर अचल संपत्ति में लागू किया जाता है: जगह सब कुछ है अस्थायी लोगों के लिए इस्तेमाल किए गए एक ही ध्यान के साथ पर्दे के बदलावों का अध्ययन करें क्या कार्रवाई मुख्य रूप से परिवहन के माध्यम से होती है जैसे कि ट्रेन, एक कार, एक हवाई जहाज और इतने पर? अपने आप से पूछें कि क्या बारी है और कहानी क्यों लेनी चाहिए यदि कहानी का एक अच्छा हिस्सा एक ही जगह पर होता है, तो शायद पाठ अक्षरों की स्थिर प्रकृति को रेखांकित करना चाहता है।
  • पाठ के वर्णन पर गौर करें इतिहास में कितने बिंदु दृश्य हैं? यदि केवल एक ही है, तो इस राय की विश्वसनीयता का न्याय करने का प्रयास करें अपने अधिकार और अपने इरादों पर सवाल करें
  • चित्र लिखे एक पत्र के लिए कॉलेज साहित्यिक वर्ग चरण 03
    3
    लिखने की विधि का उपयोग करें जो आपके विचारों को कागज़ पर रखे या उन्हें अपने कंप्यूटर पर लिखने के लिए सबसे उपयुक्त है। यह सब कुछ लिखना आवश्यक है। आप शुरू करने या बस अपने सभी विचारों पर विचार करने और फिर उन्हें व्यवस्थित करने का प्रयास करने से पहले संक्षेप कर सकते हैं।
  • इमेज शीर्षक से लिखित ए पेपर फॉर कॉलेज लिटरेचर क्लासेस चरण 04



    4
    एक अस्थायी थीसिस स्थापित करें यह कथन लगभग हमेशा बदलता रहता है जैसा आप लिखते हैं और सही करते हैं।
  • इमेज शीर्षक से लिखित ए पेपर फॉर कॉलेज लिटरेचर क्लासेस चरण 05
    5
    प्रथम मसौदे को प्रोफेसर को भेजें
  • चित्र लिखे एक पत्र के लिए कॉलेज साहित्य वर्ग कक्षा 06
    6
    अपने सुझावों का पालन करें और एक कुशल व्यक्ति से अपनी पहली समीक्षा पढ़ें।
  • चित्र लिखे एक पत्र के लिए कॉलेज साहित्य वर्ग कक्षा 07
    7
    कृपया टेक्स्ट फिर से ठीक करें यदि आप संतुष्ट हैं, तो इसे वितरित करें, अधिमानतः निर्धारित दिनांक से पहले।
  • सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

    संबद्ध

    © 2011—2022 GnuMani.com