चिकित्सा में प्रवेश परीक्षा का अध्ययन कैसे करें

क्या आप मेडिकल प्रवेश परीक्षा लेने के बारे में सोच रहे हैं? इस अनुच्छेद में, आपको कुछ सुझाव मिलेगा कि कैसे तैयार किया जाए

कदम

पीसीएटी चरण 1 के लिए अध्ययन शीर्षक वाली छवि
1
परीक्षा के उदाहरणों के साथ अभ्यास करें सभी सामग्री का अध्ययन करने के बाद, यह आपके ज्ञान को लागू करने का समय है। और अधिक संभव परीक्षण करें। जितना अधिक आप करते हैं, उतना ही आपको तकनीक और परीक्षा पास करने के लिए आवश्यक रणनीतियों का पता चल जाएगा। नियमित अभ्यास भी आपको कम समय में परीक्षण का प्रबंधन करने में मदद करेगा। अपनी ताकत और कमजोरियों को पहचानना और अपने प्रदर्शन को सुधारना सीखें
  • पीसैट चरण 2 के लिए अध्ययन शीर्षक वाली छवि
    2
    अपने कौशल का मूल्यांकन करें जब आप अपने कौशल को पहचान सकते हैं, तभी आप पढ़ाई पर ध्यान केंद्रित कर सकते हैं। यह महत्वपूर्ण है कि आप अपनी प्रगति और अपनी ताकत और कमजोरियों का मूल्यांकन कर सकते हैं। जब आप उन क्षेत्रों के बारे में जानते हैं जहां आपको सुधार करने की आवश्यकता है, तो आप अभ्यास के साथ महत्वपूर्ण प्रगति रिकॉर्ड कर पाएंगे। इसके अलावा, अपने लक्ष्यों तक पहुंचने पर अपने आप को इनाम देने के लिए मत भूलना।
  • चित्र शीर्षक पीसीआईटी चरण 3 के लिए अध्ययन
    3
    ब्लॉकों में अध्ययन सामग्री को विभाजित करें यदि प्रत्येक विषय के लिए बहुत सारे अध्याय हैं तो चिंता न करें और यदि आप एक ही बार में उन सभी का अध्ययन नहीं कर सकते हैं। आप ब्लॉकों में हैंडआउट्स को विभाजित कर सकते हैं। इस तरह आप और अधिक कुशलता से अध्ययन कर सकते हैं। सामग्री विभाजित होने के बाद, सीमित समय के फ्रेम में समाप्त करने के लिए लघु अध्याय होंगे। तो आप इन ब्लॉकों पर ध्यान केंद्रित कर सकते हैं और बेहतर तैयारी कर सकते हैं।
  • पीसैट चरण 4 के लिए अध्ययन शीर्षक वाली छवि
    4
    अपने लक्ष्य तक पहुंचें जब आप अपने जीवन में कुछ सेट करते हैं, तो आपको निश्चित होना चाहिए। केवल आप ही अपने कौशल को जान सकते हैं इसलिए, इस मामले में, आपको पता चल जाएगा कि आप कितना अध्ययन कर सकते हैं। समय सीमा को पूरा करने का प्रयास करें और अपनी उम्मीदों पर निर्भर रहें। स्वयं के साथ ईमानदार रहें और अपने कौशल के अनुसार योजना करें। जब आप फंसे हुए या जब थका हुआ हो तो अध्ययन करना जारी न रखें: आप याद नहीं कर पाएंगे। इसलिए, अपने मस्तिष्क को आराम देने के लिए बेहतर है
  • पीसीएटी चरण 5 के लिए अध्ययन शीर्षक वाली छवि
    5
    सटीक लक्ष्यों को सेट करें सटीक लक्ष्य निर्धारित करने के लिए जीवन में यह महत्वपूर्ण है अब, आपका लक्ष्य प्रवेश परीक्षा उत्तीर्ण करना है। आपको इस इच्छा को प्राप्त करने के लिए कड़ी मेहनत करनी है एक मजबूत और दृढ़ प्रतिबद्धता आपको सर्वोत्तम परिणाम लाएगी।
  • पीसीएटी चरण 6 के लिए अध्ययन शीर्षक वाली छवि



    6
    अनुसूची। पर्याप्त योजना के बिना कुछ भी हासिल नहीं किया जा सकता है आपको मेडिकल प्रवेश परीक्षा के लिए अच्छी तरह से योजना बनानी होगी। एक अच्छी योजना आपकी पढ़ाई के साथ ध्यान केंद्रित करने और समान रहने पर आपकी मदद करेगी। समस्याओं को आने में लंबा नहीं होगा। हालांकि, आपको प्राथमिकताएं निर्धारित करना चाहिए आपको समस्याओं से सुरक्षित रूप से दूर करने और उन्हें हल करने के लिए सिर्फ एक सकारात्मक दृष्टिकोण होना चाहिए।
  • पीसैट चरण 7 के लिए अध्ययन शीर्षक वाली छवि
    7
    बार प्रबंधित करें आपको तंग समय में परीक्षा को संभालने का एक तरीका मिलना होगा। अच्छा समय प्रबंधन निश्चित रूप से आपकी तैयारी को गति देगा यदि आप ऐसा करने में सक्षम हैं, तो दिन के अंत में आपके पास कोई बैकलॉग नहीं होगा और परीक्षा के दौरान आपको अधिक आत्मविश्वास मिलेगा।
  • पीसीएटी चरण 8 के लिए अध्ययन शीर्षक वाली छवि
    8
    जिम्मेदार रहें जब आप एक प्रतियोगिता के लिए तैयारी कर रहे हों जैसे कि दवा में प्रवेश के लिए ध्यान केंद्रित करने का सलाह दी जाती है अपनी जिम्मेदारियों को लेना और स्थिति पर नियंत्रण रखना सीखें। जब कुछ गलत हो जाता है, तो परिस्थितियों को दोष न दें लेकिन इसके बजाय समस्याओं को हल करना सीखें
  • पीसीएटी चरण 9 के लिए अध्ययन शीर्षक वाली छवि
    9
    समय बर्बाद मत करो किसी भी देरी को स्थगित करें परीक्षा खत्म हो जाने के बाद, आप अपने सामान्य दिनचर्या में लौट सकते हैं। खरीद समय की बर्बादी है विचलन की जांच करें और समय पर नौकरी समाप्त करें। स्थगित करने से आप अपने वर्कलोड को बढ़ा सकते हैं, जिसे आप बिल्कुल से बचाना चाहिए। संचित काम आप परीक्षा के दौरान क्या सीखा है याद करने में मदद नहीं करेगा।
  • चित्र शीर्षक के लिए पीसीएटी चरण 10 का अध्ययन
    10
    संशोधन। जब आप एक परीक्षा की तैयारी कर रहे हों तो समीक्षा आवश्यक होती है। एक अध्याय पढ़ना समाप्त करने के बाद, आपने जो अध्ययन किया है उसे संक्षेप करने का प्रयास करें। एक समीक्षा आपको सामग्री का गंभीर विश्लेषण करेगी। आपको याद रखना चाहिए कि आपने क्या सीखा है ताकि परीक्षा के दौरान आपको समस्या न पड़े।
  • पीसीएटी चरण 11 के लिए अध्ययन शीर्षक वाली छवि
    11
    अपने स्वास्थ्य की उपेक्षा न करें केवल एक स्वस्थ मन के साथ आप एक अच्छी तैयारी की उम्मीद कर सकते हैं। तो अपने स्वास्थ्य की उपेक्षा न करें, पर्याप्त खाएं और अच्छे खाने की आदतें रखें। एक ही बार में सब कुछ का अध्ययन न करें इसके बजाय, सुनिश्चित करें कि आपके पास नियमित रूप से टूटना है, उदाहरण के लिए दो घंटे के अध्ययन के बाद यह आपके मन और आपके शरीर को पुनर्जन्म करेगा जैसा कि आप परीक्षा के लिए तैयार करते हैं, आपको अपनी रुचि और ऊर्जा को उच्च रखने में सक्षम होना चाहिए।
  • सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

    संबद्ध

    © 2011—2022 GnuMani.com