कैसे अध्ययन के बिना एक कोर्स पर काबू पाने के लिए बहुत

क्या आप सोच रहे हैं कि कैसे एक उबाऊ पाठ्यक्रम के माध्यम से प्राप्त करने के लिए? चिंता मत करो, इस अनुच्छेद में आपको परेशानी में पड़ने के बिना आपकी आवश्यकता की सलाह मिल जाएगी।

कदम

वास्तव में अध्ययन के बिना एक कक्षा पास करें चित्र चरण 1
1
पाठ्यक्रम के लिए तैयार "शारीरिक रूप से"। यह दिखाने का प्रयास करें कि आप सावधान हैं, और यदि आप उपस्थिति के पहले दिन हैं, तो सुनिश्चित करें कि शिक्षक आपको सोचता है कि आप एक बुद्धिमान व्यक्ति हैं। समय पर भी प्रयास करें, या कम से कम सबसे महत्वपूर्ण दिनों (परीक्षा, प्रस्तुतियाँ, आदि) पर न जाएं
  • वास्तव में अध्ययन चरण 2 के बिना एक कक्षा पास चित्र छवि
    2
    सक्रिय रूप से सबक में भाग लेते हैं, ताकि आपको कोई प्रश्न का उत्तर नहीं पता जब शिक्षक आपको बीच में नहीं बिगाड़ता।
  • सचमुच पढ़ाई के बिना एक कक्षा पास करें चित्र शीर्षक 3
    3
    अपनी आवाज़ की आवाज़ पर काम करें शांत और निर्णय लिया, तीव्र जब आवश्यक शिक्षक और आपके सहपाठियों को लगता है कि आप स्मार्ट हैं
  • वास्तव में अध्ययन चरण 4 के बिना एक कक्षा पास शीर्षक छवि
    4
    शांत रहो इससे कोई फर्क नहीं पड़ता कि आपने अपना होमवर्क नहीं किया है, महत्वपूर्ण बात ये है कि शिक्षक उसे ध्यान नहीं देता है।



  • वास्तव में पढ़ाई के बिना कक्षा पास करें का शीर्षक चरण 5
    5
    मिलनसार होना एक दूसरे से बात करें (यदि आप नए हैं), और अपने सहपाठियों को जानने का प्रयास करें यह उपयोगी होगा यदि आपको कक्षा में एक प्रस्तुति देने की आवश्यकता होगी।
  • वास्तव में पढ़ाई के बिना कक्षा पास करें का शीर्षक चरण 6
    6
    चतुर रहो. यदि आपको एक प्रस्तुति करना है या आपको एक महत्वपूर्ण परीक्षा लेने के लिए है, तो कम से कम अपने नोट्स के बारे में आपको क्या कहना है या उसका अध्ययन करना है (या एक शानदार बहाना मिल सकता है, लेकिन अक्सर नहीं, अन्यथा शिक्षक आपको मिलेगा)।
  • वास्तव में पढ़ाई के बिना एक कक्षा पास करें चित्र शीर्षक 7
    7
    अपने सबक घंटों का अधिकतम लाभ उठाएं। यदि आप सबसे महत्वपूर्ण अवधारणाओं को जानने के लिए सबक का लाभ लेते हैं, तो आपको घर पर अध्ययन नहीं करना होगा। इसलिए सबसे महत्वपूर्ण अवधारणाएं लिखें, पाठ के दौरान नोट्स ले लीजिए और जब संभव हो तो उनकी समीक्षा करें। इस तरह आपको बाद में ज्यादा समय बर्बाद नहीं करना पड़ेगा। और अगर शिक्षक धीमा हो, या अपने सहपाठियों के सवालों के जवाब देने में काफी समय लगा, तो आप अपने कक्षा (या अन्य) के दौरान अपना होमवर्क करने में भी समय ले सकते हैं।
  • टिप्स

    • एक बार कुछ समय में नोट लेने के लिए उपयोगी होता है तुम्हें पता होना चाहिए कि एक कोर्स पास करने के लिए आपको केवल इसमें शामिल ही नहीं होना चाहिए, बल्कि शिक्षक के कहने पर भी ध्यान दें। सब के बाद, आप इसे दोहराने के लिए, सही नहीं करना चाहेंगे?
    • जितना संभव हो उतना कम अध्ययन करने और पाठ्यक्रम को किसी भी तरह से पारित करने के लिए, सारांश का उपयोग करें- मुख्य बिंदुओं पर केंद्रित। आप उन्हें कक्षा में पकड़ सकते हैं, बस ध्यान दे सकते हैं, महत्वपूर्ण बातों को ध्यान में रख सकते हैं, आदि। त्वरित और आसान जानकारी प्राप्त करने के लिए होमवर्क करने के दौरान पाठ्यपुस्तकों के सारांश पर एक नज़र डालें बोल्ड, हाइलाइट किए गए बक्से आदि में वाक्यांशों के लिए खोजें। अध्यायों के भीतर अक्सर आप एक कार्य कर सकते हैं और जानकारी की खोज कर सकते हैं, लेकिन आप निश्चित रूप से परीक्षा के दिन बुनियादी अवधारणाओं को खो देंगे।
    • नोट्स के लिए सहपाठियों से पूछें यह उपयोगी है यदि आपने कुछ महत्वपूर्ण छोड़ा है।
    • अवधारणाओं को जानने का सबसे अच्छा तरीका अभ्यास है इस तरह आपको सबसे महत्वपूर्ण अवधारणाओं का अध्ययन करने और परिचित होने की आवश्यकता नहीं होगी, जिन्हें आप सबसे आसानी से याद करेंगे। उदाहरण के लिए, कुछ लोग कंप्यूटर पाठ्यक्रमों में प्रतिभाशाली हैं क्योंकि वे पीसी के प्रति उत्साही हैं और वे हमेशा स्क्रू करते हैं।
    • अक्सर एक बहु-विकल्प प्रश्न में आप 4 में से 2 या 3 उत्तर छोड़ सकते हैं, बस कैसे वे तैयार होते हैं यही है, सवाल थोड़ा हास्यास्पद लगता है? क्या यह अवास्तविक है? जवाब एक दूसरे का विरोध होगा? इन तर्कसंगत या औपचारिक भेदों का उपयोग करके, आप सही उत्तर का अनुमान लगा सकते हैं, भले ही आपको इस विषय का पता न हो। इसके अलावा कभी-कभी आप एक और परीक्षण प्रश्न में सही उत्तर पा सकते हैं।

    चेतावनी

    • कुछ समय बाद, अध्ययन करने का प्रयास करें यह बेकार लग सकता है, लेकिन आप परीक्षा के दौरान इसके महत्व को समझेंगे।
    सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

    संबद्ध

    © 2011—2022 GnuMani.com