कैसे एक लेखा परीक्षा के लिए अध्ययन करने के लिए

एक अकाउंटेंसी परीक्षा तैयार करना मुश्किल हो सकता है आप पढ़ाई और सूचना को क्रम में बस करके इसे दूर नहीं कर सकते, क्योंकि आप कहानी के साथ कर सकते हैं। हालांकि, आप कुछ स्वयंसिद्ध सिद्धांतों और प्रमेयों का अध्ययन करने और कुछ गणित अभ्यास करने के लिए खुद को भी सीमित नहीं कर सकते। सौभाग्य से कुछ सरल विचार हैं जो आप एक अकाउंटेंसी परीक्षा के लिए प्रभावी ढंग से अध्ययन करने के लिए ध्यान में रख सकते हैं।

कदम

एक अकाउंटिंग परीक्षा चरण 1 के लिए अध्ययन शीर्षक वाली छवि
1
बहुत सारे नोट ले लो लेखा परीक्षा की तैयारी के लिए परीक्षा सप्ताह शुरू नहीं होता - यदि आप पाठ्यक्रम के दौरान नोट लेते हैं तो आप बेहतर होंगे। प्रमुख शब्दों और उनके अर्थ, जैसे कि सहसंबंध सिद्धांत, राजस्व मान्यता सिद्धांत और संचय सिद्धांत, पर ध्यान दें। आपको पूरी तरह कक्षा में किए गए नमूना अभ्यास की प्रतिलिपि बनाना चाहिए, क्योंकि परीक्षा प्रश्न शायद इसी तरह की समस्याओं को कवर करेंगे।
  • एक लेखांकन परीक्षा चरण 2 के लिए शीर्षक वाला चित्र
    2
    पाठ्यपुस्तक के उपयुक्त भागों को पढ़ें लेखांकन इस महत्वपूर्ण प्रोफ़ाइल के तहत गणित के समान है - परीक्षाओं में मुख्य रूप से समस्याओं को सुलझाना शामिल है, लेकिन अंतर्निहित अवधारणाओं को समझना महत्वपूर्ण है। समस्याओं के लिए प्रासंगिक अवधारणाओं के सटीक विवरण के लिए पाठ्यपुस्तक को पढ़ना सुनिश्चित करें
  • एक लेखांकन परीक्षा चरण 3 के लिए अध्ययन शीर्षक वाली छवि
    3
    नमूना अभ्यास को हल करें यह शायद एक अकाउंटेंसी परीक्षा तैयार करने में सबसे महत्वपूर्ण काम है आपके पाठ्यपुस्तक में प्रत्येक अध्याय के अंत में उदाहरण अभ्यास शामिल होना चाहिए आप पुराने अभ्यासों को फिर से दोहरा सकते हैं और प्रारंभिक कार्य के साथ समाधान की तुलना कर सकते हैं।
  • एक लेखांकन परीक्षा चरण 4 के लिए शीर्षक वाला चित्र
    4
    पुरानी सामग्री की समीक्षा करें वित्तीय लेखांकन की अवधारणाओं में सामान्य बुनियादी बातें हैं, इसलिए आपको पिछली सामग्री से परिचित होना चाहिए। विशेष रूप से, बुनियादी कार्यों जैसे पत्रिका पर सर्वेक्षण और टी खातों को संतुलित करना आपको परिचित होना चाहिए।
  • एक लेखांकन परीक्षा चरण 5 के लिए अध्ययन शीर्षक वाली छवि



    5
    सुनिश्चित करें कि आप अपनी ताकत और कमजोरियों को जानते हैं। यदि आप परीक्षा के नजदीक हैं, तो हो सकता है कि आप अपने शिक्षक या किसी अन्य छात्र से ऐसे अवधारणा के बारे में स्पष्टीकरण प्राप्त न कर सकें जो आपको स्पष्ट नहीं है। जब आप उन अवधारणाओं में आते हैं जो लिखित परीक्षा के दौरान आपके लिए स्पष्ट नहीं हैं, उन्हें छोड़ दें, और फिर बाद में उन्हें वापस आएँ।
  • एक लेखांकन परीक्षा चरण 6 के लिए शीर्षक लेख
    6
    कार्यक्रम के बाहर सामग्री का उपयोग करें आपके खाते के ज्ञान को बढ़ाने के लिए कई अतिरिक्त संसाधन हैं। ऐसी वेबसाइटें हैं जो वित्तीय लेखांकन के सभी अनिवार्य अवधारणाओं को कवर करते हैं। बाजार पर कई मैनुअल भी हैं जो पाठ्यपुस्तक और आपके नोट्स के पूरक के लिए उपयोग किए जा सकते हैं।
  • एक अकाउंटिंग परीक्षा चरण 7 के लिए अध्ययन शीर्षक वाली छवि
    7
    लिखित परीक्षण संरचना से परिचित हो जाओ। यदि आपने पहले ही एक लिखित परीक्षा ली है, या यदि आपके शिक्षक ने अध्ययन के लिए पुराने परीक्षण उपलब्ध कराए हैं, तो आप परीक्षा की संरचना का एक विचार प्राप्त कर सकते हैं। यह आपको समझने में मदद करेगा कि आप किस प्रकार के व्यायाम करें और आपको कितनी तेजी से परीक्षा में समय की आवश्यकता होगी
  • 8
    अंत में, अकेले अध्ययन न करें एक सहपाठी होने के लिए हमेशा एक अच्छा विचार है आप समझते हैं कि आपने सबसे अच्छी सीखा क्या सीखा है। जब कोई आपकी खुद की परीक्षा के लिए तैयारी कर रहा है, तो यह अध्ययन करने वाला सबसे अच्छा व्यक्ति है। आप प्रश्न पूछकर और चीजों को एक-दूसरे को समझाएंगे।
  • टिप्स

    • उन उपकरणों से बचने की कोशिश करें जो परीक्षा के दौरान सुलभ नहीं होंगे। उदाहरण के लिए, यदि कैलकुलेटर को परीक्षा के दौरान भर्ती नहीं किया जाता है, तो बिना व्यायाम किए जाने के लिए उपयोग करें।
    • आपके परिणाम बेहतर होंगे यदि आप एक अच्छी तरह संतुलित भोजन खाएं और परीक्षा से पहले पर्याप्त सोएंगे आपको बहुत ज्यादा कैफीन और अन्य उत्तेजक नहीं लेना चाहिए।

    आप की आवश्यकता होगी चीजें

    • सबक के नोट्स
    • पाठ मैनुअल
    • पेंसिल
    • चार्टर
    सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

    संबद्ध

    © 2011—2022 GnuMani.com