कैसे एक अंतिम मिनट गणितीय परीक्षा काबू पाने के लिए

हर कोई एक विषय का अध्ययन करने में देर कर चुका है, एक परीक्षा से पहले अच्छी तरह तैयार करने के लिए पर्याप्त समय है। हालांकि, असाधारण मामलों में, वास्तव में देर हो सकती है, और परीक्षा के कुछ घंटों के भीतर अभी तक कुछ भी नहीं पढ़ा है।

चाहे बीमारी की वजह से हो, परीक्षा की सामग्री पर गलतफहमी हो, या बस विलंब से, यह महत्वपूर्ण नहीं है - अब जो भी हो, वह परीक्षा उत्तीर्ण करने के लिए है, और निम्नलिखित लेख, भले ही यह नहीं है यह सफलता की गारंटी है, ऐसा करने में सफल होने के कुछ उपयोगी सुझाव शामिल हैं!

कदम

एक गणित परीक्षा चरण 1 पर एक अंतिम मिनट उत्तीर्ण ग्रेड प्राप्त शीर्षक छवि
1
सबसे पहले, किसी भी मामले में परीक्षा लेने का फैसला। परीक्षा न लेने का विचार त्यागने के विचार को छोड़ दें क्योंकि आपने पढ़ाई नहीं की है - यहां तक ​​कि सिर्फ 5% ही पता है - इसके अलावा, एक परीक्षा हमेशा एक अनुभव है आप कभी नहीं जानते, आप भी इसे खत्म कर सकते हैं!
  • गणित परीक्षा चरण 2 पर एक अंतिम मिनट उत्तीर्ण ग्रेड प्राप्त शीर्षक वाली छवि
    2
    परीक्षा के बारे में जानने के लिए आपको क्या करना चाहिए, इसके बारे में जानें। यदि आप निश्चित नहीं हैं, तो पूछें! डरो मत, कि दूसरों को आप कितने कम जानते हैं, यह चकित हो जाएगा: उनमें से कई ने आपकी स्थिति में खुद को पा लिया है और आपको समझा जाएगा। यदि यह एक महत्वपूर्ण परीक्षा है, तो शिक्षकों को नोट्स मांगिए या फिर कक्षा में रहने वालों को बेहतर पूछें, भले ही देर हो गई हो, यह सभी के लिए नोटों को देखने के लिए सामान्य है, परीक्षा के दिन भी समीक्षा करें और फिर से जांच करें, इसलिए खोजी जाने की चिंता न करें।
  • एक गणित परीक्षा चरण 3 पर एक अंतिम मिनट उत्तीर्ण ग्रेड प्राप्त शीर्षक वाली छवि
    3
    आवश्यक कागजात लिखने के लिए कागज का एक टुकड़ा लें। सूत्रों को जानें और उन्हें लागू करने का विचार प्राप्त करें यह हमेशा सूत्रों को दिल से जानने के लिए एक अच्छी प्रभाव डालता है, भले ही आप व्यायाम को हल करने के लिए आवेदन करने में थोड़ा भ्रम पैदा करते हैं। अक्सर गणित में तथ्य यह होता है कि व्यायाम को हल करने के लिए उपयोग किए गए कदम बेहतर या बदतर व्यक्तिपरक होते हैं, इसलिए इस तरह से परीक्षा उत्तीर्ण करना हमेशा संभव होता है, अगर आपको पता है कि आप क्या कर रहे हैं
  • एक गणित परीक्षा चरण 4 पर एक अंतिम मिनट उत्तीर्ण ग्रेड प्राप्त शीर्षक छवि
    4
    परीक्षा से पहले रात को आराम करो आप सफेद अध्ययन में रात बिता सकते हैं, लेकिन यह असरदार होगा: यदि आप थका हुआ होने के बाद के दिन, आपका दिमाग अपने सर्वश्रेष्ठ काम नहीं करेगा यदि आप अच्छी तरह से आराम करते हैं, तो आपके पास एक ताज़ा और विश्राम दिमाग होगा, और आप खुद को याद रख सकते हैं जितना कि आप कल्पना करते हैं। खाओ भी पर्याप्त है, और खाना छोड़ नहीं है!



  • गणित परीक्षा चरण 5 पर एक अंतिम मिनट पासिंग ग्रेड प्राप्त करने वाला छवि
    5
    प्राथमिकताओं को सेट करें तरीकों को समझने और सूत्रों को पढ़ने के लिए उपलब्ध समय के 70-90% का समय कम करें। बेशक, यह कोई मतलब नहीं होगा, इस बिंदु पर, समझने की कोशिश करें: यह आपके सहपाठियों ने वर्ष के दौरान किया है, जबकि आपके मामले में आप परीक्षा उत्तीर्ण करने की उम्मीद कर सकते हैं, लेकिन निश्चित रूप से पूरी तरह से समझने के लिए नहीं। समझ निश्चित रूप से बेहतर है और इसके कई फायदे हैं: स्मृति आपको धोखा दे सकती है, किसी विषय की समझ नहीं है। यह सब आपकी याद रखने या समझने की क्षमता पर निर्भर करता है - आप सबसे अच्छा काम करने पर ध्यान केंद्रित करें।
  • एक गणित परीक्षा चरण 6 पर एक अंतिम मिनट उत्तीर्ण ग्रेड जाओ शीर्षक छवि
    6
    ध्यान लगाओ। उपलब्ध सभी समय व्यतीत करें, आखिरी मिनट तक, देखने और दोहराने के लिए, उतना जितना भी हो, उतनी जानकारी जो आपको सबसे अधिक महत्वपूर्ण लगता है समझने / याद रखने के लिए विज़ुअलाइज़ेशन महत्वपूर्ण है उन समस्याओं के बारे में सोचें जो आप सामना कर सकते हैं, और तैयार
  • गणित परीक्षा चरण 7 पर एक अंतिम मिनट उत्तीर्ण ग्रेड प्राप्त शीर्षक छवि
    7
    अब शुरू करें प्रारंभ समय से पहले कक्षा में अपने आप को प्रस्तुत करें और, अगर आपको लगता है कि आप ऐसा कर सकते हैं, तो परीक्षा के वितरित होने से पहले परीक्षा पत्र पर लिखना शुरू करें और परीक्षा स्वयं शुरू होती है संभवत: आपको ज्यादा समय नहीं मिलेगा, लेकिन अगर आप परीक्षा शुरू होने के बाद, अपने सिर में छोड़ने वाले सबसे जटिल सूत्रों को लिख सकते हैं, तो आपको उन्हें केवल पहले पृष्ठ से कॉपी करना होगा, और आप समय और ऊर्जा की बचत करेंगे। आखिरकार, यह इस बारे में है: स्मृति में यथासंभव अधिक से अधिक जानकारी एकत्रित करना "अस्थायी"।
  • टिप्स

    • हमेशा शांत रहो और आराम करो। सवालों को ध्यान से पढ़ें
    • किसी के द्वारा विचलित न करें
    • कभी-कभी अंतिम दिनों (या घंटों) में असाधारण प्रयासों के साथ मिलकर विषय का सामान्य ज्ञान आपको परीक्षा उत्तीर्ण करने की आवश्यकता है।
    • यदि आपके पास ज्यादा समय नहीं है, तो संपूर्ण चित्र पर ध्यान केंद्रित करें, न कि विवरण।
    • यदि आपके पास समय बचा है, तो आपके पास कुछ ऐसे प्रश्नों को समझने में भी कुछ खोना नहीं है, जो आपने छोड़ दिए हैं, और अपनी किस्मत का प्रयास करें।
    • यदि आप इसे पसंद करते हैं, और आपके पास कॉफी पीने के लिए विशिष्ट समस्या नहीं है, कैफीन (साथ ही पेय या ऊर्जा पदार्थ) मदद कर सकते हैं।
    • अनुभव का लाभ उठाएं और अगली बार अध्ययन करने की कोशिश करें, ताकि आप खुद को उसी स्थिति में न ढूंढ सकें!
    • आप जिस स्थिति में हैं वह एक असाधारण व्यवसाय करने का अवसर है, लेकिन यह अभी भी अप्रिय है। बहुत से लोग गणित पर कड़ी मेहनत करते हैं, और आप शॉर्टकट लेने का प्रयास कर रहे हैं

    चेतावनी

    • अगर परीक्षा की सामग्री अगले साल के कार्यक्रम से जुड़ी होती है, तो आप बिना पढ़ाई के परीक्षा उत्तीर्ण करना चाहते हैं: आप केवल भविष्य में सबसे कठिन जीवन ही बना सकते हैं। यदि आप विश्वविद्यालय में जाते हैं, या एक लचीला पाठ्यक्रम जो आपको परीक्षा लेने के बारे में फैसला करने की अनुमति देता है, तो इसे भी देखें एक बात यह है कि वर्ष को खोने से बचने या पाठ्यक्रम पूरा करने की संभावना है, दूसरे को पढ़ाई के बिना किसी भी कीमत पर एक परीक्षा उत्तीर्ण करना चाहेगा, तब भी जब बाद के पाठ्यक्रमों को ध्यान में रखते हुए यह करना सुविधाजनक होगा।
    • यदि कोई तर्क है कि आप ऐसा करने के लिए किए गए प्रयासों के बावजूद साल के दौरान आत्मसात नहीं कर सकते हैं, तो इसके बारे में अब और नहीं सोचें। जितना भी आप के लिए खेद हो सकता है उतना ही जितना भी आप अच्छी तरह से जानते हैं उन विषयों के बारे में परीक्षा के कुछ हिस्सों को खुद को समर्पित करके बेहतर होगा।
    • ऐसा करना विशेष रूप से मुश्किल है यदि आप जानते हैं कि आपको इस तरह से 20% परीक्षा छोड़नी है, लेकिन इसका यह मतलब नहीं है कि आपको परीक्षा उत्तीर्ण करनी होगी।
    सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

    संबद्ध

    © 2011—2022 GnuMani.com