वकील परीक्षा पास कैसे करें

एक वकील के रूप में योग्य होने के लिए राज्य की परीक्षा कठिन और चयनात्मक है। बहुत से लोगों को इसे पारित करने में सक्षम होने से पहले कई बार कोशिश करनी चाहिए, और कई अंततः हार जाते हैं, निराश होते हैं नए फोरेंसिक पेशेवर कानून ने परीक्षा में और भी मुश्किल बना दिया है, लिखित परीक्षाओं के दौरान टिप्पणी किए गए कोड का उपयोग करने की संभावना को खत्म कर दिया है। इस अनुच्छेद का उद्देश्य आपको नर्वस ब्रेकडाउन के जोखिम के बिना परीक्षा देने का सुझाव देना है।

कदम

भाग 1

मूल बातें
1
अभ्यास करने के लिए एक अच्छा लॉ फर्म ढूंढें प्रशिक्षण के अठारह महीनों के दौरान, आप अपने स्टूडियो या कोर्ट में अपना अधिकतर समय बिताएंगे। तुम्हारा अच्छा चयन करना महत्वपूर्ण है डोमिनस यह सुनिश्चित करने के लिए कि आपका समय संभवतः सबसे अधिक कृत्रिम तरीके से खर्च होता है
  • हाइपरस्पेच्युटिज्ड अध्ययन से बचें परीक्षा पास करने के लिए आपको नागरिक और आपराधिक कानून को अच्छी तरह से पता होना चाहिए। उदाहरण के लिए यदि आप किसी सिविल या आपराधिक मामले से निपटने के बिना एक उपगवाधीनता का अभ्यास करते हैं, तो आप परीक्षा के लिए अपने इंटर्नशिप को पूरी तरह से बेकार कर देंगे। आदर्श एक बहुआयामी अध्ययन को खोजने के लिए है, जो आपको सिविल और आपराधिक दोनों मामलों से निपटने की अनुमति देता है। नए पेशेवर कानून के साथ ही एक से अधिक वकील के साथ भी प्रशिक्षु का पालन करना संभव है। यह भविष्यवाणी आपके लिए विशेष अभ्यास के विशेष क्षेत्र में तुरंत अभ्यास शुरू करने के लिए उपयोगी हो सकती है, जो आप सामान्य अभ्यास की उपेक्षा के बिना चाहते हैं।
  • एक सचिव मत बनो कई कानून फर्मों ने प्रशिक्षुओं को अपनी गैर-प्रशिक्षण गतिविधियों, जैसे कि स्टेशनरी या नोटिस में कतार या फोटोकॉपी करने पर काम करते हैं। ऐसा नहीं है कि कुछ स्टेशनरी करने में कुछ गड़बड़ है, कभी-कभी (एक वकील को पता होना चाहिए कि उसे कैसे करना है), लेकिन यदि यह व्यवस्थित हो जाता है, तो यह एक संकेत है कि आपको अपना मन बदलना होगा।
  • उत्तीर्ण छवि बार पास परीक्षा चरण 2
    2
    एक अच्छी तैयारी कोर्स खोजें नए व्यावसायिक कानून ने भी प्रशिक्षण पाठ्यक्रम की उपस्थिति अनिवार्य कर ली है। ये पेशेवर संघों, व्यापार संगठनों या अन्य अधिकृत पार्टियों द्वारा आयोजित किया जा सकता है अपने क्षेत्र में प्रशिक्षण प्रस्ताव के बारे में जानें। सामान्य तौर पर, शायद पेशेवर ऑर्डर के फोरेंसिक स्कूल सर्वश्रेष्ठ विकल्प होते हैं
  • 3
    अपने आप को अच्छी शारीरिक स्थिति में रखें आपकी शारीरिक कल्याण आपके मानसिक स्वास्थ्य को प्रभावित करती है, इसलिए फिट रखने के लिए सावधान रहें
  • स्वस्थ भोजन खाएं
    उत्तीर्ण छवि उत्तीर्ण बार परीक्षा चरण 7
  • पर्याप्त नींद जाओ
    उत्तीर्ण छवि उत्तीर्ण बार परीक्षा चरण 8
  • नियमित रूप से व्यायाम करें
    उत्तीर्ण छवि उत्तीर्ण बार परीक्षा चरण 9
  • 4
    आराम करने का एक तरीका ढूंढें शारीरिक रूप से फिट होने के अलावा, मानसिक रूप से आराम करने के लिए महत्वपूर्ण है, जिससे आप तनाव के अधीन हो सकते हैं।
  • एक प्रदर्शनी पर जाएं, सिनेमा जाना या डिनर आउट करें, कुछ भी जो आराम कर सकता है
    उत्तीर्ण छवि उत्तीर्ण बार परीक्षा चरण 11
  • भाग 2

    सक्रियण परीक्षा के लिए तैयार करें
    उत्तीर्ण छवि उत्तीर्ण बार परीक्षा चरण 3
    1
    अभ्यास की उपेक्षा मत करो, लेकिन इसे अधिक अनुमान न करें। कई उम्मीदवार विपरीत कारणों के लिए परीक्षा में असफल होते हैं: सैद्धांतिक तैयारी के नुकसान की प्रथा को पसंद करते हैं, दूसरों को सटीक विपरीत लगता है। वास्तव में, हमें सही संतुलन खोजना होगा और तैयारी के साथ जितना संभव हो उतना अभ्यास को संयोजित करना होगा। इसलिए, उदाहरण के लिए यदि आपको बिक्री के प्रारंभिक अनुबंध का प्रारूप तैयार करने का कार्य सौंपा गया है, तो क्यों नहीं किताबों को हाथ में लेना और बिक्री के अनुबंध, अनुबंध के दायित्वों और संबंधित क्रियाओं का अध्ययन करना है?
  • उत्तीर्ण छवि उत्तीर्ण बार परीक्षा चरण 4
    2
    शुरुआत से अध्ययन करें पाठ्यपुस्तकों को लेने के लिए परीक्षा के करीब होने के लिए इंतजार न करें अध्ययन करने के लिए आपके पास कम से कम एक वर्ष और आधा समय है, हर समय ऐसा करने का प्रयास करें तब जब परीक्षा आ रही है, तो आप स्पष्ट रूप से अपने प्रयासों को तेज करेंगे
  • उत्तीर्ण छवि उत्तीर्ण बार परीक्षा चरण 5



    3
    उचित ग्रंथ प्राप्त करें सिविल लिखित पेपर तैयार करने के लिए संस्थानों के मैनुअल का अध्ययन करने के लिए पर्याप्त नहीं है, जहां आपको कोड में लिखी गई चीज़ों से थोड़ा अधिक मिलता है, लेकिन आपको अधिक विस्तृत ग्रंथों की आवश्यकता होती है। आपराधिक रिकॉर्ड के लिए, आप अपने विश्वविद्यालय के मैनुअल का उपयोग कर सकते हैं, संभवतः कम से कम एक दूसरे टेक्स्ट को जोड़ना। आप अध्ययन लाइब्रेरी या ऑर्डर बोर्ड के उपयोग से पुस्तकें खरीदने पर पैसा बचा सकते हैं
  • उत्तीर्ण छवि बार पास परीक्षा चरण 6
    4
    नवीनतम न्यायालयीन अधिसूचनाओं के साथ अद्यतित रहें। यह आवश्यक है कि आपके पास डेटाबेस और कानूनी पत्रिकाओं की उपलब्धता है। यह आवश्यक नहीं है कि आप सदस्यता लें, यहां तक ​​कि इस मामले में आप अध्ययन के संसाधनों और आदेश की परिषद का उपयोग कर सकते हैं।
  • पूर्ण में वाक्य पढ़ें पेशेवर अभ्यास में हम वाक्यों को पढ़ने के बारे में चिन्त किए बिना उच्चतम न्यायिक हितों को ढूंढने के लिए अक्सर सामग्री देते हैं, लेकिन आप तर्कसंगत रास्ते में रुचि रखते हैं जिसके लिए हम एक निश्चित समाधान पर पहुंचे हैं।
  • 5
    लिखें। लिखित परीक्षाओं को पारित करने के लिए आपको स्पष्ट रूप से और साफ-सुथरी, साथ ही व्याकरणिक रूप से सही लिखना चाहिए। राय और प्रक्रियात्मक कार्य दोनों को लिखने के लिए खुद को प्रशिक्षित करना आवश्यक है
  • उत्तीर्ण छवि बार परीक्षा चरण 12
    6
    गर्म विषयों को पहचानें जो परीक्षा में आ सकते हैं लिखित परीक्षण आम तौर पर विषयों पर केंद्रित होते हैं गरम, अर्थात् न्यायिक विरोधाभासों या तर्कों का उद्देश्य जिसमें एक सुंदर पुनर्वास किया गया है आपके प्रशिक्षण पाठ्यक्रम के संकाय सदस्य पहले से ही आप के लिए इस कार्य को पूरा कर सकते हैं, लेकिन यह पर्याप्त नहीं हो सकता है
  • 7
    लिखित परीक्षा के बाद परीक्षा की तैयारी शुरू करें कई उम्मीदवार पुस्तकों को लेने और मौखिक परीक्षा की तैयारी से पहले लिखित परीक्षा के परिणाम जानने की उम्मीद करते हैं। कुछ भी गलत नहीं हो सकता है निश्चित रूप से आपको लिखित परीक्षाओं के बाद थोड़ा आराम चाहिए, जो बहुत तनावपूर्ण है, लेकिन पाठ्यपुस्तकों से दूर रहने के लिए यह एक गलती है यहां तक ​​कि अगर आप असफल हो जाते हैं, तो, अगले साल बनाने की एक नई कोशिश है और आपको अच्छी तरह तैयार रहना होगा।
  • 8
    मौखिक परीक्षा को कम मत समझना चूंकि सबसे बड़ी बाधा को पार करने के लिए लिखा गया है, इसलिए कई उम्मीदवार मौखिक परीक्षा के लिए पर्याप्त रूप से अध्ययन नहीं करते हैं। वास्तविकता में यह मौखिक भी खारिज हो सकता है।
  • 9
    खबर पर नज़र रखें अब वे विश्वविद्यालय ग्रंथों का उपयोग करना एक अच्छा विचार नहीं है, जो अब परीक्षा की तैयारी में हैं, क्योंकि अब वे दूर हो सकते हैं। तो हाल के संस्करण खरीदें, और नवीनतम विधायी समाचारों की उपेक्षा न करें।
  • टिप्स

    • उद्देश्य होना और समझने की कोशिश करें कि क्या आपकी आवाज़ में आपकी पहुंच है। यदि विश्वविद्यालय में आपको सिविल कानून, आपराधिक कानून और प्रक्रिया परीक्षाओं में कठिनाई हो रही है, तो वकील पेशे आपके लिए नहीं हो सकती हैं।

    चेतावनी

    • अंतिम क्षण में एक बेताब की तरह अध्ययन न करें आपको ताज़ा और विश्राम करने की परीक्षा लेने की ज़रूरत है
    • शराब और ड्रग्स लेने से बचें
    सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

    संबद्ध

    © 2011—2022 GnuMani.com