एक ऑटोप्सी के परिणाम कैसे प्राप्त करें

ऑटोप्सी एक पोस्टमार्टम चिकित्सा प्रक्रिया है जो एक रचनात्मक या कोरोनर द्वारा किया जाता है। अधिकांश autopsies 2-4 घंटों में किया जाता है और शरीर को अंतिम संस्कार से नहीं रोकता है। आनुवांशिक बीमारियों को समझने के लिए, जो परिवार के अन्य सदस्यों को प्रभावित कर सकते हैं या अचानक मौत के लिए स्पष्टीकरण प्राप्त करने के लिए, इस प्रक्रिया से प्राप्त की गई जानकारी, अगले परिजनों के लिए एक बीमा निपटान प्राप्त करने के लिए बहुत महत्वपूर्ण है। प्रत्येक देश में गोपनीयता की सुरक्षा के बारे में विशिष्ट कानून हैं और स्पष्ट रूप से परिभाषित करता है कि कौन से व्यक्ति एक शव परीक्षा के परिणामों को प्राप्त करने और देखने के हकदार हैं

कदम

भाग 1

ऑटोप्सी रिपोर्ट का अनुरोध करें
छवि का शीर्षक ओब्टेन ऑटोप्सी रिपोर्ट और amp; परिणाम चरण 1
1
इस चिकित्सा प्रक्रिया के उद्देश्य पर प्रलेखित। ऑटोप्सी एक विशेष चिकित्सक द्वारा निष्पादित मृत व्यक्ति के शरीर का विश्लेषण है पैथोलॉजिस्ट या कोरोनर ने उन सभी रिपोर्टों के बारे में एक रिपोर्ट लिखी है, जिसमें उन्होंने विश्लेषण के दौरान प्रकाश डाला और प्रयोगशालाओं और हिस्टोलॉजिकल परीक्षाएं भी शामिल की हैं। निकटतम रिश्तेदार या अन्य अधिकृत व्यक्ति इस दस्तावेज़ की एक प्रति का अनुरोध कर सकते हैं। दो प्रकार के शव परीक्षा हैं:
  • नैदानिक ​​शव परीक्षा: यह आम तौर पर पोस्टमार्टम परीक्षा की परिभाषा है; डॉक्टर शव की आंतरिक और बाहरी नियंत्रण करने के लिए सर्जिकल तकनीकों का उपयोग करता है। एक अस्पताल की शव परीक्षा आमतौर पर मौत के कारण के बारे में विशिष्ट प्रश्नों का उत्तर देने और रोगी की मौत से संबंधित बीमारियों या समस्याओं की पहचान करने के लिए किया जाता है।
  • न्यायिक शव परीक्षा: इस परीक्षा का उद्देश्य मृत्यु का कारण और जिस तरीके से यह हुआ है (उदाहरण के लिए: प्राकृतिक कारण, दुर्घटना, आत्महत्या, हत्या) का निर्धारण करना है। फोरेंसिक शव परीक्षा भी मृतक की पहचान और मृत्यु और / या घातक दुर्घटना के समय के लिए उपयोगी है। जांच के दौरान शरीर पर एकत्र किए गए सबूत एक जांच के दौरान इस्तेमाल किया जा सकता है जो किसी संदिग्ध के अपराध या बेगुनाही साबित होते हैं।
  • छवि का शीर्षक ओब्टेन ऑटोप्सी रिपोर्ट और amp; परिणाम चरण 2
    2
    ऑटोप्सी परिणाम के रिलीज को नियंत्रित करने वाले राज्य के कानूनों के बारे में जानें। यह नियम देश के अनुसार बदलता है जिसमें आप रहते हैं। हालांकि, सामान्य तौर पर, परीक्षा की अंतिम रिपोर्ट परीक्षा के 30-45 दिनों के बाद उपलब्ध होती है। जटिल मामलों में, प्रतिलिपि प्राप्त करने में 90 दिन तक का समय लग सकता है
  • शव परीक्षा के प्रकार (निदान या न्यायिक) के आधार पर, अनुरोध विधियां बहुत भिन्न हैं इस मामले में आपको अस्पताल या अदालत की वेबसाइट से परामर्श करना चाहिए। कुछ देश केवल निकट संबंधियों या व्यक्तियों के लिए दस्तावेज़ों तक पहुंच को प्रतिबंधित करते हैं, जिनके पास परिणामों में एक वैध हित है। अन्य राज्यों में, हालांकि, रिपोर्ट को सार्वजनिक किया जाता है, हालांकि कुछ परिस्थितियों में इसे अस्वीकार कर दिया जा सकता है
  • छवि का शीर्षक ओब्टेन ऑटोप्सी रिपोर्ट और amp; परिणाम चरण 3
    3
    परिणाम के लिए एक अनुरोध फ़ॉर्म भरें। अधिकांश राज्यों को आवेदक को एक विशेष रूप से भरने की आवश्यकता होती है। विवरण, जिस पते पर उसे अग्रेषित किया गया है और वह फॉर्म अस्पताल या न्यायालय की रजिस्ट्री में उपलब्ध है, जिसने चिकित्सा प्रक्रिया का आदेश दिया है।
  • अधिकतर मामलों में आपको अपना नाम और उपनाम, पता, टेलीफोन नंबर, मृतक, तिथि और मौत की जगह के साथ संबंध का पता लगाना होगा।
  • कुछ परिस्थितियों में, मौत का कारण और मोड सार्वजनिक दस्तावेजों का हिस्सा हैं। रिपोर्ट में निहित बाकी जानकारी को चिकित्सा और इसलिए गोपनीय माना जाता है। एक करीबी रिश्तेदार पोस्ट मर्टेम प्रक्रिया की एक विस्तृत रिपोर्ट प्राप्त करने के लिए अन्य व्यक्तियों के साथ मिलकर, जैसे कि चिकित्सकों, कानून प्रवर्तन एजेंसियों की मौत की जांच और मामले को संभालने वाले एटर्नी में शामिल हो सकते हैं।
  • भाग 2

    ऑटोप्सी रिपोर्ट से परामर्श करें
    छवि का शीर्षक ओब्टेन ऑटोप्सी रिपोर्ट और amp; परिणाम चरण 4



    1
    परिणामों पर नज़र डालें कुछ मामलों में, आप कोरोनर या रोगविज्ञानी के साथ एक नियुक्ति करके मुक्त रिपोर्ट देख सकते हैं जो शव परीक्षा का प्रदर्शन कर चुके हैं। हालांकि, किसी शुल्क का भुगतान किए बिना दस्तावेज़ की प्रति या दस्तावेज लेना संभव नहीं है।
    • अस्पताल या न्यायालय की वेबसाइट पर जाएं जो आगे की जानकारी के लिए प्रक्रिया का आदेश दिया है।
  • छवि का शीर्षक ओब्टेन ऑटोप्सी रिपोर्ट और amp; परिणाम चरण 5
    2
    यदि आवश्यक हो, तो एक प्रति के लिए शुल्क का भुगतान करें अधिकांश रिपोर्ट अगले रिश्तेदारों के लिए या उन पात्रों के लिए नि: शुल्क जारी किए जाते हैं।
  • हालांकि, अवसरों की कोई कमी नहीं है, जिसमें, संपूर्ण और विस्तृत रिपोर्ट प्राप्त करने के लिए कर देना आवश्यक है। राशि परिवर्तन के अधीन है, कुछ मामलों में यह प्रति पृष्ठ कुछ सेंट है, लेकिन अगर आप आवेदक मृतक के एक परिवार के सदस्य थे तो आप 25-30 यूरो का एक निश्चित कर प्राप्त कर सकते हैं।
  • छवि का शीर्षक ओब्टेन ऑटोप्सी रिपोर्ट और amp; परिणाम चरण 6
    3
    पोस्ट द्वारा रिपोर्ट प्राप्त करें लिखित प्रश्न के प्रसंस्करण समय में बहुत कुछ भिन्न होता है, जो कि शव परीक्षा के प्रकार और व्यक्ति की मृत्यु से संबंधित स्थितियों के आधार पर होता है। सामान्य तौर पर, हालांकि, आप पोस्ट द्वारा डेटा प्राप्त करने में सक्षम होंगे।
  • टिप्स

    • एक्स-रे और फोटोग्राफ आमतौर पर मानक शव परीक्षा रिपोर्टों में शामिल नहीं किए जाते हैं।
    और पढ़ें ... (7)
    सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

    संबद्ध

    © 2011—2022 GnuMani.com