कोर्ट में खुद का बचाव कैसे करें

चाहे यह कुछ यातायात अपराध या एक अधिक गंभीर आरोप के लिए ठीक है, हम लगभग सभी ही जल्दी या बाद में खुद को अदालत का सामना कर पाते हैं। यहां बताया गया है कि आप इस स्थिति के लिए कैसे तैयार कर सकते हैं।

सामग्री

कदम

न्यायालय चरण 1 में स्वयं की रक्षा करने वाली छवि का शीर्षक
1
अगर पुलिस आपको अपराध के बारे में सवाल करना चाहते हैं, तो कुछ भी मत कहो!
  • चित्र का शीर्षक न्यायालय में चरण 2 में रखें
    2
    पहचानें कि आपको किस प्रकार की कानूनी प्रतिनिधित्व चाहिए, यदि आपको इसकी आवश्यकता है (नीचे देखें)। संयुक्त राज्य में, वकील किसी भी तरह के न्यायशास्त्र का अभ्यास कर सकते हैं, लेकिन कानून के क्षेत्र में कई विशेषज्ञ हैं। कुछ देशों में विभिन्न प्रकार के वकील हैं उनके कार्यक्षेत्र के क्षेत्र में उनके द्वारा किए गए कानून के प्रकार सीमित हैं।
  • न्यायालय के चरण 3 में स्वयं का बचाव शीर्षक वाला चित्र
    3
    सिविल कानून और आपराधिक कानून के बीच अंतर को समझें सिविल कानून दो लोगों के बीच विवादों से संबंधित है यदि आप किसी की रिपोर्ट करते हैं, तो आपका सिविल केस है अगर आपको अपराध का आरोप है, तो आपका एक आपराधिक मामला है।
  • इस अनुच्छेद के प्रयोजनों के लिए, हम यह मान लेंगे कि यह एक ऐसा मामला है जो अमेरिकी न्यायालयों में लुइसियाना को छोड़कर है अधिकांश अमेरिकी राज्यों में, न्यायिक प्रणाली अंग्रेजी आम कानून पर आधारित है (लुइसियाना न्यायिक प्रणाली नेपोलियन संहिता पर आधारित है)
  • न्यायालय के चरण 4 में स्वयं का बचाव शीर्षक वाली छवि
    4
    निर्णय लें कि आपको एक वकील की ज़रूरत है यदि यह एक गंभीर आपराधिक मामला है, तो आपको इसकी ज़रूरत पूरी होगी अगर आप अदालत में हार नहीं ले सकते, तो भी वकील को किराए पर लें, अगर आपको अपने मामले की जटिलताओं को समझने में समस्याएं आती हैं या यदि आप फैसले के खिलाफ अपील करना चाहते हैं। पता है कि छोटे जुर्माना या छोटे कैंसर वाले अपराधों में गंभीर दीर्घकालिक परिणाम हो सकते हैं। उनके पीछे एक दृढ़ विश्वास वाले लोग को नौकरी और एक घर खोजने में कठिनाई हो सकती है ड्रग्स या अन्य ट्रैफिक उल्लंघन के प्रभाव के तहत ड्राइविंग के लिए एक दृढ़ विश्वास के परिणामस्वरूप बीमा प्रीमियम में वृद्धि होगी एक वाक्य का भी वोट देने या हथियार रखने के अधिकार पर प्रभाव हो सकता है। चोरी के लिए एक भक्ति (भले ही वह दुकानदारी करना शामिल हो) हमेशा आपको ट्रस्ट की स्थिति और एक जूरी में सेवा करने से रोक देगा।
  • अक्सर एक वकील एक आस्थगित वाक्य को बातचीत और प्राप्त कर सकता है, जो एक बार परिवीक्षा की अवधि पूरी कर ली गई है, अपने अपराधी रिकॉर्ड पर प्रकट होने से सजा को रोक देगा। इसका मतलब यह नहीं है कि गिरफ्तारी का कोई निशान नहीं रहेगा। भले ही स्थगित सत्तारूढ़ एक दृढ़ विश्वास नहीं है, नियोक्ता, उधारदाताओं, बीमाकर्ता और कोई अन्य व्यक्ति जो आपके आपराधिक रिकॉर्ड की जांच करता है, उसे इस तरह के रूप में विचार कर सकता है।
  • अगर आपको एक साधारण अपराध से संबंधित केस की बजाय एक गंभीर अपराध का आरोप लगाया गया है, तो आपको बिल्कुल एक वकील की ज़रूरत है यदि आप एक बलात्कार के आरोप वाले व्यक्ति हैं, तो महिला वकील की नियुक्ति के विचार पर विचार करें।
  • न्यायालय में चरण 5 में स्वयं का बचाव करें
    5
    चाहे आपका नागरिक या आपराधिक मामला है, आपको अदालत में अपने गवाहों के पास होना चाहिए। सुनिश्चित करें कि वे मुकदमा कर रहे हैं!
  • कुछ गवाह आपको बता सकते हैं कि वे अदालत में खुद को पेश करेंगे - एक शख्स उन्हें ऐसा करने के लिए मजबूर कर देगा। यदि वे दिखाई नहीं देते हैं, तो जब न्यायाधीश पूछता है कि आप आगे बढ़ने के लिए तैयार हैं, तो उत्तर दें: "नहीं, मेरी गवाह, जिसे अदालत में सौंप दिया गया था, वह यहां नहीं है। मैं अनुरोध करता हूं कि अदालत उसे खुद को पेश करने का अनुरोध करे"। यदि आपके पास कोई वकील है, तो वह ऐसा करेंगे। इस व्यक्ति को एक के रूप में नहीं देखें "मित्र"जब तक आप से पूछा नहीं है अगर आपने अपने गवाह को उपस्थित होने का वारंट सौंप दिया है, तो शुभकामनाएं!
  • न्यायालय के चरण 6 में स्वयं की रक्षा
    6
    एक कानूनी शोध करो पुलिसकर्मियों ने अपराधों और अपराधों के लिए जुर्माना बनाने के लिए प्रसिद्ध हैं जो वास्तव में ऐसा नहीं हैं।
  • उदाहरण के लिए, आप एक आवासीय पड़ोस में सड़क पर गाड़ी चला रहे हैं और आप प्रदर्शन पर क्रिसमस की रोशनी देख रहे हैं। एक पुलिस कर्मचारी आपको रोकता है और आप को ठीक बनाता है क्योंकि आप धीरे-धीरे गाड़ी चला रहे थे! हम सभी को राजमार्ग पर रखने के लिए न्यूनतम गति सीमाएं हैं, लेकिन किसी आवासीय पड़ोस में न्यूनतम सीमाओं के बारे में किसने कभी सुना है? एक आवासीय पड़ोस में अधिकतम गति 30 मील प्रति घंटे (50 किमी / घंटा) की दूरी पर है। कई निवास केंद्रों में अधिकतम गति 20 मील प्रति घंटा (33 किमी / घंटा) है ज्यादातर जगहों पर, राजमार्ग को छोड़कर, बहुत धीरे-धीरे ड्राइविंग केवल एक अपराध है, अगर यह एक दुर्घटना का कारण बनता है
  • न्यायालय के चरण 7 में स्वयं का बचाव शीर्षक वाली छवि
    7



    उपरोक्त उदाहरण में, कानून का स्रोत स्पष्ट नहीं है। आपको एक सम्मन का अनुरोध करना चाहिए और अनुरोध करना चाहिए कि अदालत उस विधायी संहिता के अनुभाग की पहचान करे, जिस पर आरोपों का आधार है। अदालत में उपस्थित होने की तिथि के लिए इंतजार न करें, यह ठीक करने के लिए संकेत दिया गया है। इस तारीख को शेड्यूल करने के लिए चांसलर पर जाएं।
  • सड़क यातायात अपराधों के मामलों में, कभी भी एक जूरी परीक्षण के लिए मत पूछो। चूंकि हर किसी ने कम से कम एक बार गति सीमा का उल्लंघन किया है, इसलिए जूरी के सदस्य उदासीन होंगे। उपरोक्त उदाहरण अपवाद है जो नियम की पुष्टि करता है। कई जूरर्स शायद इस तरह के अपमानजनक मामले पाएंगे, क्योंकि हम एक आवासीय पड़ोस में सड़क पर हैं।
  • न्यायालय के चरण 8 में स्वयं की रक्षा करने वाली छवि का शीर्षक
    8
    अच्छी तरह से तैयार किए गए कोर्ट में तुलना करें एक पारंपरिक पोशाक पहनें, एक सफेद या नीली शर्ट के नीचे और एक टाई पहनें। सुनिश्चित करें कि आपके बाल साफ और सुव्यवस्थित हैं, क्लासिक शैली में डूबा हुआ है।
  • न्यायालय के चरण 9 में स्वयं का बचाव
    9
    उन सवालों के जवाब देने के लिए तैयार करें जो आपको असुविधाजनक बनाएंगे। आपके वकील से पूछताछ की जानी चाहिए और परीक्षण से पहले आपको तैयार किया जाना चाहिए। यदि मामला सरल है, तो आप खुद को अदालत के प्रवेश द्वार पर निर्देशित कर सकते हैं। यदि आपका एक गंभीर आपराधिक मामला है, तो आपको ज़रूरी चाहिए कि वह बयान के लिए बहुत पहले ही तैयार हो। बयान के लिए उनकी तैयारी का एक हिस्सा आपको इन असहज सवालों से पूछना चाहिए। आप इसे में बिना किसी चीज के जवाब देने के लिए तैयार रहना चाहिए। अक्सर यह विश्वास किया जा रहा है या नहीं में फर्क पड़ता है!
  • न्यायालय के कदम 10 में रक्षात्मक शीर्षक वाला चित्र
    10
    यदि आपके पास शारीरिक साक्ष्य हैं, तो उन्हें क्षति या क्षति न करें। इसे अदालत में अपने वकील या पोर्टल में वितरित करें। अगर आप उनकी स्वयं के मालिक हैं तो उन्हें समर्थन तस्वीरें ले लें। आपके साथ मामले से संबंधित सभी दस्तावेज लाएं।
  • न्यायालय के चरण 11 में स्वयं का बचाव
    11
    यदि आप पर एक आपराधिक अपराध का आरोप लगाया गया है, तो इसका इस्तेमाल किया जाने वाला मानक "उचित संदेह से परे" है यदि आपका एक नागरिक मामला है, तो वह मानक है "परीक्षणों का महत्व", जो 51% होना चाहिए
  • जब ओ.जे. सिम्पसन घोषित किया गया था "दोषी नहीं है" अदालत से हत्या की, मानक था "उचित संदेह से परे"। जब एक सिविल कोर्ट ने फैसला किया कि वह दोषी हैं "कुल्पी मारे गए", परीक्षण मानक 51% था। कई लोगों ने दावा किया कि यह साबित हुआ कि इसने अपनी पत्नी को मार डाला यह ऐसा नहीं था इसका मतलब केवल इतना ही था कि वहां अधिक प्रमाण थे कि उन्होंने ऐसा नहीं किया था।
  • "दोषी नहीं है" इसका मतलब यह नहीं है कि प्रतिवादी था "मासूम"। यह अक्सर मीडिया द्वारा गलत तरीके से सूचित किया जाता है (और दूसरों द्वारा दी गई) यह केवल इसका मतलब है कि मानक "उचित संदेह से परे" यह नहीं पहुंचा है।
  • न्यायालय के चरण 12 में स्वयं का बचाव
    12
    याद रखें, यदि आप गंभीर अपराध का आरोप लगाते हैं, तो आपको वकील की जरूरत है जो लोग अकेले खुद को बचाने के लिए कभी नहीं जीतते हैं वे जरूरी हैं कि आपत्तियों को उठाने के लिए तैयार नहीं हैं, गवाहों की जांच के लिए आदि। पुरानी कहावत है: "एक वकील जो खुद का बचाव करता है एक ग्राहक के लिए एक पागल है"। अगर वकील के लिए यह सच है, तो आपको लगता है कि आप बेहतर क्या कर सकते हैं?
  • चित्र का शीर्षक न्यायालय के चरण 13 में खुद को बचाव
    13
    अगर आपको किसी अपराध का आरोप है और किसी वकील की ज़रूरत नहीं है, तो पिछले चरण देखें।
  • टिप्स

    • यदि आपको एक गंभीर अपराध (अमेरिका में) के लिए गिरफ्तार किया गया है, तो आपको कहना चाहिए कि पहले और आखिरी बात यह है: "मुझे एक वकील चाहिए"। यह वकील पेश होने तक पुलिस आपको सवाल पूछने से रोक देगा।
    • कई समुदाय उन लोगों के लिए कानूनी सहायता एजेंसियां ​​प्रदान करते हैं जिनकी उन्हें आवश्यकता है
    • अगर आपको गंभीर अपराध के लिए गिरफ्तार किया गया है, तो अपने मामले को अपने सेलमेट के साथ मत करो! `"आपका सेलमेट शायद एक पुलिसकर्मी है"इसके अलावा, आपका सेलमेट सौदा करने की कोशिश कर सकता है। यहां तक ​​कि अगर आपने कुछ भी गलत नहीं किया है, तो अपने सेलमैट को बताएं कि जिस पर आप पर आरोप लगाया गया है वह उसे कहानी बनाने के लिए पर्याप्त जानकारी दे सकता है। `"अपना मुंह बंद रखो!"`
    • यदि आपको अमेरिका में गिरफ्तार किया गया है, तो पुलिस को नहीं चाहिए "अपने अधिकारों को पढ़ें" जब तक वह सवाल या औपचारिक रूप से आप पर आरोप चाहते हैं सब कुछ जो आप कहते हैं आप के खिलाफ इस्तेमाल किया जा सकता है और होगा! तो अपना मुंह बंद करो! पुलिस द्वारा पूछताछ के बिना कई प्रतिवादी खुद को निंदा करते हैं।
    • संयुक्त राज्य के संविधान के पांचवें संशोधन के अनुसार आप को आपराधिक मामले में खुद के खिलाफ गवाही देने के लिए मजबूर नहीं किया जा सकता है।
    और पढ़ें ... (6)
    सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

    संबद्ध

    © 2011—2022 GnuMani.com